Header Ads

फर्स्‍ट टाइम इंटीमेट होते हुए क्‍या लड़कों को भी होती है ब्‍लीडिंग, जाने सच

फर्स्‍ट टाइम इंटीमेट होते हुए क्‍या लड़कों को भी होती है ब्‍लीडिंग, जाने सच


वर्जिन‍िटी हमेशा से लोगों के ल‍िए एक जिज्ञासा भरा विषय रहा है। कई लोग महिलाओं की वर्जिन‍िटी का अनुमान पहली बार संबंध बनाने पर ब्‍लीडिंग होने से लगाते थे। कई लोगों को लगता है कि संबंध बनाने पर सिर्फ ब्‍लीडिंग महिलाओं को होती है पर ऐसा नहीं है।

कुछ पुरुषों को भी फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स करने पर भी ब्‍लीडिंग की समस्‍या होती है। ऐसा हर लड़के के साथ जरुरी नहीं है लेकिन सेक्‍स का अधूरा ज्ञान और दूसरी स्थितियों के वजह से लड़कों को भी ब्‍लीडिंग हो सकती है। जी हां, अक्‍सर कम उम्र के दौरान पहली बार संबंध बनाते समय पुरुषों को सेक्‍स के दौरान दर्द भी होता है और ब्‍लीडिंग की समस्‍या भी होती है।


क्‍यों निकलता है खून
जब कोई लड़का पहली बार सेक्स करता है और उसका प्राइवेट पार्ट अगर मह‍िला के शरीर में प्रवेश करता है तो इस दौरान लड़कों के लिंग से खून भी निकलता है और उन्हें दर्द भी होता है। जिस तरह से लड़कियों को पहली बार संबंध बनाने के दौरान दर्द का अहसास होता है और उनकी वर्जिनिटी भंग होती है। ठीक ऐसा ही लड़कों के साथ भी होता है। जब कोई लड़का पहली बार सेक्स करता है तो उसके लिंग का वो हिस्सा जहां से वीर्य निकलता है, उसमे दबाव पड़ता है और उस‍की वज‍िन‍िर्टी खत्‍म होती है। ऐसे में पता चलता है की लड़का वर्जिन है।

चोट की वजह से
हो सकता है संबंध बनाने के दौरान किसी चोट की वजह से भी लड़कों के फोरस्किन से खून निकलने लग जाता है। ल‍िंग की फोरस्किन जहां से ल‍िंग के सिर से जुड़ती है वहां दबाव पड़ने से ऊतक टूटने से ब्‍लीडिंग की समस्‍या हो सकती है। जो एक तरह से सामान्‍य ही है।
झिझ‍कते है ऐसे सवाल करने से

पहली बार सेक्स के दौरान लड़कों की केवल वर्जिनिटी भंग नही होती, बल्कि इसके साथ उनके मन में कई सवाल भी चलते हैं। जिस तरह से लड़कियां के मन में सेक्‍स को लेकर झिझक होती है। उसी तरह लड़कों के मन में भी सेक्‍स को लेकर कई तरह के सवाल होते हैं।

लुब्रिकेशन की कमी के वजह से
पहली बार सेक्‍स के दौरान लड़कों में ब्‍लीडिंग का एक मुख्‍य कारण लुब्रिकेशन की कमी भी हो सकता है।


क्‍योंकि पहली बार लड़के सेक्‍स को लेकर नॉलेज बहुत कम होती है, बिना लुबिक्रेशन के फोरस्किन बहुत सख्‍त हो जाती है। ऐसे में दबाव पड़ने से लड़को को ब्‍लीडिंग हो सकती है। ये एक तरह से सामान्‍य है कुछ दिनो में ये समस्‍या ठीक हो जाती है।



कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.