Header Ads

लड़के लड़कियों की इन 10 चीजों पर फिदा होते हैं –



लड़के लड़कियों की इन 10 चीजों पर फिदा होते हैं – 


Ladke Ladkiyo Ki Kin Cheezo Par Fida Hote Hai : हर लड़का सुन्दर लड़की को इम्प्रेस करना चाहता है और उसे गर्लफ्रेंड बनना चाहता है। लेकिन क्या आप जानती है की लड़के लड़कियों से कब आकर्षित होते है और लड़के लड़कियों की किन चीज़ो को देख कर उनपर फिदा हो जाते हैं और मन में सोचते है की काश यह लड़की उनसे पट जाए या उनसे प्यार करने लगे तो पूरी लाइफ सेट हो जाएगी। इसीलिए आज हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं की लड़के लड़कियों की कौनसी चीजों पर फ़िदा हो जाते है?


लड़कियों पर फिदा होने के मामले में सभी लड़के एक जैसे ही होते हैं। हर लड़का किसी लड़की को पसंद करने से पहले उसमे कुछ ऐसी चीजें जरूर देखता है। जो उसे उस लड़की में समसे ज्यादा पसंद आतीं हैं। इनमें से भी खास तौर पर लड़के लड़कियों की किन 10 चीजों पर फिदा होते हैं वो हम आपको बताएँगे!
लड़कों को बहुत पसंद आती हैं लड़कियों की ये 10 चीजें!
लड़के लड़कियों के स्‍तन पर फिदा होते हैं
लड़कों को बहुत पसंद आते है लड़कियों के हिप्‍स
लड़कों को आकर्षित करती है लड़कियों की आंखे
लड़के लड़कियों की कमर पर फिदा होते हैं
लड़कों को आकर्षित करती है लड़कियों की जांघें
लड़के लड़कियों के होठ पर फिदा होते हैं
लड़के लड़कियों की हेयरस्टाइल पर फिदा होते हैं
लड़के लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज़ पर फिदा होते हैं
लड़के लड़कियों के ऐटिटूड पर फिदा होते हैं
लड़के लड़कियों की मुस्कान पर फिदा होते हैं
लड़कों को बहुत पसंद आती हैं लड़कियों की ये 10 चीजें!


ज्यादातर लड़के लड़कियों के शरीर के बारे में अपनी भावनाओं को छुपाकर रखते हैं. वह अपनी फीमेल पार्टनर को चाहते तो बहुत हैं, लेकिन जब उनकी तारीफ में कुछ कहना होता है तो उनके ‘पसीने छूट जाते’ हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं लड़कियों की कुछ ऐसी चीजें जो लड़के बहुत पसंद करते हैं लेकिन उनसे बताते नही हैं!


लड़के लड़कियों के स्‍तन पर फिदा होते हैं


लड़कियों को देखते ही लड़कों की सबसे पहले नजर सीधे उनके स्‍तन की तरफ ही जाती है। मर्द भले ही इस बात से इंकार करें लेकिन किसी भी लड़की के करीब जाने से पहले वह इस बात पर भी ध्यान देते हैं की उनके स्तन कितने बड़े और कड़क हैं। इसमें कोई अचम्भे की बात नहीं है, इसमें लड़कियों को बुरा नहीं लगना चाहिये। लेकिन अगर आपके स्‍तन कड़े ना होकर ढीले हैं, तो हो सकता है उनका आकर्षण कम रहे। बड़े और सुडौल स्‍तन की ओर पुरुष जल्दी आकर्षित होते हैं। यदि स्‍तन छोटे हैं, या जरूरत से ज्‍यादा बड़े हैं, तब भी पुरुष उनकी ओर अधिक आकर्षित नहीं होते। लड़के बड़े और सुडौल स्‍तन की लड़कियों पर फिदा होते हैं।


लड़कों को बहुत पसंद आते है लड़कियों के हिप्‍स


ज्यादातर लड़कों को बड़े और बाहर की ओर निकले हिप्‍स ज्‍यादा पसंद आते हैं। लेकिन ये जा जरूरत से ज्‍यादा बड़े हो जाते है तो यह कम आकर्षक लगते है और तब पुरुष उनकी ओर अधिक आकर्षित नहीं होते है।

लड़कों को आकर्षित करती है लड़कियों की आंखे



लड़को को आकर्षित करने के लिए लड़कियों की खूबसूरत आंखें ही काफी होती हैं। आँखों ही आँखों में इशारा हो गया ये गाना तो आपने सुना ही होगा लड़कियों की आंखें लड़कों को सबसे पहले अपनी और आकर्षित करती है आँखों के रंग का भी अलग आकर्षण होता है नीली आँखों वाली लड़की पर लड़के जल्दी फ़िदा हो जाते है। लड़के लड़की की प्यार कि शुरुआत भी आँखों से ही होती है, आपने अक्सर देखा होगा कि लड़के हमेशा लड़कियों की आंखों में देखकर ही बात करते हैं। जिसका मतलब यह है की लड़के अक्सर लड़कियों की खूबसूरत आंखों से भी आकिर्षित होते हैं। लड़को को ज्यादातर बड़ी आंखों वाली लड़कियां पसंद आती हैं।

लड़के लड़कियों की कमर पर फिदा होते हैं

ज्यादातर लड़कों को पतली कमर वाली लड़कियां हमेशा से भाती रही है। मोटी कमर वाली महिला को पुरुष कम पसंद करते हैं। पतली कमर की चल पर मर्द जल्दी फ़िदा हो जाते है और उनकी नजर उससे हटती ही नहीं है।


लड़कों को आकर्षित करती है लड़कियों की जांघें

लड़कियों की पतली और लंबी टांगें पुरषों के आकर्षण का केंद्र रहती हैं, आपको बता दें कि अगर महिला की जांघें भरी हुई हों तो पुरुष उनकी ओर ज्‍यादा आकर्षित होते हैं। ऐसे में जो महिलाएं टाइट फिटिंग के कपड़े पहनती है वो अपने पार्टनर को जल्दी आकर्षित कर लेती हैं।


लड़के लड़कियों के होठ पर फिदा होते हैं


लड़कियों के गुलाबी होंठ लड़कों को बहुत ज्यादा लुभाते हैं। लड़कियों के होठो में एक अलग नशा होता है गुलाबी और पतले होठ लड़कों को अपनी ओर अधिक आकर्षित करते हैं। लेकिन आपको बता दें की महिला के होठों के एक्‍सप्रेशन पुरषों के लिए काफी कुछ कहते हैं जिसे वह इशारे इशारे में वयां कर देती है।

लड़के लड़कियों की हेयरस्टाइल पर फिदा होते हैं


जब भी कोई लड़का किसी खुले बालों वाली लड़की को दूर से या उसको पीछे से देखता है तो सबसे पहले उसकी नजर लड़की के बालों की हेयरस्टाइल पर ही जाती है। हर किसी लड़के को लड़कियों के लंबे और सिल्की बाल सबसे ज्यादा लुभाते हैं। अधिकतर लड़के लड़कियों की हेयरस्टाइल पर भी फिदा हो जाते हैं।

लड़के लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज़ पर फिदा होते हैं


किसी लड़की की कॉंफिडेंट बॉडी लैंग्वेज़ को देखकर लड़के सेकंडों में ही अपना दिल दे देते हैं। लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज़ पर अधिकतर लड़के ध्यान देते है।


लड़के लड़कियों के ऐटिटूड पर फिदा होते हैं
लड़कियों का ऐटिटूड भी लड़कों को बहुत लुभाता है। आजकल के मॉडर्न लड़कों को ज्यादातर ऐसी लड़कियां पसंद आती हैं जिन्में आत्मविश्वास भरपूर होता है। जिन्हें यह पता हो कि किस समय कैसा बर्ताव करना है और कैसा ऐटिटूड रखना है। ऐसी लड़कियों की तरफ लड़के ज्यादा आकर्षण होते हैं।
लड़के लड़कियों की मुस्कान पर फिदा होते हैं

लड़कियों की एक छोटी सी मुस्कान पर ही लड़के दिल दे देते हैं। कहा जाता है कि पहली मुलाकात में आपकी मुस्कुराहट आपके शब्दों से ज्यादा अच्छी तरह से सामने वाले पर आपकी छाप छोड़ती है। आप अपनी मुस्कुराहट से किसी के भी दिल में जगह बना सकती हैं। लड़कियों की इसी कोमल मुस्कुराहट पर लड़के फिदा होते हैं।


रिलेशनशिप टिप्स जो हर महिला को जानना जरूरी है –


जैसे ही किसी लड़की की उम्र तीस के आसपास पहुचती है तो वेह एक महिला के रूप में जानी जाने लगती है जिसमे वह अपनी कड़ी मेहनत से एक मुकाम पर पहुचती है और एक स्थिर रिश्ते से जुड़ जाती है यह वह समय होता है जब आप अपनी सेसुअल लाइफ को इगनोरे नहीं कर सकती इसके लिए आपको सही विचार और तरीके खोजने होगें जो आपकी सेक्स लाइफ को नया जीवन प्रदान कर सके आज हम आपको महिलाओ के लिए कुछ रिलेशनशिप टिप्स बताने जा रहे है जो आपको अपनी सेक्स लाइफ को एक्टिव रखने में मदद करेंगे
आज की महिलाओं के लिए रिलेशनशिप टिप्स – Some facts and Relationship tips for the women of today
सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है Safety is foremost

आप सुरक्षा के मामले में लापरवाह नहीं हो सकते है किसी भी प्रकार की रिलेशनशिप में सुरक्षा आपकी प्राथमिकता होना चाहिए अगर आपको कुछ गलत लग रहा हो तो उसपर एकदूसरे से बात करें और उसे सही करें ताकि आप किसी भी अनचाहे खतरे से बच सके| (और पढ़े – सुरक्षित सेक्स करने के तरीके)
अपने आप को व्यक्त करें Express yourself

रिलेशनशिप में पुरुष अनुमान लगाने में बुरे होते हैं। वे अनुमान नहीं लगा सकते कि आप क्या पसंद करते हैं और आप इसे कैसे पसंद करते हैं। इसलिए आप उनको बताएं कि आप उनसे क्या उम्मीद करती हैं।

(और पढ़े – पार्टनर गर्लफ्रेंड या पत्नी के साथ आपका स्वभाव बताएगा आपका रिलेशनशिप स्टेटस्)
हर पल को एन्जॉय करें Live in the moment

अपने हर पल को एन्जॉय करना आपको शीखना होगा लगातार सेक्स करने से आपके मूड के साथ-साथ आपको समग्र स्वास्थ्य लाभ भी मिलता है।

(और पढ़े –सेक्स से पहले लड़कियां करती हैं ये तैयारियां, जिसके बारे में किसी को नहीं है पता)
एक दूसरे को आनंददायक रूप में देखें Watch each other pleasuring self

यह केवल शारीरिक अपील के लिए नहीं है, यह वास्तव में उनको बताना है की आप उनको किस प्रकार का स्पर्श, प्यार, आदि कर सकते हैं जो उन्हें सबसे अधिक आनंद देता है इससे उन्हें आपके बारे में भी यही जानकारी मिलती है
अपने से पहल करें Take the initiative

ज्यादातर लोगों को दिखाया जाता है कि पुरुष सेक्स के लिए तैयार रहते है। क्यों हर बार वह ही सेक्स शुरू करें अब आपको इसकी शुरुआत करनी चाहिए।

सुबह के समय सेक्स करने के स्वास्थ्य वर्धक फायदे – 
Morning Sex Benefits in Hindi: सुबह के समय सेक्स करने के फायदे जानकर आप अगली सुबह का इंतजार सेक्स करने के लिए करने लगेगें। सेक्‍स हमारे जीवन का अहम हिस्सा है। लेकिन क्‍या आप मॉर्निंग सेक्‍स करने के फायदे जानते हैं। हो सकता है कि आपको यह बात सुनने में अजीव लगे। जैसे सुबह के समय एक कप कॉफी आपको तरो ताजा कर देती है उसी तरह से सुबह के समय किया गया सेक्‍स आपके शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य के लिए फायदेमंद होता है। सुबह के समय सेक्‍स करने के फायदे आपके ऊर्जा स्‍तर को बढ़ाने में मदद करते है और तनाव से छुटकारा दिलाता है। सेक्‍स करने से निश्चित रूप से आप मानसिक सुख का अनुभव करते हैं जो आपके मूड में सुधार कर सकता है।
सेक्‍स करने का सही समय – The right time to do sex in Hindi


कई लोगों के मन में यह प्रश्‍न उठता है कि सेक्‍स करने का सही समय क्‍या है। कई अध्‍ययनों से पता चलता है कि सेक्‍स करने का सबसे अच्‍छा समय सुबह का होता है। क्‍योंकि इस दौरान आप पूरी तरह से तनाव रहित रहते हैं और आपका शरीर पूरी तरह से सेक्‍स के लिए तैयार रहता है। सुबह सेक्‍स करने का एक और फायदा यह भी है कि इस समय एस्‍ट्रोजन और टेस्‍टोस्‍टेरोन का स्‍तर उच्च होता है। 2013 में किये गए एक अध्‍ययन से पता चलता है कि आपकी कामेच्‍छा आपके हार्मोन के स्‍तर से प्रभावित होती है। आपके शरीर में ये घटक जितने अधिक होगें आप उतना ही अधिक सेक्स की इक्षा को महसूस करेगें। इस तरह से सुबह सेक्‍स करने के फायदे आपको अतिरिक्‍त ओर्गास्म दिलाने के लिए जाने जाते हैं।

सुबह के समय सेक्स करने के स्वास्थ्य वर्धक फायदे – Subah Ke Samay Sex Karne Ke Fayde In Hindi

सुबह के सेक्स के लाभ अंतहीन हैं: इस समय आपकी ऊर्जा सवोत्तम स्तर पर होती है। आप तनावग्रस्त नहीं होते हैं। आप अपने साथी के साथ शारीरिक तौर पर जुड़ते हैं। और आप कई साल छोटे दिख सकते हैं। आएये जाने सुबह के समय सेक्स करने के स्वास्थ्य वर्धक फायदे क्‍या हैं।

मार्निंग सेक्‍स यौन संबंध को बेहतर बनाए – Morning Sex Yon Sambandh Ko Behtar Banaye in Hindi

ऐसा माना जाता है कि आपके शरीर में जितना अधिक टेस्‍टोस्‍टेरोन (testosterone) होता है सेक्‍स उतना ही बेहतर होगा। 2007 में एक अध्‍ययन में पाया गया कि उच्‍च टेस्‍टोस्‍टेरोन का स्‍तर आपके साथी की कामेच्‍छा को बढ़ाने और यौन क्रिया को सुधारने में मदद करता है। इसके अलावा 2000 में किये एक अन्य अध्‍ययन से यह भी पता चलता है कि शरीर में टेस्‍टेस्‍टेरोन का उच्‍च स्‍तर स्‍तंभन शक्ति (erection strength) को भी बढ़ाने में मदद करता है। सुबह के समय सेक्स करने के लिए टेस्‍टेस्‍टेरोन का उच्‍च स्‍तर अधिक देर तक सेक्स करने के लिए लाभदायक होता है।


सुबह के समय सेक्स करने के फायदे प्‍यार बढ़ाने में मदद करे –
Morning Sex Benefits For Increase Love in Hindi

दांपत्‍य जीवन में स्‍त्री और पुरुष के बीच शारीरिक संबंध बनाने से प्‍यार बढ़ता है। इस दौरान दोनों का आत्‍मविश्‍वास भी एक दूसरे के प्रति बढ़ता है। लेकिन आज कल लोगों में प्‍यार की भावना कम होने लगी हैं। यदि आप भी इस प्रकार की समस्या से ग्रसित हैं तो मॉर्निंग सेक्‍स को अपना सकते हैं। सुबह का सेक्‍स आपको और आपके साथी को एक साथ करीब लाने में मदद कर सकता है। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि सेक्‍स के दौरान हमारा शरीर ऑक्‍सीटोन का उत्‍पादन करता है। इसे कडल हार्मोन (cuddle hormone) के रूप में भी जाना जाता है। ऑक्‍सीटोसिन एक ऐसा रसायन है जो मस्तिष्‍क में प्रेम और संबंध को नियंत्रित करने में मदद करता है। सुबह के समय सेक्‍स करने से यह हार्मोन अधिक मात्रा में उत्‍सर्जित होता है जिससे आप अपने साथी के प्रति अधिक लगाव महसूस कर सकते हैं।

सुबह के समय संभोग के लाभ तनाव को दूर करे – Morning Sex Benefits For Relieve Stress in Hindi

जो लोग अधिक तनाव से ग्रसित होते हैं उनके लिए सुबह सेक्‍स करना फायदेमंद हो सकता है। यदि आप भी तनाव से छुटकारा चाहते हैं तो मार्निंग सेक्‍स को अजमा कर देख सकते हैं। 2010 के एक अध्‍ययन से पता चलता है कि आनंददायक गतिविधियां आपके तनाव हार्मोंन के स्‍तर को कम करने में सहायक होती हैं। इसका अर्थ यह है कि सुबह के समय चरम यौन सुख प्राप्‍त करने से आप अत्‍याधिक आनंदिद महसूस कर सकते हैं। जिससे आपके तनाव हार्मोन को कम करने में मदद मिल सकती है। इस तरह से आप अपने मूड परिवर्तन के लिए सुबह के समय संभोग के लाभ प्राप्‍त कर सकते हैं।

मार्निंग सेक्‍स करने से जवानी बढ़ती है – Morning Sex Karne Se Jawani Badhti Hai in Hindi


युवा पुरुष और महिलाओं के लिए मॉर्निंग सेक्‍स बहुत ही लाभकारी हो सकता है। कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि सेक्‍स जवानी को बढ़ाने में मदद करता है। ऐसा इसलिए माना जाता है क्‍योंकि सेक्‍स करने के दौरान ऑक्‍सीटोसिन, बीटा एंडोर्फिन और अन्‍य एंटीइंफ्लामेटरी कणों का उत्‍पादन होता है। एक पुराने अध्‍ययन से पता चलता है कि सप्‍ताह में कम से कम 3 बार मॉर्निंग सेक्‍स करने से आप उन लोगों की तुलना में कम उम्र के दिखाई दे सकते हैं जो कम सेक्‍स करते हैं। चरम सुख की प्राप्‍ती भी आपकी त्‍वचा को विभिन्‍न प्रकार के फायदा पहुंचाता है।

सुबह के समय सेक्स करने से शरीर में एस्ट्रोजन का स्तर तेजी से बढ़ता है। जिससे लिंग में अधिक कड़ापन आ जाता है, इससे आक्सीजन का संचार अच्छी तरह से बालो तथा त्वचा में होता है। इससे आपकी त्वचा तथा बालो सम्बंधी समस्याएं दूर हो जाती हैं, तथा आपकी त्वचा दमकने लगती है।

सुबह सेक्‍स करके दिन की अच्छी शुरुआत करे – Morning sex Benefits for a good start in Hindi

आप अपने दिन की शुरुआत जिस प्रकार करते हैं आपका दिन उसी तरह से गुजरता है। यदि आप सुबह उठते ही तनाव ग्रस्‍त हो जाते हैं तो आपका पूरा दिन तनाव में ही गुजर सकता है। इसलिए अगर आप सुबह सेक्‍स करते हैं तो आपको चरम सुख की प्राप्ति होती है जिससे आपका पूरा दिन खुशनुमा बन सकता है। सुबह के समय सेक्‍स करने से ऑक्‍सीटोसिन नामक हार्मोन का उत्‍पादन होता है। यह आपके मस्तिष्‍क स्‍वास्‍थ्‍य को बढ़ावा देने और संतुष्टि की भावना को बढ़ाने में सहायक होता है।

सुबह के समय किया गया सेक्स बढ़ाएं प्रतिरक्षा शक्ति – Morning Sex Benefits For Boost Immunity in Hindi

आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए सुबह के समय सेक्‍स के फायदे उठा सकते हैं। विटामिन सी आपकी प्रतिरक्षा शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है। लेकिन सुबह के समय सेक्‍स करना भी आपके लिए फायदेमंद होता है। 2015 में किये गए एक अध्‍ययन से स्‍पष्‍ट होता है कि नियमित सेक्‍स बैक्‍टीरिया, रोगाणुओं और अन्‍य वायरस आदि की वृद्धि को रोकने में मदद करता है। साथ ही इस प्रकार के बैक्‍टीरिया के प्रभाव से होने वाली बीमारियों से लड़ने और उन्‍हें रोकने में मदद कर सकता है। यदि आपकी प्रतिरक्षा शक्ति कमजोर है तो मॉर्निंग सेक्‍स के लाभ प्राप्‍त किये जा सकते हैं।

मॉर्निंग सेक्‍स बेनिफिट्स फॉर ब्रेन – Morning Sex Benefits for Brain in Hindi


सुबह के समय सेक्‍स करने के फायदे मस्तिष्‍क स्‍वास्‍थ्‍य को बढ़ावा देने के लिए भी जाने जाते हैं। यदि आप अपने दिमाग को तेज करना चाहते हैं मॉर्निंग सेक्‍स का उपयोग कर सकते हैं। कई अध्‍ययनों से पता चलता है कि सेक्‍स गतिविधियों में व्‍यस्‍त रहने के दौरान न्‍यूरोट्रांसमीटर और हार्मोन का मिश्रण होता है विशेष रूप से डोपामाइन, यह मस्तिष्‍क को लाभ पहुंचाने और मानसिक संतुष्टि को बढ़ाने में योगदान देते हैं। इस तरह से आप अपने मस्तिष्‍क स्‍वास्‍थ्‍य को बढ़ाने के लिए सुबह के समय सेक्‍स कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

सुबह के समय सेक्स करना कसरत का काम करता है – Morning sex works as a workout in Hindi


जो लोग सुबह के समय सेक्‍स करते हैं उनका स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर रहता है। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि सुबह के समय सेक्‍स करने के लिए लोगों को सुबह जल्‍दी उठना पड़ता है। जो कि स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बहुत ही अच्‍छा माना जाता है। शोधों से यह भी पता चलता है कि सुबह के समय यौन क्रिया के 1 घंटे के दौरान खर्च होने वाली कैलोरी और 30 मिनिट जॉगिंग करने में खर्च हुई कैलोरी लगभग समान होती है। इस तरह से सुबह के समय सेक्‍स करने से आप अपने मोटापे को नियंत्रित करने के लिए सुबह के समय सेक्स का उपयोग कर सकते हैं।

सुबह के समय सेक्स करने के फायदे स्किन के लिए – Morning Sex Benefits for Skin in Hindi


सुबह के दौरान शरीर निष्क्रिय अवस्था में रहता है। जिससे उत्‍तेजित करने के लिए शरीर को थोड़ा परिश्रम करने की आवश्‍यकता होती है। यदि सुबह के समय सेक्‍स किया जाता है तो न केवल आपके शरीर को उत्‍तेजित किया जा सकता है बल्कि यह आपकी त्‍वचा को भी स्‍वस्‍थ्‍य रखने में मदद करता है। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि सेक्‍स करने से त्‍वचा मुलायम और गोरी त्‍वचा प्राप्‍त की जा सकती है।

सुबह के समय सेक्स करने के फायदे लंबे सेक्स के लिए – Morning Sex Benefits For long sex in hindi


सुबह के समय हमारा दिमाग बिलकुल शांत होता है। और सभी परेशानियों से मुख्त होता है। उस समय हमारा पूरा नियंत्रण हमारे दिमाग पर होता है और यदि आप सुबह के समय सेक्स करते हैं तो आपका वीर्य भी बहुत देर में निकलता है जिससे शीघ्रपतन नहीं होता है।

सुबह के समय सेक्स करने के लिए पोजीशन – Subah Ke Samay Sex Karne Ke Trike in Hindi


जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मार्निंग सेक्‍स स्‍वास्‍थ्‍य के लिए फायदेमंद होता है। इसके अलावा यह आपके आत्‍मविश्‍वास को बढ़ाने और आपको चरम सुख दिलाने में भी बहुत मदद करता है। आइए जाने मार्निंग सेक्‍स करने के कुछ आसान तरीके क्या हैं।
मार्निंग सेक्‍स करें स्‍पूनिंग पोज में – Spooning pose for Morning Sex in Hindi

यदि आप अपने सुबह के समय को अधिक खुशनुमा बनाना चाहते हैं तो स्‍पूनिंग पोज का उपयोग कर सकते हैं। यह स्थिति आपको और आपके साथी के लिए बहुत ही आनंददायक हो सकती है। इस यौन मुद्रा का उपयोग कर आप अपने साथी को अधिक चरम सुख दिला सकते हैं। इसके लिए आप और आपका साथी दोनों को एक ही दिशा में देखना हैं, जिससे वे अपने लिंग, उंगलियों, या शायद एक सेक्स टॉय का उपयोग करके आपमें पीछे से प्रवेश कर सकते हैं। अधिकतम उत्तेजना के लिए झटकों में एक समन्वित ताल मेल रखना सुनिश्चित करें।

डोगी स्‍टाइल में करे सुबह का सेक्‍स – Morning Sex for Doggy Style in Hindi

यह सेक्‍स करने का सबसे सरल तरीका होता है। डॉगी स्‍टाइल एक क्‍लासिक स्थिति है जो लिंग को गहराई तक ले जाने के लिए बहुत अच्‍छा होता है और दोनो सहभागियों को बहुत आनंद दिलाता है। इस मुद्रा के लिए आप बिस्‍तर पर या जमीन पर अपने घुटनों पर बैठ जाएं। आपका साथी अपने लिंग, को महिला की योनि में पीछे से प्रवेश कराता है। इसके अलावा यह स्थिति ओरल सेक्‍स के लिए भी बहुत ही अच्‍छी होती है।

सुबह के समय सेक्स करने के लिए काउगर्ल सेक्स पोजीशन – Cowgirl sex position for Morning Sex in Hindi

यदि आप सुबह के समय सेक्स करते समय नियंत्रण में रहना चाहती हैं तो फिर काउगर्ल पोजीशन ट्राई करें। यह एक और मजेदार, क्लासिक सेक्स पोजीशन है जो आपको अपने आनंद का चरम सुख देती है। ऐसा करने के लिए, अपने साथी को पीठ के बल लिटायें, और आप उनके ऊपर आ जायें जिससे आप सवारी करते समय गति और प्रवेश की गहराई को नियंत्रित कर सकती हैं। अधिकतम संतुष्टि के लिए उथले और गहरे झटके के बीच तालमेल करना सुनिश्चित करें।

(और पढ़े – जी स्पॉट क्या है, कहां होता है और जी स्पॉट कैसे उत्तेजित करें…)
सुबह के समय सेक्स करने के लिए 69 सेक्स पोजीशन – Side 69 sex position for Morning Sex in Hindi

साइड 69 इसमें ज्यादा मेहनत किये बिना मौखिक सुख देने और प्राप्त करने के लिए एकदम सही स्थिति है। 69 सेक्स पोजीशन में सेक्स करने के लिए पार्टनर्स की पोजीशन भी इस नंबर में 6 और 9 की स्थिति के अनुसार ही होती है। इस सेक्स पोजीशन के दौरान महिला और पुरुष साथी का मुंह विपरित दिशा में होता है और इस प्रकार उनका मुंह ठीक एक-दूसरे के जननांगों के सामने होता है। इस पोजीशन को बनाने के बाद मौखिक सेक्स करना होता है जो कि महिला और पुरुष दोनों एक-साथ एक ही समय पर करते हैं। इस सेक्स पोजीशन में दोनों में से कोई भी पार्टनर ऊपर रह सकता है।
ड़के लड़कियों में सबसे पहले क्या देखते हैं –

क्या आप जानतें हैं पहली नजर में लड़के लड़कियों में क्या देखते हैं अगर नहीं तो आज हम आपको बतायेंगे लड़के लड़कियों में सबसे पहले क्या देखते है और पहली नजर में लड़कों का ध्यान सबसे पहले किस चीज पर जाता है फर्स्ट इंप्रेशन इज़ लास्ट इंप्रेशन, अंग्रेजी की ये कहावत तो आपने भी सुनी होगी। जी हां, ये बात बिल्कुल सच है कि पहला इंप्रेशन (first impression) लोगों पर बहुत प्रभाव छोड़ता है। एक नज़र के प्यार में आपको यकीन हो या ना हो लेकिन पहले इंप्रेशन में आपको यकीन करना ही पड़ता है। हर लड़की चाहती है कि उसका फर्स्ट इंप्रेशन लड़कों पर बहुत अच्छा पड़े। बेहतर फर्स्ट इंप्रेशन के लिए लड़कियों को ये जानना जरूरी होता है कि लड़के लड़कियों में सबसे पहले क्या देखते हैं?

आप मानें चाहें ना मानें लेकिन पहली बार में लड़के लड़कियों की आंखों के रंग (eye color) से लेकर जूतों की हील तक बहुत कुछ नोटिस करते हैं। ऐसे में लड़कों पर इंप्रेशन जमाने और हर लड़के की ड्रीम गर्ल (dream girl) बनने के लिए आपको उन चीजों को बेहतर बनाना होता है जो लड़के सबसे पहले नोटिस करते हैं। आइए इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताते हैं कि लड़के लड़कियों में सबसे पहले क्या देखते हैं।
पहली नजर में लड़के लड़कियों में नोटिस करते हैं लड़कियों की आंखें – Ladke sbse phale notice krte hai ladkiyon ki aankhen in hindi
पहली नज़र में लड़के देखते हैं लड़कियों के बाल – ladke ladki me sabse pahle baal dekhte hai in hindi
पहली मुलाकात में लड़के लड़कियों की मुस्कान पर हो जाते हैं फिदा – In the first date, boys love the smile of girls in hindi
लड़के लड़कियों में सबसे पहले लड़कियों की चेस्ट देखते हैं – Boys pahli bar me ladkiyon ki chest ko notice krte hai in hindi
पहली बार में चेस्ट के बाद लड़के नोटिस करते हैं लड़कियों का फिगर – After chest boys notice figure of girls in first meeting in Hindi
पहली बार में लड़के लड़कियों के कपड़ों को नोटिस करते हैं – Pahli baar me ladke ladkiyon k kapde notice karte hai in hindi
पहली नजर में लड़के लड़कियों में नोटिस करते हैं लड़कियों की आंखें – Ladke sbse phale notice krte hai ladkiyon ki aankhen in hindi

लड़कियों की आंखें लड़के सबसे पहले नोटिस (notice) करते हैं। आंखों की खूबसूरती, आंखों में आंखें डालकर बात करने का तरीका, शरमा कर पलकें झुकाना जैसी आंखों की अदाएं लड़के सबसे पहले नोटिस करते हैं। आंखों में देखने के तरीके से व्यक्ति की पर्सनालिटी (personality) के बारे में पता चल जाता है। जब कोई लड़का पहली बार किसी लड़की से मिलता है तो वह सीधे उसकी आंखों (eyes) में देखता है। बहुत बार लड़के सिर्फ आंखों में झांककर ही अंदाजा लगा लेते हैं कि लड़की सिर्फ उनकी दोस्त बनेगी या इससे ज्यादा कुछ होगा। इसलिए लड़कियों को चाहिए की किसी लड़के से पहली मुलाकात हो या फर्स्ट डेट (first date) हो तो आंखों लाइनर, मस्कारा आदि से सजाना ना भूलें। अपनी खूबसूरत आंखों से आप उनको अपना दिवाना बना सकती हैं।


पहली नज़र में लड़के देखते हैं लड़कियों के बाल – ladke ladki me sabse pahle baal dekhte hai in hindi


आपको लग रहा होगा की दूसरा नंबर लड़कियों के फिगर (Figure) का होगा लेकिन ऐसा नहीं हैं। दूसरा नंबर होता है लड़कियों के बालों का। जी हां, खूबसूरत और स्वस्थ बालों वाली लड़कियां लड़कों को बेहद पसंद होती हैं। पहली बार में लड़के आपकी हेयरस्टाइल (hairstyle) और बालों की खूबसूरती को जरूर नोटिस करते हैं। आपके बाल चाहें बड़े हो या छोटे, घुंघराले (curly) हो या सीधे लड़कों को इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है वे बस ये देखते हैं की आपके बाल कितने खूबसूरत, घने और रेशमी (silky) हैं। आप अपने बालों की कैसी भी हेयरस्टाइल रखें या कैसा भी कलर (colour) करवाएं अगर आपके बाल खूबसूरत हैं और आपका हेयरस्टाइल आप पर फबता है तो लड़के पहली नज़र में ही आप पर फिदा हो जाते हैं।

पहली मुलाकात में लड़के लड़कियों की मुस्कान पर हो जाते हैं फिदा – In the first date, boys love the smile of girls in hindi


मुस्कान (smile) चेहरे की खूबसूरती पर चार चांद लगा देती है। आपको हर वक्त हंसते रहना जरूरी नहीं होता है बस एक छोटी सी और प्यारी सी मुस्कान ही चेहरे को सुंदर बनाने के लिए काफी होती है। आपकी खूबसूरत मुस्कान को लड़के सबसे पहले नोटिस (notice) करते हैं और अगर लड़की मुस्कुरा रही होती है तो वे समझ जाते हैं की उनसे दोस्ती की जा सकती हैं। चेहरे पर मुस्कान ना हो तो लड़कियां काफी सीरियस (serious) लगती हैं और अधिकतर लड़के ऐसी लड़कियों से मिलने से कतराते हैं। लड़कियों के चेहरे की हल्की सी मुस्कान लड़कों का दिन बना देती है।


लड़के लड़कियों में सबसे पहले लड़कियों की चेस्ट देखते हैं – Boys pahli bar me ladkiyon ki chest ko notice krte hai in Hindi


बहुत सारी लड़कियों को लगता है कि पहली मुलाकात में लड़के उनके ब्रेस्ट (breast) को सबसे पहले नोटिस करते हैं लेकिन ये सिर्फ एक मिथक है। लाखों पुरुषों पर किए गए अनेकों सर्वे (survey) में यह पाया गया है कि लड़के लड़कियों की आंखों, बालों और मुस्कान के बाद ही उनकी चेस्ट (chest) को नोटिस करते हैं। पहली मुलाकात पर पुरुष खूबसूरत और भारी स्तनों वाली लड़की को देखकर आकर्षित होते हैं।
पहली बार में चेस्ट के बाद लड़के नोटिस करते हैं लड़कियों का फिगर – After chest boys notice figure of girls in first meeting in Hindi


चेस्ट (chest) के बाद आती है बारी फिगर की। भारी भरकम डीलडौल पुरुषों को जरा कम पसंद होता है। खुद को फिट(fit) रखने वाली महिलाएं खूबसूरत और कॉन्फिडेंट नज़र आती हैं। पहली मुलाकात में पुरुष महिलाओं का फिगर भी अच्छी तरह से नोटिस करते हैं। पहली बार में लड़के सिर से पैर तक लड़की की पूरी बॉडी को नोटिस (notice) करते हैं। इससे लड़कियां थोड़ी असहज महसूस कर सकती हैं लेकिन यह सच है।

पहली बार में लड़के लड़कियों के कपड़ों को नोटिस करते हैं – Pahli baar me ladke ladkiyon k kapde notice karte hai in hindi


कपड़े पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। आप जैसे कपड़े पहनती हैं वैसे ही लोग आपको जज़ (judge) करते हैं। लड़के पहली मुलाकात में लड़कियों का ड्रेसअप (dress up) भी देखते हैं। लड़कियों के ड्रेसअप के हिसाब से ही वे उनसे बात करने के तरीके के बारे में सोचते हैं।

मुलाकात कभी भी किसी से भी हो सकती हैं। ना जाने कब कौन आपको कहां पसंद आ जाए। ऐसे में अगर आप भी चाहती हैं कि कोई भी लड़का पहली बार में ही आप पर फिदा हो जाए तो आप इन बातों का ख्याल रखें की लड़के पहली बार में लड़कियों में क्या कुछ देखते हैं। खुद को परफेक्ट बनाएं और सबकी पसंद बन जाएं।



रिश्ते में शारीरिक संबंध बनाना क्यों महत्वपूर्ण होता है – 

शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना गलत माना जाता है। खासकर भारतीय परिवारों में लोगों की यहीं अवधारणा रहती है कि शादी से पहले महिला और पुरुष के बीच किसी भी प्रकार का शारिरीक संबंध वर्जित होता है। लेकिन किसी के साथ भी शारीरिक संबंध का मतलब सिर्फ और सिर्फ यौन संबंध बनाने से नहीं होता है बल्कि शारीरिक संबंध का मतलब आपके पार्टनर का प्यार और स्नेह की गर्माहट को महसूस करना होता है। जब आपका पार्टनर आपको छूता है, चूमता है, गले मिलता है तो आप उसके प्यार की गर्माहट महसूस कर पाते हैं।
प्यार के रिश्ते में इंटिमेसी होना बहुत जरुरी होता है क्योंकि इंटिमेसी (intimacy) के बिना रिश्ता धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगता है और खत्म हो जाता है। रिलेशनशिप में शारीरिक संबंध ना सिर्फ रिश्ते को मजबूत बनाते है बल्कि दो लोगों के शरीर और आत्मा को भी एक साथ लाते हैं। यह आपका आपके पार्टनर के साथ सुरक्षात्मक संबंध भी बनाती है। इसी के साथ पार्टनर के साथ आपका शारीरिक संबंध (physical relationship) आपको स्वस्थ भी बनाता है। अगर आप अपने स्वास्थ्य के प्रति स्वयं जागरुक है तो इस तरह के संबंध बनाने में कोई परेशानी नहीं है। इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से समझाने जा रहे हैं कि एक रिश्ते में शारिरीक संबंध होना क्यों महत्वपूर्ण होता है और उसकी क्या जरुरत होती है। आइए जानते हैं रिश्ते में शारीरिक संबंध बनाने से जुड़ी कुछ विशेष बातों के बारे में।
रिश्ते में शारीरिक संबंध बनाने का महत्व – why physical relationship is important in Hindi
रिलेशनशिप में शारीरिक संबंध बनाने से करीबी बढ़ती है – Physical relationship helps you Connect with partner in Hindi
रिश्ते में शारीरिक स्पर्श आपको सुरक्षा का एहसास करवाता है – Physical relationship makes you feel Secure with your partner in Hindi
रिलेशनशिप में शारीरिक स्पर्श आपको एहसास करवाता है कि आप साथी के लिए महत्वपूर्ण है- Physical relationship makes you feel important in Hindi
शारीरिक संबंध रिश्ते को मजबूती देता है – Physical relationship makes your relationship bond strong in Hindi
रिलेशनशिप में शारीरिक संबंध तनाव कम करता है – Physical relations reduce stress in relationship in Hindi
रिश्ते में शारीरिक संबंध प्यार जताने का एक बेहतर तरीका होता है – Physical relationship is a good way to express love for partner in Hindi
रिलेशनशिप में शारीरिक संबंध अकेलेपन को दूर करता है – Physical relationship reduce loneliness in Hindi
शारीरिक संबंध रिश्ते की परेशानियां खत्म कर देता है – Physical relationship solve the problem of love life in Hindi
रिलेशनशिप में शारीरिक संबंध बनाने से करीबी बढ़ती है – Physical relationship helps you Connect with partner in Hindi
दो प्यार करने वाले लोगों के बीच शारीरिक स्पर्श और इंटिमेसी करीबी को इतना बढ़ा देते हैं कि आप सोच भी नहीं सकते हैं। इसलिए अगर आप भी रिलेशनशिप में प्यार, जुड़ाव और करीबी बढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए शारीरिक संबंध बनाना कारगर होता है।

रिश्ते में शारीरिक स्पर्श आपको सुरक्षा का एहसास करवाता है – Physical relationship makes you feel Secure with your partner in Hindi


लव पार्टनर्स प्यार जताने के लिए एक-दूसरे को छूते हैं, किस (Kiss) करते हैं, गले मिलते हैं और आपका पार्टनर आपको अपनी बाहों में कस लेता है तो आपको उनकी बाहों में सुरक्षा का एहसास होता है। यह एहसास काफी अद्भभुत होता है साथ ही रिश्ते में प्यार भी बढ़ाता है।

रिलेशनशिप में शारीरिक स्पर्श आपको एहसास करवाता है कि आप साथी के लिए महत्वपूर्ण है- Physical relationship makes you feel important in Hindi

जब आपका साथी आपको बाहों में लेता है तो आपको खुद-ब-खुद एहसास होता है कि आप उनके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं। साथी के गले मिलने से आपके शरीर में जो हार्मोन स्रावित होते हैं वे आपको अपने आप खुशी का एहसास करवाते हैं और आपके पार्टनर का भी तनाव कम करते हैं।

शारीरिक संबंध रिश्ते को मजबूती देता है – Physical relationship makes your relationship bond strong in Hindi


पार्टनर्स के बीच चाहें कितना भी तनाव या गुस्सा क्यों ना हो अगर आप एक-दूसरे के गले मिलते हैं तो आपको बेहद सूकून मिलता है। ठीक इसी प्रकार रिलेशनशिप में शारीरिक संबंध रिलेशनशिप को मजबूती देता है और पार्टनर्स की बीच सारी दूरियां मिटा देता है।


रिलेशनशिप में शारीरिक संबंध तनाव कम करता है – Physical relations reduce stress in relationship in Hindi

पार्टनर के द्वारा संवेदनशील जगहों पर छूने से आपके शरीर में जो सेंसेशन (sensation) यानि की संवेदना पैदा होती है दरअसल वह हार्मोन से स्राव के कारण पैदा होती है। यह संवेदना आपको उत्तेजना(excitement) और मादकता का एहसास करवाती है साथ ही तनाव को कम करने में भी मदद करती है।

रिश्ते में शारीरिक संबंध प्यार जताने का एक बेहतर तरीका होता है – Physical relationship is a good way to express love for partner in Hindi

रिश्ते में शारीरिक संबंध बनाना पार्टनर्स का एक-दूसरे के लिए प्यार जताने का एक बेहतर तरीका होता है। शारीरिक संबंधों की कमी के कारण रिश्ता खोखला होता जाता है और धीरे-धीरे खत्म भी हो जाता है क्योंकि इसकी कमी के कारण रिश्ते में आत्मीयता और एक-दूसरे के प्रति भरोसे का एहसास नहीं होता है।

रिलेशनशिप में शारीरिक संबंध अकेलेपन को दूर करता है – Physical relationship reduce loneliness in Hindi

शारीरिक संबंध एक-दूसरे को भावनात्मक रुप से इतना करीब लाते हैं कि आप अपने पार्टनर को सबकुछ खुल कर बता पाते हैं। ऐसे में आपके जीवन में अकेलेपन और निराशा की कोई जगह नहीं रह जाती है।


शारीरिक संबंध रिश्ते की परेशानियां खत्म कर देता है – Physical relationship solve the problem of love life in Hindi


बहुत बार एक स्वस्थ प्यार भरे रिश्ते में अगर शारीरिक संबंध नहीं होता है तो दो लोगों के बीच सबकुछ सही होते हुए भी दूरियां बढ़ने लग जाती है। लेकिन रिलेशनशिप में शारीरिक संबंध रिश्ते की परेशानियां खत्म कर देते है और आपके संबंध मजबूत और प्यार भरे बनते हैं। बहुत बार शारीरिक संबंध बनाने से आपके पार्टनर की सारी शिकायतें दूर हो जाती है।
इंटिमेसी (intimacy) और इंटरकोर्स (intercourse) दोनों ही दो अलग-अलग चीजें हैं। एक रिश्ते में इन दोनों का होना ही बहुत जरुरी होता है। रिलेशनशिप में यौन संबंध बनाने से पहले भी पार्टनर के साथ इंटिमेसी (intimacy) बहुत जरुरी होती है इसलिए अपने रिश्ते को प्यार भरा और खुशहाल बनाए रखने के लिए आपसी सहमति से इंटिमेसी (intimacy) और इंटरकोर्स (intercourse) गलत नहीं होता है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.