Header Ads

आदमी चेहरे को चूमता है। पेट में चुंबन जिसका अर्थ है


आदमी चेहरे को चूमता है। पेट में चुंबन जिसका अर्थ है

Image result for चुंबन

लोग लंबे समय से कोमल भावनाओं के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के आदी हैं। चुंबन आपकी भावनात्मक स्थिति को व्यक्त करने और तनाव के विनाशकारी प्रभावों को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है। यही कारण है कि एक रोने वाला व्यक्ति गले लगाना और गद्देदार और आराम करना चाहता है। भावनात्मक टूटने के क्षण में, उसे किसी और चीज़ की ज़रूरत नहीं है। चुंबन अलग-अलग हैं: उनमें से कुछ रोमांटिक भावनाओं को व्यक्त करते हैं, अन्य लोग जुनून की बात करते हैं, और अभी भी अन्य लोग निविदा और श्रद्धापूर्ण रवैये की बात करते हैं। जब कोई लड़का किसी लड़की को चूमता है, तो यह कम से कम यह दर्शाता है कि वह उसके प्रति उदासीन नहीं है। अन्यथा, ऐसा क्षण बस पैदा नहीं होता।

विभिन्न चुंबन उस व्यक्ति के इरादों को इंगित करते हैं जो आपके बगल में इस समय है। यह माना जाता है कि गाल पर एक दोस्ताना स्मैक सहानुभूति का प्रकटीकरण है, यही कारण है कि हर कोई इसे मानता है। प्यार का मतलब है। कुछ युवा लड़कियों का सपना होता है कि उनमें यह कैसे होगा, एक मीठी घटना की आशंका। आँखों में एक चुंबन एक अलग जुदाई foretells। वह आमतौर पर कुछ दुःख के साथ और अपनी टकटकी में लालसा के साथ।

महिला के हाथ का चुंबन सज्जन की वीरता को प्रदर्शित करता है, उसका उद्देश्य विनम्र होना है। आमतौर पर, आदमी अपने साथी में अपनी डरपोक रुचि दिखाता है। मान्यता और सम्मान कभी-कभी व्यक्त करता है हालांकि लड़कियों में से अंतिम सपने कम से कम दिखाई देते हैं, क्योंकि यह तटस्थ लगता है। पेट में चलो यह पता लगाने की कोशिश करो!
किस साइकोलॉजी
होंठों को त्वचा पर छूने से हमेशा सुखद अनुभूति होती है। और प्रक्रिया के लिए दोनों पक्षों के साथ। चुंबन का मनोविज्ञान ऐसा है कि प्रतिद्वंद्वी की प्रतिक्रिया है। यदि कोई व्यक्ति आपके प्रति उदासीन नहीं है, तो वह निश्चित रूप से उसी का जवाब देगा, और केवल भेजे गए उपहार को कृतज्ञतापूर्वक स्वीकार नहीं करेगा। ज्यादातर मामलों में, आपसी स्पर्श भागीदारों से यौन इच्छा जागृत करता है। इसके अलावा, चुंबन तंत्रिका तंत्र को मजबूत करते हैं, लोगों के बीच एक भावनात्मक संबंध बनाते हैं। अपने आप में बहुत उपयोगी है। यह देखा गया है कि लोग स्नेह और ध्यान से वंचित रहते हैं, कम जीते हैं और अधिक पीड़ित होते हैं।
कोमल भाव
Related image
पेट मानव शरीर का एक विशेष क्षेत्र है। इसे अंतरंग भी कहा जा सकता है, क्योंकि हर कोई आपको ऐसी जगह पर खुद को चूमने की अनुमति नहीं देगा, लेकिन केवल निकटतम, दूसरा छमाही। शरीर के निचले हिस्से में बहुत सारे तंत्रिका अंत होते हैं, क्योंकि इसमें बहुत संवेदनशीलता होती है। पेट में एक चुंबन का मतलब है कि भागीदारों के बीच विश्वास का एक उच्च स्तर है।


इस जगह को छूने वाले स्पर्श भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं जिन्हें व्यक्त करने के लिए कहा जाता है। अक्सर, इस तरह के लाड़ प्यार के बाद, प्यार की तत्काल घोषणा होती है। किसी की भावनाओं को समझाने से दो लोगों के बीच विश्वास और आपसी समझ मजबूत होती है।
इच्छा की आत्मीयता

जब कोई लड़का किसी लड़की के पेट में चुंबन करता है, तो यह लगभग हमेशा संकेत देता है कि वह उसके साथ यौन संबंध बनाना चाहता है। शरीर के निचले हिस्से को संदर्भित करता है जो लोग सिर्फ स्पर्श नहीं करते हैं। यदि निष्पक्ष सेक्स के किसी विशेष प्रतिनिधि के साथ अंतरंगता की इच्छा है, तो युवा व्यक्ति, एक नियम के रूप में, आक्रामक और बहादुरी से व्यवहार करेगा। इस तरह के स्पर्श साथी को उत्तेजित करने के उद्देश्य से एक उत्तेजक क्रिया हो सकते हैं।



अंतरंगता की इच्छा कभी-कभी इतनी मजबूत होती है कि एक व्यक्ति में एक वास्तविक जुनून होता है। अपनी प्रेमिका के स्वच्छ पेट को चूमना बहुत ही सौम्य और पूजनीय युवक हो सकता है। जुनून के एक फिट में, एक युवक अक्सर अपने कार्यों को नियंत्रित करना बंद कर देता है। किसी भी मामले में, केवल एक बहुत करीबी, प्रिय व्यक्ति पेट को चूम सकता है। यदि यह गैर-बाध्यकारी सेक्स है और अधिक कुछ नहीं है, तो लड़की को इस तरह से खुद को छूने की अनुमति देने की संभावना नहीं है।
बच्चा पैदा करने की इच्छा
पेट में एक चुंबन एक बच्चा पैदा करने के लिए एक सचेत या छिपे हुए इरादे को व्यक्त करने में सक्षम है। एक रिश्ते के समय के लिए एक प्यार करने वाला युगल अमूल्य बातचीत अनुभव प्राप्त करता है, लोग आधे शब्द से एक दूसरे को समझना सीखते हैं। यदि कोई पुरुष किसी महिला के पेट को चूमता है, तो इसका मतलब न केवल यौन इच्छा हो सकता है, बल्कि उसके बच्चे का पिता बनने का संभावित इरादा भी हो सकता है। शायद यह सबसे कोमल स्पर्श है। इस तरह के सबटेक्स्ट का मतलब है टेंडर और न कि हर कपल एक दूसरे को इतनी अच्छी तरह से महसूस और समझता है।

एक बच्चे की इच्छा एक व्यक्ति में सबसे शक्तिशाली में से एक है। आखिरकार, प्रतिकूल परिस्थितियों में भी, बच्चे के जन्म की संभावना कोई भी रद्द नहीं करता है। लोगों के बीच ऐसा संकेत है: यदि पति लंबे समय तक अपनी पत्नी के पेट को चूमता है, तो लंबे समय से प्रतीक्षित गर्भावस्था जल्द ही आ जाएगी। यह प्रथा उन दंपतियों के लिए उपयुक्त है जो महीनों या वर्षों तक बच्चे को गर्भ धारण नहीं करा सकते।
माता-पिता की वृत्ति

अजीब तरह से पर्याप्त है, पेट में एक चुंबन मातृ या पैतृक भावनाओं को प्रदर्शित कर सकता है। यह बहुत ही श्रद्धा और स्पर्श करने वाला लगता है। इसलिए माता-पिता अपने बच्चे को चूमते हैं। वे धीरे से उसके कोमल पेट को अपने होंठों से छूते हैं। बच्चा आमतौर पर हंसता है और इस तरह के कार्यों से आनन्दित होता है।


स्त्री और पुरुष दोनों की पैतृक प्रवृत्ति है। माँ और पिताजी अपने बच्चे को बाहरी नकारात्मक प्रभावों से बचाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस मामले में, मनोवैज्ञानिक विज्ञान के दृष्टिकोण से पेट में एक चुंबन एक सुरक्षात्मक तत्व है जो बच्चे को सकारात्मक और आनंदमय जीवन बनाए रखने में मदद करता है।
निष्कर्ष के बजाय

इस प्रकार, जब हम किसी प्रियजन को पेट में चूमते हैं, तो इसका मतलब उच्च स्तर का विश्वास और अंतरंगता है जो संबंध की पूरी अवधि में बना है। इस तरह के अंतरंग क्षेत्र में छूने से हमेशा यौन ओवरटोन नहीं होता है, यह कोमलता और खुलेपन को व्यक्त करता है।
Related image
यह संभावना नहीं है कि कोई भी चुंबन के बिना अपने जीवन की कल्पना कर सकता है, खासकर जब यह अंतरंग जीवन की बात आती है। ये सरल क्रियाएं हमें अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में मदद करती हैं, साथ ही साथ एक यौन प्रकृति के आगे के कार्यों की भविष्यवाणी करने के लिए भी। लेकिन इसके अलावा, चुंबन में अन्य गुण हैं। वे, उदाहरण के लिए, पाचन, मनोदशा में सुधार करने में मदद करते हैं, साथ ही प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करते हैं।


विभिन्न मनोवैज्ञानिकों का कहना है कि चुंबन को हमारी आध्यात्मिक पृष्ठभूमि को स्थिर करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह चुंबन की प्रक्रिया में है कि एंडोर्फिन (खुशी और खुशी के हार्मोन) सक्रिय रूप से उत्पादित होते हैं। ये समान हार्मोन और जुनून का कारण बनते हैं।


इसके अलावा, चुंबन फेफड़ों और हृदय को उत्तेजित करते हैं, चूंकि चुंबन के दौरान नाड़ी बढ़ती है और सांसों की संख्या बढ़ जाती है। किसी व्यक्ति को चूमने की प्रक्रिया में चेहरे की 29 मांसपेशियां होती हैं। इस प्रकार, सुखद के साथ उपयोगी को मिलाकर, हम न केवल आनंद लेते हैं, बल्कि एक प्रकार का जिम्नास्टिक भी करते हैं।


अगर हम लिंग पहलुओं के बारे में बात करते हैं, तो महिलाओं और पुरुषों में चुंबन के लिए पूरी तरह से अलग रवैया है। पुरुषों के लिए, यह सब से ऊपर है, सेक्स से पहले एक प्रस्तावना, और महिलाओं के लिए यह पूरी दुनिया है, प्रेरणा, संतुष्टि और मनोदशा का स्रोत है।

यह कहने योग्य है कि महिलाओं के लिए साथी के मुंह से ताजा और सुखद गंध के साथ-साथ वास्तविक चुंबन तकनीक होना बहुत महत्वपूर्ण है। यह सिर्फ एक बार अपने साथी को चूमने के लिए पर्याप्त है, ताकि यह समझने के लिए कि वह आपके लिए उपयुक्त है या नहीं। पुरुष इस संबंध में कम योग्य हैं, क्योंकि वे अंतिम परिणाम में अधिक रुचि रखते हैं, न कि यह कि प्रक्रिया कैसे होती है। जैसा कि आप देख सकते हैं, अंतर महत्वपूर्ण है।



चुंबन की क्षमता अनुभव के साथ आती है, लेकिन चुंबन की तकनीक हमेशा एक समान होती है और इसे जानना, आपके लिए पहला कदम उठाना आसान होगा।


बेशक, चुंबन रिश्ते का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन बोलना और बोलना वह है जो आप मक्खी पर बिताते हैं, इसलिए इस लेख में आप पढ़ेंगे कि पहली तारीख को लड़के के साथ, बैठक में या सैर पर क्या बात करनी चाहिए।


एक पुरुष और एक महिला के बीच संबंधों के विकास में, चुंबन के महत्व पर बहुत ध्यान दिया जाता है। वे आपको भागीदारों की अनुकूलता के बारे में जानने की अनुमति देते हैं। कोई भी चुंबन एक तरह का कूट संदेश होता है।


यह एक दोस्ताना स्मैकिंग हो सकता है, इसके बाद पीठ पर एक थपकी और एक गले लगना, एक विनम्र चुंबन (हल्का स्पर्श), और एक अनुभवहीन उत्साहित पहला चुंबन, जीवन भर के लिए यादगार और यौन संबंधों के लिए एक प्रस्तावना और इतने पर।


कई जोड़े जो एक साथ रहते हैं, चुंबन पर पर्याप्त ध्यान नहीं देते हैं, उन्हें प्यार के खेल से बाहर करने के लिए मजबूर करते हैं, जिससे वे औपचारिकता से बाहर निकल जाते हैं। काम को अलविदा कहने से पहले या लोहे की शर्ट या स्वादिष्ट खाने के लिए धन्यवाद के रूप में एक चुंबन दिया जाता है।


यौन खेल की इस विशेषता के बिना बहुत ही संभोग होता है। लेकिन अंतरंग अंतरंगता में चुंबन की भूमिका को कम मत समझो, क्योंकि यह सेक्स को रोमांस और कोमलता का तड़का लगाता है।


चुंबन की सहायता से, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि साझेदार एक युगल हैं या नहीं। वे अक्सर महिलाओं और पुरुषों की वास्तविक असंगति का पता लगा सकते हैं। पार्टनर्स में एक-दूसरे के लिए रुचि या मजबूत सहानुभूति होती है, लेकिन पहला चुंबन दिखा सकता है कि यह जुनून की गंध भी नहीं है, लेकिन केवल एक स्पर्श और कोमल दोस्ती है।


यहां तक \u200b\u200bकि होंठों का एक स्पर्श भी ठंडक और अरुचि जैसी अजीब प्रतिक्रिया प्रकट कर सकता है।
प्रेम संबंधों में सफलता प्राप्त करने के लिए चुंबन कौशल महत्वपूर्ण हैं। यदि पहले से ही इस स्तर पर साथी की कोई मंजूरी नहीं है, तो आगे के संबंधों का कोई मतलब नहीं है।


सबसे भावुक और अथक प्रेमियों ने पहले साथी के साथ चुंबन लिया है ताकि भविष्य में सबसे सफलतापूर्वक बिस्तर पर अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन किया जा सके।

प्राचीन काल में चुम्बन ध्यान के मूल्य। तीसरी शताब्दी ईस्वी में, यौन संबंधों के आचरण पर एक प्रकार की पाठ्यपुस्तक भी दिखाई दी, जो हमारे दिनों में घट गई है। यह कामसूत्र है, जिसमें एक अध्याय चुंबन, उनके वर्गीकरण और अर्थ के लिए समर्पित है।


कामसूत्र में, चुंबन को 4 प्रकारों में विभाजित किया गया है: मध्यम, नरम, दबाने और कसने। वे उन में निवेश की गई ऊर्जा की मात्रा में अधिक भिन्न होते हैं। नाममात्र चुंबन के लिए एक बहुत ही विस्तृत विवरण दिया गया है, जिसके दौरान एक महिला केवल अपने होंठों के साथ कोई भी हलचल किए बिना अपने साथी के होंठों को छूती है।


मुड़े हुए चुंबन के साथ, एक महिला और एक पुरुष एक दूसरे की ओर अपना सिर झुकाते हैं। जब एक महिला एक चुंबन को निचोड़ती है, तो एक महिला या पुरुष अपने साथी के निचले होंठ को अपने होंठों से निचोड़ता है, उसे अपनी जीभ से छूता है।
एक चुंबन एक व्यक्ति और उसके मूड के बारे में बहुत कुछ बता सकता है।


यदि होंठ संकुचित होते हैं, तो इसका मतलब है कि साथी को आगे के प्यार के खेल में भाग लेने की कोई इच्छा नहीं है। यदि चुंबन के दौरान होंठ खुलते हैं, तो इसका मतलब है कि साथी आपसे निर्णायक कार्रवाई की उम्मीद करता है। भाषा का आंदोलन एक स्पष्ट जुनून को दर्शाता है, और भाषा जितनी अधिक तीव्र होती है, उतना ही जुनून।


रेंगना और नरम भाषा एक धीमे प्रेम के खेल के लिए एक साथी की इच्छा की बात करती है। चुंबन के चरण में पहले से ही सच्चे प्रेमी पूरी समझ तक पहुँच सकते हैं और इससे भरपूर आनंद प्राप्त कर सकते हैं।


एक महिला और एक पुरुष के बीच लंबे संबंध के मामले में, चुंबन का अर्थ पहले ही पृष्ठभूमि में फीका पड़ जाता है। चुंबन आदत का पहला शिकार है। जब चुंबन गायब हो जाते हैं, तो सेक्स सुस्त, उबाऊ और नीरस हो जाता है।


लेकिन अगर भागीदारों ने चुंबन बंद कर दिया, तो इसका मतलब यह नहीं है कि उनके बीच अब कोई जुनून और प्यार नहीं है। हालाँकि, यह इस बात का संकेत है कि उनका रिश्ता कुछ बन गया है। चमकीले रंगों की वापसी के लिए रिश्तों को अधिक बार चूमने की जरूरत होती है।




अब बात करते हैं चुम्बन के बारे में। अगली बार जब आप अपने प्रियजन को चूमते हैं, तो ध्यान दें कि वह कैसे करता है। यहाँ मनोविज्ञान के दृष्टिकोण से वर्णित चुंबन के कुछ उदाहरण दिए गए हैं।


तनावपूर्ण चुंबन। वह लेने के लिए तूफान हैअपने होंठ, उनमें खुदाई, जुनून के साथ घुट। यह चुंबन एक भावुक हमले की तरह है। मनोवैज्ञानिक कहते हैं कि आप ऐसे व्यक्ति के साथ उज्ज्वल भविष्य नहीं देखेंगे, और उसके साथ एक संबंध बहुत कम होने का खतरा है।


सूखा चुंबन वह संयम और सूखापन के साथ चुंबन। उसके होंठ बहुत शांत हैं और ऐसा लगता है कि वह आपको चूमना चाहता है, लेकिन ऐसा नहीं करता। ऐसे व्यक्ति को जीवन का काफी अच्छा और विश्वसनीय साथी माना जाता है। लेकिन एक खामी है - रोमांस जैसी धारणा उसके लिए पूरी तरह से अलग है।


चूमो कंस। चुंबन के दौरान, आदमी अपने पूरे शरीर के साथ आपके ऊपर मंडराने की कोशिश करता है, लगातार आपको गले लगाता है, उसके इशारों से आपको यह दिखाने की कोशिश करता है कि वह आपको कितना महसूस करना चाहता है। ऐसा आदमी दूसरों से अलग है कि वह एक वफादार साथी और एक उत्कृष्ट पति होगा।


चुंबन "आतिशबाजी"। इस तरह के चुंबन में बहुत सारे छोटे चुंबन शामिल होते हैं, और मूल रूप से एक आदमी आपके होंठों को काट और चूस सकता है। कभी-कभी ऐसा लग सकता है कि हर बार वह चुंबन के लिए एक नई तकनीक चुनता है। मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि ऐसे पुरुष बेवफा पति और उत्कृष्ट प्रेमी होते हैं।


सबसे सुखद साथी की सहमति के बिना अप्रत्याशित चुंबन हैं। ज्यादातर महिलाओं और पुरुषों को ऐसे चुंबन पसंद होते हैं। एक प्रकार की "नींद" चुंबन भी होती है जब आप एक साथी को चूमते हैं जब वह सो रहा होता है। यह एक सपने में भी भावना की वृद्धि का कारण बनता है। साथी "जागृति" चुंबन के लिए, आपको तुरंत धीरे से चुंबन करना चाहिए, धीरे-धीरे जुनून बढ़ाना चाहिए, जब तक कि वह जाग न जाए।


जब आप अपने प्रियजन की पलकों को सिलिया से गुदगुदाते हैं तो तितली का चुंबन बहुत कोमल होता है। वहाँ भी चुंबन चुंबन हैं, जिसके दौरान आप किसी प्रियजन के चेहरे को गले लगाते हैं।




और तुमने सोचा कि प्रेम क्या है। हर कोई प्यार का अनुभव करता है, लेकिन कुछ लोग अपने शब्दों में इसका वर्णन कर सकते हैं।


कुछ महिलाएं महिला वर्चस्व का उपयोग करती हैं और अपने स्वयं के प्रयोजनों के लिए पुरुषों का उपयोग करती हैं, इस पृष्ठ पर अधिक विस्तार से वर्णित किया गया है। इसे ज़्यादा मत करो, ताकि आतंक में एक आदमी आपसे दूर न भागे।



पार्टनर को किस करने का स्थान भी बहुत महत्वपूर्ण है। लोगों के पास कई इरोजेनस पॉइंट्स हैं, और उनमें से प्रत्येक का अपना एक है।


नाक में चुंबन का मतलब है कि साथी आपको मीठा मानता है। मुंह के कोने में एक चुंबन से पता चलता है कि साथी को अभी तक यकीन नहीं है कि आप उसके लिए सिर्फ एक दोस्त बनने के लिए सहमत होंगे, लेकिन खुद को व्यक्त करने की कोशिश कर रहे हैं
आपके साथ भावनात्मक लगाव और आपके साथ एक रिश्ते में प्रवेश करने की इच्छा।
होठों पर एक चुंबन विश्वास, प्यार का एक रिश्ता इंगित करता है, और अगर यह होंठों पर पहला चुंबन है, तो इसका मतलब है कि आप जल्द ही अपने साथी के साथ एक करीबी रिश्ता शुरू करेंगे। अगर कोई लड़की किसी दूसरी लड़की को होठों पर चूमती है, तो इसका मतलब आमतौर पर उन दोनों के बीच दोस्ती होती है। होंठों पर गहरा चुंबन शारीरिक संपर्क की आवश्यकता को व्यक्त करता है। यदि एक साथी चुंबन के दौरान अपने निचले होंठ को काटता है, तो यह रिश्ते में अधिकार की बात करता है;

हाथ का चुंबन गहरा सम्मान और सम्मान व्यक्त करता है, और माथे या सिर के शीर्ष पर चुंबन व्यक्ति की देखभाल या सुरक्षा को व्यक्त करता है। यदि आपको अपने बालों पर चूमा जाता है, तो यह सहानुभूति की अभिव्यक्ति है;

यदि कोई साथी आपको अपनी आँखों को खोलकर चूमता है, तो वह आपको देख रहा है, और यदि वह आपको अपनी आँखों को बंद करके चूमता है, तो यह इंगित करता है कि वह आपके चुंबन में दब गया है।



यह समझना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए चुंबन का मूल्य एक बहुत ही व्यक्तिगत अवधारणा है। कभी-कभी मनोविज्ञान भी इस मामले में शक्तिहीन हो जाता है, क्योंकि, दुनिया में कितने लोग मौजूद हैं, बहुत सारी अलग-अलग भावनाएं हैं, जो आकाश में सितारों की तरह असाधारण सुंदर चित्रों में परस्पर जुड़ी हुई हैं।


या हो सकता है कि आपको अपने रिश्तों और भावनाओं का वर्णन खोजने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, लेकिन एक-दूसरे के साथ संचार का आनंद लेने की कोशिश करें। इस मामले में, मुख्य बात यह है कि अपने दिल की सुनने की कोशिश करें - यह आपके लिए सबसे अच्छा संकेत होगा।


लेकिन किसी भी मामले में, जो भी चुंबन का मतलब होगा, वह संवेदनाओं और अनुभवों की एक पूरी तरह से नई दुनिया को खोलता है जो आत्मा की गहराई तक उत्तेजित होते हैं। तो हर पल प्यार, चुंबन और आनन्द में गिर जाओ!



हम यह भी नहीं सोचते हैं कि हम रोजमर्रा की जिंदगी में कितनी बार चुंबन का आदान-प्रदान करते हैं। दिन के दौरान, हम बच्चे को चूमते हैं, माँ, पिताजी को स्मोक करते हुए, मिलने पर दोस्तों को हवादार शुभकामनाएँ भेजते हैं, अपने पालतू जानवरों को गले लगाते हैं।

जब हम किसी प्रिय व्यक्ति या हमारे साथ सहानुभूति रखने वाले व्यक्ति द्वारा चुंबन लेते हैं, तो स्थिति बिल्कुल भिन्न होती है। मेरे दिमाग में बहुत सारे सवाल तुरंत उठते हैं: इसका क्या मतलब है? क्या मैं उससे ज्यादा एक दोस्त हूं? उसने मेरे माथे या गाल को क्यों चूमा? इन सभी चुंबन का क्या महत्व है? और आप उन्हें पूछने में सही होंगे।

कोई भी चुंबन अपने आप में एक तरह का कूट संदेश होता है जो भावनाओं और भावनाओं को दर्शाता है जो एक करीबी व्यक्ति आपके प्रति महसूस करता है।

लेकिन प्यार चुंबन के अर्थ को समझने के लिए आगे बढ़ने से पहले, आइए जानें कि वे अन्य प्रजातियों से कैसे भिन्न हैं।
चुंबन वर्गीकरण
सम्मान व्यक्ति के लिए गहरे सम्मान का संकेत देता है। हाथ को चूमना या आसानी से शरीर के इस हिस्से के होंठों को छूना।
संबद्ध परिवार के सदस्यों के बीच घनिष्ठ संबंध प्रदर्शित करता है। आमतौर पर गाल और माथे, कम होंठ, चुंबन गले के साथ।
compunctionate बच्चों और जानवरों के लिए बनाया गया है। कोमल भावनाओं को व्यक्त करते हुए, बच्चे को गाल, नाक या माथे पर चूमा जाता है। उन्हें अक्सर गाल के खिलाफ दबाया जाता है या आसानी से उनके होंठों से छुआ जाता है।
अनुकूल किसी भी यौन ओवरटोन के बिना किसी व्यक्ति को स्थान दिखाता है। आमतौर पर नमस्कार करते समय, दोस्त या दोस्त गाल पर चुंबन करते हैं, कभी-कभी होंठों पर।
हवा एक दोस्ताना रवैया या आसान इश्कबाज प्रदर्शित करता है। उसे कुछ दूरी पर भेजा जाता है, उसकी हथेली को चूमते हुए और उस व्यक्ति की ओर उसे उड़ाया जाता है जिसे चूमा जा रहा है।
हॉलीवुड धर्मनिरपेक्ष वातावरण में लोकप्रिय, जब एक बैठक में दो व्यक्ति एक चुंबन की नकल करते हुए, हवा को चूमते हैं।
प्यार करता हूँ, जो एक महिला और पुरुष के बीच रोमांटिक, भावुक भावनाओं को प्रदर्शित करता है। प्रेम संबंधों में शरीर के विभिन्न भागों को चूमते हैं। ऐसे चुंबन के मूल्यों को नीचे माना जाता है।
होंठों में

होठों पर एक चुंबन गहरी सहानुभूति या यहां तक \u200b\u200bकि प्यार की मान्यता के बराबर है।

इस प्रकार की किस्में बहुत से चुंबन देती हैं, और उनमें से प्रत्येक का अपना अर्थ है।
होंठों से हल्का स्पर्श का कहना है कि एक व्यक्ति सहानुभूति व्यक्त करता है और एक रोमांटिक संबंध जारी रखने के लिए तैयार है।
एक होंठ चूमो पार्टनर के बीच प्यार होने की बात करता है।
कोमल, लंबे समय तक खेलने और चिढ़ाने वाला चुंबन अंतरंगता के लिए प्रस्तावना है। आप एक साथ सहज महसूस करते हैं और आप एक दूसरे पर भरोसा करते हैं।
होंठों को काटते हुए चूमना पुरुषों की आप पर हावी होने की इच्छा के संकेत या जुनून की तीव्रता की बात करता है।
जुदा होठ एक स्पष्ट यौन ओवरटोन है। वह पुरुषों को बहुत पसंद करती है और अंतरंग सेटिंग में बैठक जारी रखने के लिए महिला की तत्परता का संकेत देती है।
जीभ से चूमना भागीदारों की एक मजबूत और भावुक इच्छा और शारीरिक अंतरंगता की प्रत्याशा की बात करता है। लेकिन एक रिश्ते के प्रारंभिक चरण में, एक फ्रांसीसी चुंबन कुछ सहानुभूति और आगे बढ़ने की इच्छा के लिए एक अच्छा परीक्षण हो सकता है।
बंद होंठों के साथ चुंबन इंगित करता है कि भागीदार अभी भी एक-दूसरे को देख रहे हैं। लेकिन अगर शादीशुदा जोड़े इस तरह से चुंबन लेते हैं, तो ऐसा चुंबन किसी तरह की भावनात्मक निकटता की बात करता है।


कंधे में

यदि आप अपने कंधे पर होंठों के स्पर्श को महसूस करते हैं, तो इसका मतलब है कि आदमी आपको सुखद भावनाओं को देना चाहता है और आपसी भावनाओं की आशा करता है।
गले में

गर्दन पर एक मोहक और कामुक चुंबन का विरोध करना मुश्किल है। लेकिन पता है, अगर बैठक में आदमी आपको शरीर के इस हिस्से में चुंबन करता है, तो वह आपको अपनी यौन इच्छा के बारे में बताता है और उम्मीद करता है कि चुंबन का पालन करेंगे।
कानों में

जब कोई पुरुष अपने कानों को चूमता है या धीरे से चूसता है, तो वह महिला को प्यार के खेल में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता है। आमतौर पर इस क्षेत्र में एक चुंबन अंतरंगता से पहले फोरप्ले का हिस्सा बन जाता है।
गाल

यदि कोई युवक आपको गाल पर चूमता है, धीरे से गले लगाता है और उसका हाथ पकड़ता है, तो इस इशारे का मतलब है कि आप उसके लिए सिर्फ प्रेमी नहीं हैं, बल्कि एक अच्छे दोस्त भी हैं।
मंदिर में

यदि कोई व्यक्ति अपने मंदिर को चूमता है, तो इसका मतलब है कि वह आपके बारे में चिंतित है, जिम्मेदारी की भावना महसूस करता है और आपको संरक्षण देना चाहता है।
माथे में

यदि आपको अपने आदमी से इस तरह का चुंबन मिला, तो इसे कोमलता और देखभाल की अभिव्यक्ति माना जा सकता है। माथे पर चुंबन, आपका प्रिय जैसे संकेत देता है कि वह आपको दुनिया में हर चीज से बचाने, रक्षा करने और तैयार करने के लिए तैयार है।

पीoteluवेंमाथे में. मैं ऐसे लोगों से कभी नहीं मिला जो बिल्कुल चुंबन पसंद नहीं करते। शायद, यह मानव विकास के कार्यक्रम में अंतर्निहित है, क्योंकि बहुत जन्म से, वे हमें चूमना शुरू करते हैं। चुंबन - गैर-मौखिक संचार। वह बड़ी संख्या में हमारी भावनाओं को सूक्ष्म रंगों से व्यक्त करता है, जिसे कभी-कभी शब्दों में व्यक्त करना मुश्किल होता है। सौ शब्दों से बेहतर चुंबन!

मध्य युग। इटली। एक आदमी एक लड़की से शादी करने के लिए बाध्य होता अगर वह उसे सार्वजनिक रूप से चूमता। क्या अफ़सोस है कि हमारे पास मध्य युग नहीं है और हम इटली में नहीं रहते हैं। अब माताओं शिशुओं को खुशी के लिए चुंबन करती हैं, और पहले सर्बियाई महिलाओं ने चुंबन के साथ नवजात शिशुओं को नुकसान से बचाया।



आश्चर्य की बात यह है कि हम जितने बड़े होते हैं, उतना ही कम हम चुंबन करना शुरू करते हैं। और यहां तक \u200b\u200bकि प्रसिद्ध रूसी समूह "वियाग्रा" इस तथ्य के बारे में गाता है कि "जितना अधिक प्रेम, उतना कम चुंबन ..."



नहीं, मैं वयस्क चुंबन के बारे में नहीं लिखूंगा। कभी-कभी ऐसा होता है कि चुंबन "वयस्क", बहुत "उन्नत", बहुत जटिल हो जाते हैं। मैं आपको यह नहीं बताऊंगा कि आप अपने पसंदीदा पुरुषों को कैसे चूम सकते हैं। और मैं किसी भी स्थिति में पुरुषों को यह नहीं सिखाना चाहता कि कहाँ, कैसे और किस उम्र में महिलाओं को चूमना चाहिए। लेकिन मैं वास्तव में एक चुंबन के बारे में बात करना चाहता हूं ... माथे में।


मूल्यचुंबन, जिसका अर्थ है माथे पर चुंबन? माथे पर चुंबन क्यों?

ये माथे पर चुंबन, हम में से प्रत्येक ने बचपन में प्राप्त किया। सबसे अधिक, जब माँ ने तापमान की जाँच की। फिर हमें माथे पर या गाल पर अच्छे व्यवहार के लिए चूमा गया। और फिर हम वयस्क हो जाते हैं, और माथे पर एक चुंबन हमारे जीवन में कम और कम पाया जाता है।

आदमी, आदमी माथे पर चुंबन। क्यों?

अमेरिकी पत्रकार क्रिस्टोफर मॉर्ले का मानना \u200b\u200bहै कि ऊँची एड़ी का आविष्कार पहले एक महिला द्वारा किया गया था, जो उत्साह से माथे पर चुंबन ले रही थी। मुझे आश्चर्य है कि अगर यह मामला है, तो किस कारण से उसे केवल माथे पर चूमा गया था? मुझे विश्वास नहीं है कि केवल विकास के कारण।

माथे पर एक चुंबन को पवित्रता, कामुकता से रहित माना जा सकता है। हालांकि, अनुभवी seducers जानते हैं कि एक महिला के लिए इस तरह के एक पवित्र चुंबन कितना महत्वपूर्ण है। ऐसे बच्चों का चुंबन मोह और प्यार में पड़ जाता है। लेकिन डरो मत, प्रिय लड़कियों, अनुभवी seducers कुछ कम हैं, और इसलिए, माथे पर एक चुंबन ईमानदारी से माना जा सकता है और एक मूल चुंबन के रूप में व्याख्या की जा सकती है, जिसका अर्थ है कि वे आपकी रक्षा करते हैं और आपकी देखभाल करते हैं। माथे पर चुंबन - संरक्षक का चुंबन। ज्यादातर बार, जब वे खेद महसूस करते हैं, तो पुरुष अपनी पसंदीदा महिलाओं को माथे में चूमते हैं। और वे इसे शब्दों के साथ करते हैं: “ठीक है, परेशान मत हो, बेबी। सब ठीक हो जाएगा! ”

"माथे पर चुंबन" - अर्जेंटीना में एक फिल्म फिल्माई गई!
आपको विश्वास नहीं होगा, लेकिन इस चुंबन के बारे में एक फिल्म है! अर्जेंटीना में, 1996 में, फिल्म "किस ऑन द फोरहेड" (बेसोस एन ला फ़्रेंटे) को निर्देशक कार्लोस गैलेटिनी द्वारा शूट किया गया था। यह सबसे लोकप्रिय फिल्म नहीं है, लेकिन यह देखने लायक है। और इटली में एक ही समय में, एक ऐसे देश में जहाँ वे बहुत प्यार करते हैं, एक कानून पारित किया गया था, जिसके अनुसार एक आदमी मालिक की सहमति के बिना एक महिला के दस्ताने को नहीं चूम सकता है। कहो कि यह बस नहीं हो सकता है! व्यर्थ में। एक 65 वर्षीय नियति को एक युवा महिला को चूमने के लिए दोषी ठहराया गया था। इस तथ्य के बावजूद कि महिला महिला पुरुष के हाथों से फिसल गई, फिर भी वह अपनी उंगली के दस्ताने को चूमने में कामयाब रही। जिसके लिए उन्होंने 25 मिलियन लीयर का भुगतान किया। यह कानून की अज्ञानता लोगों को है! सुंदरता को माथे में चूमना आवश्यक था, फिर आपको न्यायाधीशों के साथ मिलना नहीं होगा। इटली में माथे पर एक चुंबन ने वैधता प्रदान की। इटली में इस चुंबन के लिए, आप प्यारे पुरुषों को दोषी नहीं ठहराया जाएगा। लेकिन ईरान में ऐसा न करें। ईरान में, न केवल गर्म स्थानीय पुरुष आपको इस तरह के बचकाने चुंबन के लिए दंडित कर सकते हैं। इस देश में, एक पुरुष और एक महिला का कोई भी शारीरिक संपर्क-संपर्क जो एक दूसरे से विवाहित या करीबी नहीं है, निषिद्ध है। यहां तक \u200b\u200bकि माथे पर एक चुंबन के लिए, आप 74 लैशेस प्राप्त कर सकते हैं। यह एक ऐसी सजा थी, जो यज़्द के इस्लामिक पादरियों ने गोखर कायरंदिश से मांगी थी। ईरानी फिल्म स्टार, खुशी की एक फिट में, वर्ष की सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए मुख्य पुरस्कार की औपचारिक प्रस्तुति के दौरान, फैसला किया और, एक मुस्कान के साथ, उसके माथे को चूमा, फिर फिल्म के निर्देशक से हाथ मिलाया। सौभाग्य से, न्यायाधीशों ने उदारता दिखाई, और, केरांडिश ने सार्वजनिक माफी मांगने के बाद, एक निलंबित सजा के साथ झंडे को बदल दिया। लंबे समय तक ईरानी अदालत, यह, इसलिए बोलने के लिए, हमारी दुनिया की सबसे मानवीय अदालत है!

जादू - माथे पर चुंबन। किस का मतलब होता हैजादू के मामले में माथे में?

जादू में, वे मानते हैं कि किसी प्रेमी को माथे में चूमना किसी भी तरह से असंभव नहीं है। क्योंकि यह "अंतिम चुंबन" है और ऐसा चुंबन दफनाने के साथ जुड़ा हुआ है। Mages का दावा है कि केवल एक माँ अपने बच्चे के माथे को छू सकती है। शायद, जादूगर यह कहना भूल गए कि आप बुरे विचारों के साथ चुंबन नहीं कर सकते, ताकि प्रिय को नुकसान न पहुंचे। परियों की कहानियों में भी, जादू का जादू चुंबन से नष्ट हो जाता है। माथे पर चुंबन क्यों? माथे मानव ऊर्जा केंद्रों में से एक है। यदि आप कुशलता से केंद्र को प्रभावित करते हैं, तो आप एक सकारात्मक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। चुंबन और कार्यक्रम, अपने प्यार के विचार, व्यक्ति के लिए आपके सभी सम्मान और उज्ज्वल और हर्षित भविष्य की खुशी के लिए उम्मीद करते हैं। तो पुजारियों, बच्चों के बपतिस्मा के दौरान करते हैं।

माथे पर चुंबन प्रिय मनुष्य मूल्यचुंबन।

अपने प्यारे आदमी के माथे को चूमो, लेकिन प्यार और दयालु विचारों के साथ करो। उसे माथे पर चूमो जैसे कि तुम एक माँ हो जो बच्चे को स्कूल ले जाती है। आमतौर पर, माँ उसके माथे को चूमती है और धीरे से कहती है, "एक अच्छी लड़की बनो! मैं तुमसे प्यार करती हूँ।" माँ के कोमल चुंबन और माँ के शब्द उसके शुद्ध दिल से आते हैं, जो प्यार और मातृ देखभाल से भरा है। जितनी बार माँ बच्चे को चूमती है, बच्चा उतना ही खुश होता है। तो एक आदमी के साथ। निर्देशों की आवश्यकता नहीं है, वह पहले से ही एक बड़ा लड़का है। उसे माथे पर चूमें, इस विचार के साथ कि आप उसे कितना प्यार करते हैं, और उसे अच्छी तरह से चाहते हैं। वह आपको और आपकी तरह के विचारों को महसूस करेगा। मुझे यकीन है कि वह आपको एक मुस्कान और एक वापसी चुंबन देगा। और कभी भी आप पर थोड़े से प्रेम का जादू न करें।

एक आदमी या एक आदमी माथे पर चुंबन।

कई पुरुषों को न तो माथे में एक चुंबन पसंद है और न ही उनके प्रदर्शन में और न ही उनके संबंध में। वे कहते हैं कि इस तरह के चुंबन में कुछ प्रतिकारक होता है। मेरी राय में, ये सिर्फ पुरुष हैं जो छोटे महसूस करना पसंद नहीं करते हैं। जब एक महिला रिश्ते पर हावी होती है तो उसे पसंद नहीं करती। या वे सिर्फ एक सुंदर महिला माथे से नहीं मिले, जो चुंबन करना चाहते हैं। आखिरकार, एक खूबसूरत महिला हमेशा के लिए चुंबन कर सकती है। माथे पर एक चुंबन माफ कर रहा है। और अगर आपका आदमी ऐसी कोमलता पसंद नहीं करता है, तो बिस्तर पर जाने से पहले या उसके जागरण के समय उसे चूमें, माथे के बहुत केंद्र पर चुंबन न करें, मंदिर के करीब चुंबन करें। वह दृढ़ता से विरोध नहीं करेगा, और आप उसे प्यार की अपनी सकारात्मक ऊर्जा दे सकते हैं। यह लंबे समय से स्थापित है कि नींद के दौरान एक व्यक्ति स्वतंत्र रूप से किसी भी तीसरे पक्ष की जानकारी प्राप्त करता है। चुंबन कि वे आपके प्यार के बारे में जानते हैं।

दुर्भाग्य से, हमेशा माथे पर एक चुंबन खुशी नहीं लाता है। बहुत बार यह चुंबन अलविदा के दौरान होता है। अंत में, एक रिश्ता। हत्यारों की तरह, जो सिर पर नियंत्रण शॉट बनाते हैं, कुछ विश्वासियों ने माथे पर शब्द के साथ चुंबन किया: "क्षमा करें। मैं जा रहा हूँ।

लेकिन दुखी चीजों के बारे में बात नहीं करते हैं। 2 प्रकार की संवेदनाएं होती हैं: यह तब होता है जब आप एक आराध्य शरीर, और संवेदनाओं को चूमते हैं, जब कोई प्रिय व्यक्ति आपको चुंबन देता है। ये भावनाएं पूरी तरह से अलग हैं, लेकिन वे आनंद देते हैं। और आनंद इतना महत्वपूर्ण है। और अगर आपके पास केवल माथे पर चुंबन करने का अवसर है, तो चुंबन लें। आपको पछतावा नहीं होगा!

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.