Header Ads

18 संकेत जो आपको बताएगा कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या नहीं ?


18 संकेत जो आपको बताएगा कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या नहीं ? 



अगर आप प्यार में है , अगर आप अपने partner पर बहुत ज्यादा भरोसा करते हैं , उसके साथ life spend करने के dream देखने लगे हैं , अगर आप बड़े ही सच्चाई के साथ अपने relation को निभा रहें हैं , अपने partner की बहुत care और फ़िक्र करते हैं … तो जाहिर सी बात है आप भी अपने partner से ऐसे ही प्यार , भरोसा , caring और अपनेपन की उम्मीद करें .


हर एक lover चाहता है कि उसका partner भी उसे उसी तरह से सच्चाई और ईमानदारी से प्यार करे . जब दोनों लोग एक दुसरे को निस्वार्थ भाव से प्यार करते हैं , सच्चाई और ईमानदारी से प्यार करते हैं , एक दुसरे की respect करते हैं , एक दुसरे पर भरोसा करते हैं , तो जिंदगी बड़ी ही हसीन और रोमांचक हो जाती है . लेकिन दोनों में से कोई एक अपना स्वार्थ पूरा कर रहा है , अपनी जरुरत पूरी कर रहा है तो कुछ समय बाद अपना स्वार्थ पूरा होने पर या अपनी जरुरत पूरी होने पर वह व्यक्ति आपको धोखा जरुर देगा और आपको छोड़कर चला जाएगा . यहाँ मैं आपको कुछ ऐसे tips बता रहन हु जिसे आप यह पता लगा सकते हैं कि आपका lover आपको सच्चा प्यार करता है या आपको धोखा दे रहा है . इन tips को follow कर आप धोखा खाने से बाख सकते हैं और समय रहते आप अपने आपको संभाल सकते हैं .

जब आपका partner आपको धोखा दे रहा होता है या आपको छोड़कर जाना चाहता है तो ये tips लड़के और लड़कियां दोनों के लिए है .

1 . झूठ बोलना – Telling Lie

सच्चे प्यार में झूठ की कहीं गुनजाइस नहीं होती . अगर आपका lover आपके साथ प्यार का नाटक कर रहा है या आपको धोखा दे रहा है तो निश्चय ही आपसे झूठ बोलेगा . अगर उससे कोई भी जुड़ी बात वे आपको सच नहीं बताता या गोल-मोल करके जवाब देता है तो समझ जाइएगा कि कुछ न कुछ तो जरुर गड़बड़ है . अगर वे छोटी से छोटी बातों को लेकर भी आपसे झूठ बोले तो इसका मतलब ये है कि आपका partner आपसे प्यार भी झूठा करता है . ऐसे में सबसे पहले झूठ बोलने की वजह का पता करें . अगर वजह वाजिब है तो कोई बात नहीं लेकिन अगर कोई वजह न मैले और वह बेवजह आपसे झूठ बोले जा रहा है तो समझ जाना चाहिए कि वह आपके साथ ज्यादा serious नहीं है और उसकी नजर में आपका रिश्ता कोई माइने ही नहीं रखता . बातें छिपाना या सभी बातें share न करना . अपनी हर बात आपसे बताने वाला आपका lover अब आपसे अपन बातें छिपाने लगा है या वो आपसे अपनी personal बातें share नहीं करता , या अपने carrier से related बातें या अपने future planes के बारे में आपसे नहीं बताता तो समझ जाइए कि आपका lover आपसे दूर होना चाहता है . वो क्या कर रहा है , कहा जा रहा है , किससे बात करता है , यदि ये सब बातें आपका partner आपसे छिपा रहा है या आपको बताना ही नहीं चाहता या ये बातें अपने partner से पता न चलकर किसी ओर से पता चल रही है तो समझ जाओ कि वो आपमें interested नहीं है .

2. नजरअंदाज करना – Ignore करना 

अगर आपका partner आपकी किसी भी बात को seriously नहीं ले रहा या आपकी सहि बात को भी नहीं मान रहा या उस काम को जान-बुझकर करने लगा हो जो आपको पसंद न हो या अपनी गलतियों को नहीं मान रहा है या अपनी गलतियों को सुधर नहीं करा रहा है या अपनी गलतियों से जुड़ी किसी बात का जवाब नहीं दे रहा है तो मतलब ये है कि आपका partner आपको ignore कर रहा है . अगर ऐसी situation आपके साथ भी है तो संभाल जाइए कि वो आपके साथ सिर्फ time-pass कर रहा है और आपको धोखा दे रहा है .

3. Phone न करना या phone करना काम कर देना .

आपको दिन में कई बार phone करने वाला आपका partner अगर अब आपको phone नहीं करता या phone करना बिलकुल कम कर दिया है तो ये भी एक संकेत है कि आपका partner अब आपको छोड़कर जाने वाला है . अगर family problem ये carrier की tension की वजह से वो आपको phone करना काम कर दिया है तो ये problem नहीं है . लें बिना किसी वजह से जान-बुझकर phone करना काम कर दिया है तो इसका मतलब साफ है कि अब उसे आपमें कोई interest नहीं है और कोई ओर पसंद आ गया है उसे .


4. Phone Busy आना .

हमेसा आपसे phone पे बात करने वाले आपके partner का phone अब अगर ज्यादातर busy रहने लगा है या दिन में आपका call waiting में आ रहा है या रात में कई-कई घंटे उसका phone busy है और आपका phone वेटिंग पे आने के बावजूद वे आपसे बात नहीं कर रहा है या बिच में आपसे 10-15 minute बात करके फिर किसी ओर से बात करने लगा है तो आपको समझ जाना चाहिए कि अब उसने बात करने के लिए कोई ओर दूसरा ढूंड लिया है और उसे आपकी कोई जरुरत ही नहीं है .

5. छिप-छिप कर किसी ओर से बात करना .

अगर आपका partner छिप-छिप कर किसी ओर से बात करता है या आपके वो किसी ओर का call attend नहीं करता है या आपके सामने किसी का call आने पर काट देता है या अगर वो किसी से बात कर रहा है और आप वहां आ जाए तो आपके सामने ये कहकर phone काट देता है कि ‘ बाद में बात करता हूँ ‘ , तो इसका मतलब साफ़ है कि वो आपके सामने उस सक्स से बात ही नहीं करना चाहता है , मतलब वो आपसे कुछ छिपा रहा है . लेकिन हाँ , अगर वो आपके लिए किसी ओर को ignore कर रहा है तो ये खुशी की बात है लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो समझ जाओ कि दाल में कुछ काला जरुर है .


6. E-Mail या message आने बंद होजाना .

दिन में कई बार message या email करने वाला या किसी खास दिन या festival से कई दिन पहले message करने वाला partner अगर अब ऐसा नहीं करता है , अब उसने बिना किसी वजह के ऐसा करना बिलकुल काम कर दिया है तो friends समझ जाना चाहिए कि आपका जो message और email की बौछार कही ओर हो रही है जो आपके लिए खतरे की घंटी है .


7. Call या messages का जवाब न देना .

अगर आपका partner आपके call या message को importance नहीं दे रहा है . आपके call receive नहीं कर रहा है या फिर call back भी नहीं कर रहा है या आपने उसे messages किया और उसने आपके messages का जवाब भी नहीं दे रहा है तो समझ जाइए आपकी गाड़ी गलत track पर जा रही है . अगर कभी-कभी अपने काम में busy होने के कारण आपको call या messages का जवाब नहीं आया तो कोई बात नहीं , लेकिन ज्यादातर और जानबूझकर ऐसा किया जा रहा है तो आपको संभाल जाना चाहिए .


8. अपना phone न दिखाना .

अगर आपका partner आपको अपना phone छूने तक नहीं देता या phone के call records , whatsapp chat , message पढ़ने नहीं देता तो इसका मतला ये है कि वो आपसे कुछ न कुछ जरुर छिपा रहा है , जिसका सीधा सा मतलब है कि वो अब आपसे दुरी बनाना चाहता है .

9. Phone Clean होना .

अगर आपके partner के दोस्त काफी हैं और उसके whatsapp में भी friends बहुत सारे हैं लेकिन इसके बावजूद भी अगर आपको उसके phone के call records , message history , whatsapp history बिलकुल clean या delete किये हुए हैं तो friends समझ लो कि दाल काली हो चुकी है और बहुत कुछ ऐसा है जो वो जान-बूझकर वो आपको नहीं बता रहा . जान-बूझकर वह आपसे बहुत कुछ छिपा रहा माहि , मतलब साफ है कि वो आपको धोखा दे रहा है .


10. Romance काम हो जाना .

अगर आपका partner अब आपसे romantic बातें नहीं करता है या romantic बातें करनी काम कर दी हैं या ये कहले लगा है कि ‘ अब उसे romantic बातें करनी पसंद नहीं है ‘ या वो आपके साथ कहीं घूमने जाने से कतराने लगा है या वो public place में आपका हाथ पकड़कर चलना ही नहीं चाहता या आपके साथ एक ही ice-cream share नहीं करता है या अब वो आपके साथ एक ही plate में खाना नहीं खाता है या अब वो आपसे मिलने की लिए जल्दी से ready नहीं होता है या वो आपके साथ होते हुए भी वो आपके साथ नहीं होता है , उसका ध्यान , उसका दिमाग कहीं दूसरी जहग है तो मामला कुछ गड़बड़ है . अगर किसी खास वजह या problem की वजह से ऐसा है तो कोई बात नहीं है . लेकिन बिना किसी वजह या problem के लम्बे समय से आपको लग रहा है कि आपके बिच पहले जैसा प्यार नहीं रहा तो आपका रिश्ता खतरे में आ चूका है .

11. आपकी कद्र न करना .

अगर आपकी किस बात को आपके partner पर कोई फर्क ही नहीं पड़ रहा है या आपके feeling की अब उसे कोई चिंता ही नहीं है या आपको उसके किसी काम से , बात से आपको hurt हुआ है या दुख पहुंचा है और उसे इस बात की कोई परवाह नहीं है या अब वो आपसे bad manner से बात करने लगा है या अपनी मनमर्जी से सारे काम करने लगा है . आपका कहना नहीं मानता है . आपकी feeling का मजाक उड़ाने लगा है . आपके प्यार को झूठा बताने लगा है तो इसका मतलब बिलकुल साफ है कि अब उसके दिल और दिमाग में कोई और आ चुकी है .


12. अपने दोस्तों को आपके बारे में न बताना .

अगर आपका partner अपने दोस्तों को आपके बारे में या आपके प्यार के बारे में कुछ नहीं बताता है या अपने दोस्तों से यह कहता है कि आप उसकी सिर्फ दोस्त है उससे ज्यादा कुछ नहीं या आपने आपको अपने दोस्तों के सामने single बताता है या अपने दोस्तों के सामने आपका मजाक उड़ा देता है या आपकी insult कर देता है तो समझ जाइए कि वो आपके साथ सिर्फ time pass कर रहा है . आपको धोखा दे रहा है . क्योंकि जो सच्चा प्यार करते हैं वो अपने दोस्तों को जरुर बतातें हैं कि वो किससे प्यार करते हैं और जिससे प्यार करते है उसे अपने दोस्तों के सामने respect भी करते हैं .



13. किसी ओर को ज्यादा importance देना .

गर आपका partner आपसे ज्यादा किसी ओर को importance दे रहा है या किसी ओर से ज्यादा बातें करने लगा है या उसके साथ कहीं बाहर खाना खाने , movie देखने या घूमने जाने लगा है और आपके मना करने के बावजूद भी चिरी-छिपे ऐसा कर रहा है तो इसका मतलब साफ है कि उसके दिल में कोई ओर आ चूका है और वह अब आपसे दूर होना चाहता है .


15. ज्यादातर झगड़ा करना .

अगर अब आपका partner ज्यातर छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करने लगा है या जब आप उससे उसके दोस्तों को लेकर कोई बात करते हैं तो ठीक से बात ही नहीं करता या गुस्से में phone काट देता है या आपसे bad manner से बात करता है या आपके किसी भी बात को समझने की कोशिश ही नहीं करता या झगड़ों के कारणों को दूर करने की कोशिस ही नही करता तो इसका सीधा सा मतलब है कि अब वो आपसे पीछा छुड़ाना चाहता है और आपको छोड़ कर जाने वाला है .
मय याद करना .


अगर आपका partner किसी काम के समय आप पे ज्यादा प्यार दिखता है और काम हो जाने के बाद आपसे दूर-दूर रहने लगता है , यानिकी आपकी याद उसे तब आती है जब उसे आपसे कोई काम हो तो इसके मतलब है कि वो आपको mentally use कर रहा है और आपकी feelings के साथ खेल रहा है .

17. Busy होने का बहाना बनाना .

पहले आपका partner कितना भी busy होने के बावजूद आपसे बात करने के लिए या मिलने के लिए समय निकाल लेता था , लेकिन अब अगर वो busy होने का बहाना करके आपसे phone करने या मिलने के लिए मन करता है , लेकिन अपने दोस्तों के लिए उसके पास काफी समय है तो दोस्तों समझ जाना चाहिए कि अब आपका रिश्ता टूटने की कगार पर है .

18. Commitment न करना .

अगर आपका partner आपके साथ प्यार , kiss , sex आदि सब कुछ करना चाहता है लेकिन अपने रिश्ते को लेकर commitment करने से बच रहा है या अपना रिश्ता कहाँ तक चलेगा या शादी को लेकर कोई commitment ही नहीं कर रहा या आपकी हर problem में , हर situation में , हर सुख-दुख में आपको हमेशा साथ देगा इसको लेकर कोई commitment ही नहीं कर रहा है या आपके साथ रिश्ते को लेकर sure नहीं है तो इसका मतलब है कि वो आपका इस्तेमाल कर रहा है , आपकी feelings के साथ खेल रहा है और एक दिन आपके सारे सपनो को तोड़कर , आपके दिल को तोड़कर , आपको धोखा देकर चला जाएगा .

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.