Header Ads

प्रेगनेंट महिलाओं को खाना चाहिए आड़ू,


प्रेगनेंट महिलाओं को खाना चाहिए आड़ू, हैरान कर देंगे इसके फायदे
बड़े काम का है यह फल, फायदे कर देंगे हैरान

कॉमेंट लिखें

यह तो सभी जानते हैं कि हेल्दी रहने के लिए सही लाइफस्टाइल और हेल्दी खान-पान बेहद जरूरी है। लेकिन हेल्दी खान-पान के साथ यह भी मायने रखता है कि आप मौसमी फल व सब्जियां खाएं। आज हम आपको आड़ू के फायदों के बारे में बताएंगे। आड़ू बाहर से पीला और लाल रंग का होता है और खाने में वाकई टेस्टी।

आंखों की सेहत

कॉमेंट लिखें(1)

आड़ू में बीटा कैरोटिन नाम का एक तत्व होता है और जब हम आड़ू खाते हैं तो हमारी बॉडी इस तत्व को विटमिन ए में परिवर्तित कर देती है। यह विटमिन आंखों की सेहत के लिए जरूरी होता है।

कैंसर से बचाव

कॉमेंट लिखें(1)

यूएस डिपार्टमेंट ऑफ ऐग्रिकल्चर में प्रकाशित एक शोध के मुताबिक, आड़ू में phenolic और carotenoid जैसे तत्व होते हैं जो कैंसर से बचाव में मदद करते हैं।
V-Nourish - Real Ingredients. Wholesome Nutrition.

डायबीटीज में फायदेमंद
कॉमेंट लिखें(1)


आडू को डायबीटीज में फायदेमंद माना गया है। इसका ग्लाइसीमिक इंडेक्स बेहद कम होता है और ब्लड शुगर लेवल को कम करने में मदद करता है।
5/8
आड़ू में समाई किडनी की सेहत

कॉमेंट लिखें(1)


आड़ू किडनी की सेहत को बनाए रखन में भी मदद करता है। इसमें पोटेशियम होता है जो किडनी से गंदगी को निकालने में मदद करता है। साथ ही यह मांसपेशियों को मजबूती देने में भी मदद करता है।
और फोटो देखने के लिए स्क्रॉल करते रहें

प्रेगनेंट महिलाओं के लिए 'वरदान'

कॉमेंट लिखें(1)

आड़ू प्रेग्नेंसी में भी मदद करता है क्योंकि इसमें विटमिन सी, ई, आयरन, फोलेट और कई जरूरी पोषक तत्व व मिनरल्स होते हैं जो प्रेग्नेंसी में मदद करते हैं। यह प्रेग्नेंसी की अवस्था में इम्यून सिस्टम को ताकत देने में मदद करता है।

कंट्रोल में रहता है वजन

कॉमेंट लिखें(1)


यह वजन कम करने में भी मददगार है। आड़ू में 80% पानी और फाइबर भरपूर मात्रा में पाया जाता है। इसमें कैलरी की मात्रा कम होती है। आड़ू में मौजूद फाइबर की मात्रा पेट और लिवर से टॉक्सिन को हटाने में मदद करती है।

हड्डियों और दांतों की मजबूती

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.