Header Ads

सेक्स प्लेज़र बढ़ाना चाहते हैं? ये 5 योगासन ट्राई करें


सेक्स प्लेज़र बढ़ाना चाहते हैं? ये 5 योगासन ट्राई करें



अगर आप अपने सेक्स लाइफ में कुछ नया रोमांचक मोड़ लाना चाहते हैं जिससे कि आप सेक्स प्लेज़र को बढ़ा सके तो इस मामले में योगासन बहुत मदद करेगा। योगा एक्सपर्ट सुनयना रेखी का कहना है कि बेडरूम में अगर आप दोनों पार्टनर मिलकर ये योगाभ्यास करेंगे तो दोनों के बीच नजदीकियां और विश्वास बढ़ेगा। एक साथ अभ्यास करने से एंडोर्फिन्स हार्मोन का निष्कासन होगा जिसके मदद से आप सेक्स का आनंद और अच्छी तरह से ले पायेंगे।


पार्टनर ब्रीदिंग- अपने पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ाने का ये सबसे अच्छा जरिया है। इससे हार्ट का फंक्शन बेहतर तरीके से हो पाता है और आप अच्छी तरह से सांस ले पाते हैं। यानि बिना थके एनर्जी के साथ इस आनंद को महसूस कर पायेंगे।

डबल डाउनवार्ड डॉग- इस आसन को आप दोनों इस तरह से करें कि दोनों और ज्यादा करीब हो जाये। इस आसन को करने से मेरूदंड यानि स्पाइन को मजबूती मिलती है और वह लंबा होता है।

नौकासन- जब आप अकेले इस आसन को करते हैं तो स्ट्रेच करते वक्त बहुत मुश्किल महसूस होता होगा लेकिन जब आप दोनों मिलकर इस आसन को करते हैं तो ये आसन एक नए लेवल तक पहुँच जाता है।

पार्टनर ट्वीस्ट- इस आसन को दोनों मिलकर करने से बहुत मजा आता है। साथ ही इस आसन को करने से बॉडी डिटॉक्सिफाई होती है यानि शरीर से दूषित पदार्थ बाहर निकल जाता है।

उष्ट्रासन- अगर आप दोनों स्ट्रेस में रहने के कारण अच्छी तरह से बेड पर परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं तो इस आसन को करने से न सिर्फ तनाव से राहत मिलेगी वरन् दोनों के बीच संबंध भी बेहतर हो जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.