Header Ads

टिप्स: कलर किए हुए बालों को धूप से ऐसे बचाएं

टिप्स: कलर किए हुए बालों को धूप से ऐसे बचाएं

गर्मियों में कलर्ड बालों की खास देखभाल

कलर किए हुए बालों को गर्मी में खास देखभाल की जरूरत पड़ती है क्योंकि एक्सपर्ट्स की मानें तो गर्मियों में कलर जल्दी छूटने लगता है। ऐसे में अगर आप भी अपने बालों को कलर करती हैं तो गर्मियों में आपको उनकी खास देखभाल करनी चाहिए और इसके लिए हम आपको बता रहे हैं कुछ जरूरी टिप्स...
कलर प्रोटेक्ट शैंपू यूज करें
कलर्ड बालों के लिए उन्हीं प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें जिन्हें खासतौर से उनके लिए ही बनाया गया हो जैसे कि कलर सेफ शैम्पू और कंडिशनर, सीरम या एसपीएफ और यूवी प्रोटेक्शन सहित लाइव-इन कंडिशनर ही यूज करें।

धूप में स्कार्फ या हैट से बालों को ढक लें


धूप में निकलने से पहले स्कार्फ या हैट से बालों को अच्छे से ढक लें क्योंकि सूरज की रोशनी के सीधे सम्पर्क में आने से ये रंग धीरे-धीरे हल्के या फीके पड़ने लगते हैं।
चौड़े दांत वाली कंघी यूज करें


बालों को टूटने से बचाने के लिए चौड़े दांतो वाले कंघी का इस्तेमाल करें। बाल रुखे हैं तो उसकी जड़ों में हॉट ऑयल से मसाज करें, इसके बाद इसे 40 मिनट तक के लिए छोड़ दें और फिर धो लें।

सेल्फ्रेट-फ्री शैंपू यूज करें

कॉमेंट लिखें


कलर्ड हेयर या केमिकली प्रोसेस्ड बालों के लिए सल्फेट-फ्री शैम्पू सबसे बेहतर है क्योंकि इस तरह के शैम्पू के इस्तेमाल से घुंघराले, बेजान बाल काफी लंबे समय तक नमी को अपने अंदर बरकरार रख पाते हैं।
कैल्शियम और आयरन रिच फूड खाएं
ऐसे खाद्य पदार्थों का सेवन करें जिनमें कैल्शियम और आयरन अधिक मात्रा में हो। इसके साथ ही खाने में प्रोटीन का भी ध्यान रखें। स्ट्रेस कम लें और हर रोज आठ घंटे की अच्छी नींद लें।


कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.