Header Ads

समयपूर्व स्खलन के बारे में आश्चर्यजनक सच्चाई


समयपूर्व स्खलन के बारे में आश्चर्यजनक सच्चाई


चाहे वह सेरेन्गी पर सींग का शेर हो, रम के द्वीप पर गर्मी में लाल हिरण, या माउंट फ़ूजी पर गुनगुनाते बर्फ के बंदर, स्तनपायी की हर प्रजाति एक सामान्य यौन व्यवहार साझा करती है। संभोग तेजस्वी जल्दी है।

नर वृषण को संतुष्ट करने और प्रसव से पहले और वापस शिकार करने, दौड़ने, या सोने के लिए प्रसव से पहले ही जोर देते हैं।

केवल स्तनधारियों जो खुशी के लिए विशुद्ध रूप से लंबे समय तक यौन कांग्रेस का विस्तार करने के लिए काम करते हैं, वे मनुष्य हैं। यह सही है, आप और मेरे जैसे लोग। और जब हम अपने ओर्गास्म पर पकड़ नहीं बना पाते हैं, तो अपने पार्टनर की तुलना में जल्दी स्खलन का आनंद ले सकते हैं, हम खुद को दोषी मानते हैं।

मेयो क्लिनिक के अनुसार, शीघ्रपतन राष्ट्रीय स्तर पर तीन पुरुषों में से एक को शाप देता है। बेसबॉल के बारे में 50 मिलियन चिंता-परेशान लोग सोचते हैं, या बस इसे एक साथ रखने के लिए शुरू करने और रोकने के लिए। हर बार जब भी कोई लड़का संभोग करता है, तो वह अपनी महिला की तुलना में जल्दी संभल जाता है।

लेकिन क्या होगा अगर वह गलत है? क्या होगा अगर सटीक विपरीत सच है?

सम्बंधित: द 30 बेस्ट सेक्स टॉयज
अटलांटिक सिटी में जर्सी यूरोलॉजी ग्रुप में इंस्टीट्यूट ऑफ मेनस हेल्थ के निदेशक डॉ। ब्रायन स्टीक्सनर, डॉ। ब्रायन स्टीक्सनर कहते हैं, '' केवल मानव समाज में ही तेजी से संभोग अवांछनीय है। “अगर हम सभी के पास पंद्रह इंच के लिंग थे और पोर्न स्टार की तरह दो घंटे तक रह सकते थे, तो हमारे पास कभी बच्चे नहीं होंगे और हमारी प्रजातियां जीवित नहीं रहेंगी। 10 सेकंड तक चलने का अर्थ है बच्चों की अधिक संभावना-अधिक संतान। हमारी प्रजाति समाप्त होती है। ”

डॉ। स्टिक्सर बताते हैं कि मनुष्य की क्षमता विकसित होने, उत्तेजित होने और शीघ्र स्खलित होने से मानव विकास के सबसे गहरे दौर से बाहर हो गया, जब हम शिकारियों, प्रतिद्वंद्वी जनजातियों, तत्वों से लगातार खतरे में थे, और बाकी सब कुछ कम या ज्यादा था। इन दिनों पर विजय प्राप्त की।

दुर्भाग्य से, पुरुष फिजियोलॉजी ने यह ज्ञापन अभी तक प्राप्त नहीं किया है कि हमारे आधुनिक बेडरूम आम तौर पर कृपाण दाँत बाघों से मुक्त हैं, इसलिए थोड़ी देर आराम करना और सेक्स का आनंद लेना ठीक है।

"स्टीक्सनर स्वीकार करते हैं," पीई मेरे व्यवहार में सबसे आम पुरुष यौन रोग दूर और दूर है। " "यह सबसे दुखद भी है।" यह स्तंभन दोष को तेजी से बढ़ाता है और इसका इलाज करना अधिक कठिन है, क्योंकि प्रदर्शन के लिए पुरुषों की अपेक्षाएं असंभव हैं। "

रोचेस्टर, मिनेसोटा में मेयो क्लिनिक में एक मूत्र रोग विशेषज्ञ और पुरुष बांझपन के प्रमुख डॉ। लैंडन ट्रॉस्ट, एमएड, का कहना है कि औसत "सामान्य" अमेरिकी आदमी 13 मिनट तक रहता है। यूरोपीय केवल 10 मिनट, और हमेशा कुशल जर्मन सिर्फ 7 मिनट।
सम्बंधित: एक महिला से एक माइक्रोप्रिनिस के साथ मनभावन करने के लिए राज

"हर दिन मुझे विचार करना है कि कुछ [पीई रोगियों] को कैसे बताया जाए कि उन्हें वास्तव में कोई समस्या नहीं है," डॉ। ट्रॉस्ट कहते हैं।

वास्तव में गंभीर मामले - जो लोग केवल एक मिनट से कम समय तक रह सकते हैं, उनमें "अवसाद और अनुभवी बेडवेटिंग की उच्च दर" होती है, जो "ट्रॉस्ट" कहते हैं। "वे मामले पैथोलॉजिकल हैं, लेकिन हम जो उदाहरण देखते हैं, उसका केवल 1% है।"

डॉ। स्टीक्सनर का कहना है कि वह नियमित रूप से रोगियों से मिलकर "ठीक" होने के लिए बेताब रहते हैं। वह उन लोगों को बताते हैं कि उनकी स्थिति सामान्य है। वास्तव में, विकास का कहना है कि पीई पीड़ित वास्तव में अन्य पुरुषों की तुलना में अधिक विकसित हैं। लेकिन वह ज्यादा हल नहीं करेगा।

"मुझे उम्मीद नहीं है कि मुझे कह रहा है, expect बधाई। आप स्पष्ट रूप से श्रेष्ठ हैं। आप जंगल में सबसे मजबूत भेड़िया हैं 'बिल्कुल मदद करता है। हमारा समाज कहता है कि हमें प्रदर्शन करने की आवश्यकता है, इसलिए मैं उपचार के विकल्प प्रदान करता हूं। "

चरमोत्कर्ष में देरी करने के लिए मांसपेशियों के विकास जैसे विकल्प - श्रोणि मंजिल प्रशिक्षण का एक रूप है जो मूल रूप से पुरुषों के लिए केगेल व्यायाम हैं। लेकिन डॉ। स्टेक्सनर की रिपोर्ट के अनुसार ज्यादातर लोग हताशा के कारण इस तरह के कार्यक्रम के लिए प्रतिबद्ध नहीं थे। वे जल्दी ठीक करना चाहते हैं।

अधिकांश त्वरित सुधार विशेष रूप से लुभावने नहीं होते हैं, जिसमें सामयिक सामनों को सुन्न करने से लेकर सेलेक्टिव सेरोटोनिन रेप्टेक इनहिबिटर्स - गोलियां आमतौर पर अवसाद और चिंता के लिए निर्धारित की जाती हैं, लेकिन संभोग सुख को निषिद्ध या विलंबित करने के सामान्य दुष्प्रभाव के साथ-साथ, शल्य चिकित्सा द्वारा लिंग पर नसों को काटने से सनसनी फैल जाती है और एक आदमी को लंबे समय तक चलने की अनुमति मिलती है।
सम्बंधित: डॉक्टर ने 5 Craziest लिंग शर्तों का पता लगाया है जो उन्होंने कभी इलाज किया है

एक और, कम आक्रामक विकल्प है: यह महसूस करना सीखें कि आपके स्खलन तंत्रिका तंत्र के कार्य हैं। यह काफी हद तक आपके जानबूझकर नियंत्रण से बाहर है।

वियाग्रा जैसी एक गोली अस्थायी रूप से स्तंभन दोष का "इलाज" कर सकती है, लेकिन शारीरिक ऑपरेशन के लिए 100% प्रभावी चिकित्सा उपचार नहीं है जो न केवल ठीक से काम कर रहा है, बल्कि बहुत कुशलतापूर्वक।

यदि कोई व्यक्ति अपने स्वयं के विकसित जीव विज्ञान को माफ नहीं कर सकता है और उसका साथी यह स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है कि वह बस एक घंटे के लिए रोल करने नहीं जा रहा है, तो एक अलग तरह के डॉक्टर से परामर्श करने का समय हो सकता है।

डॉ। क्लाउडिया रसेल-होडान, Psy.D., एक सेंट पीटर्सबर्ग, फ्लोरिडा स्थित संज्ञानात्मक और व्यवहार चिकित्सक हैं जो देश भर के पुरुषों और जोड़ों के साथ काम करते हैं। वह कहती है कि पीई का अनुभव करने वाले व्यक्ति को अपनी चिंता की उत्पत्ति का पता लगाने की आवश्यकता होती है।

"क्या वह खुद की तुलना पोर्न फिल्मों में देख चुके व्यक्ति से कर रही है?" "या उसके साथी ने कुछ अवास्तविक अपेक्षा की है?"

चिंता कम करने का मतलब अक्सर यथार्थवादी मान्यताओं और अपेक्षाओं को विकसित करना है। डॉ। रसेल-होडान कहते हैं, "मेरे पास संभोग पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय जोड़े हैं। इसका मतलब यह है कि दोनों साथी यह सीखते हैं कि योनि के अंदर एक लिंग के बिना भी यौन सुख हो सकता है।

सम्बंधित: कैसे उसे एक 60 सेकंड संभोग सुख देने के लिए

जब पूरा शो आपके लिंग पर निर्भर नहीं करता है, तो यह कुछ हद तक दबाव से दूर होता है। "फिर चिंता कम हो जाती है, क्योंकि अवास्तविक होने की अपेक्षा को पूरा नहीं करने का डर चला गया है," डॉ। रसेल-होदोस कहते हैं।

और जब कोई अधिक उम्मीदें नहीं होती हैं, तो आप बस यह जान सकते हैं कि छोटी समस्या अपने आप ही गायब होने लगती है।
"चिंता के बिना, बेहतर नियंत्रण प्राप्त होता है," डॉ। रसेल-होदन कहते हैं।

डॉ। ट्रॉस्ट इसी तरह के तरीकों को नियुक्त करते हैं, और छोटी अवधि में पीई के साथ 45% से 98% की सफलता के बीच रिपोर्ट करते हैं। कुंजी लोगों को अपने दम पर यह पता लगाने देती है कि डॉ। ट्रॉस्ट हर पीई मरीज को अपनी पहली नियुक्ति के दौरान बताना चाहता है:

"आपके साथ कुछ भी गलत नहीं है, यार। यही कारण है कि आप कैसे हैं माना काम करने के लिए।"

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.