Header Ads

टाइट जीन्स पहनना हो सकता है

टाइट जीन्स पहनना हो सकता है आपके लिए भी घातक, जानिए कैसे?

https://www.healthsiswealth.com/

https://www.healthsiswealth.com/
आज कल लोगों को स्टाइल में रहना बेहद पसंद है यहाँ तक कि लोगों को सबसे ज्यादा जीन्स पहनना पसंद है। चाहे लड़का हो या लड़की हर किसी की जीन्स पहनना पसंद है और खास कर सभी को जीन्स टाइट ही पसंद आती है। लेकिन टाइट जीन्स पहनना आपके लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकता है, क्योंकि इससे होने वाली बीमारियों से आप तुरंत अस्पताल पहुँच सकते हैं, आइये जानते है टाइट जीन्स पहनने के क्या-क्या नुकसान हैं।

टाइट जींस की वजह से ज्यादातर पुरुषों को ही नहीं बल्कि महिलाओं को भी बहुत ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ता है। डॉक्टर्स के अनुसार, टाइट जींस की वजह से महिलाओं को कमर से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। टाइट जींस के कारण स्लिप डिस्क होने की संभावना बड़ जाती है।

टाइट जींस पहनने की वजह से वेरिकोज वैन की शिकायत हो सकती है। ये एक ऐसी बीमारी है, जिसका इलाज संभव नहीं होता है। इसके साथ ही टाइट जींस पहनने से पैरों में ऐंठन की समस्याएं भी बढ़ती हैं।

डॉक्टर्स के मुताबिक, टाइट जींस पहनने से हार्ट की समस्या बढ़ती है। इसके साथ ही ब्लड सर्कुलेशन की समस्याएं भी होती है। इसके साथ ही टाइट जींस पहनने के कारण गर्भाशय का संकुचन और बांझपन की समस्या भी हो सकती है। पेट पर बल पड़ने के कारण ये समस्याएं आ सकती है।

क्या सेहत के लिए सही हैं ज्यादा पका हुआ केला खाना?

https://www.healthsiswealth.com/

अक्सर लोग हफ्ते के अंत में पूरे सप्ताह का बाजार करके फ्रिज में रख देते हैं। और फिर सब्जी और फल इतने दिनों तक रखने के कारण वह पकने लगते हैं। लेकिन सवाल ये है कि क्या फ्रिज में हद से पका हुआ केला ब्रेकफास्ट में खा सकते हैं? चलिये न्यूट्रिशनिस्ट चंदना देसाई से पता लगाते हैं कि ज्यादा पके केले का न्यूट्रिशनल वैल्यु क्या होता है....

कार्बोहाइड्रेट्स :- जैसे फल पकने लगता है केले का स्टार्च बदल जाता है। कच्चे केले में कॉम्पलेक्स कार्बोहाइड्रेट्स होता है लेकिन ज्यादा पके केले में स्टार्च सामान्य शुगर में बदल जाता है। लेकिन जिनको डायबिटीज होता है वह ज्यादा पका केला न खाये तो अच्छा है। क्या आपको पता है कि केले के छिलके का भी एक चमत्कार फायदा होता है।

कैलोरी :- पूरे पके केले में जितना कैलोरी होता है उतना ही कच्चे केले में होता है। अगर आप कैलोरी को लेकर ज्यादा चिंता कर रहे हैं तो ये जान लें कि केले में अन्य फलों की तुलना में ज्यादा कैलोरी रहता है।

एन्टीऑक्सिडेंट्स :- केले में तभी भूरे रंग के दाग होने लगते हैं जब क्लोरोफिल टूट कर एन्टीऑक्सिडेंट में बदल जाता है। इसलिए जब आप स्मूदी में ज्यादा एन्टीऑक्सिडेंट चाहते हैं तो ज्यादा पका केला डाल सकते हैं। अगर आप ज्यादा पका हुआ केला डाल रहे हैं तो चीनी का इस्तेमाल न करें।

https://www.healthsiswealth.com/
विटामिन और मिनरल :- ज्यादा पके केले का माइक्रोन्यूट्रिएन्ट्स कम हो जाता है। जितना फल पकने लगता है वाटर सोल्युब्ल विटामिन फॉलिक एसिड, विटामिन सी और थियामिन कम होने लगता है। ज्यादा पका हुआ केला में भी पोटाशियम उच्च मात्रा में होता है।



महिलाएं एक बार जरूर कर लें मंगलसूत्र का ये उपाय, जरूर मिलेगा यह फायदा

https://www.healthsiswealth.com/

हालांकि शहरों में महिलाएं इस बात को नहीं मानती हैं लेकिन गाँव में आज भी महिलाएं इस बात को मानती हैं और अपने पति की लंबी आयु के लिए अपने मांग में लबे सिंदूर भरती हैं। दरअसल आज हम आपको सुहाग के प्रतीक मगलसूत्र से जुड़े एक उपाय आपको बताने वाले हैं। जिसे करके आप अपने शादीशुदा जीवन को खुशियों से भर देंगे, लेकिन ये उपाय सिर्फ शादीशुदा महिलाएं ही करे।

उपाय


https://www.healthsiswealth.com/

जब किसी महिला की शादी हो तो वह अपने पति और अपने राशि के प्रतीक चिन्ह का मंगलसूत्र बनवा कर पहने। ऐसा करने से आपका दाम्पत्य जीवन काफी लंबे समय तक चलेगा और अपने दाम्पत्य जीवन में कभी भी किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आएगी। इतना ही नहीं आप दोनों के बीच में प्यार हमेशा बना रहेगा।


https://www.healthsiswealth.com/
दरअसल इस उपाय को सोनम कपूर ने भी किया था। बता दें कुछ समय पहले सोनम कपूर की शादी आनंद आहूजा के साथ हुयी हैं। ऐसे में सोनम ने अपने पति की राशि सिंह और अपनी राशि मिथुन के प्रतीक का मंगलसूत्र बनवा कर पहना हैं। ऐसा सोनम ने अपने शादी को कामयाब और सुखद बनाने के लिए किया हैं।

https://www.healthsiswealth.com/

ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि आखिर सोनम ने इस तरह का मंगलसूत्र क्यों पहना तो बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में बताया गया हैं कि जब सिंह और मिथुन राशियों की जोड़ियाँ बनती हैं तो उनका दाम्पत्य जीवन लंबा चलता हैं। स्वभाव से पति-पत्नी की ये जोड़ी एक जैसी होती हैं और ये एक-दूसरे का ख्याल बड़े ही अच्छे तरीके से करते हैं।

https://www.healthsiswealth.com/




कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.