Header Ads

दिन में इस समय करें सेक्स

हॉर्मोन एक्सपर्ट के मुताबिक दिन में इस समय करें सेक्स, मिलेगा एक्स्ट्रीम प्लेज़र

https://www.healthsiswealth.com/



https://www.healthsiswealth.com/
कुछ शारीरिक संबंध बनाने के लिए सुबह का वक्त बिल्कुल परफेक्ट मानते हैं, वहीं कुछ लोग रात में सेक्स करना पसंद करते हैं। बता दें कि रात और सुबह के समय ही कपल्स सेक्स के लिए बेस्ट मानते हैं।


लेकिन ठीक हॉर्मोन एक्सपर्ट अलीसा विट्टी ऐसा नहीं मानतीं है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर दिन में कब सेक्स करना बेस्ट माना जाता है। एक शोध के मुताबिक, दिन में दोपहर 3 बजे सेक्स करने से काफी फायदा होता है।


https://www.healthsiswealth.com/



https://www.healthsiswealth.com/

बता दें कि इस समय महिलाओं में कॉर्टिसोल हॉर्मोन का लेवल सबसे ज़्यादा हाई होता है। बता दें कि कोर्टिसोल हॉर्मोन स्ट्रेस कम कर महिलाओं को अलर्ट रहने में मदद करता है। चूंकि दोपहर तीन बजे इस हॉर्मोन का लेवल बहुत ज्यादा होता है, इसलिए इस दौरान महिलाएं सबसे ज्यादा एनर्जेटिक फील करती हैं।


https://www.healthsiswealth.com//

बता दें कि दोपहर तीन बजे के करीब महिला और पुरुष दोनों की कामुक भावनाएं एक-जैसी ही होती हैं, इस परिस्थिति में शारीरिक संबंध बनाने से एक्स्ट्रीम प्लेज़र मिलता है।


हांलाकि दोपहर तीन बजे पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन का लेवल कम हो जाता है, लेकिन यौन संबंध के दौरान वे अपने पार्टनर को इमोशनल सपॉर्ट और अन्य जरूरतों को पूरा करने में मदद करते हैं। अगर आप दोपहर तीन बजे सेक्स करते हैं, तो आपको सेक्स प्लेजर मिल सकता है।

जानिए सुबह का समय क्यों सबसे अच्छा होता है सेक्स के लिए

https://www.healthsiswealth.com/


https://www.healthsiswealth.com/

क्या आपके सेक्स करने की फ्रीक्वेंसी उतनी अच्छी नहीं है जितना आप चाहते है? अगर आप इस बात को लेकर परेशान हैं परेशान होने की जरूरत नहीं है. आपके सेक्स करने की टाइमिंग गलत हो सकती है. आप जिस वक्त सेक्स करते हैं हो सकता है वो वक्त आपके लिए सही न हो. एक रिसर्च के मुताबिक महिलाओं और पुरुषों की कामेच्छा में काफी अंतर होता है. ऐसा जरुरी नहीं है की दोनों को एक ही वक्त पर सेक्स करने का मन करे.

महिलाओं को सेक्स करने का मन शाम के वक्त करता है. वहीं पुरुष सुबह के वक्त सबसे ज्यादा सेक्शुअली एक्टिव होते हैं. रिसर्च में ये बात साबित हुई है कि ज्यादातर लोग रात 9 बजे से सोने के पहले तक सेक्स करते हैं. लेकिन एक्सपर्ट के अनुसार सोने से पहले सेक्स करना सही नहीं है. एक्सपर्ट्स के अनुसार रात में रात के वक्त सोने से पहले बहुत से कपल्स सेक्स करते तो जरूर हैं लेकिन इस वक्त उन्हें बेस्ट सेक्स एक्सपीरियंस नहीं होता. इसकी वजह यह है कि दिन भर की थकान के बाद आपकी बॉडी थकी हुई होती है और आप इस वक्त सेक्स को इंजॉय नहीं कर पाते हैं.

यह भी पढ़ें: सेफ सेक्स के लिए अगर आप भी करते हैं कंडोम का इस्तेमाल, तो एक बार इस Video में जरूर देखें इसके बनने की पूरी प्रक्रिया


https://www.healthsiswealth.com/
एक्सपर्ट्स के अनुसार मॉर्निंग सेक्स सबसे अच्छा रहता है क्योंकि रातभर की अच्छी नींद के बाद आप सेक्स को अच्छी तरह से एंजॉय कर सकते हैं. सुबह उठने के बाद दोनों पार्टनर एनर्जी से भरपूर होते हैं और उस वक्त उनका हॉर्मोन पीक पर होता है जिससे आप बेहतर सेक्स कर पाएंगे.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.