Header Ads

आर्गाज्‍म के प्रकार जो महिला को जीवन में 1 बार जरूर प्राप्‍त करना चाहिए –


आर्गाज्‍म के प्रकार जो महिला को जीवन में 1 बार जरूर प्राप्‍त करना चाहिए – 

आर्गाज्‍म या चरम सुख प्राप्‍त करना यौन संबंधों का आखरी लक्ष्य होता है। हालांकि हम सभी जानते हैं कि पुरुषों के मुकाबले महिलाओं को चरम सुख प्राप्‍त करने में अधिक समय लगता है। लेकिन आर्गाज्‍म प्राप्‍त करने के अन्‍य तरीके भी होते हैं जिन्‍हें महिलाओं को अपने जीवन में कम से कम एक बार जरूर अपनाना चाहिए। क्‍योंकि सामान्‍य सेक्‍स के दौरान पुरुषों को चरम सुख प्राप्‍त करने में मुश्किल नहीं होती है। जबकि महिलाओं को चरम सुख या आर्गाज्‍म प्राप्‍त करने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। एक अध्‍ययन के अनुसार केवल 30 प्रतिशत महिलाओं को सामान्‍य सेक्‍स के दौरान पूर्ण चरमसुख प्राप्‍त होता है। लेकिन यहां आर्गाज्‍म के प्रकार बताए जा रहे हैं जिन्‍हें अपनाकर महिलाएं चरमसुख आसानी से प्राप्‍त कर सकती हैं। आर्गाज्म प्राप्‍त करने के इन प्रकारों को हर महिला को कम से कम 1 बार जरूर उपयोग करना चाहिए।
महिला के लिए क्लिटोरल ऑर्गाज्‍म – Mahilao ke liye Clitoral Orgasm in Hindi
महिलाएं के लिए जी-स्‍पॉट ऑर्गेज्‍म – Mahilaye prapt kare Vaginal or G-spot Orgasm in Hindi
लड़कियों के लिए ए-स्‍पॉट आर्गाज्‍म – Ladkiyo ke liye A-spot Orgasm in Hindi
लडकियों के लिए स्क्वर्टिंग आर्गाज्‍म – Girls ke liye Squirting Orgasm in Hindi
महिलाओं के लिए ब्‍लेंडेड ऑर्गाज्‍म – blended orgasm for women in Hindi
औरतों के लिए निप्‍पल आर्गाज्‍म – Nipple Orgasm for female in Hindi
महिला के लिए क्लिटोरल ऑर्गाज्‍म – Mahilao ke liye Clitoral Orgasm in Hindi


किसी महिला को चर्मोत्‍कर्ष या ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त करने का सबसे अच्‍छी तरीका क्लिटोरल सेक्‍स है। महिलाओं को ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त करने के लिए सेक्‍स के दौरान कुछ समय तक भगशेफ (clitoris) को सहलाना चाहिए। ऐसा करने से महिलाओं को क्लिटोरल ऑर्गाज्‍म का अनुभव करा सकता है।
किसी भी महिला के लिए क्लिटोरल ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त करने का सही तरीका आपके साथी द्वारा योनि को उत्‍तेजितकरना होता है। इस दौरान आपका साथी आपके भगशेफ को अपनी उंगलियों से सहला सकता है, उसे चाट सकता है और हल्‍के हाथों से भगशेफ पॉइंट को रगड़ सकता है। ऐसा करने से महिलाओं को कुछ ही देर में ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त हो सकता है। आच्‍छी बात यह है कि ऑर्गाज्म प्राप्‍त करने के लिए महिलाएं स्वयं भी यह सब कर सकती हैं।
महिलाएं के लिए जी-स्‍पॉट ऑर्गेज्‍म – Mahilaye prapt kare Vaginal or G-spot Orgasm in Hindi


जी-स्‍पॉट ऑर्गेजम के माध्‍यम से बहुत सी महिलाओं को ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त करने में मुश्किल हो सकती है। महिलाएं योनि चरमसुख संभोग के दौरान प्राप्‍त करती है जो कि लंबी अवधि तक चलने वाली प्रक्रिया है। इस दौरान बहुत से पुरुष महिलाओं को पूरा समय नहीं दे पाते हैं और वे स्‍खलित हो जाते हैं। जी-स्‍पॉट एक स्‍पंजी क्षेत्र (spongy area) है जो इरेक्‍टाइल ऊतकों से बना होता है। यह योनि में 2 से 3 इंच तक अंदर होता है।

जी-स्‍पॉट ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त करने का सही तरीका यह है कि आप अपने साथी को योनि में गोलाकार गति से रगड़ने को कहें। ऐसा करना महिलाओं को उत्‍तेजित करता है। जो महिलाएं अपने पुरुष साथी से दूर हैं वे भी इस तरह से ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त कर सकती हैं। इसके लिए वे स्‍वयं ही अपने जी-स्‍पॉट में उंगली से हल्‍की मालिश कर सकती हैं।

लड़कियों के लिए ए-स्‍पॉट आर्गाज्‍म – Ladkiyo ke liye A-spot Orgasm in Hindi


बहुत से लोगों को यह पता नहीं होता है कि ए-स्‍पॉट बिंदू योनि में जी-स्‍पॉट बिंदू की तुलना में अधिक गहराई में होता है। आमतौर पर महिलाएं सेक्‍स के दौरान इस बिंदू तक नहीं पहुंचती हैं। क्‍योंकि इस दौरान पुरुष साथी को योनि में ज्‍यादा गहराई तक जाने के लिए अधिक ताकत लगानी पड़ती है।

किसी भी महिला के लिए ए-स्‍पॉट ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त करने के लिए दोनों सहभागीयों को अतिरिक्‍त प्रयास करने की आवश्‍यकता होती है। ए-स्‍पॉट ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त करने के लिए महिला को मिशनरी सेक्‍स पोजीशन का उपयोग करना चाहिए। क्‍योंकि इस सेक्‍स पोजीशन के दौरान पुरुष का लिंग महिला की योनि में गहराई तक अंदर जाता है। जिससे महिला योनि में ए-स्‍पॉट प्‍वांइट को उत्‍तेजित करता है।
लडकियों के लिए स्क्वर्टिंग आर्गाज्‍म – Girls ke liye Squirting Orgasm in Hindi

महिलाओं के लिए इस प्रकार का ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त करना बहुत ही मुश्किल और कठिन होता है। सेक्‍स करने के दौरान सही स्थिति और सही तरीके के माध्‍यम से ही आप स्‍क्वर्टिंग ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त कर सकते हैं। यह स्‍खलन की एक अवस्‍था है जब कोई महिला स्‍खलित होती है। संभोग के दौरान मूत्रमार्ग से एक जी-स्‍पॉट स्‍खलन जारी करता है स्‍क्वर्टिंग ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त करने का सही तरीका यह है कि सेक्‍स के दौरान दोनों साथियों को आराम की स्थिति में रहना चाहिए। इस प्रकार का ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त करने के लिए मिशनरी पोजीशन को सबसे अच्‍छा माना जाता है।

इस स्थिति में महिला को उत्‍तेजित करने के लिए लंबी अवधि तक फोरप्‍ले किया जाना चाहिए। हालांकि हर महिला के लिए फुहार या स्‍क्वर्टिंग ऑर्गेज्‍म प्राप्‍त करना आसान नहीं होता है। विशेषज्ञों का मानना है कि कुछ महिलाओं के लिए बहुत ही आसान होता है। लेकिन कुछ महिलाएं इसे कभी भी प्राप्‍त नहीं कर पाती हैं।

महिलाओं के लिए ब्‍लेंडेड ऑर्गाज्‍म – blended orgasm for women in Hindi


किसी भी महिला के लिए इस प्रकार का आर्गाज्‍म बहुत ही सुखद और आनंददायक होता है। जब क्लिटोरल और जी-स्‍पॉट दोनों ही ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त होते हैं तब ब्‍लेंडेड ऑर्गाज्‍म के रूप में जाना जाता है। इस प्रकार के ऑर्गाज्‍म की अवधि कुछ सेकंड से लेकर लगभग 15 मिनिटों तक हो सकती है।
मिश्रित संभोग प्राप्‍त करने का सही तरीका किसी महिला को अत्‍याधिक उत्‍तेजित करना है। जब कोई महिला बहुत अधिक उत्‍तेजित होती है तब इस प्रकार का ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त करने की संभावना अधिक होती है। लंबे समय तक फोरप्‍ले करना जिसमें महिला के स्‍तनों को चाटना, स्‍पर्श करना, मालिश करना और शरीर के अन्‍य कामुक अंगों को सहलाना शामिल है। इस तरह से महिलाओं को आसानी से उत्‍तेजित कर सकते हैं। इसके अलावा महिलाओं को सेक्‍स के दौरान पुरुष साथी के ऊपर होना चाहिए। जिससे वे नियंत्रित और अधिक समय तक सेक्‍स गति को बनाए रख सकती हैं।

औरतों के लिए निप्‍पल आर्गाज्‍म – Nipple Orgasm for female in Hindi


आर्गाज्‍म प्राप्‍त करने का यह सबसे बेहतर तरीका है। महिलाओं को उचित आर्गाज्‍म दिलाने के लिए उनके स्‍तनों को सहलाना बहुत ही अच्‍छा होता है। स्‍तनों को सहलाने से निप्‍पल को उत्‍तेजित करने में मदद मिलती है। इसके अलावा निप्‍पल उत्‍तेजित होने से उन इंद्रियों को भी उत्‍तेजित किया जा सकता है जो भगशेफ द्वारा उत्‍तेजित होती हैं। क्लिटोरल और निप्‍पल को एक साथ उत्तेजित करने पर शक्तिशाली ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त हो सकता है।

निप्‍पल ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त करने के लिए आप कुछ मिनिटों तक निपल्‍स को धीरे-धीरे स्‍पर्श करें या चाटें। ऐसा करना किसी महिला को उत्‍तेजित कर सकता है। इस तरह से आप निप्‍पल को उत्‍तेजित कर महिला साथी को निप्‍पल ऑर्गाज्‍म प्राप्‍त करने में मदद कर सकते हैं।


इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिककर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.