Header Ads

कमर को स्लिम एंड सेक्सी


कमर को स्लिम एंड सेक्सी बनाने के लिए ट्राई करें ये 5 योगासनजनुशीर्षासन से पेट से चर्बी हटाने और पेट व जांघों की मसल्स को मज़बूत बनाने में मदद मिलती है!



योग से ना केवल फिट रहने बल्कि फिगर को सही सेप में लाने में भी मदद मिलती है। आजकल लोग अपनी मोटी कमर से परेशान हैं। दी योग इंस्टीट्यूट की योग एक्सपर्ट अजिंक्य मेहर आपको पांच ऐसे आसन बता रही हैं, जिनसे आपको अपनी कमर पतली करने में मदद मिल सकती है।

फुल प्लैंक पोज़ (Full plank pose)- इससे आपको कंधे, कमर, रीढ़ की हड्डी और पेट को मज़बूत बनाने में मदद मिलती है। इससे गर्दन और शरीर लंबा होता है। इस आसन से आपकी बॉडी को एक नेचुरल सेप मिलती है।




हाफ प्लैंक पोज़ (Half plank pose)- इससे कलाई को मज़बूत करने के लिए अतिरिक्त लाभ मिलता है। इतना ही नहीं इस आसन से पीठ भी मज़बूत होती है। पेट और पीठ को मज़बूत करने के लिए ये आसन ज़रूर ट्राई करें।



पश्चिमोत्तानासन (Seated forward bend)- इस आसन से लोअर बैक, हैमस्ट्रिंग और हिप्स पर असर पड़ता है। इससे शोल्डर, पेट और पेल्विक ऑर्गन को भी टोन करने में मदद मिलती है। अगर आपको एक बेहतर सेप चाहिए तो ये आसन ज़रूर ट्राई करें।




त्रिकोणासन (Triangle pose)- इस आसन को आंखें खोलकर किया जाता है। इससे हिप्स, पेट और जांघ के हिस्से, हैमस्ट्रिंग, शोल्डर, चेस्ट और स्पाइन को मज़बूत करने में मदद मिलती है। साथ ही इससे मानसिक और शारीरिक संतुलन भी बढ़ता है।



जनुशीर्षासन (Janushirasana)- ये पेट से वसा कम करने के लिए सबसे बेहतर आसन है। इससे हिप्स की हड्डी और पेट की मसल्स को मज़बूत करने में मदद मिलती है। यह कब्ज को रोकता है और पेट में रक्त के प्रवाह को

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.