Header Ads

बेली फैट से परेशान हैं तो करे ये उपाय

बेली फैट से परेशान हैं तो करे ये उपाय, हो जायेंगे स्लिम-ट्रिम

 बेली फैट आज के समय की सबसे बड़ी समस्या है. पेट का मोटापा धीरे- धीरे हर उम्र के लोगो में होता जा रहा है. कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो बेली फैट की वजह से कही पार्टी –फंक्शन में नही जाते और खुद को घर में कैद हो कर रह जाते हैं, क्योंकि पेट के मोटापे का सीधा असर हमारी पर्सनैलिटी पर पड़ता है. वैसी-भी पेट का फैट कम करना इतना मुश्क‍िल भी नहीं है. विशेषज्ञों का माने तो बैली फैट में हमारे पेट के आस – पास बहुत सारा चर्बी जमा हो जाता हैं जो हमारे स्वास्थ के लिए चिंता का विषय है.

अगर आप चाहें तो घर में उपलब्ध चीजों के मदद से ही अपना फैट आसानी से कम कर सकते हैं, क्योंकि घरेलु चीजों से किसी तरह के साइड-इफेक्ट का खतरा नहीं होता है. आइये जानते हैं ये खाश ड्रिंक जो आपको बनाएगा आपको स्लिम-फिट.


एक खीरा, एक टुकड़ा अदरक, तीन से चार चम्मच नींबू का रस, चार से पांच पुदीने की पत्तियां, एक चम्मच नमक, तीन से चार तुलसी की पत्त‍ियां.
बनाने की विधि:
खीरे और अदरक को अच्छी तरह से कद्दूकस कर लें.
इन सभी चीजों को एक बड़े गिलास में लेकर अच्छी तरह मिला लें और इस ड्रिंक को दिनभर पिएं.

इस ड्रिंक को आप अपने डेली रूटीन सामिल कर सकते है. यह किसी तरह से भी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नही हैं.

महज एक हफ्ते में वजन पांच किलो तक कम कर देगा ये चमत्कारी जूस

अक्सर लोग अपने बढे हुए वजन से परेशान रहते है. बढ़ा हुआ वजन जहां पर्सनालिटी खराब करता है वहीं इसकी वजह से हमारा शरीर बीमारियों का घर बन जाता है लेकिन अब एक ऐसा रामबाड़ इलाज मिल गया है जिसे अपनाकर आप एक हफ्ते में ही वापस शेप में आ सकते हैं.

यह नुस्खा एक जूस का है जिसके बारे में एक दावा किया गया है की इस जूस में ऐसे गुण हैं जो मात्र एक हफ्ते में 5 से 6 किलोग्राम तक वजन कम कर देते हैं. साथ ही शरीर से हानिकारक तत्वों को बहार निकाल देते हैं.

जूस बनाने की सामग्री :

गाजर का रस दो चम्मच
खीरे का रस दो चम्मच
सूरजमुखी के बीज

जूस बनाने की विधि : इस चमत्कारिक जूस को बनाने के लिए सबसे पहले सूरजमुखी के बीज को पीस कर पाउडर बना लीजिये इसके बाद इसमें गाजर का रस और खीरे का रस भी मिला लीजिये. अब आपका जूस तैयार है. इस जूस का सेवन सुबह के वक़्त खाली पेट ही करें. यह जूस कुछ ही हफ़्तों में आपकी पर्सनैलिटी को चारचांद लगा देगा.


ईयरफोन बन गया है आज हमारी जरूरत, इसके नुकसान जानकार उड़ जाएंगे आपके होश
मुंबई: आज के इस युग में मोबाइल फोन हर व्यक्ति की ना सिर्फ जरूरत बन चुका है बल्कि ये आज के युवाओं का फैशन आइकन भी बन गया है। बिना मोबाइल आज के युवा की कल्पना भी नहीं की जा सकती। इसके साथ ही लोगों खासकर युवाओं द्वारा ईयरफोन का इस्‍तेमाल करना आम बात है। लोग कान पर ईयरफोन लगाकर आते-जाते हर जगह नजर आते हैं। यह दुर्घटनाओं का कारण तो बनता ही स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बेहद नुकसानदेह है। य‍दि आप भी ईयरफोन का इस्‍तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाएं। यह आपको मानसिक तनाव देने के साथ बहरा भी बना सकता है।

मान‍सिक तनाव के साथ बहरेपन का कारण बन सकता है ईयरफोन 
ईयरफोन पर तेज आवाज में गाना सुनना तो सबसे अधिक नुकसानदायक है। ईयरफोन के ज्यादा इस्तेमाल से बहरेपन का खतरा तो रहता है, साथ ही व्‍यक्ति मानसिक तनाव का शिकार भी हो सकता है। कुछ सालों में ईयरफोन से कान खराब होने के मामले और सड़क पर ईयरफोन्स के इस्तेमाल से होने वाली दुर्घटनाएं का लेवल बढ़ गया है। हम इस बात से अनजान हैं कि युवाओं का यह शौक कुछ ही सालों में गंभीर परेशानी के रूप में सामने आ सकता है। ईयरफोन के लगातार प्रयोग से सुनने की क्षमता 40 से 50 डेसीबेल तक कम हो जाती है। कान का पर्दा वाइब्रेट होने लगता है। दूर की आवाज सुनने में परेशानी होने लगती है। यहां तक कि इससे बहरापन भी हो सकता है। इसलिए ईयरफोन का इस्तेमाल सावधानी से करें।

इयरफोन से मानसिक समस्याओं के अलावा हृदय रोग और कैंसर होने का भी खतरा 
तेज आवाज में गीत सुनने से मानसिक समस्याओं के अलावा हृदय रोग और कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है। उम्र बढ़ने के साथ यह बीमारियां सामने आने लगती हैं। ईयरफोन बाहरी भाग के कान के परदे को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ अंदरूनी हेयरसेल्स को भी क्षतिग्रस्त करता है। सावधानी से इयरफोन का इस्तेमाल आपको इन समस्याओं से बचा सकता है।

माइक्रोकरंट फेशियल से आप बन सकती हैं और भी खूबसूरत, डॉक्टरों ने क्या कहा स्किन पर इस ग्लो के बारे में

खूबसूरत बनाने का आप कोई भी पैकेज लाइए चलना तय है। इन दिनों माइक्रोकरंट फेशियल काफी ट्रेंड कर रहा है। माइक्रोकरंट फेशियल के ज़रिये ये दावा किया जा रहा है की ये आपको और भी खूबसूरत बना देता है। ये बिलकुल नए तरीके का न केयर फेशियल है जो आपको ग्लोइंग स्किन तो देगा ही साथ ही आपकी स्किन से झुर्रियों को खत्म कर आपको स्पोटलेस त्वचा भी देगा। अभी ऐसी कई महिलाएं हैं जो माइक्रोकरंट फेशियल के बारे में नहीं जानती। किसी भी तरह के नए स्किन ट्रीटमेंट या फेशियल लेने से पहले आपको उसके बारे में सभी बाते जरुर पता होनी चाहिए।


कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.