Header Ads

पुरुषों के यौन फंतासी

पुरुषों के यौन फंतासी
पुरुषों, इसलिए रहस्यमय लोग हैं जो बहुत हैमुश्किल समझने के लिए उन्हें किसी परिस्थिति में प्रेरित करता है। शायद हर लड़की को पता है कि पुरुषों को लगता चाहते हैं, वे क्या डर है, और क्या सपना। बस आज, हम आदमी के सिर पर गौर और उनके यौन फंतासी के बारे में पता करने की कोशिश करेंगे।

दिलचस्प बात है, हम लड़कियों अक्सर पुरुषों के तिरस्कार,कि वे विशेष रूप से सेक्स के मामले में कोई कल्पना है, है, लेकिन आप को पता था कि पुरुषों में, यह है कि ज्यादातर लेकिन एक हिंसक यौन फंतासी है कितना गलत ..., और उनकी तुलना में हमारे कामुक इच्छाओं अगर - बच्चों के मज़ाक। तो, तैयार हो जाओ। अब हम पुरुषों की कामुक और यौन इच्छाओं का राज दुनिया पता चल।





पुरुषों की कामुक कल्पनाओं

दूसरी औरत के साथ सेक्स

कैसे एक आदमी अपने दूसरे आधे से प्यार नहीं होता है, औरउसका मन अभी भी अन्य महिलाओं के साथ यौन संबंध रखने के बारे में विचार घूम रहा है। वैकल्पिक रूप से, यह कुछ दूसरे आधे के साथ यौन संबंध के लिए व्यवस्था नहीं कर सकता है, यह एक साधारण यौन इच्छा, हर आदमी में निहित है।


दो लड़कियों के साथ सेक्स

वह एक है, और दो के रूप में कई ... यह सबसे बड़ी हैपुरुष कल्पना - दो लड़कियों के साथ यौन संबंध रखने। एक महान सेक्स करने के लिए अपने जमा करने में जब वे दोनों उसके शरीर से हाथ फेरना है, और वह दोनों के साथ पहले एक, और अन्य दिखता है, तो दूसरा के साथ यौन संबंध है, और उसके बाद। इस परिदृश्य में, यह सुपर प्रेमी कि पहले से ही दो लड़कियों यह चाहते लगता है। वैसे, यह हो सकता है लड़कियों के जो अपने कल्पनाओं में प्रदर्शित की है कि एक, आप कर रहे हैं।


समलैंगिकों के साथ सेक्स
और यह कल्पना गर्म है, जब वह होगासेक्स सिर्फ दो लड़कियों और दो समलैंगिकों ने उसके साथ यौन संबंध के अलावा, और एक दूसरे के साथ अधिक सेक्स में संलग्न नहीं है। वहाँ शायद और अधिक मनोवैज्ञानिक कारक निभाता है, जब एक आदमी ऊंचा लगता है, क्योंकि महिला, मोटे तौर पर बोल, आत्मनिर्भर, और वे एक साथ अच्छा लग रहा है, लेकिन वे उन लोगों के साथ रहना चाहता हूँ। पुरुषों को भी जब दो लड़कियों धीरे खुद को हाथ फेरना और, इससे भी अधिक, "gryaznenko" और लम्पट देखना पसंद।


देखो के लिए महिला खुद को बहला

तथ्य यह है कि इस मामले में आदमी को स्वीकार नहीं करता बावजूदकोई हिस्सा नहीं है, लेकिन बस लगता है कि वह परवाह नहीं करता जब वह खुद को बहला। सभी तथ्य यह है कि आदमी बहुत तेज हवाओं है पर प्रकाश डाला, लेकिन एक ही समय में इस प्रक्रिया में भाग लेने में, यह असंभव है।


एक अजनबी के साथ सेक्स

उन्होंने कहा कि यह पता नहीं है, वह यह जानता है, और यौन संबंध रखने के बाद उन्हें पूरी कर लें। पूरे "चाल" तथ्य यह है कि सब कुछ इतना रहस्यमय और बेरोज़गार, और सबसे महत्वपूर्ण भावुक है में निहित है।

कभी कभी यह एक छोटे से कल्पना की जा सकतीलम्पट, जब एक अजनबी के साथ यौन संबंध मजबूरी के कुछ तत्व है। वह वह उसे मजबूर करता यौन संबंध रखने और एक आसान पुण्य से पता चलता हां, असहाय मिठाई और सेक्सी है,। वह रूप में वह उसे हाथ फेरना शुरू होता है पहली बार में तैयार नहीं है, लेकिन जैसे ही, वह यह हो जाता है और पसंद करने के लिए शुरू होता है। उसके बाद, इस सुंदर प्राणी एक भावुक शेरनी में बदल जाता है और वे किसी न किसी तरह सेक्स चल रहा है।

यह जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, और आकस्मिक सेक्स जब वह इस तरह के कैफे और एक अजनबी के साथ आँख से संपर्क के रूप में, बैठा है। वह बाथरूम में चला जाता है, यह मिलता है और आगे की हलचल के बिना, वे एक बूथ में बंद कर दिया और कर रहे हैं ...






सेक्स और सहज साइट

इस कल्पना में, अजीब तरह से, यह एक दूसरे के रूप में कार्यआधा। उदाहरण के लिए, यह है कि तुम दोनों एक बड़ी हायपरमार्केट में हो रहा है। आप एक बात (अधिमानतः अंडरवियर) को मापने के लिए फिटिंग कमरे में जाने के लिए और उसे करने के लिए उसे आमंत्रित किया है कि ऐसा लग रहा है जैसे कि यह आप पर बैठता है। दो भावुक दृश्यों की बैठक, आप ड्रेसिंग रूम में बंद कर दें और उसे एक भावुक प्रवृत्ति देता है। एक ही समय में बहुत से लोगों को चारों ओर घूमना, और वे दोनों पकड़ लिया गया है सकते हैं।


असुरक्षित यौन संबंध

खतरा हमेशा एड्रेनालाईन पैदा करता है, और अगर यह सेक्स और एड्रेनालाईन है - परमाणु मिश्रण। व्याख्या करने के लिए क्या शब्द "खतरे" का क्या मतलब है एक उदाहरण के साथ समझाने की कोशिश करेंगे।

वह शादीशुदा है और उसका पति घर लौटने के लिए के बारे में है, वेसेक्स, खतरनाक हो उनमें से दो कैच यदि क्योंकि उसका पति, उन दोनों nesdobrovat कर सकते हैं। कल्पना में बहुत अधिक खतरा जब वह अपने सचिव या अपनी पत्नी के साथ अपने बॉस के डेस्कटॉप पर सेक्स का अधिकार है।

भूमिका खेल

नीरस सेक्स बहुत उबाऊ, बहुत अलग हैछवियों और स्थितियों नई भावनाओं और भावनाओं को, जिसके कारण पुरुष अक्सर सपना और भूमिका गेम खेलने के बारे में fantasize दे। रोल-प्लेइंग गेम की साजिश काफी विविध हो सकता है। एक नर्स और रोगी, शिक्षक और छात्र, शिक्षक और छात्र, मालिक और कर्मचारी अच्छी तरह से, आदि उदाहरण के लिए: - कि क्या भूमिकाओं और छवियों के लिए आता है। स्थिति का सवाल है, उदाहरण के लिए: शिक्षक छात्र अशिक्षित सबक के लिए या बुरा ग्रेड के लिए सजा और एक छात्र शीर्ष पांच पर सीढ़ी शिक्षक पारित करने के लिए चाहता है।


एक कुंवारी के साथ सेक्स

अक्सर महिलाओं के बारे में ज्यादा लगता है क्यामहिलाओं को पुरुषों सपना। बहुत से लोग किसी भी तरह का मानना ​​है कि पुरुषों अश्लील लड़कियों के बारे में सपना है, लेकिन यह नहीं है। पुरुषों का एक बहुत एक कुंवारी के साथ यौन संबंध रखने के बारे में सपना। वह बहुत मासूम शुद्ध और मामूली है, वह पहले यह में प्रवेश करने हो जाएगा, और जिसे करने के लिए वह अपने कौमार्य दे देंगे।


बुत

लेटेक्स, चमड़ा, हथकड़ी, हाइ हील्स - इसमहिला एक और कल्पना पुरुषों की छवि। एक ही कामोत्तेजक पर जरूरी नहीं कि यह क्रूरता निकलता है। कई बार कर रहे हैं, जब वह आप जड़-पूजा और हथकड़ी पर एक पट्टा डाल करने के लिए चाहता है - और अनावश्यक इस व्यभिचारी देखने में, यह सिर्फ एक खेल है।





क्या पुरुषों सेक्स में चाहते हैं
आदमी महिलाओं सपना किस तरह का

महिलाओं से क्या पुरुषों चाहते हैं? - सेक्स। इसलिए, उनके सभी महिलाओं से संबंधित सपने सेक्स से संबंधित हैं। बिस्तर में पुरुषों, एक औरत है जो उबाऊ और नीरस नहीं होगा के बारे में सपना देख। वह भावुक, काल्पनिक, चंचल है, जो हमेशा है, जैसे वह सेक्स करना चाहता है होना चाहिए। वे इन लड़कियों है कि वे हमेशा आकर्षक और पौधे हैं के बारे में सपना।



मुख्य बात को एहसास है कि यह सिर्फ एक कल्पना हैऔर कुछ भी गलत नहीं है। यही कारण है कि एक आदमी क्या सपने और है कि वह क्या चाहता है के बारे में है - यह दो बहुत बड़ा मतभेद है। इसलिए, यह करता है, तो हो सकता है कि पुरुषों की कल्पनाओं में से एक अवतार के रूप में, नहीं तथ्य यह है कि वह इसे लाने के लिए है, यह और कल्पना पर चाहता है में सक्षम हो जाएगा। एक विरोधाभास, लेकिन फिर भी - यह लड़कियों के लिए जो एक रहस्यमय अजनबी के साथ यौन संबंध रखने के बारे में सपना है, लेकिन स्पष्ट रूप से इस तरह के कनेक्शन अस्वीकार की तरह ही है
क्यों महिलाओं को बदल कर

पिछले लेख में हम कारणों को देखाक्यों एक आदमी को बदलने, लेकिन आज हम क्यों महिलाओं को बदलने के सवाल पर दिखेगा। वहाँ लोग हैं, जो कि क्या उच्चतम परिवर्तन से अधिक अंतर पर कर रहे हैं के तीन शिविरों हैं। पहले शिविर का मानना ​​है कि बदलते पुरुषों को महिलाओं की तुलना में अधिक। दूसरा शिविर पुरुषों से अधिक महिलाओं को बदल रहा है कि मूलरूप विपरीत विश्वास रखता है। अंत में, तीसरे शिविर के प्रतिनिधियों का मानना ​​है कि बदलते पुरुषों और महिलाओं के एक ही राशि बदल जाते हैं। किसी भी मामले में, वहाँ दोनों पुरुषों और महिलाओं के रूप में परिवर्तित करने के लिए कारण है। अब यह समय महिलाओं की नास्तिकता के लिए कारणों पर विचार करना है।




• एकरूपता
एकरसता पहला कारण है कि ड्राइव हैमहिलाओं, पुरुषों की तरह, बदलने के लिए। मेरे पति एक नौकरानी के रूप में अपनी पत्नी का उपयोग करता है, यह है कि यह बदले में कुछ भी दिए बिना, धुलाई, सफाई, खाना पकाने और अन्य घरेलू जिम्मेदारियों में लगी हुई थी जब। एकरूपता स्थान पर रहीं किया जा सकता है और पारिवारिक जीवन की सर्वसाधारण जब यह प्रतीत होता है, परिवार के सभी में अच्छी तरह से है, चुपचाप, कोई विरोधाभास नहीं होगा, लेकिन भावना और जुनून चाहते हैं। 
प्रेमी सब कुछ दे सकते हैं, क्या कमी है और कहा कि लंबे समय से अपने पति रोमांटिक बैठकों, उपहार, आतिथ्य, और स्वाभाविक रूप से विभिन्न सेक्स के साथ हमेशा के लिए खो गया है।

• शादी में समस्याएं
एक औरत को बदलने बनाना ladyaschiysya नहीं कर सकतेशादी: लगातार झगड़े और घोटालों, पति-पत्नी, परिवार संबंधों में संकट के बीच समझ की कमी। यह अपमान शामिल और उसके पति जब वह कुछ भी अपनी पत्नी नहीं करता है में किया गया था अपमान और केवल उसे उपहास सकता है। इस मामले में, व्यभिचार अब एक शारीरिक जरूरत, और मनोवैज्ञानिक, कि अंतर है कि उनके वैवाहिक जीवन में उत्पन्न हो गई है भरना होगा है। साथ प्रेमी औरत ढील और संरक्षित महसूस करता है।

• कम उम्र में शादी
एक जवान लड़की शायद एक पुरानी नौकरानी, ​​या हो सकता है महान प्रेम के कारण अधिक ठहरना के डर की वजह जल्दी शादी करने के लिए, कोशिश कर के रूप में, लेकिन, फिर भी, बहुत कम उम्र में शादी अक्सर बेवफाई का कारण बन जाते हैं। 
जब वह शादी कर ली, वह बारे में पागल थायह उसके लिए आदर्श था, और शादी के कुछ साल बाद, वह खो जाता है या तूफानी युवाओं, बेवफाई का एक कारण लोप बेहतर सीखा है और मोहभंग है, felts।




• प्यार
उसके जीवन में, वह दिखाई दिया, आदर्श आदमी जिसेप्यार की एक भारी भावना तोड़ दिया। यह गलत हो के रूप में होता है के रूप में यह हो सकता है लेकिन वह खुद नहीं रखने के लिए और जुनून में आकर उसे खुद को दे दी है सकता है। इन उपन्यासों में से अधिकांश दुखद अंत, और वह अपने पति, जो है कभी नहीं, शायद, पक्ष पर उसके संबंध के बारे में पता नहीं था के साथ रहता है।

• आकर्षण
महिला बेवफाई का एक अन्य आम कारणआकर्षण खोने का इस डर। Zhenya बहुत उनकी उपस्थिति के प्रति संवेदनशील, अपने आप को उनकी अपील साबित करने के लिए, वे एक प्रेमी को जन्म देते हैं। एक प्रेमी के साथ ऐसे रिश्ते से अधिक पुरुषों के बजाय आदमी खुद को, और यौन संतुष्टि को लुभाने के लिए, एक ही लिंग के लिए सीमित हैं मुख्य उद्देश्य के रूप में।

• मनी और उपहार
तो अपने पति को बहुत अच्छी तरह से दूर नहीं है और इसकी सामग्री की जरूरत के सभी को कवर नहीं करती है, वरना वह भी अधिक चाहता है, पत्नी प्रायोजक है, जो पैसे और उपहार के लिए सोता है की एक प्रेमी है। 
प्रेमियों की भूमिका में अक्सर सफल प्रदर्शनवित्तीय शर्तों कि कानूनी तौर पर शादी हो चुकी है और मालकिन के साथ उनकी बैठक में पुरुषों एक सप्ताह में कई बार होते हैं। बदले में, प्रेमियों बैठकों की संख्या के साथ काफी खुश यह इतने सारे उपहार, कितने अपने पति से छह महीने के लिए नहीं मिलता है प्राप्त होगा।




• कैरियर के अवसरों
अच्छा पदों और महिलाओं के कैरियर की खातिरसिर के साथ अंतरंग संबंधों में प्रवेश, यह लड़कियों की पहल पर दोनों होते हैं, और सिर की पहल पर कर सकते हैं। इस तरह के कैरियर कनेक्शन के अलावा लड़कियों बड़ा बोनस, लाभ और काम पर अन्य भोग ला सकता है।

• असंतोष के कारण
यही कारण है तात्कालिकता प्राप्त कर रहा है, जब वेपरिवार तीन साल से अधिक यूनिट और मेरे पति, अपनी पत्नी के प्रति रुचि खो दिया है एक परिणाम के रूप, यौन संबंध रखने के लिए एक न्यूनतम और औरत यौन असंतोष की भावना को कम है। अपने प्रेमी के लिए धन्यवाद, इस समस्या को आसानी से हल किया जा सकता है।

• विजय
वह उसे ध्यान दिया गया है: फूल और उपहार देता है, उसे रेस्तरां और बहुत सुंदर दिखता है की ओर जाता है, के बाद इस तरह के ध्यान से यह पिघला और उसके पति को धोखा दिया है। हम निश्चितता के साथ नहीं कह सकता कि बाद एक प्यार जोड़ी में यौन संबंध भविष्य के किसी भी हो सकता है, शायद के बाद एक कुछ रातों एक साथ बिताया है, वे बाहर खिंचाव।

राजद्रोह जीवन का एक तरीका के रूप में •
क्यों पत्नी धोखा दे रही है, यह क्या अभाव है? यह भी हो सकता है कि एक महिला, उसके पति को विश्वासघाती है क्योंकि वह नहीं बदल सकते। यह मनोविज्ञान में है और की औरत बहुत मुश्किल है जीवन के इस तरह के लिए एक स्पष्टीकरण पाते हैं।




• बदला या बावजूद लेने के लिए
बेवफाई के कारण, उसके पति पर गुस्सा हो सकता हैजो कुछ उसकी पत्नी और उसके विश्वासघात परेशान है, वह करने के लिए अपने पति की वजह से चाहता है। इसके अलावा, एक औरत को राजद्रोह के लिए उसके पति पर बदला लेने के लिए, क्रम में भी होने के लिए एक और आदमी के साथ एक अंतरंग संबंध में प्रवेश कर सकते हैं।
• निम्फोमेनिया
औरत, शादी खोजने (और यह कोई फर्क नहीं पड़ता के बावजूदसिविल शादी है या सरकारी) सेक्स के लिए लगातार बदल रहा है भागीदारों और तथ्य यह है कि वे उसे संतुष्ट नहीं कर सकते, लेकिन अत्यधिक यौन इच्छा की वजह से की वजह से इतना नहीं है। निम्फोमेनिया बहुत दुर्लभ है और अक्सर एक मनोवैज्ञानिक बीमारी का परिणाम है।

कैसे एक औरत को बदलने के लिए

यह सवाल वाक्यांश का एक बहुत ही अच्छी प्रतिक्रिया है: "पुरुषों शरीर और आत्मा को एक औरत बदल जाते हैं।" लेकिन सच्चाई यह है में, पुरुषों हमेशा सहानुभूति के लिए एक औरत, और अधिक के साथ एक अंतरंग संबंध में सिर्फ भौतिक सुख, के लिए आते हैं, जब इसके विपरीत महिलाओं: एक और करने के लिए दिया है, प्यार या सहानुभूति में गिरने उसे सामना।

देशद्रोह के सबसे के बारे में, महिलाओं को बदलबहुत ही सुंदर, जिससे यह इतना है कि आदमी भी इसके बारे में नहीं जानता है। सभी एक ही है तो वह उसके अपराध का पता चला, मन, जब वह यह कर सकता है नहीं बना सकते क्योंकि यह लगातार उसकी निगरानी रखी जाती है। विपरीत पुरुषों को महिलाओं अग्रिम एक तथाकथित बहाना मामले में पति उससे पूछा कि वह कहां था आविष्कार।





कितनी महिलाओं उनके पति को बदलने
इस लेख की शुरुआत में, हम एक आलंकारिक छुआजो के बारे में प्रश्न अधिक से अधिक परिवर्तन, पुरुषों या महिलाओं है। अब, बदलाव के लिए सभी कारणों से, और उन और दूसरों का विश्लेषण करने के बाद, हम पूरे विश्वास के साथ कहते हैं कि कारकों पुरुषों और महिलाओं को आगे बढ़ाने एक ही राशि, और इस तरह कम से कम महिलाओं की संख्या को बदलने के लिए, और शायद के रूप में ज्यादा के रूप में भी, और पुरुषों को बदलने कर सकते हैं।

क्यों लड़कियों लोग बदल सकता हूँ

अंत में अविवाहित लड़कियों उसके प्रेमी देशद्रोह। कारणों से महिलाओं, व्यभिचार उन है कि विवाहित महिलाओं के लिए इसी तरह की कुछ पहलुओं में। 

प्रायः, विश्वासघात का परिणाम नए बनउत्साह लड़कियों, और ऐसे मामलों में तो यह और भी जिसे चुनने के लिए पता नहीं है: उसके प्रेमी, जिनके साथ वे कुछ साल या नए मिलते हैं, जिनके साथ वे एक प्रेम प्रसंग था। बेवफाई के लिए दूसरा कारण मनुष्य की तुलना में नए प्रेमी की तुलना में बेहतर सामग्री स्थिति है, और स्वार्थ की खातिर एक यौन संबंध में उसके पास आ जाएगा। खैर, बेवफाई लड़कियों के तीसरे आम कारण उसकी छिछोरापन बन सकता है, एक युवा उम्र के बाद से।

किसी भी मामले में, हम निंदा करने के लिए या देना नहीं चाहते हैंइस बारे में कोई moralizing, लेकिन सभी एक ही है, तो एक औरत अपने पति को बदलने के लिए परीक्षा है, पहले अपने परिवार के बारे में, लगता है, क्योंकि यह इसे नष्ट कर सकते हैं।




स्तन। लक्षण, कारण, स्तन की सूजन की रोकथाम
स्तन - तंतुपुटीय रोगस्तन, जो अपने ऊतकों की असामान्य वृद्धि की विशेषता है में सौम्य ट्यूमर। आंकड़ों के अनुसार, बीमारी महिलाओं का 50-70% में होता है। अपने आप से, स्तन जीवन को खतरा पैदा नहीं है, लेकिन यह एक स्त्री के जीवन में बेचैनी लाता है और उसके पृष्ठभूमि अक्सर सौम्य ट्यूमर (फाइब्रोएडीनोमा) और कभी कभी (में दस में से एक मामले) का विकास - स्तन कैंसर। इसलिए, जल्दी पता लगाने और स्तन की सूजन के उपचार महिलाओं के स्वास्थ्य की गारंटी है।

स्तन की सूजन के लक्षण



सबसे आम है और अक्सर लगभग स्तन की सूजन का ही संकेत हैं स्तन ग्रंथि में जवानों (Mammalgia)। आमतौर पर, वे नरम या स्पर्श करने के लिए सघन कर रहे हैं, एक बारीक या खंडदार संरचना को बढ़ा सकते हैं और / या आकार, पाली में कम होती है और बगल में एक दर्द दे दिया है। ज्यादातर मामलों में, इन जवानों पीड़ारहित कर रहे हैं - इस तरह के रूप में वे मासिक धर्म से पहले ही 2-3 दिन बन सकता है और आम तौर पर उसके की शुरुआत के साथ गायब हो जाते हैं। 

यह है दर्द की निरर्थकता औरअवधि आईसीपी समस्या की गंभीरता को संदेह करने स्त्री कारण बताए, और यह डॉक्टर mammologist की यात्रा देरी के साथ समय संयोग में। लेकिन व्यर्थ में - क्योंकि, जैसा कि आप जानते हैं, किसी भी बीमारी के साथ बहुत आसान है और प्रारंभिक चरणों में संभाल करने के लिए तेजी से है, लेकिन एक उन्नत चरण में नहीं है।

यह भी स्तन की सूजन के लक्षण शामिल हो सकते हैं अलग अलग रंग की निपल्स से छुट्टी: सफेद, हरे या पीले रंग की। इसके अलावा, लगातार और पारदर्शी खोलना।

यह स्तन की सूजन का अनुभव है कि माना जाता हैइसके लायक अगर आप साल 35 से अधिक पुराने हैं। बहरहाल, यह केवल नोडल mastopathy पर लागू होता है। लेकिन फैलाना स्तन बहुत युवा महिलाओं में होता है। वहाँ भी एक dyshormonal स्तन, जो भी 14-16 आयु वर्ग के युवा महिलाओं में हो सकता है। इसलिए पता है कि स्तन और क्या इसके लक्षण सभी लड़कियों के लिए बाध्य कर रहे हैं, एक युवा उम्र से शुरू।


आवश्यक पढ़ना:

अगले लेख में हमें क्यों गले में स्तनों की जांच करने और यह क्या लाएगा करते हैं?

स्तन की सूजन के कारण




स्तन की सूजन की घटना कई कारणों से हो सकता है:

- आनुवंशिकता - एक प्रमुख भूमिका अपनी मां के पक्ष में महिला रिश्तेदारों में सौम्य और घातक ट्यूमर की उपस्थिति द्वारा निभाई गई,
- तनाव, अवसाद, चिंता, और तंत्रिका तंत्र के अन्य विकारों भी स्तन की सूजन पैदा कर सकता है - वैसे, बहुत बार एक नर्वस ब्रेकडाउन या तनाव के बाद रोग "रन";
- गर्भपात, जो हिंसक दौरानस्तन के ऊतकों में प्रक्रिया को बाधित करने के लिए जिस तरह से, मां के दूध के उत्पादन के उद्देश्य से, गर्भावस्था के पहले दिन से शुरू। ताकि तीन गर्भपात बढ़ जाती है स्तन की सूजन का खतरा लगभग 7 बार है बाद के प्रत्येक गर्भपात, रोग का खतरा बढ़ जाती है;
- स्त्रीरोगों रोगों, क्योंकि स्तन सीधे महिला प्रजनन अंगों से संबंधित है और किसी भी, यहां तक ​​कि सबसे "मामूली" उन लोगों के साथ समस्याओं से पीड़ित है;
- अंत: स्रावी प्रणाली के रोगों(थायराइड, अग्न्याशय, अंडाशय, अधिवृक्क ग्रंथियों, यकृत), मासिक धर्म संबंधी विकार के साथ जुड़े, और कमी या मासिक धर्म, डिंबक्षरण की देरी की विशेषता हार्मोनल विफलताओं सहित;
- मोटापा, मधुमेह, उच्च रक्तचाप - खुद से, स्तन की सूजन का कारण नहीं हैं फिर भी, 2-3 बार में अपने घटना के खतरे को बढ़ा;
- मानसिक आघात और microtrauma स्तन - छाती को भी मालूम होता है तुच्छ झटका, फैलाएंगे यह ऊतकों को नुकसान के कारण और स्तन की सूजन भड़काने कर सकते हैं;
- अस्वास्थ्यकर जीवनशैली - यहाँ, चाहे कितनाअजीब, मुख्य रूप से आम बुरी आदतों (हालांकि धूम्रपान और शराब अप्रत्यक्ष जोखिम कारक माना जाता है) नहीं हैं, और एक अस्वास्थ्यकर आहार है, लेकिन एक डिग्री से अधिक नियमित रूप से यौन जीवन की अस्वीकृति, कोई बच्चे या एक बच्चा, एक अनिच्छा एक लंबे समय के लिए स्तनपान कराने के लिए।

स्तन की सूजन की रोकथाम



स्तन की सूजन के कारणों में से सूची का अंतिम आइटम इस रोग की रोकथाम के मुख्य प्रकार के बारे में निष्कर्ष निकाला जा सकता है।

सबसे पहले, यह नियमित रूप से यौन जीवन एक नियमित रूप से साथी के साथ (कम से कम 2 प्रति सप्ताह बार)। दरअसल, वैज्ञानिकों लंबे साबित हो गया है कि सेक्स महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए अच्छा है - और स्तन की सूजन की रोकथाम वह पिछले भूमिका नहीं मालिक के मुद्दे।

समृद्ध गर्भावस्था और प्रसव (यह कम से कम दो बच्चे हैं वांछनीय है)कोई गर्भपात (प्राकृतिक और कृत्रिम दोनों, गर्भपात, आदि याद किया) - की गारंटी देता है में से एक है कि स्तन सब ठीक हो जाएगा के रूप में। क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है "रोचक स्थिति 'के दौरान खुद की देखभाल करने के लिए अनायास ही और अनचाहे गर्भधारण से बचने के लिए।

इसके अलावा महत्वपूर्ण उम्र में एक महिला अपने पहले बच्चे पड़ा है। स्तन कैंसर की रोकथाम के लिए बहुत वांछनीय है 25 साल तक अपने पहले बच्चे को जन्म देने के लिए (बस तीन बार स्तन की सूजन के जोखिम को कम)।

अंत में, यह स्तन की सूजन नाटकों की रोकथाम के लिए महत्वपूर्ण है स्तनपान की अवधि। जब तक Dolgokormlenie सुरक्षितस्तनपान के प्राकृतिक विलुप्त होने (2.5 - 3 वर्ष) स्तन शर्त पर असाधारण अनुकूल प्रभाव। हालांकि, आज तक, इस मुद्दे पर डॉक्टरों के विचारों का मतभेद है, और उनमें से कुछ लगता है कि लंबे समय तक की तुलना में 1.5 साल स्तनपान स्तन की सूजन के जोखिम के लिए खुद को बेनकाब करने के लिए भी है। किसी भी मामले में, दूध छुड़ाने का वायु और स्तनपान के अंत की अवधि चिकनी और दोनों बच्चे और मां के लिए संभव के रूप में दर्द रहित होना चाहिए।

हमने पाया है कि एक स्तन, इसकी क्या कर रहे हैंलक्षण, कारण और क्या इस बीमारी को रोकने के लिए क्या किया जा सकता है। अगले लेख में हम आज मौजूदा तरीके में इस रोग के इलाज के लिए पर दिखेगा।

स्तन की सूजन के उपचार




पिछले लेख में हमने सीखा क्यास्तन, उसके कारणों और लक्षण क्या हैं। सभी आवश्यक परीक्षण बाहर ले जाने, बीमारी और अंतिम निदान के कारणों का पता लगाने के चिकित्सक, जो एक परिणाम के स्तन की सूजन के प्रत्येक मामले के इलाज में सबसे उपयुक्त के रूप में नियुक्त करता mammolog चाहिए। बेशक, स्वयं औषधि के लिए इस मामले में अस्वीकार्य है, और इस लेख - केवल उपयोगी जानकारी नोट करने के लिए, लेकिन किसी भी मामले नहीं कार्रवाई के लिए एक गाइड में।
आधुनिक चिकित्सा में, अलग-अलग इस्तेमाल कियास्तन की सूजन के लिए उपचार। अपनी पसंद का कारण बनता है कि इस बीमारी के उद्भव के लिए प्रोत्साहन दिया है पर मुख्य रूप से निर्भर करता है। बेशक, उपचार अलग रेशेदार शरीर और कारण में हार्मोन संबंधी विकार की वजह से स्तन की सूजन, उदाहरण, तनाव या अन्य मानसिक विकारों के लिए किया जाएगा। इसके अलावा, उपचार की विधि का चुनाव प्रक्रिया, मरीज की उम्र, उसके शरीर की सामान्य स्थिति की सीमा पर निर्भर करता है।

अक्सर, एक औरत हार्मोनल से होकर गुजरती हैस्तन की सूजन के इलाज है, लेकिन कुछ विशेषज्ञों का इस मामले में हार्मोनों के उपयोग से अस्वीकार करते हैं, पर विचार उन्हें अप्रभावी और यहां तक ​​कि नई प्रकोप उत्तेजक। 

मरीजों को निम्नलिखित निर्धारित स्तन की सूजन का हार्मोनल उपचार:
- progestogens (pregnin, norkolut);
- विरोधी एस्ट्रोजन दवाओं (Fareston, टेमोक्सीफेन);
- प्रोलैक्टिन (ब्रोमोक्रिप्टीन) को दबाने के लिए मतलब है,
- एण्ड्रोजन दवाओं (testobromletsid मिथेलटेस्टोस्टेरोन)।




हार्मोन दोनों गोली के रूप में प्रणालीबद्ध और हार्मोनल मलहम और जैल के रूप में आवंटित कर रहे हैं।
हार्मोन थेरेपी के अलावा काफी लोकप्रिय हैफ़ाइटोथेरेपी और होम्योपैथी, मल्टीविटामिन तैयारी (विशेष रूप से सिफारिश की विटामिन ए, बी 1, बी 6, बी केरातिन और आयोडीन), मूत्रल, शामक (शामक) और nonsteroidal विरोधी भड़काऊ एजेंट व्यवहार किया जाता है। वे अक्सर, हार्मोनल दवाओं के साथ संयोजन में उपयोग किया जाता उनके प्रभाव में वृद्धि और दर्द के लक्षणों को समाप्त करने के लिए योगदान दे।

सिस्टिक स्तन की सूजन का उपचार भी प्रदान करता है कुछ आहार के साथ अनुपालन। यह शराब और धूम्रपान पर प्रतिबंध लागू करने के लिए, कॉफी, मजबूत चाय, चॉकलेट की खपत को सीमित करने के लिए आवश्यक है। यह सब्जियों और फलों, और समुद्री भोजन आयोडीन में समृद्ध पर दुबला चाहिए।

रोग की अवधि के दौरान और बाद में उपचार सूरज, सूर्य और सौना, विभिन्न शारीरिक उपचार के पारित होने के नीचे लगाने के लिए महिलाओं के लिए contraindicated है।

कुछ महत्व सही विकल्प हैब्रा - यह एक उचित आकार और आकृति का होना चाहिए और छाती को संपीड़ित नहीं है। अक्सर यह गलत तरीके से फिट है ब्रा स्तन की सूजन के दौरान सीने में दर्द का कारण बनता है।

स्तन की सूजन की गांठदार प्रपत्र सबसे अधिक बार इलाज किया जाता है सर्जरी, का गठन इकाइयों को हटाया। हालांकि, समय के साथ कई महिलाओं के फिर से घटकों का गठन है, जो शल्य चिकित्सा उपचार के औचित्य पर शक करने के लिए कारण देता है। इसलिए, वर्तमान में यह इतना व्यापक रूप से स्तन की सूजन के इलाज की वजह से एक साधन के रूप का प्रचलन नहीं है जिसमें से यह रोग समाप्त नहीं करती है।




हमारे देश की महिलाओं के बीच काफी लोकप्रिय स्तन की सूजन जनवादी उपचार। बस ध्यान रखें कि एक के रूप में चाहते हैंउपचार का एकमात्र साधन लागू करने के लिए, आप नहीं करना चाहिए। उसके बाद ही अपने डॉक्टर के साथ परामर्श के बाद और - यह केवल बुनियादी उपचार के लिए एक पूरक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता। विशेष रूप से, सरकारी दवा तंतुपुटीय स्तन रोग के उपचार में एकीकृत दृष्टिकोण के एक भाग के रूप में हर्बल दवा के लाभों को मान्यता देते हैं। इन निधियों भी रोग और उसके बार-बार प्रकोप की रोकथाम के लिए अच्छे हैं।

उदाहरण के लिए, स्तन की सूजन के राष्ट्रीय उपचार में इस्तेमालburdock जड़, लाल ब्रश घास, Chaga, दूध में उबला हुआ, सौंफ़ बीज। खैर मदद विभिन्न हर्बल चाय: एक श्रृंखला है, येरो और motherwort या वेलेरियन जड़ के संग्रह में संग्रह, गुलाब कूल्हों, motherwort, अजवायन की पत्ती, Helichrysum और उत्तराधिकार। 
इसके अलावा के साधन के रूप में लोक चिकित्सास्तन की सूजन के इलाज के लिए सक्रिय रूप से लोशन लागू होते हैं। उत्कृष्ट परिणाम रात में स्तन के लिए रखा जा करने के लिए, एक गोभी के पत्ते या burdock पत्ती से प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें उबलते पानी और चिकित्सा रस को अलग करने की परिधि के चारों ओर चीरों बनाने के साथ स्नान के बाद। चुकंदर का रस और गाजर के रूप में प्रभावी - कच्ची सब्जियाँ, यह कस एक छोटे से वनस्पति तेल जोड़ने और गोभी के पत्ते पर वजन बिछाने, छाती के लिए आवेदन करना होगा। सिर्फ 4 बड़े चम्मच मिश्रण: छाती और राई केक, जो बहुत आसान है तैयार करने के लिए के लिए आवेदन किया 2 चम्मच के साथ राई का आटा शहद और एक अंडे की जर्दी।

लोक उपचार के स्तन की सूजन उपचारयह अवधि और आवृत्ति प्रदान करता है - दैनिक उपयोग की 2-3 से कम नहीं हफ्तों। एक बार फिर हम याद दिलाना है कि प्रत्येक नुस्खा पहले से उपस्थित चिकित्सक के साथ सहमत होना चाहिए।

समय पर सक्षम उपचारतंतुपुटीय स्तन रोग महिलाओं की पूरी वसूली सुनिश्चित करता है। अपने ही शरीर के लिए जीवन और ध्यान का ए
थ्रश क्या है?



इस अप्रिय सामना रोग के साथलगभग हर औरत। योनि कैंडिडिआसिस, या बस थ्रश - पहली नज़र, एक हानिरहित पर है, लेकिन महिला जननांग के इस घातक रोग। यह बेचैनी का एक बहुत लाता है और अन्य, अधिक गंभीर बीमारियों के उद्भव के लिए एक कारक के रूप में काम कर सकते हैं। लड़कियों और महिलाओं में एक खमीर संक्रमण क्या है, और यह कैसे व्यवहार किया जाता है?

थ्रश क्या है?

योनि कैंडिडिआसिस - एक कवक रोगयोनि कवक Candida समूह के गुणन की वजह से। वास्तव में, यह कवक सामान्य रूप से हर स्वस्थ मनुष्य के शरीर में मौजूद हैं, लेकिन कुछ मामलों में यह सक्रिय रूप से पैदा करना शुरू होता है, परजीवी फार्म के लिए घूम रहा है। 

यही कारण है कि कवक Candida के विकास को गति प्रदान कर सकता है? सबसे आम कारकों, एंटीबायोटिक दवाओं, योनि बैक्टीरिया अतिवृद्धि (अक्सर अनियंत्रित douching का एक परिणाम के रूप में) के अलावा, रोगों के एक नंबर (मधुमेह, एचआईवी, कैंसर ट्यूमर), गर्भावस्था, और महिलाओं में रजोनिवृत्ति। हाल के वर्षों में यह तेजी से सिंथेटिक से बना थ्रश और तंग महिलाओं के अंडरवियर के बीच एक कड़ी, तार और यहां तक ​​कि टैम्पोन का उपयोग कर पाया गया है। लगभग हमेशा थ्रश कम उन्मुक्ति का कारण बनता है - महिला शरीर की सुरक्षात्मक बलों की कमजोर।

थ्रश का खतरा है कि यह आंतरिक अंगों को प्रभावित कर सकते अन्य संक्रमणों के लिए एक प्रवेश द्वार बन जाता है, और गर्भावस्था के दौरान भ्रूण संक्रमण का जोखिम न हो। 

चित्रों में छाले क्या है












थ्रश तस्वीर क्या है


















महिलाओं और लड़कियों में खमीर संक्रमण के लक्षण
आमतौर पर, खमीर ही दृढ़ता से महसूस किया बनाता हैरोगसूचक। पेशाब और यौन अंतरंगता के दौरान उल्लेखनीय गंभीर खुजली और जलन भग में, दर्द, कवक से प्रभावित क्षेत्रों में सूजन के साथ रोगियों में, जगह विशेषता योनि स्राव सफेद पनीर स्थिरता होने के लिए कर रहे हैं। 

गलत उपचार या की कमी तोयोनि कैंडिडिआसिस पुरानी चरण में अधिक गिर: लक्षण कम स्पष्ट हो जाते हैं और पूर्व सिंड्रोम के दौरान exacerbated समय-समय पर, से स्वयं को प्रकट करेगा, संभोग, के बाद जब Supercooling।


हालांकि, इन लक्षणों अन्य हो सकता हैसहित मादा जननांग रोगों, यौन संचारित। और वे काफी अलग तरह से व्यवहार कर रहे हैं। थ्रश भी अक्सर अपने आप में आता है, और अन्य "महिलाओं के रोगों" के साथ है। इसलिए यह निदान और सही के बाद उपचार की पुष्टि करता है प्रसव पूर्व क्लिनिक में एक डॉक्टर से परामर्श हमेशा होता है। 

करीब परीक्षा पर, स्त्रीरोग विशेषज्ञघटिया पट्टिका योनि गुहा में पाया जाता है, चिकित्सक लालिमा और कवक से प्रभावित क्षेत्रों की सूजन का उल्लेख किया। लेकिन अंतिम निदान केवल प्रकाश माइक्रोस्कोपी द्वारा पुष्टि की है।


इस विषय पर दिलचस्प लेख:

क्यों पेट के निचले हिस्से में चोट लगी है और अधिक यह औरत का खतरा है?

कैसे एक खमीर संक्रमण के इलाज के लिए?

लड़कियों और महिलाओं की थ्रश उपचार व्यापक होना चाहिए - केवल इस मामले में यह परिणाम देगा में। एक नियम, स्थानीय और सामान्य तैयारी, साथ ही प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के उपायों द्वारा नियुक्त के रूप में।

सामयिक तैयारी। आधुनिक दवाओं काफी स्थानीय हैंप्रभावी, समय की एक अपेक्षाकृत कम समय में परिणाम, उनमें से कुछ भी मासिक धर्म के दौरान इस्तेमाल किया जा सकता। यह एक अलग मलहम और सपोजिटरी है कैंडिडा कवक के विकास को रोकता है। 

खैर clotrimazole साधन स्थापितGinezol (miconazole), Livarol, Pimafutsin, Polizhinaks। हालांकि, प्रत्येक मामले में साधनों की व्यक्तिगत चयन की आवश्यकता है - एक औरत के लिए सही है क्या, अन्य बिल्कुल कोई प्रभाव नहीं देता है। इसलिए, यह चयन करने के लिए एक विरोधी थ्रश स्त्रीरोग विशेषज्ञ के साथ है आवश्यक है।

आम दवाओं। यह टैबलेट और मौखिक प्रशासन के लिए कैप्सूल। उनकी नियुक्ति के औचित्य कवक हमले की डिग्री पर निर्भर करता है। अक्सर केवल स्थानीय उत्पादों का उपयोग, कुछ मामलों में, की आवश्यकता है, और "सुदृढीकरण" गोलियों के रूप में। 

Nystatin गोलियाँ तो पहले लोकप्रिय,वर्तमान में महिलाओं और लड़कियों में खमीर संक्रमण के उपचार में अप्रभावी माना जाता है। फ्लुकोनाज़ोल (Diflazon, Diflucan, Flucostat, आदि, निर्माता पर निर्भर करता।) - वे एक नया उपकरण द्वारा प्रतिस्थापित किया गया। एक कैप्सूल 150 मिलीग्राम की एक बार स्वागत है - और परिणाम आगामी किया जाएगा। कैंडिडिआसिस (क्रोनिक फार्म) के लगातार पुनरावृत्ति के साथ, हम एक सप्ताह फ्लुकोनाज़ोल की फिर से प्रशासन सलाह देते हैं।

डूश सहित विभिन्न लोक उपचार,, थ्रश अक्षम के इलाज के लिए और केवल रोग को बढ़ा सकती हैं।

खमीर उपचार जीर्ण candidosis और रोग उपचार 2 सप्ताह के बाद दोहराया है के लगातार पुनरावृत्ति के मामले में, औसत 7-10 दिनों पर रहता है।





प्रतिरक्षा। थ्रश, सुरक्षात्मक में कमी उकसायाशरीर की ताकतों, अक्सर पुनरावृत्ति होना, वर्ष में कई बार दोहरा होगा। आप संभावना से परीक्षा नहीं कर रहे हैं, उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाने के कार्य करना चाहिए। 

सहायता जाना जाता immunomodulators के रूप में आ जाएगा(पूरक आहार, हर्बल सुई लेनी), साथ ही साथ के पारंपरिक तरीकों: सख्त, भौतिक चिकित्सा अभ्यास, सड़क पर चलने के लिए। थ्रश के लगातार पुनरावृत्ति के मामले में एक अस्पताल है, जहां विशेष रूप से, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए प्रक्रियाओं को लागू करने के लिए एक टिकट लेना चाहिए।

थ्रश के उपचार में अतिरिक्त उपाय:

- एक आहार पर बैठते हैं, मेनू, मसालेदार, स्मोक्ड खाद्य पदार्थ, मिठाई और कन्फेक्शनरी उत्पादों से वसा को नष्ट करने;

- सौना, स्नान, स्विमिंग पूल का दौरा करने से बचना;

- शारीरिक और मानसिक तनाव को कम, अपने आप को आराम के बहुत सारे दे;

- अक्सर बेहतर अपने अंडरवियर को बदलने के लिए - कचरे से पैंटी लाइनर्स पैड पर पैड बदलने के लिए,

- एक आरामदायक (netesnoe) गुणवत्ता अंडरवियर प्राकृतिक कपास से बने में बैठें;

- सेक्स रोकने या संभोग गुणवत्ता कंडोम के दौरान का उपयोग करें;

- कैंडीडा साथी के लिए जाँच करें - यह केवल स्थिति में है कि वह वास्तव में बीमार है इलाज।


हम आपको वे तेजी से दुरुस्त चाहते हैं और इस रोग से निपटने के कभी नहीं!क सही तरीका नए प्रकोप को रोकने में मदद मिलेगी।





महिलाओं में रजोनिवृत्ति

रजोनिवृत्ति - एक स्त्री के जीवन में एक अवधि,कुछ चिंताओं और चिंताओं के साथ। चिंता में कमी नहीं है, और ज्ञान में है कि रजोनिवृत्ति हम में से प्रत्येक के माध्यम से जाने को दिया जाता है, और इस घटना प्रकृति द्वारा हमें दी गई है। क्या आप इस महत्वपूर्ण अवधि पर हर औरत को पता करने की जरूरत है?




रजोनिवृत्ति क्या है? इस संक्रमण के एक प्राकृतिक शारीरिक प्रक्रिया हैमासिक धर्म की एक पूरी समाप्ति के चरण के लिए नियमित रूप मासिक धर्म चक्र के साथ प्रजनन चरण से एक महिला के शरीर। इसके अलावा रजोनिवृत्ति उदाहरण के लिए, अन्य कारकों के कारण हो सकता है, सर्जरी से अंडाशय या रसायन चिकित्सा हटाने के लिए। हर औरत के जीवन में इस अवधि की शुरुआत - घटना, लक्षण के एक नंबर के साथ और अक्सर देखने के चिकित्सीय बिंदु के लिए एक निश्चित सुधार की आवश्यकता है।

प्रश्न का उत्तर देना, महिलाओं के लिए चरमोत्कर्ष क्या हैदेखने के एक प्रजनन बिंदु, हम कह सकते हैं इस गैर प्रजनन आयु, जो अक्षमता की विशेषता है, गर्भ धारण ले जाती हैं और एक बच्चे को जन्म देने के लिए की शुरुआत है। Ovulation समय (कुछ महीनों या वर्षों रजोनिवृत्ति के शुरू होने के बाद) के साथ कम बार होने के लिए कुछ भी नहीं करने के लिए कम किया जा सकता शुरू करते हैं।


ध्यान!

तुम में से हर पता होना चाहिए महिलाओं में क्या ovulation और क्या एक महिला के शरीर में इस समय हो रहा है।

कैसे महिलाओं में ovulation निर्धारित करने के लिए करने के तरीकों में निपुण।

अगले लेख यह क्या है से महिलाओं में क्या एक खमीर संक्रमण की व्याख्या, और होगा।

आप अंततः दावा कर सकते हैं जब कि महिला गैर प्रजनन आयु की चरण शुरू किया? यह माना जाता है कि इस कदम आता है जब साल के पाठ्यक्रम में एक औरत कोई मासिक धर्म था।

रजोनिवृत्ति की औसत आयु (रजोनिवृत्ति)- '51। महिलाओं रजोनिवृत्ति के आधा 45-50 साल के बीच शुरू होता है। वहाँ भी समय से पहले (पहले 40 साल की उम्र), प्रारंभिक (40-44 वर्ष) और देर से (55-60 वर्ष) रजोनिवृत्ति है।

महिलाओं में रजोनिवृत्ति के लक्षण

रजोनिवृत्ति के मुख्य लक्षण - समय-समय परकुछ ही दिनों (सप्ताह, महीने) के लिए मासिक धर्म के देरी। समय के साथ, मासिक कम बार आ जाएगा और मासिक धर्म सब गरीब हो जाएगा। इसी समय, रजोनिवृत्ति के दौरान समय-समय पर बेकार गर्भाशय से खून बह रहा हो सकता है।

महिलाओं में रजोनिवृत्ति के लक्षण




प्रारंभिक रजोनिवृत्ति लक्षण मासिक धर्म देरी की शुरुआत के साथ उत्पन्न होती हैंरजोनिवृत्ति के साथ। ये सांस, भूख, मतली, उल्टी की हानि की कमी महसूस कर रही, सिर दर्द, मतली, मांसपेशियों में दर्द, कम या ऊंचा दबाव, गर्म चमक या ठंड लगना, पसीना, क्षिप्रहृदयता, लाभ या वजन घटाने, सांस की तकलीफ शामिल हैं। इसके अलावा कमजोरी, लगातार थकान, तंद्रा या अनिद्रा, अवसाद, अवसाद, स्मृति और ध्यान के साथ समस्याओं, यौन इच्छा की कमी हुई के रूप में भावनात्मक प्रदर्शित करता है होना करने के लिए एक जगह नहीं है।

3-5 साल के बाद रजोनिवृत्ति के शुरू होने के बाद पैदा रजोनिवृत्ति के लक्षणों मूत्रजननांगी प्रणाली के साथ जुड़े: योनि सूखापन, अप्रिय दर्दसंभोग, खुजली और जलन बाह्य जननांग के क्षेत्र में, योनि की सूजन, मूत्र असंयम, अक्सर पेशाब के दौरान अनुभूति होती है। परिवर्तन और त्वचा, बाल, नाखून हैं - त्वचा सूखी, झुर्रियों, नाखून छूटना और टूट जाता है, बाल शुष्क हो जाता है, गिर जाते हैं। यह स्तन ग्रंथियों के आकार बदल जाता है।

अंत में, देर से रजोनिवृत्ति लक्षण atherosclerosis, हृदय रोग, हड्डियों की कमजोरी (लक्षण और ओस्टियोपोरोसिस के उपचार), अल्जाइमर रोग, मोटापा, उच्च रक्तचाप: वे आंतरिक रोगों शामिल हैं। 

ये रजोनिवृत्ति के सामान्य लक्षण हैं, लेकिन अलग अलग मेंमहिलाओं वे अलग अलग तरीकों से स्वयं को प्रकट। कुछ में केवल इन अभिव्यक्तियों, अन्य खुशी से किसी भी विशिष्ट लक्षण के बिना सब पर रजोनिवृत्ति से गुजर रही एक छोटा सा हिस्सा है, दूसरों को उनके अभिव्यक्तियों में से बहुत उज्ज्वल किया जा रहा से ग्रस्त हैं। 

मैं महिलाओं में रजोनिवृत्ति के इलाज के लिए की जरूरत है?

इस सवाल का जवाब केवल अपने स्वास्थ्य हो सकता हैचिकित्सक। पहले के रूप में, रजोनिवृत्त महिलाओं लक्षण प्रदर्शित के अनुसार अन्य डॉक्टरों के साथ परामर्श करने के लिए स्त्रीरोग विशेषज्ञ साल में दो बार यात्रा करने के लिए जारी रखना चाहिए, साथ ही।




आप अधिकतम चरमोत्कर्ष स्थानांतरित करना चाहते हैंआसान, अपनी जीवन शैली पर ध्यान देना। बुरी आदतों को छोड़ देना (मुख्य रूप से - धूम्रपान), मध्यम व्यायाम (वहाँ रजोनिवृत्ति में एक विशेष चिकित्सा जिमनास्टिक है), भोजन और आराम मोड स्थापित करने के लिए करते हैं। और सबसे महत्वपूर्ण बात - खुद को एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ प्रदान करने के लिए। 

रजोनिवृत्ति के दौरान अनुशंसित नहीं पर बैठनेवजन घटाने के लिए आहार। इस अवधि के शरीर के हार्मोन परिवर्तन के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है वसा के दौरान किया गया। इसके अलावा, एक आहार - यह हमेशा के लिए कुछ भी करने के लिए रजोनिवृत्ति के दौरान तनाव, और अतिरिक्त तनाव शरीर है। आप इस समस्या को हल करने के लिए मोटापे से ग्रस्त हैं, तो, तो आप बेहतर एक डॉक्टर के पास था।

progestins और संयुक्त मौखिक गर्भ निरोधकों - तो महिलाओं में रजोनिवृत्ति के चिकित्सा उपचार में की जरूरत है, इस मुद्दे में हम खुद को हार्मोन सिद्ध कर दिया है। रजोनिवृत्ति के लिए हार्मोन थेरेपी नियुक्त किया गया और उपस्थित चिकित्सक द्वारा नियंत्रित।

हार्मोन, नियुक्त और अन्य दवाओं के एक नंबर के अलावा: विटामिन, हर्बल, कैल्शियम की तैयारी, प्रशांतक, अवसादरोधी, बिसफ़ॉस्फ़ोनेट्स, nootropics और दूसरों (रोकथाम और ऑस्टियोपोरोसिस के इलाज के लिए)। रजोनिवृत्ति पर विभिन्न दवाओं के उपयोग की व्यवहार्यता उपस्थित चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया जाता है।

महिलाओं में रजोनिवृत्ति - एक घटना जो टाला नहीं जा सकता। तो अगर आप इस महत्वपूर्ण अवधि के लिए एक जिम्मेदार दृष्टिकोण रखना चाहिए और सबसे अच्छा खुद को इसके नकारात्मक अभिव्यक्तियों से बचाने के लिए: एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने के लिए, डॉक्टर के पास नियमित रूप से दौरा कोई भी लक्षण पर ध्यान देने के लिए आवश्यक है,। स्वास्थ्य से एक है - और यह अपने हाथ, महिलाओं में है!






कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.