Header Ads

क्‍या प्रेगनेंसी और यौन रोगों से बचाता है ड्राई सेक्‍स,


क्‍या प्रेगनेंसी और यौन रोगों से बचाता है ड्राई सेक्‍स, जानें इसके बारे में
https://www.healthsiswealth.com/
https://www.healthsiswealth.com/
ड्राई सेक्स के दौरान ज्यादातर मामलों में जननांग एक दुसरे के संपर्क में नहीं आते हैं जिसके कारण प्रेगनेंसी और यौन संचारित रोगों से बचाव होता है। यही कारण है कि ड्राई सेक्स उस लोंगो के लिए फायदेमंद होता है जो प्रेगनेंसी और यौन रोगों से बचना चाहते हैं। क्‍या ड्राई सेक्स सच में प्रेगनेंसी और यौन रोगों से बचाता है आइये, जानें इसके बारे में।
https://www.healthsiswealth.com/
क्या आप गर्भवती हुये बिना अपने साथी के साथ अपनी योंन संतुष्टि को प्राप्त करने का एक शानदार तरीका जानना चाहते हैं? तो वह है ड्राई सेक्स। सेक्सुअल लाइफ को मजेदार बनाने के लिए लोग तरह तरह के तरीके अपनाते हैं। कोई अपनी सेक्स पोजीशन बेहतर करता है तो कोई घर में हर बार अलग अलग स्थानों पर सेक्स करके इसे रोमांचक बनाता है। इसके अलावा लोग ओरल सेक्स और फोरप्ले भी करते हैं। लेकिन आजकर ड्राई सेक्स भी तेजी से प्रचलित हो रहा है।

sसूखा सेक्स का अनुभव लेने के लिए पति पत्नी तो इसे करते ही हैं, साथ ही प्रेमी प्रेमिका अपनी वेर्जिनिटी को खोने से बचाने के लिए भी ड्राई सेक्स का खूब आनंद उठाते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि ड्राई सेक्स क्या है, ड्राई सेक्स कैसे करते हैं और क्‍या प्रेगनेंसी और यौन रोगों से बचाता है ड्राई सेक्‍स के बारे में।
ड्राई सेक्स क्या है?

https://www.healthsiswealth.com/
ड्राई सेक्स एक ऐसी यौन क्रिया है जिसमें योनि में चिकने तरल पदार्थ की कमी के कारण स्त्री और पुरुष के जननांग एक दूसरे के सीधे संपर्क में नहीं आ पाते हैं। दूसरे शब्दों में, योनि में लिंग को प्रवेश कराये बिना अन्य तरह की यौन गतिविधियां करना ड्राई सेक्स कहलाता है। आमतौर पर ड्राई सेक्स को कपड़े पहनकर और कपड़े उतारकर दोनों तरह से किया जा सकता है। पार्टनर के जननांगों को रगड़ना, चूमना, छूना और उत्तेजित करना ड्राई सेक्स के अंतर्गत आता है। ड्राई सेक्स के कई अलग-अलग रूप हैं। इनमें मैनुअल उत्तेजना या एक दूसरे का हस्तमैथुन, मसाज और स्मूचिंग करना भी शामिल है। माना जाता है कि ड्राई सेक्स करने के पीछे कई वजहें होती हैं। कुछ लोग यौन संक्रामक बीमारियों तो कुछ महिलाएं प्रेगनेंसी से बचने के लिए ड्राई सेक्स करती हैं। भारत सहित अन्य देशों में ड्राई सेक्स काफी लोकप्रिय है।

https://www.healthsiswealth.com/
ड्राई सेक्स के फायदे – Benefits of Dry Sex in Hindi


माना जाता है कि ड्राई सेक्स में महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों को ज्यादा मजा आता है। लेकिन यदि इसके फायदे देखे जाएं तो यह महिला और पुरुष दोनों के लिए समान रुप से फायदेमंद होता है। आइये जानते हैं ड्राई सेक्स के फायदे क्या हैं।
https://www.healthsiswealth.com/
यौन संचारित रोगों से बचने के लिए ड्राई सेक्स के फायदे

https://www.healthsiswealth.com/
आमतौर पर माना जाता है कि इंटरकोर्स के दौरान जब स्त्री और पुरुष के जननांग एक दूसरे के संपर्क में आते हैं तो जननांगों का तरल पदार्थ भी ट्रांसफर होता है। जिसके कारण महिला और पुरुष दोनों को यौन संचारित रोग होने का खतरा बना रहता है। लेकिन ड्राई सेक्स इससे बिल्कुल अलग है, अर्थात् ड्राई सेक्स के दौरान जननांग संपर्क में नहीं आते हैं जिसके कारण यौन संचारित रोगों से बचाव होता है। यही कारण है कि ड्राई सेक्स फायदेमंद होता है।

https://www.healthsiswealth.com/
गर्भधारण से बचने के लिए ड्राई सेक्स फायदेमंद

https://www.healthsiswealth.com/
प्रेगनेंट होने के लिए गहराई से सेक्स करने की आवश्यकता होती है ताकि पुरुष के शुक्राणु महिला की योनि में अंदर तक पहुंच सकें। लेकिन ड्राई सेक्स में पेनिट्रेटिव इंटरकोर्स नहीं किया जाता है जिसके कारण पुरुष और महिला को तो बराबर उत्तेजना होती है लेकिन सीमेन योनि के अंदर नहीं गिरता है जिसके कारण महिला को गर्भवती होने का खतरा नहीं रहता है। अक्सर पाया जाता है कि अविवाहित लोग या फिर प्रेमी प्रेमिका गर्भधारण से बचने के लिए ड्राई सेक्स करना पसंद करते हैं।

ड्राई सेक्स के फायदे ऑर्गेज्म प्राप्त करने में


आमतौर पर ड्राई सेक्स का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि इसमें भी आपको चरम सुख प्राप्त करने की उतनी ही संभावना रहती है। वास्तव में ड्राई सेक्स में जननांगों को काफी देर तक रगड़ा, चूमा और सहलाया जाता है। कभी कभी यह फोरप्ले और ओरल सेक्स का रूप ले लेता है। जिसके कारण पूरे शरीर में सिहरन होती है, ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है और खूब उत्तेजना का अनुभव होता है जिससे आपको ऑर्गेज्म भी प्राप्त हो सकता है।

इंटरकोर्स के दबाव से बचने के लिए ड्राई सेक्स के लाभ


वास्तव में ड्राई सेक्स करने का एक फायदा यह भी होता है कि पार्टनर के ऊपर शारीरिक संबंध बनाने के लिए किसी तरह का दबाव नहीं होता है। ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं गर्भधारण और यौन रोगों के खतरे के कारण अक्सर अपने साथी को सेक्स के लिए मना कर देती हैं। लेकिन ड्राई सेक्स में उन्हें कोई असुरक्षा नहीं होती है इसलिए ज्यादा दबाव देने की जरूरत नहीं होती है ऐसे में ड्राई सेक्स ज्यादा आनंददायक भी हो सकता है।

कंडोम लगाने की चिंता से बचने के लिए ड्राई सेक्स लाभदायक

सूखा सेक्स या ड्राई सेक्स करने का फायदा यह है कि आपको कंडोम खरीदने और उसे इस्तेमाल करने की चिंता नहीं होती है। चूंकि ड्राई सेक्स में लिंग को योनि में नहीं डाला जाता है इसलिए कंडोम लगाने की जरूरत ही नहीं पड़ती है। कुछ महिलाओं को कंडोम की महक से एलर्जी होती है, इससे भी उन्हें छुटकारा मिल जाता है। इसके अलावा बार बार आपका ध्यान कंडोम पर नहीं जाता है और आप बेफिक्र होकर अपने पार्टनर के साथ ड्राई सेक्स का आनंद उठा सकते हैं।

शारीरिक तरल पदार्थों के बारे में सावधान रहें।

यदि आप अपने कपड़े नहीं उतार रहे हैं, तो ड्राई सेक्स बहुत अधिक गारंटी दे सकती है कि आप यौन संचारित संक्रमणों और अवांछित गर्भधारण से सुरक्षित रहेंगे। लेकिन अगर आप अपने अंडरवियर को उतार देते हैं या पूरी तरह से नग्न होने का फैसला करते हैं, तो शारीरिक तरल पदार्थों से सावधान रहें।

“हर साल कुछ लोग बिना कपड़ों के ड्राई सेक्स करते हैं तो उनमे से कुछ लड़कियां प्रेग्नेंट हो जाती हैं,” डॉ। मैकगायर कहते हैं। यह अविश्वसनीय रूप से दुर्लभ है, लेकिन गर्भवती होने या क्लैमाइडिया या गोनोरिया जैसे एसटीआई को अनुबंधित करना संभव है यदि आपके साथी का वीर्य या योनि द्रव आपके योनि की वल्वा पर मिलता है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.