Header Ads

ओरल सेक्स

ओरल सेक्स के दौरान मूड बिगाड़ सकती है यह स्थिति

ओरल सेक्स के बारे में ये जानकारियां जरूरी हैं

कई कपल्स को ऑरल सेक्स पसंद होता है। ब्लो जॉब्स और ओरल सेक्स के दौरान कई बार कुछ चीजें मूड खराब कर देती हैं। जाहिर तौर पर ये बातें इंटिमेट हेल्थ और क्लिनिंग से जुड़ी होती है। अगर आपको भी ऐसा अनुभव होता है तो परेशान न हों। यहां जानें कि कैसे आप इस परेशानी से मुक्ति पाकर सेक्स इंजॉय कर सकते हैं...
ताकि खराब न हो सेक्स मूड

ऐसा कई बार होता है जब सेक्स से पहले प्राइवेट पार्ट से स्मेल आती है तो कुछ महिलाओं में सेक्स के बाद प्राइवेट पार्ट से स्मेल आने की समस्या हो सकती है। इस कारण कभी सेक्स से पहले मूड खराब होता है तो कभी सेक्स के बाद मूड खराब हो जाता है।

इसे नजरअंदाज न करें

जब बात को प्राइवेट पार्ट से स्मेल की तो इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। महिलाओं के प्राइवेट पार्ट से अगर फिशी स्मेल आए तो यह गंभीर इंफेक्शन की निशानी है। इस बारे में अपनी जानकारी बढ़ाएं और अपने डॉक्टर से मिलकर सलाह लें।

सेक्स के बाद स्मेल आने की वजह
न्यू यॉर्क स्थित एमडी गाइनकॉलजिस्ट अलीसा ड्वेक के मुताबिक, अगर वजाइना से मछली जैसी बदबू आए तो यह बैक्टीरियल वजाइनोसिस (Bacterial vaginosis)या फिर ट्राइकोमोनिएसिस हो सकता है। डॉक्टर के अनुसार, इस इंफेक्शन की स्थिति में बिना कॉन्डम के इंटरकोर्स करने पर प्राइवेट पार्ट से फिश जैसी स्मेल आती है।

पीएच लेवल में आता है अंतर

महिला के प्राइवेट पार्ट में जब बैक्टीरियल इंवाइरनमेंट में परिवर्तन आता है तो पीएच लेवल में काफी अंतर आ जाता है और इसकी वजह से फिशी स्मेल और ग्रे रंग का झागदार डिस्चार्ज होने लगता है। ऐसी स्थिति में सेक्शुअल रिलेशन बनाने से परहेज करना चाहिए और गाइनकॉलोजिस्ट से पूरा इलाज कराना चाहिए।
न करें लापरवाही, आसान है इससे मुक्ति

जरा-सी भी लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है। चूंकि यह एक सेक्शुअली ट्रांसमिटेड डिजीज नहीं है इसलिए मेल पार्टनर को ट्रीटमेंट की कोई आवश्यकता नहीं हैं। लेकिन फीमेल पार्टनर को इस इंफेक्शन की अवस्था में पूरा कोर्स लेना चाहिए।

ओरल सेक्स के वक्त पुरुष रखें इस बात का ध्यान

सेक्स के वक्त जरूरी है कि दोनों पार्टनर इसे पूरी तरह इंजॉय कर सकें। इसलिए मेल पार्टनर को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ओरल सेक्स के वक्त वह भी इंटिमेट क्लिनिंग करें। इसके लिए मेल इंटिमेट वॉश का यूज कर सकते हैं।



कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.