Header Ads

सेक्स करने से पाए त्वचा मे निखार


सेक्स करने से पाए त्वचा मे निखार
सेक्स करने से स्किन चमकदार बनती है जब हम सेक्स करते हैं तो हमारे शरीर में एक हार्मोन्स उत्पन्न होता है इसका नाम है “एस्ट्रोजन हार्मोन” और ये हार्मोन्स आपके शरीर में “ऑस्टियोपोरोसिस” नमक बीमारी को होने से रोकता है. तो आइये जानते है इस बारे मे .........




1. सेक्स करने के दौरान से हमारे शरीर में “एंडॉर्फिन हार्मोन” की मात्राबढ़ जाती है और ये एंडॉर्फिन हार्मोन” हमारे शरीर में त्वचा को चमकदार, सुन्दर और चिकनी बनाने में मदद करता है. 
2. सेक्स किसी एक्सरसाइज से कम नहीं है, क्योंकि जब आप एक्सरसाइज करते हैं तो शरीर में ब्लड सर्कुलेशन होता है. जिसके कारण, ब्लड और ऑक्सीजन दोनों ही खींचता है, और यही कारण है कि त्वचा में ग्लो आता है. 

3. जब आप अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाती हैं, तो उसके बाद आप बहुत ही ज्यादा रिलैक्स फील करती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि आपके शरीर से ऑससीटोसिन नाम का एक हार्मोन निकलता है, जो आपको रिलैक्स करता है. 

4. रोजाना शारीरिक संबध बनाने से अच्छे हार्मोन के स्तर में वृद्धि होती है. क्योंकि, कोर्टिसोल नाम का हार्मोन ही झुर्रियों के लिए जिम्मेदार माना जाता है. ऐसे में सेक्स के दौरान एस्ट्रोजन की मात्रा उच्च होने से त्वचा में कोलेजन उत्पादन को भी बढ़ावा मिलता है.जिसके कारण आप अपने उम्र से कम दिखने लगते हैं. 
5. सेक्स ना केवल आपके चेहरे पर चमक लाता है, बल्कि यह आपके बालों और नाखून को भी मजबूत बनाता है।सेक्स से शरीर में पोषण को भी अवशोषित करने की क्षमता में सुधार करता है. इसके जरिए बालों और नाखून को मजबूती मिलती है.




सैक्स करने से बढ़ती है खूबसूरती
क्या सैक्स का सुंदरता से संबंध है? सुनने में भले ही अटपटा लगे पर है सोलह आने सच.


क्या सैक्स का सुंदरता से संबंध है? सुनने में भले ही अटपटा लगे पर है सोलह आने सच. कोई महिला अपनी खूबसूरती बढ़ाने व निखारने के लिए भले ही कई तरह के ब्यूटी प्रोड्क्ट्स व जिम में अपना पैसा बहाएं. मगर हम आप से यह कहें कि खूबसूरती बढ़ाने के लिए सैक्स सब से असरकारक है तो गलत नहीं होगा.

दरअसल यह बात हम नहीं कह रहे हैं शोध से साबित हुआ है कि सैक्स करने से हारमोन निकलते हैं जिन से त्वचा को लाभ पहुंचता है, रक्त प्रवाह बढ़ता है, जिस से शरीर में निखार आता है, सुंदरता बढ़ती है, पर इसे असरकारक तब माना गया है जब सैक्स को कुदरती तरीके से किया गया हो.

सैक्स ः जीवन की गहराई तक जुड़ा है

स्कौटलैंड के रौयल एडिनबर्ग हौस्पीटल के शोधकर्ताओं ने एक ऐसा नुस्खा बताया है जो मानवीय जीवन का एक अहम हिस्सा है. शोधकर्ताओं ने इस बारे में कुछ दिशानिर्देश भी जारी किए हैं. वे हैं प्रेमपूर्वक सैक्स यानि सिर्फ पति पत्नी के साथ ही सैक्स करने से मनचाहा परिणाम मिलता है. क्योंकि अनसेफ सैक्स से न सिर्फ तमाम तरह की बीमारियों का खतरा रहता है बल्कि स्ट्रैस भी बढ़ता है. इस से मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डालता है, नतीजतन एगिंग की प्रक्रिया में तेजी आ जाती है.
बढ़ती उम्र घटाए खूबसूरती बढ़ाए




सैक्स कुदरती रूप से आनंद और उत्साह का संचार करता है. शोधकर्ताओं का कहना है कि कम अंतराल में सैक्स करने से (हफ्ते में कम से कम 3 बार) आदमी की उम्र उस की असली उम्र की तुलना में कम दिखती है, सैक्सुअल एक्टीविटी किसी एक्सरसाइज से कम नहीं है. इस से स्किन को यंग बनोन वोल और खुशी बढ़ाने वाले हार्मोन्स रिलीज होते हैं. इस से आप का चेहरा ग्लो करने लगता है और स्किन में कसाव आता है.

जानिए क्याक्या हैं फायदे

सैक्स इंसान की सेहत बनाए रखने में मदद करता है.
यह कैलोरी बर्न करने का काम करता है साथ ही दिल और दिमाग को सेहतमंद बनाए रखता है.
सैक्स कुदरती रूप से खूबसूरती में इजाफा करता है.
यह खूबसूरती बढ़ाने वाले प्रोडक्ट्स और स्टाइल के मुकाबले 20 (बीस) ही नजर आता है.
सैक्स कर के अपनी त्वचा की उम्र को 4 साल तक कम कर सकते हैं.
सैक्स एक कुदरती उपाय जो खूबसूरती बढ़ाए
सैक्स के यह कुदरती उपाय आप के चेहरे की शाइन बढ़ा सकते हैं.

खुशी का एहसास
सैक्स उन एक्टीविटीज में से है. जिस में दिमाग एकसाथ एक्साइट और रिलैक्स होता है. सैक्स के दौरान शरीर में औक्सीजन की मात्रा बढ़ती है और इस से कोशिकाओं को नई एनर्जी मिलती है. इस से आप का मूड बेहतर रहता है.

स्वस्थ बाल

सैक्स के दौरान ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है. इस से बालों को एक नेचुरल मौइश्चराइजर मिलता है. इस से आप के बाल चमकदार बनते हैं.

त्वचा को रखें कोमल और स्थिर

जो महिलाएं नियमित सैक्स करती हैं उन की त्वचा में अहम किरदार निभाने वाले हार्मोन एस्ट्रोजेन का स्राव अधिक होता है. इस के साथ ही त्वचा को कुदरती रूप से कोमल और स्थिर बनाने वाले हार्मोन कोलेजन का स्राव भी अधिक होता है.

झुर्रियों से बचाएं

भले ही आप सूरज की हानिकारक किरणों से दूर रहें लेकिन फिर भी आप को झुर्रियां हो सकती हैं. ये झुर्रियां आप के हृदय तक रक्त पहुंचाने वाली धमनियों को हो सकती हैं. इस से दिल पर बुरा असर पड़ सकता है. दिल और चेहरे पर झुर्रियां पड़ने की प्रक्रिया समान है. सैक्स से आप के शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है जिस से चेहरे पर कुदरती चमक आ जाती है.

स्तनों का आकार बढ़ाएं
स्तनों को महिलाओं की खूबसूरती का अहम हिस्सा माना जाता है. सैक्स के दौरान स्तनों का आकार 25 फीसदी तक बढ़ जाता है इसलिए जानकार मानते हैं कि जो महिलाएं अपनी सैक्स लाइफ से अधिक संतुष्ट होती हैं उन का शरीर अधिक सुडौल होता है.

पेट की चर्बी हटाएं

शरीर में अगर कौलेस्ट्रौल का स्तर अधिक हो जाए, तो इस का सीधा असर हमारे पेट पर पड़ता है. यहां अतिरिक्त वसा इकट्ठा होने लगती है. औक्सीटोसिन इस से निजात दिलाता है यानि और्गेज्म से आप के शरीर पर जमा अतिरिक्त चर्बी दूर होती है.

तनाव दूर करें

तनाव से आप के चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती हैं. और्गेज्म के दौरान शरीर में बड़ी मात्रा में औक्सीटोसिन का स्राव होता है. यह तनाव के काफी उत्तरदायी माने जाने वाले कौरटिसोल हार्मोन को दूर करता है.


आत्मविश्वास में करें इजाफा

जिन लोगों को अपने जीवन का लक्ष्य पता होता है, वे अधिक आकर्षक होते हैं सैक्स और व्यायाम मस्तिष्क के समान क्षेत्रों पर प्रभाव डालते हैं आप अपने आसपास की दुनिया के बारे में अच्छा महसूस करते. आप मानसिक रूप से अधिक शांति एकाग्र, शक्तीमान और सामर्थ्यवान महसूस करते.
इन उपायों को अपना कर अपनी सैक्स लाइफ को बेहतर बनाने की कोशिश कीजिए इस से सेहतमंद तो होगी ही साथ ही खूबसूरती भी निखर जाएगी

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.