Header Ads

चौड़े हिप्स वाली लड़कियों को झेलनी पड़ती हैं ये 5 दिक्कतें


चौड़े हिप्स वाली लड़कियों को झेलनी पड़ती हैं ये 5 दिक्कतें


कई लड़कियां अपने कमर के आस पास वाले हिस्से के मोटापे को लेकर बहुत ज्यादा परेशान रहती हैं, क्योंकि हिप्स का मोटापा न सिर्फ देखने में बुरा लगता है बल्कि रोजमर्रा के कई कामों में इसकी वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे लड़कियां जिनका बाकी शरीर का शेप तो बिलकुल सही रहता है लेकिन हिप्स बड़े हो जाते हैं इस कारण से उन्हें अपने लुक को लेकर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। आइये जानते हैं कि जिन लड़कियों के हिप्स फैटी हो जाते हैं उन्हें किन-किन जगहों पर मुश्किलें होती हैं.... 

1. शॉपिंग : अगर आपके कमर का साइज़ 30 है लेकिन आपके हिप्स आकार में बहुत बड़े हैं तो आपको अपने लिए कपड़ों की शॉपिंग करने में भी कई मुश्किलें आ सकती हैं, क्योंकि हिप्स बड़े होने के कारण आप 34 साइज़ की जीन्स पहननी पड़ेगी। ऐसे में आपको अपने शरीर के हिसाब से ही कपड़ों का चुनाव करना पड़ता है। 

2. स्विमिंग : ऐसी लड़कियों को स्विमिंग के दौरान भी कई मुश्किलें आती हैं। ऐसे शेप के कारण आपका स्विम सूट पहनना देखने में काफी भद्दा लग सकता है। इसलिए ज़रूरी है कि आप अपनी कमर पर ऊपर से कोई और कपड़ा लपेट लें। 

3. छेड़छाड़: ऐसी लड़कियां के किसी भी पब्लिक प्लेस में जाने पर अक्सर लोग गंदे नामों से बुलाने लगते हैं या कमेंट करने लगते हैं। कॉलेज के लड़के भी ऐसी लड़कियों को लेकर कई तरह मजाक बनाने लगते हैं। 

4. चेयर पर बैठना: ऐसी लड़कियां जब कॉलेज या स्कूल में रखी चेयर पर बैठती हैं तो हिप्स का साइज़ बड़ा होने के कारण उनकी कमर का कुछ हिस्सा चेयर के साइड से लटकने लगता है, जो देखने में भद्दा लगता है। इसके अलावा कई मोटी लड़कियां उसमें ठीक से बैठ भी नहीं पाती हैं। 

5. नीचे झुकना : चौड़े हिप्स वाली लड़कियों को सबसे ज्यादा दिक्कत नीचे झुकने में होती है। जब वे किसी चीज को उठाने या किसी अन्य वजह से नीचे झुकती है तो शरीर का यह हिस्सा देखने में और बुरा लगने लगता है। 

इतने चौड़े हिप्स वाली महिला होती है बहुत हॉट... 

महिलाओं के हिप्स लड़कों के आकर्षण का केंद्र होते है। महिलाओ के नितम्भ यानी की बट्स का आकर्षक होना काफी ज़रूरी होता है। पुरुषो की नज़र महिलाओ के ब्रैस्ट के बाद यही आकर ठहरती है। कई अध्ययन में भी इस बात को साबित किया जा चूका है महिलाओ के नितम्भ उनकी खूबसूरती बढ़ाने में अहम् योगदान निभाते है।


महिलाओ के हिप्स का साइज:

इसी सिलसिले में एक शोध किया गया है. जिसमे दुनिया भर के प्लास्टिक सर्जन को शामिल किया गया था। इस सर्जन ने अपनी स्टडी के अनुसार, महिलाओ के बट्ट के आदर्श साइज के बारे में बताया है। इन सिरजन के अनुसार, महिलाओ के बट्ट उनकी कमर के साइज से 42.86 फीसदी अधिक होना चाहिए।


ये है परफेक्ट हिप्स वाली महिलाएं:

इस शोध में 35 राष्ट्रों के 450 सदस्यों और 583 सर्जन को शामिल किया गया था. इन लोगो ने ये भी बताया की इस समय अमेरिकी पॉप स्टार बेयॉन्से नोल्ज कार्टर के साइज को महिलाओ के लिए आदर्श बताया गया है।

दुनिया की सबसे बड़े हिप्स वाली महिला, साइज़ जानकर रह जाओगे हैरान!!

अक्सर सोशल मीडिया पर कभी कभी कुछ ऐसी बाते वायरल हो जाती है जिसके बारे में जानकर सभी लोग हैरान रह जाते है। और हर कोई आजकल सोशल मीडिया पर लोकप्रिय होना चाहता है। आजकल सोशल मीडिया पर एक लड़की अपने बॉडी के ख़ास पार्ट की वजह से दुनियाभर में पॉपुलर हो रही है। इस लड़की के कूल्हे देखकर लोग हतप्रभ रह जाते हैं। ये इतने चौड़े है कि फ्रिज भी इसके आगे छोटा लगता है। दुनिया में सबसे चौड़े कूल्हों वाली ये लड़की इसी खासियत से लाखों रुपए कमा लेती है।



इस लड़की का वजन 222 किलो है और इसके कूल्हे 8 फीट चौड़े हैं। बॉबी जो वेस्टले की उम्र 43 साल है और ये पेंसिलवानिया की एक मॉडल हैं।वो कहती है कि मैं अपने शरीर से बहुत खुश हूं। मैं आज अपने हिप्स की वजह से दुनिया भर में चर्चित हूं। ये मेरे शरीर की ऐसी पहली चीज है जिसे लोग मुझसे मिलते ही नोटिस करते हैं।






इतनी वजन होने के बाद भी इनका कहना है कि वो ज्यादातर सलाद ही खाती है। और उनका वजन थॉयराइड की वजह से बढ़ा है। वो बताती हैं कि उन्हें सलाद खाना बहुत पसंद है।




वो चिकन, मक्खन, चावल भी बहुत चाव से खाती हैं। वो मीठे की बहुत ज्यादा शौकीन नहीं हैं लेकिन उन्हें केक खाना पसंद है। 

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.