Header Ads

ब्रैस्ट साइज को घटाने के लिए अपनाएं ये टिप्स,

ब्रैस्ट साइज को घटाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, जल्द ही नजर आएगा फर्क
https://healthtoday7.blogspot.com/


छाती कम करने के घरेलू उपाय : मॉडर्न समय में हर लड़की चाहती है कि उसकी फिगर बिल्कुल परफैक्ट व सेक्सी हो। परफैक्ट फिगर में ब्रेस्ट साइज का अहम रोल है। कुछ लड़़किया अपनी ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाती है तो कुछ लड़कियों की ब्रेस्ट नैचुरली काफी बढ़ती है जो उनकी फिगर शेप के बिल्कुल अनुरूप नहीं होती, जिस वजह से उन्हें कोई ड्रैस व टॉप पहनते समय सौ बार सोच-विचार करना पड़ता है, ताकि उनमें उनकी ब्रेस्ट बुरी न लगे। खानपान, जीवनशाैली और हॉर्मोनल स्थिति के अलावा भी अन्य कई कारण होते है, जो ब्रेस्ट बढ़ाने में जिम्मेदार होते हैं। अगर आप भी अपनी ब्रेस्ट साइज को कम करना चाहती है तो आज हम आपको कुछ नैचुरल टिप्स बताएं जो ब्रेस्ट साइज घटाने में आपकी मदद करेंगे। 

रोजमर्रा में करें एक्सरसाइज
ब्रैस्ट का अधिकतर हिस्सा फैट से बना होता है, इसलिए इसे कम करने के लिए कार्डियो जैसी एक्सरसाइज करनी चाहिए लेकिन बिना जानकारी के कोई भी एक्सरसाइज न करें क्योंकि गलत तरीके से की गई एक्सरसाइज ब्रैस्ट का साइज बढ़ा सकती हैं। ब्रैस्ट साइज घटाने के लिए सप्ताह में कम से कम चार बार 30 मिनट एक्सरसाइज करें। 




1. कार्डियो एक्सरसाइज ब्रैस्ट साइज पर काफी कारगर होती है। रोजाना इस एक्सरसाइज को करने से ब्रेस्ट साइज तेजी से कम होगा। 

2. पुशअप्स भी ब्रैस्ट को टाइट करके सुडौल बनाने में मददगार एक्सरसाइज हैं। लगातार इस एक्सरसाइज को रोजाना करने से आपको कुछ ही दिनों में ब्रैस्ट साइज कम होता नजर आएगा।

3. इसके अलावा आप रोजाना कम से कम 30 मिनट तक एरोबिक्स एक्सरसाइज करके भी अपने ब्रैस्ट साइज को कम कर सकती हैं। 

4. इसके अलावा आप साइकलिंग, सीढ़ियां चढ़कर या ब्रिस्क वाॅकिंग के जरिए भी अपने ब्रैस्ट को सुडौल व परफैक्ट शेप में ला सकती हैं। 

5. अगर आपका डांस करना पसंद है तो रोजाना डांस के फास्ट स्टेप्स करके आप अपनी ब्रैस्ट को सही शेप दे सकती हैं। इसके अलावा डांस के ऐसे स्टेप्स फॉलो करें जो आपको चेस्ट में मूवमेंट पैदा करें।

6. रोजमर्रा में सही तरीके से मसाज करके भी ब्रैस्ट साइज को कम किया जा सकता हैं। मसाज के लिए आप इसेंशियल या नैचुरल आॅयल का इस्तेमाल करेें।

ब्रैस्ट को टाइट करने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय
https://healthtoday7.blogspot.com/


ब्रैस्ट साइज इनक्रीस : मॉडर्न जमाने में लड़कियां अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं। स्लिम फिगर पाने के लिए लड़कियां कई तरीके अपनाती हैं। स्लिम बॉडी के लिए ब्रैस्ट की शेप का परफैक्ट होना बहुत जरूरी है। कई महिलाओं के स्तनों में ढीलापन आ जाता है, जिसकी वजह से उन्हें शर्मिंदा भी होना पड़ता है। कई महिलाएं सर्जरी का सहारा लेकर परफैक्ट शेप पाती हैं लेकिन कुछ नैचुरल तरीकों से भी ब्रैस्ट को टाइट किया जा सकता है। 

ब्रैस्ट टाइट करने के घरेलू उपाय 

जैतून का तेल
जैतून के तेल में गाय का दूध मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इसे ब्रैस्ट पर लगाएं। कुछ दिनों तक एेसा करने से ब्रैस्ट टाइट होगी। 

सरसों का तेल 
सरसों का तेल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। रोजाना सरसों के तेल की मालिश करने से स्तनों में कसाव आता है।

लहसुन
अपनी डाइट में लहसुन को शामिल करें। इसका सेवन करने से स्तनों का ढीलापन दूर होता है। 

खीरा और अंडा
खीरे के गूदे और अंडे के पीले भाग को मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे 30 मिनट के लिए स्तनों पर लगाएं। बाद में धो लें। 
अनार के छिलके
स्तनों का ढीलापन दूर करने के लिए रात को सोने से पहले अनार के छिलकों का लेप लगाएं। 
ब्रैस्ट का साइज बढ़ाने के लिए बैस्ट है यह जैल
https://healthtoday7.blogspot.com/
https://healthtoday7.blogspot.com/

ब्रैस्ट साइज इनक्रीस : लड़कियां परफैक्ट लुक के लिए बहुत टैंशन में रहती हैं। इसके लिए वह बहुत से उपाय भी अपनाती हैं। कुछ लड़कियां ब्रैस्ट के साइज को लेकर बहुत चिंता में रहती हैं। ऐसे में कोई कैमिक्ल युक्त क्रीम का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। एलोवीरा जैल के बारे में हर कोई जानता है। सेहत और ब्यूटी से जुड़ी हर समस्या के लिए एलोवीरा रामबाण है।शायद आप यह नहीं जानते होंगे की यह ब्रैस्ट का साइज बढ़ाने में भी बहुत फायदेमंद है। ब्यूटी के लिए तो इससे स्किन की ऊपरी परत पर लगाया जाता है लेकिन ब्रैस्ट को सुडौल बनाने के लिए इसे खाने से या जूस पीने से भी फायदा मिलता है। 




1. ब्लड सर्कुलेशन बढाएं
एलोवीरा जैल लगाने और खाने से शरीर में खून का दौरा बेहतर हो जाता है। एलोवीरा जैल का रोजाना सेवन करने फायदा मिलता है। 



2. हार्मोंस करे बैलेंस
एलोवीरा में फाइटोएस्ट्रोजन तत्व भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो बॉडी में एस्ट्रोजेन को बढ़ाने में मददगार है। 



3. विटामिन से भरपूर
एलोवीरा में विटामिन भरपूर मात्रा में पाए जाते है। विटामिन ए,बी,सी,ई, जिंक, मिनरल्स,कॉपर,पोटाशियम शरीर के लिए बहुत फायदेमंद है। यह जैल बॉडी को परफैक्ट शेप देने का भी काम करती है। 



4. अमीनो एसिड भी जरूरी
ब्रैस्ट का साइज बढ़ाने के लिए अमीनो एसीड बहुत जरूरी है। यह एलोवीरा जैल में पाया जाता है। यह एसीड शरीर में नहीं बनता। इसके लिए अलग से अमीनो एसिड से भरपूर चीजों का सेबन करना पड़ता है। एलोवीरा जैल आसानी से मिल जाता है। आप इसे जूस में या फिर पानी में मिलाकर भी पी सकते हैं। 

ब्रैस्ट साइज बढ़ाना चाहते हैं तो रोजाना इस्तेमाल करें ये 4 तेल
https://healthtoday7.blogspot.com/


ब्रेस्ट बढ़ाने का आयल : परफैक्ट ब्रैस्ट साइज महिलाओं की पर्सनालिटी में चार-चांद लागने का काम करता है। महिलाओं की खूबसूरती सुंदर चेहरे के अलावा ब्रैस्ट के साइज पर भी निर्भर करती हैं। एेसी बहुत सी महिलाएं होती हैं जिनका ब्रैस्ट साइज परफैक्ट होता है। मगर कुछ महिलाएं एेसी होती हैं, जिनके ब्रैस्ट का आकार बहुत कम होता है।
ब्रैस्ट साइज बढ़ाने का तरीका 

ब्रैस्ट का आकार बढ़ाने के लिए वह कई तर के तरीके अपनाती हैं। मगर उसे भी कोई फायदा नहीं होता। एेसे में कुछ तेलों से मसाज करके भी स्तनों के आकार को बढ़ाया जा सकता है। आज हम आपको उन्ही तेलों के बारे में बताएंगे जिनको लगाने से कुछ ही दिनों में ब्रेस्ट साइज बढ़ाया जा सकता है।
ब्रैस्ट साइज बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करे ये तेल 

बादाम का तेल
5 चम्मच बादाम का तेल लें। अब इसको थोड़ा सा गर्म कर लें। अब गुनगुने तेल को उंगलियों पर लगाएं और कम से कम 2 मिनट के लिए मसाज करें। थोड़े समय के लिए तेल को एेसे ही लगा रहने दें। रोजाना बादाम के तेल से ब्रैस्ट की मसाज करने से 8-10 हफ्तों में स्तनों का आकार 2 से 3 तीन इंच तक बढ़ जाता है। 

जैतुन का तेल 
जैतुन के तेल से मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन ठीक से होने लगता है। इससे ब्रैस्ट साइज बढ़ने लगता है। दो चम्मच जैतुन का लेकर उसको ब्रैस्ट पर 5 से 10 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद तेल को एेसा ही रहने दें। कुछ ही दिनों में परफैक्ट फिगर मिलेगी। 

सोयाबीन तेल
सोयाबीन तेल सोयाबीन के बीज से बनता है। ये आपके शरीर में एस्ट्रोजेन के स्तर को बढ़ाता है। जब शरीर में एस्ट्रोजेन का स्तर बढ़ने लगता है तो ब्रैस्ट का साइज बढ़ने लगता है। सबसे पहले सोयाबीना का तेल लें। अब तेल में उंगलियां को डूबों कर स्तनों में 10 से 15 मिनट के लिए मसाज करें। मसाज करने से स्तनों का आकार बढ़ने लगेगा। 
मेथी के बीज का तेल 
2 चम्मच मेथी का तेल लें। अब इससे 5 मिनट के लिए मसाज करें। एेसा करने से कुछ ही दिनों में ब्रैस्ट का आकार बढ़ने लगेगा। मेथी के बीजों के तेल से मसाज की गई मसाज छाती के आसपास की त्वचा को बढ़ाने में सहायक है। जब छाती के आसपास त्वचा बढ़ जाती है तो ब्रैस्ट का आकार भी बढ़ने लगता है।

ब्रैस्ट का आकार बढ़ाने में मददगार है, एलोवेरा
https://healthtoday7.blogspot.com/


छाती बढ़ाने के उपाय : महिलाओं की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए उनके चेहरे के साथ-साथ स्तनों का अाकार भी बहुत मायने रखता है। कुछ महिलाओं की ब्रैस्ट का साइज काफी कम होता है जिस वजह से उन्हें कई बार शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है। ऐसी महिलाएं अपनी मन मर्जी के कपड़े भी नहीं पहन सकती। वैसे तो मार्किट में ब्रैस्ट को बढ़ाने के लिए कई तरह के प्रॉडक्ट्स मौजूद हैं और कई महिलाएं तो सर्जरी का भी सहारा लेती हैं लेकिन इनसे कई बार साइड इफैक्ट भी हो जाते हैं। ऐसे में एलोवेरा का इस्तेमाल करके स्तनों के आकार को बढ़ाया जा सकता है। आइए जानिए इसके लिए कैसे एलोवेरा काम में लाया जा सकता है। यूं करें 7 दिन में ढीली ब्रैस्ट को टाइट


एलोवेरा जूस
स्तनों का अाकार बढ़ाने के लिए एलोवेरा जूस का सेवन कर सकते हैं। वैसे तो मार्किट से जूस मिल जाता है लेकिन घर पर एलोवेरा पौधा लगाकर उससे भी जूस निकाल सकते हैं। नियमित रूप से इस जूस को पीने से बहुत जल्दी फायदा देखने को मिलेगा। ब्रैस्ट साइज बढ़ाना चाहते हैं तो रोजाना इस्तेमाल करें ये 4 तेल


एलोवेरा पैक
इसके लिए एलोवेरा जैल में एक चम्मच हल्दी मिलाएं और एक पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को कॉटन की मदद से ब्रैस्ट पर लगाएं और ब्रा पहन लें। 15 मिनट के बाद गर्म और ठंडे पानी से पेस्ट को साफ करें। कुछ दिनों तक लगातार इस पैक के इस्तेमाल से ब्रैस्ट का आकार बढ़ने लगेगा।

https://healthtoday7.blogspot.com/
पार्टनर के साथ सम्बन्ध बनाना भी है जरूरी, वरना...
https://healthtoday7.blogspot.com/


बॉडी का अपना फंक्शन होता है। अगर शरीर का कोई भी फंक्शन बिगड़ जाता है तो शरीर पर इसका बुरा असर होता है। ये तो आप जानते ही हैं कि इंसान को जिंदा रहने के लिए जरूरी ऑर्गन जैसे ब्रेन, हार्ट, किडनी और लंग्स चाहिए ही चाहिए लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिजिकल रिलेशन बनाना भी बॉडी के लिए जरूरी होता है। अगर आप फिजिकल रिलेशन नहीं बनाते तो इससे बॉडी का फंक्शन गड़बड़ा जाता है और शरीर में कई तरह के बदलाव होते है। हम आपको बता रहे हैं कि पार्टनर्स के बीच अगर फिजिकल रिलेशन बनना बंद हो जाए तो उनके शरीर में क्या-क्या बदलाव आते हैं।

इमोशनली तौर पर बनेंगे स्ट्रोंग

अगर आप अपने पार्टनर के साथ इमोशनली अटैच रहना चाहते हैं तो शारीरिक संबंध बनाना जरूरी हो जाता है। एक्सपर्ट कहते हैं कि अगर पार्टनर के साथ रेगुलर शारीरिक संबंध बनने बंद हो जाए तो इससे भावनात्मक मजबूती कम होने लगती है। 

डिप्रेशन करें कम
https://healthtoday7.blogspot.com/
पार्टनर के बीच शारीरिक संबंध बनने बंद हो जाए तो इससे स्ट्रैस का स्तर बढ़ जाता है। स्वभाव में चिड़चिड़ाहट आ जाता है। यहां तक की घबराहट का स्तर भी बढ़ने लगता है। दरअसल, जब पार्टनर के बीच शारीरिक संबंध बनते हैं तो एंड्रोफिन और डोपामाइन का स्तर ठीक रहता है और बॉडी को रिलेक्स मिलता है। एक्सपर्ट का मानना है कि बेहतर नींद के लिए शारीरिक संबंध बनाना अच्छा ऑप्शन है।

हार्मोनल लेवल बैलेंस
https://healthtoday7.blogspot.com/
एक्सपर्ट इस बात को मानते हैं कि शारीरिक संबंध होने से हार्मोनल लेवल बैलेंस रहता है। महिलाओं में हिस्टीरिया के दौरे का कनेक्शन शारीरिक संबंध बनाने से जुड़ा हुआ है। एक्सपर्ट के मुताबिक, अगर पार्टनर के बीच शारीरिक संबंध न बने तो महिलाओं को पीरियड से जुड़ी तकलीफें होती है।



जानें स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए स्तनों की मालिश कैसे करें


स्तन का आकार बढ़ाने के लिए स्तन सर्जरी से स्तनों की मालिश बेहतर उपाय है। किशोरियों के स्तन वृद्धि जब रुक जाती है तो स्तन वृद्धि कराने के लिए स्तन सर्जरी की प्रक्रिया के बारे में सोचती है। स्तन सर्जरी कराने के बाद स्तन आकार वृद्धि के साथ-साथ दर्द, सूजन और लाल रंग के निशान कुछ साइड-इफेक्ट के रूप में मिलते है।

स्तन का आकार तेजी से बढ़ाने के लिए आप स्तन मालिश तकनीक को चुनती हैं तो यह उपाय आपके लिए आराम का अहसास दिलाने वाली सस्ती और मालिश पूरी तरह से सुरक्षित होगी। स्तन मसाज प्रभावी प्राकृतिक तरीके के बारें में कई महिलाओं को पता तो होता है पर वह स्तनों का आकार बढ़ाने वाली मालिश के सही तरीके के बारें में नही जानती है जिस कारण नवयुवतियां आदर्श विकल्प के रूप में इस उपचार का लाभ नही ले पाती है। यहाँ आप स्तनों को बड़ा बनाने के लिए कुछ स्तन मालिश तकनीक शेयर कर रहे है जिनका लाभ लेकर घर पर ही स्तन साइज बढाने के लिए सफल प्रयास कर सकती है।



कोमल हाथों का उपयोग: स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए घर पर मालिश सत्र शुरू करने से पहले मार्किट से स्तन मालिश की एक हर्बल क्रीम या तेल उत्पाद खरीद लें और उसके बाद स्तनों से अपने कपड़े को हटा लें। अब स्तन पर कम से कम तीन अंगुलियों से नीचे स्ट्रोक के साथ धीरे-धीरे हल्के कोमल हाथों से मालिश करें, स्तन के बेहद संवेदनशील भाग निपल्स की मालिश ना करें चकत्ते या पिंपल होने पर भी ब्रेस्ट मसाज का रिस्क ना लें।


स्तनों को हल्के-हल्के गूंधे : दोनों स्तनों में से किसी एक को चुनकर अपने दोनों हाथों से स्तन को पकड़ लें और पुरे स्तन पर समान रूप से दबाव डालते हुए हल्के-हल्के गूंधे। आप ऐसा कुछ मिनटों तक करें और उसके बाद यही प्रक्रिया दूसरे स्तन के साथ दोहराएं। स्तनों पर अत्याधिक दबाव डालती है तो यह तकनीक स्तन के ढीलेपन की समस्याओं का कारण बन सकती है।

स्तनों का गोल चक्कर पूरा करें : स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए आप सर्वोत्तम परिणामों की कामना करती है घड़ी को देखते हुए मजबूती से स्तन से पकड़ कर घडी की दिशा में घुमाएं। इसके बाद उसी प्रक्रिया का उपयोग उलटी दिशा में करें, आप इस पूरी मसाज प्रक्रिया को दूसरे स्तन के साथ भी करें। आप गोल चक्कर की इस मालिश को कम से कम दस बार अवश्य करें।



हथेलियों का प्रयोग से स्तन की मालिश : उंगलियों के बाद जब आप हथेलियों से स्तन को मसाज देती है तो स्तन का आकार बढ़ाने की योजना में तेजी आ जाती है। स्तनों की हथेलियों की मालिश करते हुए नीचे की ओर ले जाएँ। अच्छे और जल्दी परिणामों के लिए 10 मिनट तक स्तन की मालिश करते रहे। निपल्स औरे उसके घेरे को बिलकुल ना छुए क्योकि यह मालिश तकनीक भी स्वास्थ्य को नुकसान पहुँचा सकती है।



मालिश के बाद आराम : ऊपर दिए स्तन मालिश के सभी स्टेप करने के बाद आराम बहुत जरूरी है। आप ऑंखें बंद कर आराम कर सकती है या फिर कोई मधुर गीत या किताब पढ़ सकती है। आप मालिश के फौरन बाद ना कुछ खाएं और ना ही किसी कार्य में हिस्सा लें।


एक बार स्तन त्वचा क्रीम या तेल की अच्छी तरह अवशोषित कर लें उसके बाद आप स्नान के लिए जा सकती है। स्नान के बाद पानी सुखाने के लिए आप स्तन पर हल्के हाथों से थपथपा भी सकती है।

स्तन का आकार बढ़ाने और सुडौल बनाने के लिए मालिश की इन तकनीकों में आप अपने पार्टनर की मदद भी ले सकती है। वैसे नवयुवितयों और नव विवाहित औरतों के स्तन पर पुरुष अपने हाथों से मसाज देने के साथ-साथ जीभ से स्तन को सहलाते है तो उसका असर आपको कुछ रातों में दिखने लगता है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.