Header Ads

दुनिया में कहां की महिलाएं सबसे ज्यादा हस्तमैथुन करती हैं


दुनिया में कहां की महिलाएं सबसे ज्यादा हस्तमैथुन करती हैं 
क्या आप हस्तमैथुन करती हैं? जानें पूरी दुनिया में कहां की महिलाएं सबसे ज्यादा हस्तमैथुन करती हैं। महिलाओं के यौन व्यवहार को लेकर तमाम भ्रांतियां हैं, महिला हस्तमैथुन भी उनमें एक है। क्या हर कोई हस्तमैथुन करता है? यदि आपके मन में भी यह प्रश्न है तो हम आपको बता दे कि ‘हाँ’ लगभग प्रत्येक व्यक्ति चाहे वह महिला हो या पुरुष हस्तमैथुन करता हैं। दुनिया में सभी लोग हस्तमैथुन करते हैं। क्या आपको पता है कि दुनिया में कहाँ की महिलाएं सबसे ज्यादा हस्तमैथुन करती हैं? आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे देशों की महिलाओं के बारे में बताएँगे जहाँ कि महिलाएं सबसे अधिक हस्तमैथुन करती हैं।
हस्‍तमैथुन क्‍या है – Hastmaithun Kya Hai in Hindi
महिलाओं के हस्तमैथुन पर जारी रिपोर्ट – Report on Women’s Masturbation in Hindi
यूनाइटेड किंगडम की महिलाएं – United Kingdom Women’s in Hindi
जर्मनी की महिलाएं – Germany Women’s in Hindi
संयुक्त राज्य अमेरिका की महिलाएं – United States Women’s in Hindi
ताइवान की महिलाएं – Taiwan Women’s in Hindi
जापान की महिलाएं – Japan Women’s in Hindi
दक्षिण कोरिया की महिलाएं – South Korea Women’s in Hindi
चीन की महिलाएं – China Women’s in Hindi
भारत की महिलाएं – India Women’s in Hindi
हस्‍तमैथुन क्‍या है – Hastmaithun Kya Hai in Hindi
हस्‍तमैथुन यौन सुख प्राप्‍त करने का एक सामान्‍य तरीका है, जिसमें चरम सुख प्राप्‍त करने के लिए स्‍वयं ही अपने जननांगों को सहला कर उत्‍तेजित किया जाता है। हस्‍तमैथुन महिला और पुरुषों दोनों ही कर सकते हैं। हस्तमैथुन संभोग का सुख का एक अन्य विकल्प है जिसको यौन उत्तेजना या यौन सुख के लिए अपने जननांगों को उत्तेजितकरके किया जाता है। इस उत्तेजना को प्राप्त करने के लिए हाथ, उंगलियां, रोजमर्रा की वस्तुओं और सेक्स टॉयज का प्रयोग किया जाता हैं।

महिलाओं के हस्तमैथुन पर जारी रिपोर्ट – Report on Women’s Masturbation in Hindi


एक सेक्स टॉय ब्रांड TENGA, अपनी ग्लोबल सेल्फ प्लेजर रिपोर्ट 2018 के लिए दुनिया भर में हस्तमैथुन की आदतों पर ध्यान देता है। उन्होंने 18 देशों के 13,000 से अधिक पुरुषों और महिलाओं को देखा और जो उन्हें मिला वह वास्तव में दिलचस्प है। वास्तव में, उनके आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में 30 प्रतिशत वयस्कों ने हस्तमैथुन के बारे में झूठ बोला है। इसका अर्थ यह है कि लोग हस्तमैथुन के बारे में बात करना पसंद नहीं करते हैं। आइये इस अध्ययन से मिली महिलाओं के हस्तमैथुन से जुड़ीं जानकारी को विस्तार से जानते हैं।

यूनाइटेड किंगडम की महिलाएं – United Kingdom Women’s in Hindi


यूनाइटेड किंगडम की महिलाएं सबसे अधिक हस्तमैथुन करती हैं, इसलिए यह देश महिलाओं के हस्तमैथुन के मामले में एक नंबर पर आता हैं। यूनाइटेड किंगडम की 78 प्रतिशत महिलाएं हस्तमैथुन करती हैं। हालांकि यह आंकड़ा पुरुषों के हस्तमैथुन की अपेक्षा कम हैं। यदि पुरुष हस्तमैथुन की बात करें तो इसमें ब्रेटन सबसे आगे हैं। ब्रेटन के 96 पुरुष हस्तमैथुन करते हैं जो कि यूनाइटेड किंगडम की महिलाओं से अधिक हैं।

जर्मनी की महिलाएं – Germany Women’s in Hindi


हस्तमैथुन के मामले जर्मनी की महिलाएं, यूनाइटेड किंगडम की महिलाओं की अपेक्षा कम हस्तमैथुन करती हैं। यूनाइटेड किंगडम के पहले नंबर पर होने के बाद दूसरे नंबर पर जर्मनी आती हैं। जर्मनी की 76 प्रतिशत महिलाएं मास्टरबेट करती हैं। हालांकि जर्मनी का आंकड़ा पुरुषों के हस्तमैथुन में कुछ अलग ही है, दिलचस्प रूप से 93 प्रतिशत जर्मन पुरुष मास्टरबेट करते हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका की महिलाएं – United States Women’s in Hindi


जर्मनी की महिलाओं की तरह ही संयुक्त राज्य अमेरिका की महिलाएं भी सामान रूप से हस्तमैथुन करती हैं। अर्थात दोनों देशों के रिकॉर्ड महिला मास्टरबेट में समान है। संयुक्त राज्य अमेरिका की 76 प्रतिशत महिलाएं हस्तमैथुन करती हैं। हालांकि पुरुषों के मामले में जर्मनी और संयुक्त राज्य अमेरिका आंकड़ों में कुछ अंतर हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के 92 प्रतिशत हस्तमैथुन करते हैं।

ताइवान की महिलाएं – Taiwan Women’s in Hindi


ऊपर दिए गए देशों के बाद महिला हस्तमैथुन में ताइवान की महिलाओं का नंबर आता हैं। ताइवान की 65 प्रतिशत महिलाएं हस्तमैथुन करती हैं। इसके अलावा यदि हम ताइवान के पुरुषों के हस्तमैथुन की बात करें तो यहाँ 94 प्रतिशत पुरुष हस्तमैथुन करते है। आपको यह एक बहुत बड़ी संख्या की तरह लग सकता है लेकिन यह सच है।

जापान की महिलाएं – Japan Women’s in Hindi


दुनिया की सबसे ज्यादा हस्तमैथुन करने वाली महिलाओं में जापान का नंबर ताइवान के बाद आता हैं। जापान की 58 प्रतिशत महिलाएं अर्थात आधे से अधिक महिलाएं हस्तमैथुन करती हैं। भले ही जापान की महिलाएं हस्तमैथुन करने में थोड़ी पीछे है लेकिन यहाँ के पुरुष पीछे नहीं है। जापान के 96 प्रतिशत पुरुष मास्टरबेट करते हैं, जो कि बहुत अधिक है। TENGA के आंकड़ों के अनुसार, पुरुष और महिला हस्तमैथुन स्तरों के बीच सबसे अधिक अंतर एशियाई देशों में होती हैं।

दक्षिण कोरिया की महिलाएं – South Korea Women’s in Hindi


जापान के बाद हस्तमैथुन में दक्षिण कोरिया की महिलाओं का नंबर आता हैं। दक्षिण कोरिया की आधे से भी अधिक महिलाएं हस्तमैथुन करना पसंद करती हैं। यहाँ की 56 प्रतिशत महिलाएं मास्टरबेट करती हैं। यदि हम महिलाओं के बाद यहाँ के पुरुष मास्टरबेट की बात करे तो दक्षिण कोरिया में 96 प्रतिशत पुरुष हस्तमैथुन करते हैं। यहाँ पर महिला और पुरुष मास्टरबेट का अंतर 40 प्रतिशत है।

चीन की महिलाएं – China Women’s in Hindi


वूमेन मास्टरबेट में चीन का नंबर सबसे बाद में आता हैं। चीन की आधे से भी कम महिलाएं हस्तमैथुन करती हैं। यहाँ की केवल 48 प्रतिशत महिलाएं हस्तमैथुन करती हैं। यदि हम चीन के पुरुष हस्तमैथुन के आंकड़े देखें तो यहाँ भी आपको पुरुष और महिला मास्टरबेट में काफी अंतर देखने को मिलता हैं। चीन में केवल 80 प्रतिशत पुरुष हस्तमैथुन करते है जो कि अन्य ऊपर दिए गए पुरुषों की अपेक्षा काफी कम हैं।

भारत की महिलाएं – India Women’s in Hindi

भारतीय लोगों की बात करें तो भारत में लगभग 37 प्रतिशत महिलाएं हस्तमैथुन करती हैं, यहाँ कि महिलाएं सेक्स टॉयज का उपयोग करने में शर्म करती है। और पुरुषों की बात करें तो भारत में 70 प्रतिशत पुरुष हस्तमैथुन करते हैं। 37 इंडियन पुरुष हफ्ते में एक बार भी सेक्स नहीं करते। एक अध्ययन के अनुसार 18 वर्ष से अधिक उम्र की भारतीय महिलाओं ने केवल एक बार हस्तमैथुन किया था। इसके अलावा 23.4 प्रतिशत पुरुष एक सप्ताह में 3-4 बार हस्तमैथुन करते हैं। भारत में औसतन केवल 27 % पुरुष ही हफ्ते में पांच बार हस्तमैथुन करते हैं जबकि पूरी दुनिया का औसत 41% है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.