Header Ads

योग करते वक़्त किस तरह के कपड़े पहनें?


योग करते वक़्त किस तरह के कपड़े पहनें?
https://www.healthsiswealth.com/
योग केवल फ़िटनेस ही नहीं देता, बल्कि यह आपको मानसिक सुकून भी देता है. इससे आपको शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक शांति मिलती है. योग के लिए हमें कुछ बेसिक चीज़ों की ज़रूरत होती है, जिसमें योग मैट, पानी और कम्फ़र्टेबल आउटफ़िट शामिल हैं. आउटफ़िट इसलिए अहम् है, ताकि आपका पूरा ध्यान योग पर हो, न कि अपने कपड़ों को ठीक करने या फिर कपड़ों की वजह से हो रही असहजता की ओर. बात जब कम्फ़र्ट की हो रही है, तो इसका मतलब यह नहीं कि स्टाइल को पीछे छोड़ दिया जाए. अब आप सोच रहे होंगे कि कैसे कम्फ़र्ट और स्टाइल दोनों को एक साथ लाया जाए, तो हम कुछ एक्स्पर्ट्स की मदद से आपको बता रहे हैं कि किस तरह के ट्रेंडी आउटफ़िट्स पहनकर आप योग कर सकती हैं.

https://www.healthsiswealth.com/
बैगी क्रॉप टॉप्स
ये वर्ष 1970 से ही चलन में हैं और तभी से आउट ऑफ़ फ़ैशन नहीं हुए. और आजकल फ़िटनेस के प्रति बढ़ी जागरूकता के चलते क्रॉप टॉप्स का ट्रेंड और भी बढ़ गया है. ये टॉप्स आपको बेहतर कम्फ़र्ट और स्टाइल देते हैं. विस्कोस, कॉटन जैसे फ़ैब्रिक्स से बने ये आउटफ़िट्स आपके मूवमेंट्स को रोकते नहीं. आप टैंक टॉप्स भी पहन सकती हैं, क्योंकि योग में आपके हाथों का मूवमेंट काफ़ी होता है. इस तरह के टॉप्स आपके हाथों के मूवमेंट को फ्री रखेंगे.
https://www.healthsiswealth.com/

लेगिंग्स या योग पैंट्सयोग पैंट्स के नाम से ही समझ आता है कि यह योग करने के लिए बने हैं. विस्कोस जैसे फ़ैब्रिक से बने ये पैंट्स स्ट्रेचेबल होते हैं और आपकी त्वचा को सांस लेने का मौक़ा देते हैं. ये पैंट्स आपकी त्वचा को कसते नहीं हैं, जिससे आपका पूरा ध्यान योग पर रहता है. अभिषेक यादव, डिज़ाइन हेड, स्पायकर लाइफ़स्टाइल भी लेगिंग्स और योग पैंट्स को वरीयता देते हैं,“ये पैंट्स पसीने को जल्द से जल्द सुखाते हैं, जिससे आपको त्वचा से जुड़ी बीमारियां नहीं होतीं. यदि आप अपने लुक को स्टाइलिश बनाना चाहती हैं, तो लेगिंग्स के ऊपर शॉर्ट्स पहन सकती हैं.”
https://www.healthsiswealth.com/
स्लिम जॉगर्स
निलसन जाफ़री, हेड ऑफ़ डिज़ाइन लिवा के अनुसार,“स्लिम जॉगर्स आपको ट्रैक पैंट जैसा कम्फ़र्ट देंगे और साथ ही काफ़ी ट्रेंडी भी नज़र आएंगे. कम्फ़र्टेबल, ब्रीदेबल फ़ैब्रिक्स वाले जॉगर्स आपके शरीर से चिपकते नहीं और आपको योग करते वक़्त पूरी सहजता देते हैं.”
https://www.healthsiswealth.com/

साइकलिंग शॉर्ट्स
अभ्यंग योग जैसे ज़्यादा स्ट्रेच की ज़रूरत वाली मुद्राओं के लिए आप साइकलिंग शॉर्ट्स और टी-शर्ट पहन सकती हैं. आजकल ढेरों फ़िटनेस फ्रीक बॉलिवुड सेलेब्स साइकलिंग शॉर्ट्स को हुडी और फ़िटेड टी-शर्ट के साथ पहने हुए नज़र आते हैं. 

https://www.healthsiswealth.com/





स्पोर्ट्स ब्रा
योग करते वक़्त स्पोर्ट्स ब्रा पहनने की पूरी कोशिश करें, ताकि आपके ब्रेस्ट को पूरा-पूरा सपोर्ट मिल सके. स्पोर्ट्स ब्रा आपके ब्रेस्ट को सांस लेने का भी मौक़ा देते हैं. यदि केवल स्पोर्ट्स ब्रा पहनकर योग करने में कम्फ़र्टेबल न हों, तो ऊपर से ढीला-ढाला टैंक टॉप या क्रॉप टॉप पहन सकती हैं.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.