Header Ads

सेक्स टिप्स-किस तरह से सेक्स पार्टनर को दे चरम सुख


जानिए सेक्स टिप्स-किस तरह से सेक्स पार्टनर को दे चरम सुख

वर्ल्ड मीडिया टाइम्स डेस्क:सेक्स करते समय ध्यान रखने वाले टिप्स- अधिकांश ये देखा गया है की जयादातर पुरुष, स्त्री को सेक्स में पूर्ण आनंद या चरम सुख की प्राप्ति करवाने में असफल रहते है और यही उनकी चिंता का एक बड़ा कारण भी होता है। एक सर्वे में पता लगाया गया है की पुरुष औसतन हर सातवें सेकंड सेक्स के बारे में ही सोचता है। आइये जाने कि क्या टिप्स अपनाने चाहिए पुरुष को अपनी पार्टनर को सेक्स में सम्पूर्ण सुख प्राप्त करवाने के लिए.
सेक्स टिप्स निम्नलिखित है :- सेक्स या संभोग में केवल तन का ही नही मन भी मिलन- सेक्स या संभोग में केवल तन का मिलन न होकर मन का मिलन भी उतना ही आवश्यक होता है, क्योकि अगर आपका और आपके साथी के बीच अंडरस्टैंडिंग नहीं होगी तो आप कभी भी इस क्रिया का पूरा आनंद नहीं ले पाएंगे।


आत्मविश्वास- सम्पूर्ण आत्मविश्वास से लबालब होकर और मन की ताकत जोश से सेक्स करें, क्योकिं एक प्राचीन कहावत है “मन के हारे हर है और मन के जीते जीत। ” समय सही चुने- समय का चुनाव अतिमहत्वपूर्ण होता है, मतलब ऐसेकिसी भी समय का चुनाव नहीं करें जिसमे आपको लगता है की कोई दरवाजा खटखटादेगा या कोई भी डिस्टर्ब करेगा।
तनाव मुक्त- हालाँकि सेक्स शरीर को थकान और चिंता से निकालता है और एक नई स्फूर्ति प्रदान करता है लेकिन अत्यधिक चिंता या तेज मानसिक तनाव होने पर सेक्स न करें, नहीं तो पूरा आनंद नहीं ले पाएंगे।

कमरे का माहोल खुशनुमा- कमरे का माहौल खुशनुमा रखे जैसे की किसी अच्छे रूम फ्रेशनर या खुशबूदार पुष्पों का इस्तेमाल करना। धीमा संगीत – धीमे स्वर में संगीत बजाना भी माहौल को चार चाँद लगा देगा।

मुड बनाये- सर्वप्रथम मुड बनाने का पूरा प्रयास करें जैसे की रोमेंटिक बातें करना, चुम्मन, आलिंगन और उसके बाद हौले हौले शुरुआत करें। विडियो के अनुशार ना करे- केवल विडियो देखकर उसके जैसी सारी स्टेपस अपनाने का प्रयत्न बिलकुल नहीं करें, पुर्णतः कम्फर्ट रहने वालें ही संभोग आसन का उपयोग करें।

ज्यादा उत्तेजित ना हो- पुरुष को चाहिए की खुद ज्यादा उत्तेजित न होकर स्त्री को पहले पूर्णरूप से उत्तेजित करें, जिसमे कान के नीचे और गले का भाग, वक्षस्थल, कमर, नाभि, जांग आदि को सहलाना और चूमना शामिल होता है।
स्खलित होने की स्थिति में मन डाइवर्ट करे- यदि पुरुष को लगे की वह स्खलित होने वाला है लेकिन स्त्री स्खलित नहीं हुई होतो, उसे कुछ क्षणों के लिए अपनी गति को रोक देना चाहिए और अपना ध्यान किसी और काम में लगा देना चाहिए जैसे की ऑफिस का हिसाब किताब याद करना, क्योकि स्खलन का सीधा सम्बन्ध मष्तिष्क से ही होता है इसीलिए इससे स्खलन-संभोग क्रिया को ज्यादा समय तक चलाया जा सकता है और पुरुष खिलाडी गेम में बना रहता है और Sex Long Time कर सकता है। जहाँ तक संभव हो टाइमिंग बढ़ाने के लिए किसी भी प्रकार की मेडिसिन या दवा का उपयोग कभी भी न करें।

यादगार पल बनाये- पुरुष को हर बार सेक्स को यादगार बनाने की कोशिश करनी चाहिए। सेक्स के तुरंत बाद पानी से ना धोये- स्खलन के तुरंत बाद पानी नहीं पीना चाहिए और लिंग को किसी कपडे या तौलिये से पौंछ लेवें पानी से हाथोंहाथ न धोवें।
पोजीशन बदल ले- यदि वीर्य जल्दी स्खलित होने वाला हो तो आदमी यह कोशिश करें की वह स्त्री के ऊपर की तरफ हो और अपनी सेक्स क्रिया को कुछ छण के लिए रोककर फिर दोबारा संभोग शुरू करें।

सम्भोग के बाद दूध- सम्भोग के तुरंत बाद एक गिलास थोडा गर्म दुध या गुड़ खा लेना चाहिए इससे आपके अन्दर कभी कमजोरी नहीं आएँगी।

धयान दे-सेक्स से पूर्व वीर्य ज्यादा गुदगुदी होकर निकल जाता है तो इसका इलाज अति शीघ्र करवाएं।

भ्रम- 1. सेक्स यदि बहुत दिनों बाद किया जाये तो जल्दी वीर्यपात हो जाता है, इसे कमजोरी न समझें. दूसरी बार सबकुछ ठीक हो जाता है।

2. वक्त पर जोश आता है और उसके बाद लिंग सिकुड़कर बहुत छोटा नजर आने लगे तो कोई परवाह न करें, वहम नहीं करें, लम्बे और मोटे के चक्कर में पड़कर पैसा बर्बाद नहीं करें।
3.सेक्स के पूर्व लेसदार कतरा निकले तो उसकी तरफ ध्यान न दे, वह मज्जी होती है, उसको देखकर वहम करोगे तो लिंग सिकुड़ जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.