Header Ads

चुम्बन करने के स्टेप्स

चुम्बन करने के स्टेप्स 
किस करते हुए ये तरीके अपनाये और अपने हसीन पलों को यादगार बनाये 
अगर आप किसी से प्यार करते है तो बस पार्टनर को प्यार करने से ही काम खत्म नही होता हैं बल्कि केयर भी करनी पड़ती हैं. रिस्पेक्ट करनी पड़ती हैं तभी वो रिश्तें ज्यादा से ज्यादा दिनों तक अच्छे से चल पातें हैं. जब बात प्यार को जाहिर करने की हो तो चुंबन से ज्यादा अच्छा कोई अन्य तरीका हो ही नही सकता हैं. यह एक अलग ही तरह का अहसास होता हैं जिसमें आप बस ड़ूब जाना चाहते हैं और उस समय के अहसास को बस जीना चाहते हैं. क्योंकि हर किसी के लिए अपनी पहली किस बहुत ही यादगार होती हैं. किस करने के भी कई तरीके होते हैं लेकिन चुम्बन करते वक़्त भी बहुत सी बातों का ध्यान रखना पड़ता हैं. चलिये जानते हैं उन बातों के बारे मे जो पहली बार चुम्बन करते हुए आपको याद रखनी चाहिए. CLICK HERE TO KNOW अमेरिकन चुम्बन कैसे करें ... 

चुम्बन का अहसास 
( Make Environment for Kiss ) :
आप अपने पार्टनर के साथ काफी समय बिताते हो, प्यार भरी बातें कर रहे हो और एक दिन आपका मन आपके पार्टनर को चुम्बन करने का करे तो? पहली बार चुम्बन करने से पहले आपके दिमाग में बहुत सारी बातें एकदम से चलने लग जाती हैं. आपके दिमाग में अलग अलग तरह के ख्याल आने लगते हैं. दिमाग में सबसे पहले यह ही आता हैं कि कहीं आप अपने पार्टनर को किस के बारे में कहो और वो नाराज ना हो जाये.


फ़्लर्ट करना शुरू करें ( Start Flirting ) :
जैसा आपके दिमाग में चल रहा हैं वैसा ही क्या सामने वाले की दिमाग में भी चल रहा हैं या नही ? इस हालत में आपके लिए सबसे अच्छा और आसान तरीका होता हैं कि आप उससे फ्लर्ट करना शुरू कर दे. क्योंकि फ्लर्ट से अच्छा कोई तरीका हो ही नही सकता. फ्लर्ट करते हुए हमेशा उनकी आँखों में देखें ताकि उन्हें ना लगे कि आप उनके सामने अंकम्फर्टब्ल ( Uncomfortable ) महसूस कर रहे हैं. आँखों में आँखें डालकर बातें करने से उन्हें ऐसा भी फील होगा कि आपके दिल में उनके लिए एक बहुत ही अच्छी जगह हैं. क्योंकि फ्लर्टिंग का एक ही रूल होता है कि आप उनके सामने कॉन्फिडेंट लगे. अगर सामने वाला भी इंट्रेस्टेड होगा तो उनकी आँखों से और उनकी बॉडी की लैंग्वेज से आप आसानी से समझ जायेगे. CLICK HERE TO KNOW लड़की को चुंबन के लिए कैसे मनाएं ... 

Related image
चुम्बन करने के स्टेप्स 
अपने साथी का दिल पढ़ें ( Read Your Partner’s Heart ) :
प्यार में सामने वाला क्या चाहता हैं यह जानना बहुत जरूरी होता हैं, साथ ही आप सामने वाले को कितना समझ सकते हो, उसके दिल की कितनी बातें आप जानते हो इसी से आपके प्यार की गहराई का पता चलता है. सामने वाले के दिल की बात जानने के लिए अगर आपको पहले पहल करनी भी पड़ती हैं तो बिलकुल भी संकोच न करे क्योंकि आपकी पहल ही आपको भविष्य में सुखी रखेगी. इस पहल के दौरान सामने वाले की तारीफ करें. उसे अच्छा फील कराये, ताकि वो खुल कर आपसे हर टॉपिक पर बात कर सके. आपके साथ ज्यादा से ज्यादा समय गुजारे आपके हर टच को अच्छे से फील कर सके और आपको अपने दिल की हर बात आसानी से बता सके.

किस करते हुए गरमाहट बनाये ( Make Hotness while Kissing ) :
अपने रिश्ते को सदा जवान बनायें रखने के लिए किस करते वक़्त अपने साथी को अपनी गरमाहट का अहसास होने दे ताकि वो किस करते हुए आपको और टाइम दे सके और उन्हें उस लम्हे को एन्जॉय करने दे. इसी वजह से वो आपको बहुत ही लम्बे समय तक याद रखते हैं और आपका रिश्ता और मजबूत होता हैं. वैज्ञानिक भी इस बात को मानते हैं कि एक दूसरे को गरमाहट का अहसास करने पर रिश्ते ज्यादा दिनों तक टिके रहते हैं.


चुम्बन के प्रकार और चुम्बन करने के सही तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Steps of Kisses
https://www.healthsiswealth.com/




"KISS" करते समय क्‍या सोचते हैं पुरुष...?



नई दिल्ली: चुंबन एक स्वाभाविक क्रिया है, जो दो लोगों के बीच परस्पर लगाव को बढाता है। यह दो लोगों के बीच देह की खामोश भाषिक अभिव्यक्ति है। कामसूत्र के अंतर्गत चुंबन प्‍यार जताने का एक महत्‍वपूर्ण अंदाज है। इसमें पुरुष और महिला एक दूसरे के काफी करीब महसूस करते हैं। बंद कमरे में जब पुरुष और महिला चुंबन में खो जाते हैं, तब पुरुष के मन में क्‍या चलता है? चलिये हम आपको बताते हैं...

1. चुंबन की शुरुआत से ठीक पहले पुरुष अपने मुंह की सफाई के बारे में सोचते हैं। कहीं किसी प्रकार की दुर्गंध तो नहीं आ रही। ताकि कहीं किसी दुर्गंध से वह अपना इंप्रेशन खराब न कर लें।
2. पुरुष हमेशा सोचते हैं कि वो महिलाओं की अपेक्षा बेहतर ढंग से किस कर सकते हैं। वो सोचते हैं कि उनकी पार्टनर की किसमत अच्‍छी है, जो वो उन्‍हें किस कर रहे हैं। वे खुद को महिला से आगे समझते हैं। 
3. अधिकांश पुरुष जब चुंबन में डूब जाते हैं, तो सोचते हैं, जल्‍दी वे बिस्‍तर पर लेटें और संभोग की शुरुआत हो। यही कारण है कि चुंबन के दौरान वे अपनी पार्टनर के विभिन्‍न अंगों पर हाथ फेरते हैं, ताकि वो संभोग के लिए उत्‍तेजित हो सके।
4. चुंबन करने के कई तरीके होते हैं, लेकिन पुरुष जब चुंबन करने की शुरुआत करते समय बिल्यकुल नहीं सोचते हैं कि उनकी पार्टनर उस समय कैसा महसूस कर रही है। पुरूष को केवल अपने आनंद की फिक्र होता है। वे अपने साथी की सहजता का ख्याल नहीं रखते।
5. लिप किस के दौरान पुरुष यह जताने की कोशिश करते हैं, कि वो अपनी पार्टनर को सबसे ज्‍यादा प्रेम करते हैं। उनके मन में यह बात हमेशा रहती है और यही कारण है कि लिप किस से पहले और बाद में पुरुष स्‍त्री के माथे पर किस करते हैं। 
6. चुंबन के दौरान पुरुष के मन में हमेशा चलता रहता है, कि इसके बाद वे संभोग जरूर करेंगे। यही कारण है कि पुरुष ज्‍यादा देर तक चुंबन नहीं ले पाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.