Header Ads

सोते समय सुंदरता बढ़ाने के 10 तरीके


सोते समय सुंदरता बढ़ाने के 10 तरीके


ऐसा लगता है कि आपकी सौंदर्य दिनचर्या को बेहतर बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में कभी भी समाप्त होने वाले नियम नहीं हैं। यदि आपने हर नियम का पालन किया है, तो आपको सुबह के लिए एक अलग-अलग 10-चरण दृष्टिकोण और रात के लिए एक होने की संभावना होगी। समस्या यह है कि, किसी के पास वास्तव में इतना समय नहीं है कि वह अपनी सुंदरता को निखारे.

यही कारण है कि इतने सारे लोग सौंदर्य नींद की शक्ति में दृढ़ विश्वासियों हैं! विशेषज्ञों ने लंबे समय से कहा है कि एक अच्छी रात की नींद अगले दिन आराम करने की कुंजी है। जब तक, आपको अंडर-आई बैग प्यारा नहीं लगता.

ऐसे टन हैं जिन्हें आप अपने जीवन में लागू कर सकते हैं जो आपको रातोंरात सुशोभित होने में मदद करेंगे, जो आपको सुबह में समय बचाएगा तथा सुनिश्चित करें कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ दिखते हैं। अपने नाइटस्टैंड पर मॉइस्चराइजर रखने से लेकर कुछ अरोमाथेरेपी में निवेश करने तक, आपको आश्चर्य हो सकता है कि क्या टिप्स और ट्रिक्स मौजूद हैं जो आपको पहले से कहीं ज्यादा खूबसूरत बनाने में मदद करती हैं।.

(बस याद रखें, इन सभी हैक्स को एक अच्छी रात की नींद के साथ हाथ से जाने की जरूरत है। यदि आप केवल एक-दो घंटे की ऊर्जा पर चल रहे हैं, तो यह निश्चित रूप से दिखाई देगा। इसलिए, सबसे ऊपर, सुनिश्चित करें कि आप '। अपने सात-आठ घंटे की अच्छी, गहरी नींद लेना। '
10. अपने बिस्तर के पास मेकअप वाइप्स रखें

में से एक सबसे खराब सोते समय आप अपनी त्वचा के लिए कुछ भी कर सकते हैं जो मेकअप नहीं हटा रहा है। यह आपके छिद्रों को परेशान करने, आपकी त्वचा को सूखने और आपके चेहरे को सुस्त और यहां तक ​​कि थका हुआ दिखने में काम करेगा.

हम इसे प्राप्त करते हैं, यह हर एक रात में आपके मेकअप को उतारने में कठिन हो सकता है, खासकर लंबे दिन के बाद। यही कारण है कि हमारी सबसे बड़ी युक्तियों में से कुछ मेकअप वाइप्स को आपकी बेडसाइड टेबल पर छोड़ रही है ताकि आपको अपनी त्वचा की देखभाल करने के लिए दूर तक जाने की जरूरत न पड़े। आपके पास कभी भी ऐसा बहाना नहीं होगा जब आप अपने बिस्तर के आराम से ऐसा कर सकते हैं.

संबंधित: 20 आई क्रीम जो एक अच्छी रात की नींद के बराबर है
9. इससे पहले कि आप हाइबरनेट करें हाइड्रेट
सोने से पहले एक टन पानी पीने से आपके मीठे सपने बाधित हो सकते हैं (हे, कोई भी सुबह 2 बजे वॉशरूम का उपयोग करने के लिए जागना पसंद करता है।), सब्जियों और फलों में अपने पानी के वजन को खाने से मारने से पहले आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने का एक शानदार तरीका है। बोरा। फलों, सब्जियों, और यहां तक ​​कि नट्स जैसे खाद्य पदार्थों में संरचित पानी धीरे-धीरे जलयोजन जारी करता है, इसलिए आपका मूत्राशय रात में भारी नहीं होगा.

अगला: हाइड्रेटिंग और मॉइस्चराइजिंग शैंपू के बीच अंतर समझाया
8. एक रेशम तकिया के साथ सो जाओ

कोई भी अगली सुबह घुंघराले, अनियंत्रित बालों को नहीं जगाना चाहता है!

जैसा कि यह पता चला है, कुछ चीजें हैं जो आप रात भर कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप एक अच्छे बालों के दिन जागे। सबसे पुराने बालों की देखभाल के रहस्यों में से एक आपके सामान्य कपास तकिए के बजाय एक रेशम तकिया पर सोने की सलाह देता है.

रेशम एक बहुत नरम और कम हानिकारक बाल है। तो, यह फ्रिज़ीनेस और टैंगल्स को कम करेगा जो रात भर का निर्माण कर सकता है, जिसका अर्थ है कि आपके बालों को सुबह के साथ काम करना आसान होगा। कुछ लोग यह भी कसम खाते हैं कि रेशम के तकिए अपने बालों को नरम और रेशमी बनाते हैं। हमें साइन अप करें!
7. उन झुर्रियों से लड़ें

यह सुनने में डरावना हो सकता है, लेकिन जिस तरह से आप सो रहे हैं वह वास्तव में समय से पहले झुर्रियां पैदा कर सकता है!

यदि आप अपने चेहरे को अपने तकिए पर रखकर सोते हैं, तो आपको झुर्रियाँ विकसित होने का अधिक खतरा है। "स्लीप रिंकल्स ', जैसा कि वे जानते हैं, माना जाता है कि त्वचा को धक्का देने और तकिया के खिलाफ खींचने के परिणामस्वरूप, समय के साथ त्वचा को चौरसाई करने वाले कोलेजन को नुकसान पहुंचाता है," कॉस्मोपॉलिटन बताते हैं.

पत्रिका उम्र बढ़ने के लक्षणों से लड़ने में मदद करने के लिए आपके चेहरे पर लेटने के बजाय आपकी पीठ पर सोने की सलाह देती है। हम फिर कभी उसी तरह नहीं सोएंगे!

संबंधित: रात को पसीना एक अच्छी रात की नींद पाने की कुंजी हो सकती है
6. तेल यह ऊपर

ओवरनाइट आपकी त्वचा को हाइड्रेटिंग सीरम या तेल का इलाज करने के लिए एक बढ़िया समय है जो आपको सुबह तरोताजा महसूस करवाएगा.

आपकी त्वचा रात भर उत्पाद को अवशोषित करने में अपना समय लेगी, और आप चिकना त्वचा की भावना से परेशान नहीं होंगे। इसी तरह, कई लोग कहते हैं कि यह तनाव को कम करने और उन्हें नींद लाने की मानसिकता में लाने में भी मदद करता है.

"अपने बिस्तर के किनारे एक चेहरे का तेल रखें और इसे अपने आप को पांच मिनट की मालिश देने के लिए उपयोग करें," ब्रिजेट मार्च के लिए हार्पर्स बाज़ार बताते हैं। “मुझे वास्तव में मददगार एक्यूप्रेशर बिंदुओं की मालिश करना अच्छा लगता है; यह न केवल रात भर त्वचा को पोषण देता है, बल्कि यह दिमाग को आराम देने में भी मदद करता है। ”

संबंधित: गुलाब का तेल मुँहासे निशान हटाने के रूप में अन्य आवश्यक तेलों को बाहर निकालता है
5. नमी में बंद

यदि आप पहले से ही ऐसा नहीं कर रहे हैं, तो एक हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइजर में निवेश करें जिसे आप रात में भी लगा सकते हैं ताकि आपका चेहरा सोने के बाद खुद की मरम्मत पर काम कर सके। आपकी त्वचा को और अधिक ताज़ा महसूस करने की गारंटी दी जाती है और अगली सुबह जीवित आती है.

"हम रात में कुछ भारी मॉइस्चराइज़र लागू कर सकते हैं क्योंकि हम इस बात से चिंतित नहीं हैं कि वे मेकअप के नीचे कैसे पहनते हैं," लाइसेंस प्राप्त एस्टीशियन हीथ विल्सन ने बताया अंदरूनी सूत्र पत्रिका। "तो हमेशा रात में थोड़ा और पौष्टिक होने के लिए चुनते हैं।" वह रात के समय उपयोग के लिए डिज़ाइन किए गए मॉइस्चराइज़र के लिए जाने की सलाह देती है।.

युक्ति: अपने बेडसाइड टेबल पर मॉइस्चराइज़र रखें ताकि आपके पास कभी भी कोई भी बहाना न हो जिसे घास काटने से पहले इसे लागू न करें.

संबंधित: यह अजीब घटक वयस्कों को बेबी-सॉफ्ट त्वचा पाने में मदद कर रहा है
4. एक सिल्क आई मास्क में निवेश करें

जैसे रेशम का तकिया आपके बालों को कम नुकसान पहुंचाने का वादा करता है, वैसे ही रेशम की आंख का मुखौटा वास्तव में आपके चेहरे पर उम्र बढ़ने के संकेतों को रोकने में मदद कर सकता है.

सामान्य तौर पर, आंखों के मास्क मददगार होते हैं क्योंकि वे प्रकाश को रोकते हैं और आपको गहरी, अधिक शांतिपूर्ण नींद के लिए प्रोत्साहित करते हैं। लेकिन एक रेशम का मुखौटा आपकी त्वचा को नमी में लॉक करने और निर्जलीकरण को रोकने में मदद करके ओवरटाइम में डालता है। इसी तरह, यह आपके चेहरे को आपके बिस्तर या कंबल के संपर्क में आने से रोकता है, जिससे नींद की झुर्रियां हो सकती हैं.

यह उतना ही आसान है, जितना कि सिल्क आई मास्क पहनना वीरांगना 10 रुपये के लिए। परिणामों से पता चलता है कि यह वादा करता है, हमारे पास इस सौंदर्य हैक का उपयोग न करने का कोई बहाना नहीं है.

अगले: 20 सौंदर्य गलतियाँ हम भी एहसास नहीं कर रहे हैं हम बना रहे हैं
3. सही तापमान का पता लगाएं

कुछ भी आपकी नींद को बाधित नहीं कर सकता है क्योंकि यह बहुत ठंडा या बहुत गर्म है। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि सोने के लिए आपका आदर्श तापमान क्या है, और फिर उससे चिपके रहें। इस तरह, आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास एक शांत (निर्बाध) नींद हो!

"ज़्यादा गरम रहने से आपका शरीर जाग्रत रह सकता है, इसलिए खुली हुई खिड़की के साथ सोएं। अपनी दुपट्टे के नीचे एक पतली सूती चादर रखें, ताकि आपके पास अलग-अलग परतें हों जिन्हें आप रात भर फेंक सकते हैं," हार्पर्स बाज़ार बताते हैं। “अपने बिस्तर के किनारे एक नम फलालैन रखें या खुद को ठंडा करने के लिए पानी का छिड़काव करें। बिस्तर मोज़े सेक्सी नहीं हो सकते हैं लेकिन अगर आपके पैर गर्म हैं तो आपके शरीर के बाकी हिस्से गर्म महसूस करेंगे। ”

अगला: 10 मेकअप मिथक हर कोई अभी भी विश्वास करता है
2. अपने तकिए पर स्प्रे करें


सबसे अच्छी बात यह है कि आप सोते समय अपनी सुंदरता के लिए क्या कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपको नींद आ रही है अच्छा रात की नींद। आपकी नींद जितनी गहरी होगी, आप उतने ही आराम और जिंदादिल दिखेंगे.

लोगों द्वारा कसम खाई गई एक चीज है अरोमाथैरेपी पिल स्प्रे। इसी तरह आवश्यक तेलों का उपयोग करने के लिए, प्रत्येक अलग सुगंधित स्प्रे तनाव को कम करने से लेकर शांत वातावरण बनाने तक, विभिन्न प्रभावों का वादा करता है। उदाहरण के लिए, लैवेंडर, एक क्लासिक खुशबू है जिसे कहा जाता है कि वह नींद की कमी और शांति को बढ़ाती है.

इसकी कुछ फुसफुसाहट, और आप अगले दिन एक नई महिला की तरह महसूस करेंगे!
1. नींद की सही मात्रा प्राप्त करें
यह बिना दिमाग के लग सकता है, लेकिन कई वयस्कों को नींद की अनुशंसित मात्रा नहीं मिलती है, उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ महसूस करने की आवश्यकता होती है। यह न केवल आपको अगले दिन थका हुआ महसूस कर रहा है, बल्कि आपकी त्वचा निश्चित रूप से दिखाएगा कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ महसूस नहीं कर रहे हैं.

"यदि आप पर्याप्त नींद नहीं ले रहे हैं या यदि आप वास्तव में नींद की खराब गुणवत्ता प्राप्त कर रहे हैं, तो आपकी त्वचा को प्रतिबिंबित करने जा रही है," लाइसेंस प्राप्त इथरियन हीथर विल्सन ने बताया अंदरूनी सूत्र पत्रिका। उन्होंने कहा, "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने क्या किया है, आपकी त्वचा सिर्फ स्वस्थ और दमकती हुई नहीं दिख रही है क्योंकि रात में, आपका शरीर एक विशिष्ट काम करता है, और इसका काम यह है कि वह दिन के दौरान होने वाली हर चीज से खुद को उबार ले। "

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.