Header Ads

लड़कियों के लिए खास आकर्षक हिप्स पाने के तरीके


लड़कियों के लिए खास आकर्षक हिप्स पाने के तरीके
आजकल हर कोई सुन्दर दिखना चाहता है, खासकर कि लड़कियां। अधिकतर लड़कियों का मानना है कि गोरापन ही सुन्दरता कि पहचान होती है। लेकिन यह सोच बिलकुल गलत हैं क्योंकि असली सुन्दरता शरीर कि सही संरचना से होती हैं। इसलिए हर लड़की को अपने बॉडी फिगर पर ध्यान देने कि जरूरत हैं, जिससे कि उनकी सुन्दरता और बढे। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं आकर्षक हिप्स पाने के तरीके। सही सरंचना में बने हिप्स खूबसूरती बढाने में सहायक होते हैं। तो आइये जनते हैं आकर्षक हिप्स पाने के तरीकों के बारे में।

* नींबू के छिलके : आधे नींबू को निचोडें तथा इसका छिलका निकाल लें। इस छिलके को सीधे ही कूल्हों की काली हो गयी त्वचा पर अच्छे से रगडें। 5 मिनट तक इसे अच्छे से रगड़ते रहें और इसे अगले 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद इस भाग को ठन्डे पानी से धो लें। इस नुस्खे का प्रयोग करने से आपको एक हफ्ते के अन्दर आपके कूल्हों की त्वचा के रंग में काफी परिवर्तन दिखेगा।



* मेंढक कूद : मेंढक कूद मतलब फरोग जम्प में आपको अपने पैरों पर कूदना है और फिर अपने शरीर को फर्श तक ले जाना है। फिर आपको मेंढक की तरह पुश अप्स भी करनी है लेकिन ध्यान रहे कि नियंत्रण को भी जरुर बनाएं रखें। उसके बाद आप तेजी से अपने पैरों को पीछे कि तरफ ले जाएँ और फिर से फिर से पहले वाली अवस्था में आ जाएँ। ये एक्सरसाइज आप 4 बार दोहरायें और इसके 4 सेट भी जरुर करे।
* खीरा, नींबू और दूध : खीरे के 2 से 3 पतले टुकड़ों को पीस लें और इसे 2 चम्मच दूध एवं नींबू के रस की 10 बूंदों के साथ मिश्रित करें। अब इस पेस्ट का प्रयोग अपने कूल्हों की काली त्वचा पर करें। इसे 5 मिनट के लिए छोड़कर 5 मिनट तक और रगडें और इसके बाद 15 मिनट के लिए इस पैक को सूखने दें। इसके बाद इसे सादे पानी से धो लें। इस उपचार से आपको 1 हफ्ते में परिणाम दिखने शुरू हो जाएंगे।

* निम्बू, शहद और गर्म पानी : हिप्स के साइज़ को बढाने के लिए कुल्हे की मांसपेशियों को सुडौल और नर्म बनाना जरूरी है और इस काम में नीम्बू, शहद और गर्म पानी आपकी मदद करेंगे। तो आप 1 गिलास गर्म पानी लें और उसमें एक नीम्बू को नीचोड़े यानि के 3 से 4 चम्मच नीम्बू के रस को मिलाएं। उसके बाद आप इसमें 1 चम्मच शहद को भी अच्छे से मिला लें और फिर इसको पी जाएँ। इस ड्रिंक को रोजाना सुबह अपने दिन की शुरुआत के रूप में पियें। ये ड्रिंक अतिरिक्त वसा को दूर करता है और हिप्स व शरीर को सही आकार में लाकर उन्हें सुडौल बनाता है और इसका प्रभाव आपको जल्द ही देखने को भी मिलता है।



इन टिप्स की मदद से अपने हिप्स को दे सही शेप और बनाये आकर्षक
मनुष्य के शरीर में कई ऐसे अंग होते हैं, जिनसे कि व्यक्ति आकर्षक और सुन्दर दिखता हैं। खासकर महिलाओं की सुन्दरता उनके अंगों से निखरती हैं। लेकिन वहीँ इन्हीं अंगों की वजह से भी महिलाओं की सुन्दरता में कमी भी आ जाती हैं। इनमें से एक महत्वपूर्ण अंग हैं हिप्स। हर महिला चाहती हैं कि उनके हिप्स गोल मटोल, सुडोल और आकर्षक दिखे। सही हिप्स शरीर की सुन्दरता के साथ-साथ सही कपड़ों के चुनाव में भी सहायक होते हैं। तो आज हम बताने जा रहे हैं कि किस तरह आप अपने हिप्स को सही शेप दे सकती हैं और आकर्षित दिखे। तो आइये जानते हैं कुछ टिप्स जो आपके हिप्स को सही शेप दे।

* स्क्वाट्स :

ये एक ऐसा वर्कआउट है जो सीधे हिप्स की मांसपेशियों पर असर करके उनके आकार को बढाने में मदद करता है। अगर आप जल्दी परिणाम पाना चाहती है तो आप इस व्यायाम में थोड़ी विविधता भी ला सकती है। तो आप अपने पैरों और कंधो को फैला लें और फिर अपने हाथों को सीधा करके सामने फैलाएं। उसके बाद अपने उपरी शरीर को सीधा व स्थिर रखते हुए घुटनों को मोड़ें। जब आपकी घुटने 90 डिग्री पर आ जाए तो उसी मुदा में स्थिर रहें और अपने हिप्स को 5 सेकंड के लिए दबाएँ। उसके बाद आप थोड़ा आराम करें, फिर आप अपने धड को बिना हिलाएं ही सीधी मुद्रा में आयें। ये प्रक्रिया आपको 3 से 5 बार दोहरानी है।

# हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

* दरदरी कॉफ़ी :

खुरदुरी कॉफ़ी एक अद्भुत स्क्रब की तरह काम करती है जो कूल्हों और जाँघों के आसपास जमे हुए वसा को कम करने में सहायक होती है। एक चम्मच दरदरी कॉफ़ी लें पेस्ट की तरह गाढ़ा बनाने के लिए इसमें शहद मिलाएं। नहाने के पहले इसे अपने कूल्हों पर लगायें तथा इसे सूखने दें। फिर गीले हाथों से इसे रगड़कर निकालें तथा पानी से धो डालें। इस उपचार को सप्ताह में 2 से 3 बार करें।

* नटराजासन :

सबसे पहले ताड़ासन की मुद्रा में खड़े हो जाये। अपने दाहिने पैर को ऊपर उठाएं और इस तरह पीछे की ओर स्विंग करें कि आपका दायां पैर जमीन के समानांतर हो। अपने घुटने को मोड़ो, दाहिने पैर में खिंचाव लाये पर अपने दाए हाथ से इसे सपर्श करे। एक बार जब आप इस अवस्था में संतुलित हो जाते है, तो अपने बाएं हाथ को आगे की और स्ट्रेच करे। अपनी बाईं उंगलियों को देखते हुए कुछ सेकंड के लिए इसी मुद्रा में रहे। अब सामान्य स्थिति में आ जाये और दूसरी तरफ से भी दोहराये। यह आसन जांघों को कम करने में मदद करता है, हिप्स को शेप में लाता है, पैरों को मजबूत करता है आदि।

* नीम्बू, शहद और गर्म पानी :

हिप्स के साइज़ को बढाने के लिए कुल्हे की मांसपेशियों को सुडौल और नर्म बनाना जरूरी है और इस काम में नीम्बू, शहद और गर्म पानी आपकी मदद करेंगे। तो आप 1 गिलास गर्म पानी लें और उसमें एक नीम्बू को नीचोड़े यानि के 3 से 4 चम्मच नीम्बू के रस को मिलाएं। उसके बाद आप इसमें 1 चम्मच शहद को भी अच्छे से मिला लें और फिर इसको पी जाएँ। इस ड्रिंक को रोजाना सुबह अपने दिन की शुरुआत के रूप में पियें। ये ड्रिंक अतिरिक्त वसा को दूर करता है और हिप्स व शरीर को सही आकार में लाकर उन्हें सुडौल बनाता है और इसका प्रभाव आपको जल्द ही देखने को भी मिलता है।
लड़कियां अपने हिप्स को इस तरह बनाये स्मूथ और सेक्सी

लड़कियां महिलाएं अपने आप को खूबसूरत दिखाने के लिए क्या कुछ नहीं करती ! फिर चाहे वो अपनी बॉडी के ऊपर जितना भी पैसा क्यों न खर्च हो जाये। इतना कुछ करने के बाद भी अक्सर महिलाएं अपने हिप्स या बट पर ध्यान नहीं देती है। और हिप्स में रेशेष, कला, भूरापन या रुखापन दिखने लगता है। जिससे होता ये है जब भी बिकनी पहनने की बात होती है महिलाएं अक्सर शर्म के कारण झिझक जाती है। ये सब सिर्फ अपने शरीर के एक खास हिस्से को नजरअंदाज करने का नतीजा होता है। चलिए हम बताते है महिलाएं किस तरह अपने हिप्स या बट को सुन्दर और सुडोल बनाये। घर में मिलने वाले कुछ ऐसी चीजें जिसे मिलाकर आप जो मिश्रण बनाएंगे वो आपकी हिप्स या बट की सुंदरता में और चार चाँद लगा देगा। 


#1. शहद और शक्कर का स्क्रब
अपने हिप्स को सुन्दर दिखाने के लिए आप इस स्क्रब का उपयोग करें इसको तैयार करने के लिए आपको नीबू का रस एक चम्मच, दो चम्मच शहद, एक चम्मच शक्कर,और आधा चम्मच नारियल का तेल का मिश्रण बनाना होगा और इसे धीरे धीरे अपने हिप्स की मालिश करनी होगी। इस मिश्रण की मालिश महिलाएं एक सप्ताह में हर एक दिन के अंतर से करें। 


#2. समुद्री नमक का स्क्रब
समुद्री नमक का मतलब खड़ा नमक जो आपको दुकानों में मिल जायेगा, आप समुद्री नमक को बारीक पीस ले और नारियल के तेल को उसमे मिश्रित कर ले,इस मिश्रण को अपने हिप्स में लगाए ये भी सप्ताह में एक दिन के अंतर से करे। 


#3. पपीता और दलिया का स्क्रब
इस स्क्रब से महिलाओँ के हिप्स क्लीन और सॉफ्ट होते है। आप सबसे पहले दलिया को अच्छा पीस ले जब वो बिलकुल बारीक हो जाये तब उसी मिक्सी में ज्यादा पका हुआ पपीता, नारियल का तेल और थोड़ा शहद मिला कर मिक्सी चालू कर दे। बस कुछ देर में जो मिश्रण तैयार होगा उसको अपने बट में अच्छे से धीरे धीरे स्क्रब कर 


#4. मालिश करें
बस ये कुछ उपाये आपके बट या हिप्स को सुडोल और शाइनिंग वाले बना देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.