Header Ads

जिम में क्या करना है प्रेस हिलाकर वसा निकालें


जिम में क्या करना है प्रेस हिलाकर वसा निकालें। कार्डियो भार और उनके लाभ


लोकप्रिय धारणा के विपरीत, मांसपेशियों को मजबूत करने और वजन घटाने के लिए, अतिरिक्त वजन से छुटकारा पाने के लिए एक लड़की को एक व्यक्तिगत ट्रेनर की सख्त निगरानी के तहत जिम में अभ्यास करने की ज़रूरत नहीं है। सक्रिय रूप से कक्षाएं आयोजित करने के लिए पर्याप्त है और सही ढंग से प्रशिक्षित करने के तरीके पर कुछ सरल युक्तियों का पालन करें, और एक महिला जल्दी से वजन को सामान्य रूप से वापस ला सकती है।


टेक्सास हेल्थ एंड फिटनेस सेंटर के प्रमुख रयान कर्ण कहते हैं, "यह बहुत अच्छा है क्योंकि यह पेट के दौरान पेट और घुटने के दौरान समर्थन प्रदान करता है।" वे ग्राउंड स्पोर्ट्स के साथ-साथ पिलेट्स के लिए भी अच्छे हैं। प्रत्येक उपयोग और सुखद गंध के बाद गद्दे कीटाणुरहित करने के लिए नींबू के रस का मिश्रण का प्रयोग करें।
इन सुविधाओं का एक अच्छा हिस्सा यह है कि वे आपकी आवश्यकताओं और शिक्षा के स्तर को सटीक रूप से कम करते हैं। वे विभिन्न आकारों, आकारों और कीमतों में प्रस्तुत किए जाते हैं। वे मांसपेशी समूहों की एक बड़ी संख्या के साथ काम करते हैं और प्रतिरोध प्रदान करते हैं, जिससे आप विभिन्न प्रकार की चालों को आजमा सकते हैं।

याद रखें, कोई जादू गोलियाँ और पेय मौजूद नहीं हैं! सबसे पहले आपको वसा जलने को सक्रिय करना है। यह कैसे करें और फिर आप अपने शरीर को और अधिक गंभीरता से सुधारने के मुद्दों से निपटने के लिए शुरू कर सकते हैं। सभी वजन घटाने उचित पोषण और शारीरिक श्रम पर आधारित है, बाकी काल्पनिक और बकवास है।


वे अद्वितीय हैं क्योंकि यह आपको व्यायाम करने में मदद करता है कि आप केवल फिटनेस रूम में अभ्यास कर सकते हैं। वे शारीरिक शक्ति प्रदान करते हैं और आपके जोड़ों की रक्षा करते हैं। यह बहुत महंगा नहीं है, और आप बायसेप्स, पीक्टरल मार्जिन, ट्राइसप्स, कंधे की मांसपेशियों और पैरों पर काम कर सकते हैं।
आप मेडिकल बॉल, विशेष रूप से पेट की गुहा की सहायता से कई मांसपेशी समूहों को प्रशिक्षित कर सकते हैं। इसके अलावा, अभ्यास अधिक मजेदार होगा, और इस प्रकार वे आसान दिखेंगे। अपने मांसपेशी द्रव्यमान के साथ काम करना बहुत रचनात्मक हो सकता है। उदाहरण के लिए, आपको फ्लोटेशन या पेट के साथ कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है। इसके अलावा, पार्क में दौड़ने के आधा घंटे किसी को भी चोट नहीं पहुंचा।

एक सुंदर व्यक्ति ऐसा कुछ है जो सभी लड़कियां रखना चाहते हैं, और जो पुरुषों के लिए प्राथमिकता है। एक आदर्श शरीर के लिए, महिलाओं को वास्तव में स्पार्टन वजन घटाने के तरीकों का सहारा लेना पड़ता है। यह भी देखें -। इस प्रक्रिया को आपके लिए सबसे प्रभावी ढंग से करने के लिए, जिम में नियमित कसरत करने की सिफारिश की जाती है।

जब आप अभिभावक बन जाते हैं तो पहली चीज वह समय होती है जब आप स्वयं को देते हैं। जाहिर है, आप बहुत व्यस्त हैं, आप बच्चे पर ध्यान केंद्रित करते हैं और अपने बारे में भूल जाते हैं या दूसरी योजना पर जाते हैं। चीजें सामान्य पाठ्यक्रम पर लौट सकती हैं, लेकिन धीरे-धीरे धीरे-धीरे, जैसे ही बच्चा बढ़ता है। और आप अपने बारे में फिर से सोच सकते हैं। जिम में जाने पर कितना अच्छा लगा! यह आपके विश्राम का क्षण था, भले ही आपने कड़ी मेहनत की।

जब आप घर छोड़ नहीं सकते तब भी आप अपने शरीर की देखभाल कैसे करते हैं? जब आप नानी होते हैं, जब आपका बच्चा ठंडा होता है और आप उसे घर से बाहर नहीं निकाल सकते हैं? या जब आप कुछ अभ्यास याद करते हैं? जाहिर है, हॉल में नहीं जा सकता है।

हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको निकटतम हॉल की सदस्यता के लिए हेडलॉन्ग चलाने की आवश्यकता है। यह जानना जरूरी है कि सिमुलेटर के साथ अभ्यास का परिसर घर परिसरों से कुछ अलग है। तो, वजन कम करने के लिए ट्रेनर लड़की के बिना जिम में कैसे काम करना है? इस प्रश्न के लिए अधिक सावधानीपूर्वक विचार की आवश्यकता है।
जिम वजन घटाने का आधार क्यों है

आजकल, एक स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करने के लिए फैशनेबल बन गया है। हर दिन हम किसी को जल्दी सुबह से दौड़ने के लिए देखते हैं, विटामिन के जार खरीदते हैं, जिम जाते हैं। क्या ये लोग अकेले फैशन से प्रेरित हैं?


लेकिन आपने सोचा कि व्यायाम एक साथ कर रहे हैं? वे जिम में जो भी करते हैं उतना प्रभावी नहीं होंगे, लेकिन वे आपको मानसिक रूप से अच्छी तरह से करेंगे। आप पसीना करते हैं, आपके पास थोड़ा मांसपेशियों का बुखार होता है, और आपके बच्चे को मजा आएगा, वह हंस जाएगा।

अपने बच्चे को लौटें और कुछ सेट लें। आदर्श रूप में, यह कम से कम 30, 10 पंक्ति में होगा। राजकुमारी में 15 किलोग्राम है और ये पहले से ही इन फ्लोट्स को महसूस करना शुरू कर रहा है। वे निश्चित रूप से उन लोगों की तुलना में अधिक प्रभावी हैं जिनके वजन नहीं हैं। और सोफिया इस खेल पर उत्सुक है, वह वास्तव में उठना और गिरना पसंद करती है।

बेशक, हॉल की एक यात्रा एक बहुत ही महंगी खुशी है। और न केवल वित्त के मामले में, बल्कि समय भी। आखिरकार, यदि आप इस तरह के एक कदम पर निर्णय लेते हैं, तो आपका पाठ तीस मिनट तक सीमित नहीं होना चाहिए (हालांकि यह मंच या प्रशिक्षण के स्तर पर निर्भर करता है)।

हालांकि, यह एक प्लस है। बार में घर पर लटका या रस्सी पर कूदने के लिए दस मिनट के बजाय, आपको अपने लिए पूर्ण भार के साथ एक पूर्ण पाठ मिलता है। आप इस बार अपने शरीर को समर्पित करते हैं, और आपका शरीर आपको खोए हुए वजन के रूप में इसके लिए धन्यवाद देगा।

यह ज्ञात है कि प्रभावी रूप से वजन कम करने के लिए, प्रशिक्षण में नियमितता का पालन करना आवश्यक है। इसलिए, एक और फायदा यह है कि यदि आप उनके लिए भुगतान करते हैं तो कक्षाओं को याद करने की संभावना नहीं है।

इसके अलावा, वजन घटाने का कार्यक्रम एक दृश्य परिणाम देगा, बशर्ते कि यह सभी मांसपेशियों के समूहों के लिए विभिन्न अभ्यासों से बना होगा। आधुनिक जिम सभी आवश्यक व्यायाम उपकरण से लैस हैं जो आपको अपनी क्षमताओं और प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए, अपने व्यक्तिगत परिसर को बनाने की अनुमति देंगे।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना पतला हो सकता है, खेल खेलना एक दृश्य प्रभाव लाता है, वातावरण महत्वपूर्ण है। आसपास के हर चीज को आपको काम पर स्थापित करना चाहिए, केवल इसलिए ही आप पर काम करने की इच्छा होगी। बस यह आपको एक जिम प्रदान कर सकता है, जहां आलस्य में बस कोई जगह नहीं है।

इसलिए, कोच के बिना हॉल में प्रशिक्षण के लाभ निम्नानुसार हैं:
नियमितता;
अभ्यास की एक किस्म;
वातावरण
प्रशिक्षण प्रक्रिया की विशेषताएं
कई लोगों के लिए, यह अजीब लग सकता है, और यहां तक ​​कि अविश्वसनीय भी हो सकता है, यह तथ्य कि आप बिना किसी प्रशिक्षक के जिम में संलग्न हो सकते हैं। बेशक, जब आप किसी अनुभवी विशेषज्ञ की देखरेख में होते हैं, तो जब आप व्यक्तिगत निर्देश या टिप्पणियां प्राप्त करते हैं तो वह अच्छा होता है। लेकिन किसने कहा कि उसके बिना बिल्कुल असंभव है?


इस मामले में, मुख्य बात यह है कि अपने शारीरिक फिटनेस के स्तर, जीव की विशेषताओं और आपकी इच्छाओं के आधार पर अपना व्यक्तिगत कार्यक्रम बनाना है। आखिरकार, एक लड़की के लिए, प्रशिक्षण का मुख्य लक्ष्य कूल्हों की मात्रा को कम करना होगा, दूसरा कमर पर वजन कम करेगा, और तीसरा शरीर के वजन को कम करेगा। प्रत्येक जीव व्यक्तिगत रूप से विकसित होता है, इसलिए कसरत के एक जटिल के विकास के लिए एक व्यक्तिगत दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है।

एक व्यक्तिगत प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार करने में, विचार करने के लिए कई महत्वपूर्ण कारक हैं:
किसी भी व्यायाम को गर्म करने के साथ शुरू करना चाहिए। मांसपेशियों पर गंभीर भार देने से पहले, उन्हें बाद में व्यायाम के लिए तैयार करने के लिए उन्हें अच्छी तरह से गर्म करना आवश्यक है। अन्यथा, आप अस्थिबंधन को नुकसान पहुंचा सकते हैं या मांसपेशियों को फैला सकते हैं।
वजन घटाने के लिए यथासंभव तेज़ी से और कुशलता से होने के लिए, न केवल खेल खेलना, बल्कि सही खाने के लिए भी महत्वपूर्ण है। चूंकि हम जो भी खाते हैं उसका प्रतिबिंब है, इसलिए हमारा आहार संतुलित होना चाहिए। किसी भी मामले में अतिरक्षण की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, लेकिन आपको खुद को बहुत सीमित नहीं करना चाहिए। शरीर को प्रोटीन, वसा, कार्बोहाइड्रेट की दैनिक दर, न केवल दिन के दौरान अपने उचित संचालन के लिए, बल्कि प्रशिक्षण के लिए भी प्राप्त करनी चाहिए।
ताकत प्रशिक्षण आपके कार्यक्रम में मौजूद होना चाहिए। चूंकि वे सबसे कमजोर वजन कम कर रहे हैं, वज़न कम करने के बाद, आप वांछित परिणाम जल्दी और जल्दी प्राप्त करेंगे। इसके अलावा, ताकत प्रशिक्षण आपको एक पतला, toned शरीर और सुंदर बेवकूफ मांसपेशियों को बनाने में मदद करेगा।
खिंचाव - आपके किसी भी व्यवसाय को जरूरी रूप से समाप्त करना होगा। परिसर के अंत में अवांछनीय दर्द और चोटों से बचने के लिए, सभी मांसपेशी समूहों पर 3-4 खींचने के अभ्यास करें।
महिलाओं के लिए जिम के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम
गर्म करने के लिए, जहां व्यायाम किया जाना चाहिए, सिर और गर्दन की मांसपेशियों से सख्त अनुक्रम को निचले हिस्सों तक पालन करना चाहिए। यह भी देखें -। चलने से गर्म होने शुरू करना और खत्म करना बेहतर है (यह मौके पर संभव है)।


जब सभी मांसपेशियां गर्म होती हैं, तो आप मुख्य भाग में जा सकते हैं:
वैकल्पिक रूप से सीने में डंबेल को कसकर (प्रत्येक हाथ पर 2 सेट के साथ 14-16 बार);
एक विस्तृत रैक में squats (15 बार के 2 सेट);
एक झुका हुआ बेंच (20 बार के 3 सेट) पर शरीर का flexion;
डेडलिफ्ट (12 बार);
हेड वाइड पकड़ के लिए ऊर्ध्वाधर ब्लॉक (2 सेट के लिए 20 बार);
सभी मांसपेशी समूहों पर फैला हुआ है।
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह परिसर अनुमानित है। वर्कआउट्स की एक श्रृंखला के बाद, आप अपने स्वयं के व्यायाम कार्यक्रम के साथ आ सकते हैं, उन्हें अन्य सिमुलेटर के साथ कई भिन्नताओं के साथ विविधता प्रदान कर सकते हैं।

उपर्युक्त सारांश, हम निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि कम वजन कम करने के लिए, लड़कियों को केवल खेल खेलना और सही खाना चाहिए। इसमें आपकी सहायता करने के लिए जिम के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम को सही करने में सक्षम हो जाएगा। कोच के बिना करने से डरो मत: यह आपको व्यायाम विकसित करने और अपने दिमाग और शरीर को नियंत्रित करने के लिए सिखाएगा।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपको ध्यान देने योग्य परिणाम प्राप्त करने के लिए लड़कियों के लिए व्यायामशाला में कैसे काम करना है। अपने स्वास्थ्य को सुदृढ़ करें, अपने शरीर को सुंदर बनाएं और अपनी मांसपेशियों में लचीलापन जोड़ें - ये वे लक्ष्य हैं जो अक्सर लोगों को सिमुलेटर पर कसरत करने के लिए प्रेरित करते हैं। और शुरुआती गहन रूप से संलग्न होना शुरू करते हैं, लेकिन ऐसा होता है कि अभ्यास हमेशा वांछित परिणाम नहीं देते हैं।

जिम में प्रशिक्षण के लिए डिजाइन किए गए अधिकांश कार्यक्रमों में कक्षाएं शामिल होती हैं जो पिछले एक घंटे, सप्ताह में तीन बार होती हैं। अक्सर ऐसी स्थितियां होती हैं कि कक्षाओं की संख्या को कम कर दिया जाना चाहिए। फिर आपको यह करने की ज़रूरत है: इन दो वर्गों में वितरित करने के लिए, एक सप्ताह के लिए बनाया गया सभी भार। यह दृष्टिकोण एक ही परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देता है, बशर्ते कक्षाएं गहन मोड में आयोजित की जाएंगी।
जिम में काम करने वाली एक महिला, यह याद रखना उपयोगी होता है कि किसी भी कसरत को गर्मियों के साथ शुरू करना चाहिए और उन मांसपेशियों के समूहों को खींचने के साथ अंत करना चाहिए जो ताकत अभ्यास में भरे हुए थे। यदि आप ठंड की मांसपेशियों पर ट्रेन करना शुरू करते हैं, तो चोट का खतरा बढ़ जाता है।

गर्म लगभग 5 मिनट तक रहता है। शरीर की सभी मांसपेशियों को गर्म करने के लिए, व्यायाम बाइक या ट्रेडमिल का उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है। ये अभ्यास मांसपेशियों को फैलाने और रक्त प्रवाह में वृद्धि करने में मदद करेंगे। यदि इसका उद्देश्य बिजली लोड करने का इरादा है, तो उनके सामने आपको गर्म अभ्यास करने की भी आवश्यकता है। यही है, भविष्य में लोड के लिए मांसपेशियों को तैयार करने के लिए पहले कम वजन के साथ व्यायाम करें।

कसरत के बाद, आपको कोर अभ्यास में लोड की गई मांसपेशियों को खींचने के लिए कुछ समय देना होगा। खिंचाव मांसपेशियों की वसूली को बढ़ावा देता है। यदि कोई खिंचाव नहीं है, तो मांसपेशियों को स्थिति को सामान्य करने के लिए लंबे समय की आवश्यकता होती है और केवल तभी वसूली शुरू होती है। खींचने के अभ्यास को सही ढंग से करने के लिए, आप वीडियो का उपयोग कर सकते हैं, जो कि इंटरनेट पर पर्याप्त है।
विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण उनके लक्ष्यों को आगे बढ़ाते हैं। कार्डियोवैस्कुलर अभ्यास का लक्ष्य उपकरणीय वसा जलाना है। जबकि बिजली मांसपेशी ऊतक बनाने का मौका देगी। कक्षाओं को विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण को जोड़ना चाहिए। धीरे-धीरे अपनी तीव्रता बढ़ाने के लिए ऐसा करना बेहतर होता है। आपको एक लाइट मोड से शुरू करने की आवश्यकता है, जो लगभग एक महीने तक चलेगा। और फिर धीरे-धीरे पुनरावृत्ति और दृष्टिकोण की संख्या जोड़ें। यह महत्वपूर्ण है कि इसे अधिक न करें। सांस और चक्कर आना, साथ ही अत्यधिक थकान की अनुमति न दें।
जिम जाने के कारण के रूप में कई महिलाएं, शरीर को कम करने का ध्यान दें। यह खराब रक्त प्रवाह के कारण सभी अंगों और शरीर की प्रणालियों के अपर्याप्त पोषण के साथ होता है। यदि आप रक्त प्रवाह में वृद्धि करते हैं, तो कमजोरी और चपटापन गायब हो जाएगा। शरीर के माध्यम से रक्त के आंदोलन में सुधार करने का सबसे सफल तरीका व्यायाम है। और इस प्रभाव के लिए, आपको ऐसा करने की ज़रूरत है कि पल्स उच्च मूल्य तक पहुंच जाए, लगभग 140 बीट प्रति मिनट। इस प्रशिक्षण के साथ, रक्त पूरी तरह से त्वचा, मांसपेशियों और जोड़ों को पोषण शुरू होता है। दो महीने के गहन प्रशिक्षण के बाद, फ्लैबनेस गायब हो जाती है।

निम्नलिखित निर्देश लड़कियों को जिम में कैसे काम करना है, बताएंगे।
जिम में कौन सी गलतियां शुरुआती लोगों में विशेष रूप से आम हैं?

यहां सूचीबद्ध सामान्य शुरुआती गलतियां हैं जो जिम में अभ्यास करने लगती हैं। यदि कक्षाएं पहले से ही हो रही हैं, या उन्हें प्रकट होने की अनुमति न दें, तो उन्हें याद रखने और उनके प्रशिक्षण कार्यक्रम से उन्हें छोड़कर लायक है। 
कमर को कम करने के लिए अत्यधिक प्रेस लोड
यह तब तक सलाह दी जा सकती है जब तक एक पतली लड़की न हो, क्योंकि प्रभाव बिल्कुल विपरीत होगा। बड़े भार के कारण मांसपेशियों में वृद्धि होगी और कमर मात्रा में वृद्धि होगी। कमर को कम करना चाहते हैं, लड़कियां विभिन्न मोड़, डंबेल के साथ साइड टिल्ट्स लेती हैं, पैर उगता है। लेकिन इस तथ्य पर आओ कि कमर को चौड़ाई में बांटा गया है। एक सपाट पेट के लिए, आपको एक संतुलित भोजन, पर्याप्त कार्डियोकॉम्पउंड और अभ्यास की एक अच्छी तरह से सोचा प्रणाली की आवश्यकता है।
कार्डियो का दुरुपयोग

एक सप्ताह के लिए कार्डियोवैस्कुलर 2-3 गुना 40 मिनट के साथ वर्कआउट की अनुशंसित संख्या। एक बड़े भार के परिणामस्वरूप तनाव हार्मोन का उत्पादन होगा। यह हार्मोन अलग है कि यह मांसपेशी ऊतक को नष्ट कर देता है और थकावट की ओर जाता है।
डंबेल के साथ बिजली के भार का पूरा उन्मूलन

यह इस तथ्य की ओर जाता है कि अधिकतम सीमा में नाड़ी के साथ अभ्यास में वसा जला दिया जाता है, और उनके तहत अविकसित मांसपेशियों में रहते हैं। और चमड़े से ढके एक कंकाल की भावना है। लोचदार नितंब और एक सुंदर पेट बनाने के लिए यह वजन के साथ लोड करने में मदद करेगा। इसके अलावा, विकसित मांसपेशियों में अधिक कैलोरी होती है, भले ही वे व्यायाम से भरे न हों। इसके अलावा, अभी भी हड्डियों और अस्थिबंधकों को मजबूत करना है।
पसीने के लिए अनिच्छा
तीव्र भार के तहत पसीना से बचने के लिए असंभव है। यह प्राकृतिक है। इसलिए, चेहरे पर सौंदर्य प्रसाधन अनुपस्थित होना चाहिए या निविड़ अंधकार होना चाहिए, और इत्र के साथ इसे अधिक नहीं करना बेहतर है।
बिना रुकावट के प्रशिक्षण
गहन मोड में हर दिन मांसपेशियों के भार कम समय में परिष्कृत रूप प्राप्त करने का अवसर नहीं देंगे। मांसपेशियों को बढ़ने के क्रम में, उन्हें पुनर्प्राप्त करने के लिए समय दिया जाना चाहिए। इष्टतम प्रत्येक मांसपेशियों के समूह के लिए 2-3 दिनों का ब्रेक होता है। इस तरह के कसरत का एक उदाहरण निम्नलिखित योजना को लेना है: सोमवार को, दांतों और छाती को लोड करने के लिए, और मंगलवार को - पैरों, गुरुवार को - triceps और कंधे, शुक्रवार को वापस, और व्यायाम से आराम करने के लिए अन्य दिनों में।
ये सभी युक्तियां और सामान्य गलतियां हैं जिन्हें जिम में काम करना सीखना है, जो उन लोगों द्वारा ध्यान में रखना चाहिए। वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए उन्हें याद रखने की जरूरत है। कुछ निश्चित रूप से पूरा करेंगे - यह सलाह के बारे में है, जबकि अन्य - गलतियों से बचने की कोशिश करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.