Header Ads

वजन घटाने के लिए उचित पोषण के अड्डों


वजन घटाने के लिए उचित पोषण के अड्डों    




"घरेलू" आत्मा के प्रथम अंक - कैसेकिसी भी मांस में लिप्त बिना वजन कम। फैट लोग वजन घटाने के लिए इलाज के लिए देख रहे हैं जंक फूड के असंख्य को अवशोषित, या एक्सप्रेस आहार है, जो केवल अस्थायी रूप से खत्म करने "अधिशेष" आंकड़े पर बैठने के लिए जारी है। लेकिन कुछ लोगों को वास्तव में तथ्य यह है कि आपूर्ति प्रक्रिया सभी के जीवन को निर्धारित करता है और सबसे महत्वपूर्ण, शरीर के आकार के बारे में सोचते हैं। तो अगर आप इसे बनाने के लिए, हम सुरक्षित रूप से आकार के सद्भाव के युद्ध में उनके भारी जीत की घोषणा कर सकते हैं।</ P>
क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते?

तो, हम फैसला किया है कि के लिए सही भोजनवजन घटाने - एक मिथक नहीं है। हालांकि कई तर्क था कि यह मोटापा के लिए मदद नहीं करता है (और यह सच है क्योंकि इस मामले में यह चिकित्सा आहार का पालन करने के लिए आवश्यक है है,) क्रम कुछ भारी भरकम से छुटकारा पाने के लिए, फिर भी यह उचित पोषण की व्यवस्था का पालन करने के लिए आवश्यक है।

सबसे सरल - अपने आहार में सीमित करने के लिए हैवसा, उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थ, अर्थात की उपस्थिति उत्पादों है कि वजन घटाने को रोकने के। कोई भी उदाहरण के लिए, देने के लिए, अपने पसंदीदा आइसक्रीम या केक का एक टुकड़ा से मजबूर कर रहा है, लेकिन यह कभी कभी कम मात्रा में सेवन किया और किया जाना चाहिए। आदर्श रूप में अपने पाक कमजोरी के लिए अभ्यास की एक श्रृंखला है, या बस एक छोटी सी शारीरिक गतिविधि का पालन करना चाहिए।

वजन घटाने के लिए विशेषता उचित पोषण के लिएकैलोरी सेवन के अनुपालन के रूप में। यहां भी, कुछ भी नहीं जटिल: शारीरिक श्रम कैलोरी वाले खाद्य पदार्थों में वृद्धि करना चाहिए, लेकिन चरम पर ले आएं नहीं है। मानसिक काम और, तदनुसार, आसीन काम करते हैं, यह कम कैलोरी व्यंजन का उपयोग करने के लिए वांछनीय है जब। सौभाग्य से, सबसे स्वादिष्ट व्यंजन आहार "अभिविन्यास" के लिए व्यंजनों अब पर्याप्त है। तो यह संभव है और बहुत ज्यादा एक ही समय स्वादिष्ट और स्वस्थ व्यंजनों में आनंद उठाएं की जरूरत है।

कई विदेशी सिनेमा सितारों और फैशन की दुनिया में, वहाँ एक सरल रहस्य है: बहुत ज्यादा खाने के लिए चाहते हैं, तो आप कुछ आसान है और काफी हार्दिक खाने के लिए की जरूरत है।




नाश्ता, सब्जियां, फल हो सकता हैZephyr-जेली और इतने पर। पसंदीदा व्यंजनों के स्थान में उनके विकल्प डाल दिया। , फल बर्फ स्पंज केक के बजाय - - उदाहरण के लिए, मलाई के बजाय स्वाद आइसक्रीम के बजाय कम वसा दही फल का सलाद।

उदाहरण एक अनंत संख्या के कारण शामिल हैं! यह पहला सब नरम और बेस्वाद लगेगा। और फिर आप स्वादिष्ट के लिए हल्कापन और लालसा से स्वतंत्रता की भावना आदत हो, और अपने शरीर एक भारी भोजन लेने के लिए सक्षम नहीं होगा।सटीकता और उत्पादों की थर्मल सामग्री के अलावायह की संख्या के बारे में भी याद रखा जाना चाहिए "मेज पर बैठ-अप।" दूसरे शब्दों में, कितने बार एक दिन आप खाने में। भोजन की सिफारिश की संख्या तीन से पांच गुना से लेकर।

पारंपरिक नाश्ता, दोपहर, दोपहर को चाय और के अलावारात का खाना, टूट जाता है और भूख से खींच महसूस कर रही unobtrusively सरल कुछ खाने के लिए: सेब, नाशपाती, फल भरने, ताजा सब्जियों, उबला हुआ मांस और कम वसा वाले पनीर के साथ रोल lavash साथ waffles।

स्नैक्स के लिए विकल्प से बटोरा जा सकताआहार कार्यक्रम (एक ही समय यह आवश्यक नहीं है पर कार्यक्रम का पालन करने के लिए)। अभी तक यह है कि देर नमकीन, यहां तक ​​कि सबसे प्रकाश और स्वस्थ है, फिर भी एक पूरे के रूप में अपने पेट के और जठरांत्र संबंधी मार्ग "स्वास्थ्य की स्थिति" को नुकसान पहुँचा ध्यान दिया जाना चाहिए। इसलिए, "सात के बाद नहीं खाते" - कानून लेकिन सिफारिश की रचनात्मक लाभ नहीं है।




</ P>

Eutrophy पालन करने के लिए वांछनीयलगातार। इसका मतलब यह नहीं है कि हम सब कुछ छोड़ देना चाहिए। बस कभी कभी आप अपने संतुलित आहार में शामिल कर सकते हैं एक छोटे से "स्वतंत्रता": ताकि आप मनोवैज्ञानिक बाधा को दूर करने और vsezapreschennosti जाएगा कर सकते हैं तिरस्कार अपने आप को गलत के बहुत ज्यादा नहीं खा। स्वस्थ और सुंदर हो!
वजन घटाने और वसा को हटाने के लिए उपयोगी सब्जियों

वजन घटाने और वसा को हटाने के लिए उपयोगी सब्जियों

-मैं एक गाँठ नहीं हूँ, मैं यह नहीं खाऊँगा!

याद रखें कि कुज़्या की गृहिणी कैसे गुस्से में थीपसंदीदा कार्टून, कुछ फलों और सब्जियों के लिए एक केक पर सजावट ले ली है? लेकिन हम इसे खाते हैं, और यहां तक ​​कि इसका इस्तेमाल करने का प्रयास भी करें सब्जियां और फलों हमारे आहार का केवल एक आवश्यक हिस्सा नहीं हैं, बल्कि इसके बहुत स्वादिष्ट और स्वस्थ हिस्सा हैं। विटामिन अपने शुद्ध रूप, ट्रेस तत्वों और खनिजों, फाइबर - यह आश्चर्यजनक नहीं है कि समग्र वसूली, प्रपत्र का रखरखाव, अतिरिक्त वजन से छुटकारा पाने, पौधों के भोजन को सबसे अधिक सम्मानजनक स्थान मिलता है।




किस सिद्धांत से सब्जियां वजन घटाने के लिए काम करती हैं?

दो सिद्धांतों से एक बार में: सभी अनावश्यक, और कम कैलोरी पोषण के शरीर से हटाने के लिए पैनिक्स

वास्तव में, वजन कम करने की प्रक्रिया तब होती हैअर्थात् आंतों की दीवारों को स्थिर जमा से और नए वसा वाले भंडार से सुरक्षा के माध्यम से सफाई के माध्यम से। वास्तव में किसी भी सब्जियां - आलू को छोड़कर - वजन घटाने के लिए उचित, तर्कसंगत आहार के आहार में शामिल किया जा सकता है। क्या आवश्यक है, आप अपने आप को किसी भी विशिष्ट मात्रा में सीमित नहीं कर सकते। चूंकि पूरे आहार को सब्जी को कम करने की आवश्यकता नहीं है लवली मांस, मछली और डेयरी उत्पाद बगीचे से उत्पादों के साथ मिलते हैं।

एक सार्वभौमिक सूत्र प्राप्त करना संभव नहीं है,क्या सब्जियां, वजन घटाने को बढ़ावा देने, सूची के शीर्ष पर रखी जानी चाहिए, और जो - अंत में कम से कम क्योंकि सभी स्वाद वरीयताएं समान नहीं हैं और फिर भी, एक निश्चित क्रम मौजूद है। उदाहरण के लिए, शायद ही कोई भी साधारण की गरिमा का विवाद करता है गोभी। अलग से या सलाद के हिस्से के रूप में, कच्चे,शुगर या स्टीवड, यह सब्जी हमेशा अच्छा होता है, उच्च फाइबर सामग्री और उपयोगी विटामिन की एक बड़ी संख्या के लिए धन्यवाद गोभी के आधार पर, कई आहार विकसित किए गए हैं, और इसके रस से जहर और विषाक्त पदार्थों से आंतों और जहाजों को साफ करने के पूरे पाठ्यक्रम को बदल सकते हैं। इस बारे में - अधिक

हौसले से निचोड़ा हुआ गोभी का रस पीने की सलाह दी जाती हैसुबह भोजन से पहले आधे घंटे में पहले दिनों में, असुविधा महसूस होने लगती है: आंत में एक सक्रिय बुलबुले शुरू होता है, पेट पचट। यह एक प्राकृतिक घटना है, जिसका अर्थ है एक चीज: आंत्र की दीवारों पर गड़बड़ी जमाओं का अपघटन शुरू हुआ। हमें तीन या चार दिनों तक सहना पड़ेगा, फिर गैस का निर्माण सामान्य हो जाएगा, और शुद्धिकरण अधिक शांत चरण में जाएगा।



कैलोरी सब्जियों को जानने - आप वजन घटाने के लिए अपने आहार कर सकते हैं

अतिरिक्त वजन से छुटकारा हो रही है - एक समानांतर हैकि वजन घटाने के लिए किसी भी सब्जियों चलाता प्रक्रिया। पहली जगह में अभी भी शुद्ध है। और शरीर अतिरिक्त कैलोरी आकर्षित करने के लिए कोई स्थान नहीं है क्योंकि वहाँ, वहाँ एक प्राकृतिक दरार टाल आरक्षित वसा है।

प्रभावी रूप से शरीर को साफ करने के गोभी के बाद होना चाहिए चुकंदर। सिद्धांत एक ही है: फाइबर आंत्र मुक्ति सभी अतिरिक्त से, कम कैलोरी नई जमा राशि का गठन रोकता है को बढ़ावा देता है। इसके अलावा, बीट - यह एक महान hematonic है।सुगंधित अजवाइन - आधुनिक आहार का एक अनिवार्य विशेषतातालिका। , यह कच्चे डंठल है सलाद, सूप और सद्भाव सब्जियों के लिए प्रसिद्ध में साग जोड़ने के लिए अच्छा, वजन घटाने को बढ़ावा, अजवाइन के नेतृत्व में है।

ऐसा नहीं है कि इन सभी सब्जियों जोड़ा जाना चाहिएसंस्कृति में एक बात आम है - वे पूरी तरह से रक्त में रक्त शर्करा और कोलेस्ट्रॉल को कम कर रहे हैं, और इसलिए मधुमेह और शरीर के चयापचय की प्रक्रिया के अन्य उल्लंघन के साथ रोगियों के लिए सिफारिश की। और फिर भी, सही, संतुलित आहार है कि सब्जियों का सेवन शामिल हैं - एक सक्रिय जीवन शैली के लिए शरीर को कम करने और, इसलिए, एक निश्चित तरीका है।

हमें जुड़े सब के सब, सभी कार्यों में हैंबातचीत। एक आदमी इस दुनिया लगभग पूर्ण जीवित जीव में आता है। और क्या उसे तब होता है - स्वयं और उनके स्वास्थ्य की ओर अपने ही रवैया का परिणाम है।


वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार


वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार के बीच लोकप्रिय हैसक्रिय जीवन शैली, व्यायाम और सपना प्रमुख लोग मांसपेशियों के निर्माण के लिए। हालांकि, यह मांस उत्पादों, मछली और अंडे के प्रेमियों के बीच बहुत लोकप्रिय है - वास्तव में क्रेमलिन आहार मेनू में के रूप में, इन उत्पादों को केवल मना नहीं नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह भी मुख्य आहार बनाते हैं। 

प्रोटीन आहार 2 सप्ताह के लिए बनाया गया है और अनुमति देता हैअतिरिक्त वजन के 10 किग्रा तक खो देते हैं, जबकि एक ही समय मांसपेशियों का निर्माण (परंतुक कि आहार व्यायाम के साथ संयुक्त है के साथ)। कार्रवाई प्रोटीन आहार स्पष्ट है - आहार वसा और कार्बोहाइड्रेट की कमी के कारण जो शरीर को ऊर्जा लेता है, मेनू में वसा और अतिरिक्त प्रोटीन जल की ओर जाता है मांसपेशियों के निर्माण के कारण बनता है।

नुकसान प्रोटीन आहार

वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार - प्रतिभाशाली में से एकएक असंतुलित मेनू के उदाहरण क्रमश: स्वास्थ्य के लिए उपयोगी यह नहीं माना जा सकता। आश्चर्य नहीं कि एक त्वरित आहार पर बैठे का परिणाम केवल वसा चला नहीं और मांसपेशियों बड़ा हो गया है, लेकिन दुष्प्रभाव होते हैं: भंगुर बाल और नाखून, शुष्क त्वचा और झुर्रियों, थकान, नींद गड़बड़ी, चिड़चिड़ापन। 1 से अधिक प्रति वर्ष नहीं समय - क्योंकि शरीर की प्रोटीन आहार के लिए इतनी बड़ी तनाव का अत्यंत दुर्लभ अनुपालन करने के लिए सिफारिश की है यह है।

बेशक, इस आहार पर बैठने के लिए, आप की जरूरत हैएक आदर्श में, स्वास्थ्य समस्याओं की एक न्यूनतम राशि - उन्हें बिल्कुल भी नहीं। दृढ़ता से जिगर, गुर्दे, जठरांत्र संबंधी मार्ग, गठिया, घनास्त्रता या thrombus गठन के जोखिम के विभिन्न रोगों में वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार contraindicated। जोखिम नहीं लायक है, और लोगों बहुत मोटा और पुराने के लिए इस आहार पर बैठने के लिए।

आहार वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार

आहार के दौरान आप केवल किसी अन्य के लिए एक उत्पाद बदले बिना अनुमति खाद्य पदार्थ खा सकते हैं। यह एक उत्पाद के भाग को कम करने के अगर यह एक राशि वांछनीय नहीं में प्रस्तावित है संभव है।

अधिकृत उत्पादों:

- किसी भी मांस, मछली, सॉस, बेकन,
- अंडे के रूप में अंडे और तले हुए या उबला हुआ पकाया
- सब्जियों, प्रतिबंधित उत्पादों की सूची में सूचीबद्ध के अलावा अन्य - सब्जियों और सलाद से उन्हें जैतून का तेल के साथ भरने के लिए किया जा सकता है।

फ्राई जैतून का तेल में विशेष रूप से हो सकता है।

प्रतिबंधित उत्पादों:

- रोटी, आटा और पास्ता उत्पादों;
- सभी अनाज पूरी तरह से;
- पूरी तरह से सभी डेयरी उत्पादों;
- चीनी और मिठास;
- आलू;
- यहां तक ​​कि कम से कम अल्कोहल की मात्रा के साथ किसी भी मादक पेय।

मेनू वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार




सामान्य नियम:

- पानी की प्रत्येक भोजन के गिलास से पहले पीते हैं;
- आधे घंटे नहीं पीता के भीतर एक भोजन के बाद;
- 8 बजे के बाद खाने मत करो;
- अपने आप को एक मेज प्रोटीन आहार आकर्षित, कुछ दिनों के उत्पादों के वितरण - यह बहुत अपने जीवन सुविधा होगी;
- आहार (स्वास्थ्य, पिलेट्स, चल रहा है, आदि) के दौरान व्यायाम

अंतरिम मेनू प्रोटीन आहार

पहले दिन। नाश्ता - मीठा काले एक कप कॉफी। दोपहर का खाना - दो उबले अंडे, जैतून का तेल, टमाटर का रस के साथ गोभी सलाद। रात का खाना - उबला हुआ मछली या भुना हुआ।

दिवस दो। नाश्ता - मीठा काले एक कप कॉफी। दोपहर का खाना - तला हुआ या उबला हुआ मछली, जैतून का तेल के साथ सब्जी सलाद। रात का खाना - एक टुकड़ा (200 ग्राम) गोमांस उबला हुआ था, दही के 200 मिलीलीटर।

दिवस तीन। नाश्ता - मीठा काले एक कप कॉफी। दोपहर का खाना - तोरी पकौड़े से, सेब। रात का खाना - 2 हार्डबोइल्ड अंडा, एक टुकड़ा (200 ग्राम) मांस, कोलस्लॉ जैतून का तेल के साथ उबला हुआ था।

दिवस चार। नाश्ता - मीठा काले एक कप कॉफी। दोपहर का खाना - अंडा, जैतून का तेल के साथ सब्जी सलाद, एक छोटा सा टुकड़ा (20 ग्राम) ठोस चीज। रात का खाना - एक छोटी राशि में फल।

पांचवें दिन। नाश्ता - एक गाजर, कसा हुआ और नींबू के रस के साथ अनुभवी। दोपहर का खाना - उबला हुआ या तला हुआ मछली, टमाटर का रस। रात का खाना - एक छोटी राशि में फल।

छठे दिन। नाश्ता - मीठा काले एक कप कॉफी। दोपहर का खाना - उबला हुआ चिकन के आधे, गाजर और गोभी की सलाद। रात का खाना - 2 उबले अंडे, ताजा निचोड़ा गाजर का रस।

सातवें दिन। नाश्ता - चीनी के बिना एक कप चाय। दोपहर का खाना - स्टेक (200 ग्राम), कम मात्रा में फल। रात का खाना - उबला हुआ या तला हुआ मछली।

दिन आठ। मेनू सातवें दिन के समान है।

नौवें दिन। मेनू छठे दिन के समान है।

दसवें दिन। मेनू पांचवें दिन के समान है।

डे ग्यारह। मेनू चौथे दिन के समान है।

बारहवें दिन। मेनू के तीसरे दिन के समान है।

डे तेरह। मेनू के दूसरे दिन के समान है।

चौदह दिन। मेनू के पहले दिन के समान।

वजन घटाने के लिए प्रोटीन और सब्जी आहार




प्रोटीन 5 दिनों के लिए तैयार किया गया है आहार का एक बदलाव। यह आप वजन के 5 किलो कम करने के लिए अनुमति देता है। आहार के दौरान आप गैस के बिना 2 लीटर पानी के लिए दिन प्रति पीना चाहिए।

मेनू-सब्जी प्रोटीन आहार

पहले दिन। दिन के दौरान, टमाटर का रस, सब्जी सलाद, सब्जी स्टू या सब्जी का सूप के 2 लीटर, रोटी के 2 स्लाइस।

दूसरे और तीसरे दिन। नाश्ता - मक्खन, शहद polstolovoy के साथ रोटी का एक टुकड़ा। दोपहर का खाना - त्वचा और वसा के बिना चिकन, उबला हुआ सेम, रोटी का टुकड़ा के साथ चिकन सूप। स्नैक - शहद के साथ एक कप चाय। रात का खाना - 2 उबले अंडे, पनीर या polpachki 200 चिकन के जी।

चौथे और पांचवें के दिन। नाश्ता - एक छोटी राशि, दही का एक कप में फल। दोपहर का खाना - सब्जी का सूप, रोटी का टुकड़ा। स्नैक - कम मात्रा में फल। रात का खाना - सलाद, आधा पनीर, रोटी का टुकड़ा के एक पैकेट।

वजन घटाने के लिए विटामिन-प्रोटीन आहार

जो लोग के लिए डर के लिए एक अच्छा विकल्प उनकेस्वास्थ्य और सामान्य भलाई के लिए कम से कम नुकसान के साथ प्रोटीन आहार ट्रांसफर करना चाहता। यह आहार 10 दिन, जिसके दौरान आप अतिरिक्त वजन के 5 किलो खो सकते हैं रहता है।

मेनू विटामिन प्रोटीन आहार 

प्रोटीन उत्पादों: किसी भी मांस, मछली, सॉसेज, पनीर, कम वसा वाले पनीर।

फल: सब, कार्बोहाइड्रेट युक्त केले, अंगूर, ख़ुरमा के अलावा।

सब्जियां: किसी भी, बीट, गाजर, टमाटर, खीरे, मिठाई काली मिर्च, तोरी भी शामिल है।

भोजन प्रोटीन और विटामिन घटकोंवैकल्पिक चाहिए - यह है कि, यदि आप तो दोपहर के भोजन में नाश्ता फल के लिए खाया,, आप मांस या मछली खाते हैं। गैस, मीठा हरी या हर्बल चाय के बिना खनिज पानी पीने के रूप में इस्तेमाल करते हैं। एक की जरूरत हर 2.5 घंटे है। मसाला और विभिन्न सॉस - प्रतिबंध लगा दिया। एक सीमित संख्या में नमक।

आहार में सख्त मेनू नहीं है, मुख्य बात यह है कि उपरोक्त शर्तों का पालन करना है। एक दिन के लिए विटामिन-प्रोटीन आहार का अनुमानित मेनू इस प्रकार है:

पहला नाश्ते 2 कड़ी उबले हुए अंडे

दूसरा नाश्ते एक नारंगी

दोपहर के भोजन के। 200 ग्राम पका हुआ मांस

दोपहर की चाय। 2 सेब
रात का खाना। 200 ग्राम उबले हुए मछली

सो जाने से पहले एक अंगूर (अंगूर के फायदे के बारे में - यहाँ वर्णित है)

प्रोटीन-कार्बोहाइड्रेट आहार




यह आहार 3 सप्ताह तक रहता है इसका सार शरीर को वसा का भंडार बनाने से "निषेध" करना है यह धोखाधड़ी से एक शाब्दिक अर्थ में किया जाता है। इस्तेमाल किया प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट बराबर भागों में आहार के पहले दिन, दूसरे और तीसरे दिन में, मेनू से ज्यादातर प्रोटीन, चौथे दिन के होते हैं - फिर से प्रोटीन - यह लगभग अकेले कार्बोहाइड्रेट (इसे यहाँ है कि हम "धोखा" आपके शरीर है), पांचवें और छठे दिन है , सातवें दिन - कार्बोहाइड्रेट दूसरे सप्ताह से हम पहले दिन के मेनू के साथ नए सिरे से शुरू करते हैं।

वजन कम करना बहुत धीमी है, लेकिनगारंटी। प्रत्येक सप्ताह के लिए आप वजन 5 किलोग्राम तक फेंक सकते हैं। प्रोटीन कार्बोहाइड्रेट आहार के फायदों में इसकी सादगी है और किसी भी विशेष तैयारी का अभाव है।

प्रोटीन कार्बोहाइड्रेट आहार का मेनू

प्रस्तावित उत्पादों को 6 रिसेप्शन में विभाजित किया जाना चाहिएभोजन। सूत्र मीठा एक कप कॉफी पीना चाहिए। इससे पहले कि भोजन कैमोमाइल के 50 मिलीलीटर हर्बल अर्क पीने के लिए की जरूरत है, सेंट जॉन पौधा और गेंदा, बराबर भागों में ले लिया।
पहले दिन 400 ग्राम आलू में पके हुए आलू, 2 कप कम वसा वाले केफिर

दूसरे दिन 400 ग्राम कम वसा वाले कॉटेज पनीर और 2 कप कम वसा वाले दही।

तीसरे दिन 400 ग्राम फल और 2 कप कम वसा वाले केफिर

चार दिन उबला हुआ चिकन पट्टिका के 400 ग्राम और कम वसा वाले केफिर के 2 कप।

पांच दिन 400 ग्राम फल और 2 कप कम वसा वाले केफिर

छठे दिन अभी भी मिनरल वाटर का डेढ़ लीटर

सातवें दिन 400 ग्राम फल और 2 कप कम वसा वाले केफिर

प्रोटीन आहार - समीक्षा

वजन घटाने में प्रोटीन आहार के बारे में समीक्षाउनमें से ज्यादातर सकारात्मक हैं कठोर आहार और तनाव के कारण शरीर का सामना करना पड़ रहा है, अतिरिक्त पाउंड धीरे धीरे जाते हैं, लेकिन निश्चित रूप से। इस आहार पर वज़न कम करने वाले ज्यादातर लोगों ने उत्साहपूर्वक प्रतिक्रिया दी है कि वसा की परतों को मजबूत और कठोर मांसपेशियों द्वारा बदल दिया जाता है। कुछ वजन घटाने में अभी भी प्रोटीन आहार स्वयं के लिए प्रभावी नहीं पाया - सबसे अधिक संभावना है, यह आहार मेनू में उल्लंघन या शारीरिक गतिविधि के अनिवार्य शासन के अनुपालन के कारण हुआ।




कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.