Header Ads

10 चेतावनी संकेत जिससे heart attack हो सकता है



10 चेतावनी संकेत जिससे heart attack हो सकता है


10 चेतावनी संकेत जिससे heart attack हो सकता है

एक आदमी पूरी तरह से सामान्य महसूस करते हुए सड़क पर चलता है – जब उसकी छाती अचानक से टकराती है और गिर जाती है।.

यह है कि आमतौर पर पुरुष फिल्मों में दिल के दौरे को चित्रित करते हैं, लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी में यह हमेशा इस तरह से काम नहीं करता है।.

हालाँकि, बिना किसी चेतावनी के दिल के दौरे पड़ सकते हैं, यह परिदृश्य बहुत कम आम है जितना आप सोच सकते हैं। आम दिल के दौरे आमतौर पर चेतावनी के संकेत के साथ आते हैं।.

जेम्स पार्क, एमएडी, एफएसीसी, टेक्सास हेल्थ डलास के निदेशक और हृदय संवहनी कार्यक्रम कहते हैं, “इससे पहले कि उनके दिल पर हमला होता है, अधिकांश पीड़ितों पर दुष्प्रभाव पड़ता है।” “यह सिर्फ कभी-कभी पुरुषों के लक्षणों को अनदेखा करने वाला है या इसे किसी और बीमारी तक ले जाता है।” (यहां बताया गया है कि छह सामान्य लोगों के अनुसार दिल का दौरा वास्तव में कैसा महसूस करता है)।.

इसके बारे में विश्वास करें: यदि आप दिल की जलन की संभावना को महसूस करते हैं तो आप इसकी जांच करवाएंगे। लेकिन दिल के मुद्दे के अधिक सूक्ष्म दुष्प्रभाव को उड़ाना आसान है।. संकेत जिससे heart attack हो सकता है

जब आप सोच सकते हैं कि आप काफी स्वस्थ हैं, तो हृदय संबंधी समस्याएं आपके विचार से बहुत अधिक सामान्य हैं। अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के नए आँकड़ों के अनुसार, लगभग 50 प्रतिशत अमेरिकियों को हृदय रोग है। जैसा कि संगठन ने हालिया रिपोर्ट में चेतावनी दी है, दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें हृदय रोग के कारण होती हैं।.

संयुक्त राज्य अमेरिका में, हृदय रोग से संबंधित मौतों की संख्या 2015 में 836,546 से बढ़कर 2016 में 840,678 हो गई। इस कूदने से उच्च रक्तचाप के नियमों का पता चलता है, जो पिछले 140/90 मिमी से 130/80 मिमी एचजी तक रीडिंग कम कर देता है। एचजी पढ़ने। उच्च रक्तचाप दिल के दौरे और हृदय रोग के लिए एक प्रमुख जोखिम कारक है।. संकेत जिससे heart attack हो सकता है

इसलिए असामान्य संकेतों को गंभीरता से लेना महत्वपूर्ण है – जब तक ऐसा नहीं होता, आप दिल का दौरा पड़ सकते हैं।.

देखने के लिए 10 चेतावनी संकेत जिससे heart attack हो सकता हैं, साथ ही अगर आपने उन्हें प्राप्त किया है तो क्या करना है।
#1. आप शारीरिक रूप से थक चुके हैंhttps://www.healthsiswealth.com/

अतिरिक्त थका हुआ महसूस करना आपके दिल के बाएं वेंट्रिकल में कमजोरी का संकेत दे सकता है, मुख्य मांसपेशी जो हृदय से शरीर के बाकी हिस्सों में रक्त पंप करती है, सहगल कहते हैं। अगर काम करना बंद कर दिया जाए तो दिल ठीक से पंप नहीं कर सकता है, जो दिल के दौरे में पैदा हो सकता है।.

यदि आपके दैनिक कार्य या वर्कआउट अचानक असामान्य रूप से कठिन लगते हैं – या आप अपने दैनिक कार्यों को करने के लिए बहुत ही कम हैं, तो डॉक्टर से मिलने का समय है, रॉबर्ट सेगल, एमएडी, एफएएसी, मैनहट्टन कार्डियोलॉजी के संस्थापक कहते हैं।. संकेत जिससे heart attack हो सकता है

और यदि बायाँ निलय उतनी मजबूती से पंप नहीं करता जितना कि होना चाहिए, तो हो सकता है कि आपका हृदय आपके शरीर में पर्याप्त रक्त का संचार न कर पाए या दिल के धड़कनों के बीच ताजा रक्त न भर पाए। क्षतिपूर्ति करने के लिए, अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के अनुसार, शरीर मांसपेशियों से रक्त को विचलित करता है और इसे मस्तिष्क और हृदय जैसे अधिक महत्वपूर्ण अंगों में भेजता है। यह आपको थका देगा- पूरी रात की नींद के बाद भी, क्योंकि आपकी त्वचा की कोशिकाओं को पर्याप्त ताजा, ऑक्सीजन युक्त रक्त नहीं मिलता है।.

2. आपका खड़ा लिंग लगातार फेल होता रहता है

जब आपके लिंग में अधिक रक्त प्रवाह होता है, तो इरेक्शन होता है, जिससे यह कठोर और दृढ़ हो जाता है। लेकिन अगर उन रक्त प्रवाह को नुकसान होता है, तो रक्त कम मुक्त रूप से बहता है, जिसका अर्थ है कि जब उत्तेजित होता है, तो आपको एक सीधा लिंग प्राप्त करने या स्तंभन की संभावना कम होती है। यह यौन रोग का एक प्रमुख कारण है।.

जैसा कि सहगल बताते हैं, अगर वहां आपकी रक्त वाहिकाओं को नुकसान होता है, तो इस बात की काफी संभावना है कि आपके दिल के पास वाले भी क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।.

रक्त वाहिका को होने वाले इस नुकसान का एक प्रमुख कारण प्लाक ब्लॉकेज है। अगर आपके दिल में ऐसा होता है, तो आपको दिल का दौरा पड़ने का खतरा हो सकता है।.

एक बार के प्रदर्शन का मुद्दा होना बहुत बड़ी बात नहीं है – इसका मतलब यह हो सकता है कि आप थके हुए या तनावग्रस्त हों। लेकिन अगर बोरी में कुछ सत्रों के बाद भी यह मुद्दा बना रहता है, तो यह कुछ अधिक गंभीर होने का संकेत हो सकता है।.
3. जब आप चलते हैं, तो आपके पैर या घुटने में दर्द होता हैhttps://www.healthsiswealth.com/y

बुरी खबर आपके बछड़ों में एक ऐंठन या जलन हो सकती है जो आपकी जांघों और कूल्हों तक धीरे-धीरे चलती है। यह परिधीय धमनी रोग का एक आम संकेत है – एक धमनी संकीर्णता जो आपके अंगों, पेट और सिर में रक्त के प्रवाह को सीमित करती है।.

जब आपके पैरों से पर्याप्त रक्त नहीं बहता है, तो यह जलन होती है। “अधिकांश रोगियों को स्वीकार होगा कि वे लक्षणों के बिना सामान्य दूरी नहीं चल सकते हैं या फिर बिना लक्षणों के चलने से पहले आराम करने के लिए रुकना होगा,” पार्क कहते हैं।. संकेत जिससे heart attack हो सकता है

इस असुविधा का मतलब यह भी हो सकता है कि आपके दिल को संभावित समस्याओं का खतरा है। पीएडी कोरोनरी हृदय रोग के समान है, जहां हृदय की प्रमुख रक्त वाहिकाओं में पट्टिका बनती है। तो, मेयो क्लिनिक के अनुसार, आपके अंगों में आपकी धमनियों को संकीर्ण करने में मदद करने वाली पट्टिका रुकावट आपके हृदय की धमनियों में भी उत्पन्न हो सकती है।.
और कहा कि रुकावट दिल का दौरा पड़ने के आपके जोखिम को काफी बढ़ा सकती है, पार्क कहते हैं।.
#4. आपको साँस लेने में गंभीर समस्या है

किसी तरह की भनभनाहट की तरह खर्राटे लेना, सांस के लिए हांफते हुए उठना, या उचित समय पर बिस्तर पर जाने के बावजूद थकान महसूस करना, यह सब स्लीप एपनिया के लक्षण हो सकते हैं, नींद की गड़बड़ी सांस लेने की गति को चिह्नित कर सकती है। और अगर अनुपचारित छोड़ दिया जाता है, तो दिल का दौरा पड़ने की संभावना बढ़ सकती है।
श्वास रोकना आपके शरीर को गंभीर रूप से तनाव दे सकता है, रक्तचाप बढ़ा सकता है, आपके दिल को अनियमित रूप से हरा सकता है, और हृदय रोग के जोखिम को बढ़ा सकता है, सहगल कहते हैं। और इन सभी स्थितियों से दिल का दौरा पड़ने की संभावना अधिक हो सकती है।.

#5. आपका पेट बीमार है

मतली, अपच, या कभी-कभी “burping” की भावना जो गायब नहीं होगी, पेट में एक बग का संकेत है।. लेकिन आपके दिल के साथ, यह एक समस्या का संकेत भी दे सकता है।.
“विभिन्न शरीर के अंगों से संकेत कभी-कभी तंत्रिका तंत्र द्वारा भ्रमित होते हैं,” पार्क कहते हैं।. आपके पाचन तंत्र की नसें दिल की नसों के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़ी होती हैं।. नतीजतन, आपके दिल में एक समस्या जो किण्वन हो सकती है, कभी-कभी पेट में दर्द में बदल सकती है, वह बताते हैं।.

एक और अधिक गंभीर पेट बग बताने का एक तरीका है, हालांकि।. आसन्न दिल के दौरे के कारण होने वाली मतली आम तौर पर शारीरिक प्रयास से खराब हो जाती है और आराम करने पर आराम मिलता है।.
#6. आप अजीब तरह से चिंतित हैं

अध्ययनों से पता चला है कि अवसाद से पीड़ित महिलाओं में हृदय की रक्त प्रवाह में कमी के बिना चिंता की तुलना में अधिक संभावना है।. और जबकि पुरुषों के लिए समान नहीं दिखाया गया है, चिंता और दिल के दौरे के जोखिम के बीच संबंध को देखते हुए अभी भी लोगों के लिए महत्वपूर्ण है, सेगल को चेतावनी देता है।.

ऐसा इसलिए है क्योंकि कई तनाव की बीमारियाँ – जैसे कि सीने में दर्द, सांस की तकलीफ और दिल की धड़कन – भी दिल के दौरे के संकेत हैं, खासकर यदि आप एक तनाव की स्थिति से निपटने के बीच में नहीं हैं जो आम तौर पर ऐसी बीमारियों का कारण हो सकता है।. संकेत जिससे heart attack हो सकता है

“कई रोगियों में, यह संभवतः हृदय की समस्याओं को मुखौटा कर सकता है और निदान और उपचार में काफी देरी कर सकता है,” सहगल बताते हैं।. दूसरे शब्दों में, यदि आपको लगता है कि आपका रेसिंग दिल सिर्फ एक मनोदशा है, तो आप शायद 911 पर कॉल नहीं करेंगे/।. संकेत जिससे heart attack हो सकता है
डिप्रेशन आपके दिल पर अतिरिक्त तनाव भी डाल सकता है।. ऐसा इसलिए क्योंकि तनाव महसूस करने से आपका रक्त प्रवाह सीमित हो जाएगा और आपकी हृदय गति तेज हो जाएगी, जिससे दिल का दौरा पड़ सकता है।. संकेत जिससे heart attack हो सकता है
#7. आप फूले हुए हैं

सूजन आम है – विशेष रूप से सुपर नमकीन भोजन खाने के बाद – लेकिन दिल की विफलता भी इसका कारण बन सकती है।. ऐसा इसलिए है क्योंकि शरीर के माध्यम से रक्त को ठीक से पंप करने के लिए दिल बहुत कमजोर है, जिससे पूरे शरीर में तरल पदार्थ का निर्माण होता है।.

आम तौर पर, अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के अनुसार, आपको पैरों, टखनों, पैरों या पैरों के पेट में सूजन दिखाई देगी।. आप अप्रत्याशित रूप से अपना वजन बढ़ा सकते हैं या अपने जूते को बहुत तंग कर सकते हैं।. यदि आप तुरंत फूला हुआ है (और यह दूर नहीं जाएगा), डॉक्टर से मिलने का समय हो सकता है।.
#8. गले या जबड़े की बीमारी
अपने आप ही गर्दन या जबड़े का दर्द दिल से संबंधित नहीं है।. यह संभवतः मांसपेशियों की समस्या, सर्दी की समस्या या साइनस की समस्या के कारण होता है।.
लेकिन अगर आपको दर्द या दबाव है जो आपके सीने के केंद्र में आपके गले या जबड़े में फैला है, तो यह दिल के दौरे का संकेत हो सकता है।. 911 पर कॉल करें और यह सुनिश्चित करने के लिए चिकित्सा की तलाश करें कि सब कुछ ठीक है।. संकेत जिससे heart attack हो सकता है
#9. असामान्य दिल की धड़कन

जब आप नर्वस या उत्तेजित होते हैं या एक बार में एक बार बीट छोड़ देते हैं या जोड़ लेते हैं, तो दौड़ना आपके दिल के लिए सामान्य है।.

लेकिन अगर आपको कुछ सेकंड से अधिक महसूस होता है, तो आपका दिल समय से बाहर हो जाता है, या यदि ऐसा अक्सर होता है, तो अपने डॉक्टर को बताएं।.

बुफ़ालिनो कहते हैं, “यह कुछ मामलों के कारण होता है जो ज्यादातर मामलों में ठीक करना होता है, जैसे बहुत अधिक कैफीन या पर्याप्त नींद नहीं लेना।”. लेकिन कभी-कभी, यह एक ऐसी स्थिति का संकेत दे सकता है जिसे उपचार की आवश्यकता होती है जिसे एट्रियल फाइब्रिलेशन कहा जाता है। इसलिए अपने डॉक्टर से इसे देखने के लिए कहें।
#10. एक खांसी जो रुकने वाली नहीं हैImage by Dina Dee from Pixabay

यह अधिकतर मामलों में हृदय की समस्याओं का संकेत नहीं है।. हालांकि, अगर आपको हृदय रोग है या आपको पता है कि आप जोखिम में हैं, तो संभावना पर विशेष ध्यान दें।.

यदि आपके पास लंबे समय तक रहने वाली खांसी है जो सफेद या गुलाबी तरल पदार्थ का उत्पादन करती है, तो यह हृदय की विफलता का संकेत हो सकता है।. यह तब होता है जब हृदय शरीर की मांगों को पूरा करने में असमर्थ होता है, जिससे रक्त का रिसाव फेफड़ों में वापस हो जाता है।.

अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता से पूछें कि आपकी खांसी का कारण क्या है।. संकेत जिससे heart attack हो सकता है
यहीं हैं 10 चेतावनी संकेत जिससे heart attack हो सकता है।.
अगर आपको हार्ट अटैक की बीमारी है तो क्या करें?

ये बीमारियां इस बात की गारंटी नहीं देतीं कि आपका दिल क्लासिक क्रशिंग छाती के दर्द के विपरीत, तत्काल खतरे में है।. लेकिन वे यह संकेत दे सकते हैं कि मुसीबत सड़क पर फैल सकती है, इसलिए अपने चिकित्सक को देखने के लिए जल्द से जल्द एक नियुक्ति करें।.

“यदि आप बीमारियों के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो अपने शरीर को सुनें और उन्हें देखें।” . संकेत जिससे heart attack हो सकता है

यदि आपके डॉक्टर को संदेह है कि दिल का दौरा पड़ सकता है, तो वह ईकेजी का सुझाव दे सकता है, एक परीक्षण दिल की विद्युत गतिविधि को मापता है और दिखाता है कि क्या आपका दिल क्षतिग्रस्त है।. वह एक कोरोनरी इकोकार्डियोग्राम के लिए भी बुला सकता है जो आपकी धमनियों में रुकावटों का पता लगाएगा।.

और अगर आपको अभी दिल का दौरा पड़ने के किसी भी क्लासिक संकेत का अनुभव होता है, तो 911 एएसएपी को कॉल करें।. जिसमें तनाव या छाती की जकड़न, सांस की तकलीफ, प्रकाशस्तंभ, ठंडे पसीने के संपर्क में आना, या बाहों, गर्दन, या जबड़े में असुविधा शामिल है।.
बेशक, उच्च रक्तचाप को कम करके, शरीर के सामान्य वजन को बनाए रखने और धूम्रपान से दूर रहने से समग्र स्वास्थ्य में सुधार, दिल के दौरे से बचने का सबसे अच्छा तरीका है।.
कुछ ही लोगो को पता होगा योग(yoga) के ये फायदे।

कुछ ही लोगो को पता होगा योगा के ये फायदे।

कुछ ही लोगो को पता होगा योगा के ये फायदे।
योगा के ये फायदे. कुछ ही लोगो को पता होगा योगा के ये फायदे।

निस्संदेह योग, बीमारियों से राहत पाने के लिए सबसे अच्छा है, उदाहरण के लिए, अस्थमा, मधुमेह, उच्च रक्तचाप, मिर्गी और इतने पर। एक बेशकीमती भलाई प्राप्त करने के हमारे मिशन में, हम योग के महत्व की उपेक्षा करते हैं। किसी भी मामले में, हम यह नहीं समझते हैं कि योग के विभिन्न फायदे हैं क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण सफल व्यायाम है जहाँ आप एक आकर्षक बदलाव देखना शुरू करेंगे, जिस मिनट में आप इस शानदार व्यायाम का पूर्वाभ्यास शुरू करेंगे। इस प्रकार, बंद मौका है कि आप महसूस किया कि योग एक सम्मोहक गतिविधि नहीं है। चूंकि, मैं योग और चिंतन के शीर्ष लाभों के बारे में सोच रहा हूं।

इस प्रकार, यह आपको अपने चिंतन की पुनरावृत्ति करने के लिए प्रेरित करेगा क्योंकि सभी को एक ठोस जीवन के साथ ले जाना महत्वपूर्ण है, योग आसनों के फायदे के लिए अपने हीथ और कृतज्ञता को बनाए रखना है, आप स्पष्ट रूप से समाधान खोजने जा रहे हैं आपकी, “कैसे योग आपके शरीर को बदलता है” की मौलिक, लागू और निरंतर जांच। 

आपका मस्तिष्क अधिक शांत है और आप सुधार के लक्षण दिखाते हैं । योग अभ्यास के मुख्य लाभों में से एक यह है कि यह आपके मानस को बने रहने के लिए प्रोत्साहित करता है। इस प्रकार, आप सामान्य रूप से अंदर से भी शांत महसूस करते हैं। जैसा कि आप महसूस करते हैं कि योग साँस लेने की प्रणाली को सीखने के साथ जुड़ा हुआ है, जो आपको आराम करने में मदद करने के लिए एक निश्चित कटा हुआ तरीका है क्योंकि यह बस अपने आप में एक बहुत ही अद्भुत बदलाव करता है। 

योग प्रत्येक शरीर के लिए अभिप्रेत है और उन पर्याप्त गतिविधियों से भिन्न है जो हम नियमित रूप से आरईसी सेंटर में करते हैं, योग से जुड़ी गतिविधियाँ महिलाओं और युवाओं द्वारा प्रभावी रूप से संभव होनी चाहिए। नतीजतन, बड़े लोगों के रूप में बच्चों के लिए योग के फायदों में से एक यह है कि यह हमारे रुख में सुधार करता है। चूंकि, जब हम योग करते हैं, तो हमें सलाह दी जाती है कि हम अपनी पीठ और कंधों को ठीक करें और यह वह जगह है जहां हम स्वाभाविक रूप से कुछ अपरिभाषित समय सीमा पर काम करना शुरू करते हैं। इसके बाद, वर्तमान में, इस अवसर पर कि हम कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं, योग जीवन का एक और किराया देता है जिसे मामूली शब्दों में संप्रेषित नहीं किया जा सकता है। क्या यह कहना सुरक्षित है कि यह नहीं है? 

सामान्य वजन घटाने के लिए सबसे अच्छा जीविका
योगा के ये फायदे. कुछ ही लोगो को पता होगा योगा के ये फायदे।

1. कुछ ही लोगो को पता होगा योगा के ये फायदे।
दबाव से मदद योग के मुख्य लाभों में से योग यह है कि दबाव के आयाम पर नज़र रखता है जिसे आप डूबे हुए हैं क्योंकि यह हमारे दिमाग को अधिक व्यवस्थित बनाता है और हम अंदर से भी शांत महसूस करते हैं।

आराम से उन्नति करना क्या यह कहना सही है कि आप एक दुर्लभ प्रकार के लोग हैं जो अस्थमा से परेशान हैं या चिंता के लायक हैं? इस मौके पर कि सही मायने में, शीर्ष योग शैलियों के कारण, आप योग की सांस लेने की गतिविधियों का अभ्यास शुरू करने पर मुद्रांकित उन्नयन की खोज करेंगे। यह सांस लेने की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए आपकी सहायता करेगा।

इसी तरह पढ़ें: एक युवा के रूप में तेजी से वजन कम करने के लिए कैसे

अपने सुरक्षित ढांचे को मजबूत करता है योग के विभिन्न लाभों के बीच आपको सोचना चाहिए कि यह आपके सुरक्षित ढांचे का समर्थन करता है। ऐसी सभी बातों पर विचार किया जाता है, इस स्थिति में कि आपका शरीर आपके अमूल्य ढांचे को समायोजित कर सकता है, उस समय आप अपनी संवेदी प्रणाली को समायोजित कर सकते हैं। इसके बाद, इन पंक्तियों के साथ, यह अपने आदर्श आयाम पर काम करने में मदद करता है। क्या यह कहना सही है कि यह असाधारण नहीं है?

आपके वजन पर नज़र रखता है 
योगा के ये फायदे. कुछ ही लोगो को पता होगा योगा के ये फायदे।

हम खिलते हुए वजन के साथ शामिल हैं और हमें खुद को फिट और ठीक रखने की आवश्यकता है। क्या यह सच है कि यह नहीं है? इस तथ्य के बावजूद कि, वजन बढ़ना एक ऐसा मुद्दा है, जिसे यौन अभिविन्यास के आधार पर चित्रित नहीं किया जा सकता है, फिर भी यह महिलाओं के बीच समान रूप से अधिक है। इस तरीके से, महिलाओं के लिए योग के अन्य शीर्ष लाभों में से सिर्फ पुरुषों के रूप में यह है कि यह शरीर के बढ़ते वजन को ध्यान में रखता है। चूँकि, योग करते समय हम जो गतिविधियाँ करते हैं, वे गारंटी देते हैं कि आपके शरीर का वजन कम से कम है, इसलिए आप बीमारियों से दूर एक सामान्य जीवन जी सकते हैं।

क्या यह कहना सही है कि यह अविश्वसनीय नहीं है? दिमाग को मजबूत बनाता है. बच्चों के लिए योग के सर्वोत्तम लाभों में से यह है कि यह ध्यान केंद्रित करने के साथ ही स्मृति को बेहतर बनाने में मदद करता है। अलग-अलग परीक्षाएँ हुई हैं जो हाल ही में हुई हैं और वे इस बात की ओर इशारा करती हैं कि योग अल्ज़ाइमर के संबंध में भी मदद करता है। आपकी पीठ की पीड़ा हवा के साथ निकल जाती है।

यह ध्वनि जीवन के लिए योग मॉडल के सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा लाभों से इनकार कर सकता है क्योंकि यह पीठ की पीड़ा को ठीक करता है? क्योंकि हम जो योग करते हैं, वह स्वाभाविक रूप से हमारी पीठ की मांसपेशियों को फैलाता है। चूंकि, हमारे जीवन का तरीका उस क्षमता में है, जहां अधिक समय तक बैठने के कारण, हमारी पीठ की मांसपेशियां अव्यक्त हो जाती हैं। इसके बाद, बंद मौके पर कि आप बैक इश्यू का मुद्दा बना रहे हैं, उस समय बेहतर तनाव नहीं है, क्योंकि योग समकक्षों के इलाज में मदद करता है। क्या यह कहना सुरक्षित है कि यह असाधारण नहीं है?

मांसपेशियों का निर्माण करता है

उस घटना में जिसे आप मानते थे कि आप अपनी बांह को आरके सेंटर में सेट करके और उन भारी मशीनों को काटकर अलग कर सकते हैं, उस समय आप गलत हैं। ध्वनि जीवन के लिए योग मॉडल के अन्य शीर्ष चिकित्सा लाभों में यह है कि विभिन्न योग प्रस्तुत करने के लिए आभार, यह आपके शरीर के वजन और इतने पर उठाने पर काम करते समय हथियारों को समायोजित करने में मदद करता है।

हड्डियों को सुदृढ़ करना. 

मैंने कई कारण बताए कि योग कैसे भलाई में सुधार करता है। फिर भी, आप योग करने के बाद से सर्वश्रेष्ठ योग रिकॉर्डिंग देखकर अधिक महसूस कर सकते हैं, आप लगभग निश्चित रूप से अपने कंकाल को मजबूत करेंगे और इन पंक्तियों के साथ आप अपनी हड्डियों को पहले की तुलना में काफी मजबूत बना सकते हैं।

अंत में, पहले बताए गए योग के फायदे हैं जिनके बारे में आपको सोचना चाहिए। चूंकि वे एक ट्रुइस्म के संकेत के अनुसार संतुष्टि और पुनरुद्धार प्रदान करने में मदद करेंगे, “ध्वनि व्यक्तित्व एक ठोस शरीर में रहता है” और इस घटना में कि आप अंदर से ध्वनि कर रहे हैं, उस समय आप निश्चित रूप से गर्व का एक वास्तविक अस्तित्व का नेतृत्व करेंगे। संबंध भी।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.