Header Ads

वजन घटाने के लिए सबसे तेजी से और प्रभावी आहार


सबसे तेजी से आहार


ऐसे वजन कम करने के रूप में जीवन में क्षण नहीं हैतत्काल आवश्यकता, सचमुच दो या तीन दिनों के भीतर। एक नियम के रूप में, इस तरह की इच्छा पैदा होती है जब आप नए साल, गर्मी की छुट्टी या एक रोमांटिक तारीख के लिए अपना वजन कम करना चाहते हैं। और यहां तक ​​कि भारी वजन के लिए 3 दिन खोना नहीं था, लेकिन 2-3 से किलो गुमनामी में जा सकते हैं - बेशक, कुछ भी नहीं असंभव है। और यह तेजी से आहार में मदद करने के लिए।

फास्ट आहार तैयार कर रहे हैं 2-3 दिनों के लिए है, और कई मायनों मेंउतराई दिनों स्लिमिंग के समान है। तदनुसार, कम सुरक्षित और उपयोगी - हालांकि, वे अधिक प्रभावी हैं। अगर दिन के निर्वहन के प्रयोजन, वजन घटाने खुद के अलावा, वसूली, शुद्धि, शरीर के काम में सुधार है, तो तेजी से आहार एक ही उद्देश्य - अतिरिक्त वजन के किसी भी कीमत पर समय की एक छोटी सी अवधि में छुटकारा पाने के लिए।

क्या मौजूद है सबसे तेजी से वजन घटाने आहार है? हम शीर्ष 3 तेजी से आहार संस्करण Taymledi पत्रिका प्रदान करते हैं। 

सेब पर फास्ट आहार

यह एक काफी कठोर आहार, के लिए कुछ मायनों में समान हैसेब पर मुक्ति दिन। यह 2 दिनों के लिए बनाया गया है। पूरे दैनिक आहार चार सेब, 100 दुबला उबला हुआ मांस (बीफ, चिकन), एक नींबू और तीन राई पटाखे के होते हैं। और, बेशक, पीने के लिए मत भूलना, लेकिन प्रति दिन पानी की लीटर 1.5 से अधिक नहीं। 4-5 सर्विंग के लिए इस मामूली दैनिक मेनू साझा करने के लिए प्रयास करें - और पैमाने पर परिणामों की प्रतीक्षा। 


https://www.healthsiswealth.com/


2-3 दिनों के लिए लाइट आहार

कई लोगों का मानना ​​है कि यह यह है कि - वजन घटाने के लिए सबसे तेजी से और प्रभावी आहार। इसके मेनू, पिछले एक से अधिक विविध है पर्याप्त प्रोटीन होता है।

नाश्ता के लिए, आप एक खाने की जरूरत नरम उबले उबला हुआअंडा, कम वसा वाले पनीर, चीनी के बिना एक कप कॉफी की एक पतली टुकड़ा के साथ टोस्ट। दोपहर के भोजन के लिए उबला हुआ चिकन, ककड़ी और टमाटर का रस कांच के 100 ग्राम में लिप्त हैं। दोपहर में कम वसा दही का एक गिलास पीने के लिए। अंत में, रात के खाने के पके हुए मछली कम वसा वाले किस्मों और सब्जी सलाद की 100 ग्राम खाने के लिए अनुमति दी है।

तीन दिवसीय उपवास आहार

सभी तेजी से आहार की, यह सबसे आसानी से उत्पादों और पर्याप्त दैनिक कैलोरी सामग्री (900 कैलोरी) उन में की विविधता की वजह से सहन किया जाता है।

https://www.healthsiswealth.com/
दिन एक। नाश्ता: जाम या मूंगफली का मक्खन के साथ रोटी का एक टुकड़ा, मीठा चाय या कॉफी का एक कप। दूसरा नाश्ता: एक अंगूर। दोपहर का भोजन: एक सूखी पैन पट्टिका पर तेल सोया सॉस और भुना हुआ चिकन 100 ग्राम, पकाया सेम शीशा, कांच चुकंदर, एक पटाखा वेल्डेड। स्नैक: रोटी का एक टुकड़ा, तेल में डिब्बाबंद टूना polbanochki, 5 मूली। रात का भोजन: एक सेब।

दो दिन। नाश्ता: एक उबले हुए अंडे या अंडे, टोस्ट के रूप में, मीठा चाय या कॉफी का एक कप। दूसरा नाश्ता: एक केला। दोपहर का भोजन: दो सॉस, सब्जी बोर्स्ट (गोभी चुकंदर + + गाजर + प्याज), रोटी का टुकड़ा की एक छोटी प्लेट। स्नैक: पनीर 100 ग्राम, 5 मूली, 5 पटाखे। रात का भोजन: दो आलूबुखारा, मीठा चाय कप।

तीन दिन। नाश्ता: दो पटाखे, मीठा चाय या कॉफी का एक कप। दूसरा नाश्ता: एक सेब। दोपहर का भोजन: polbanochki टूना तेल, कांच पकाया गाजर, चुकंदर वेल्डेड पटाखा का एक गिलास। दोपहर नाश्ता: उबले हुए अंडे, मसालेदार ककड़ी, मूली 5। रात का भोजन: आधे से एक छोटा सा तरबूज। 

यह उन लोगों के लिए सबसे तेजी से और प्रभावी आहार हैजो एक सख्त मेनू का पालन नहीं कर सकते हैं। इसका मुख्य लाभ यह है कि प्रत्येक उत्पाद एक बराबर कैलोरी सामग्री द्वारा प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। स्वाभाविक रूप से, तेल, मसालेदार, मीठा खाना के रूप में हानिकारक उत्पादों सख्त वर्जित है। इसके अलावा, तरल पदार्थ एक दिन की 1.5-2 लीटर पीने के लिए मत भूलना।





तेजी से भोजन के बुनियादी नियमों

सबसे तेजी से वजन घटाने आहार कठोर नियमों की संख्या के साथ अनुपालन की आवश्यकता है:

- नाश्ता खाने के लिए, भले ही यह एक कप कॉफी के साथ एक बिस्कुट है सुनिश्चित हो;
- तुम सिर्फ छुट्टियों से पहले तेजी से आहार पर नहीं बैठ सकते -, उन दोनों के बीच 3-4 दिन की छुट्टी होना चाहिए ताकि सामान्य बिजली के लिए इस्तेमाल किया शरीर;
- सभी किलो वापस बहुत जल्द ही एक अस्थायी (छुट्टी की अवधि, छुट्टी) परिणाम में तेजी से आहार का एक परिणाम के रूप में खो दिया है, तो धुन;
- वजन घटाने के इस तरह के तरीकों के दुरुपयोग जठरांत्र संबंधी मार्ग के रोगों, चयापचय संबंधी विकार, मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से भरा है - तेजी से आहार अपने मेनू में एक दुर्लभ आगंतुक होना चाहिए;
- इस तरह के एक आहार पर बैठने के लिए केवल कर सकते हैं पूरी तरह सेस्वस्थ लोगों - किसी भी जठरांत्र रोग, हृदय और अंत: स्रावी प्रणाली, किशोरावस्था और बुढ़ापे, पोस्ट ऑपरेटिव अवधि एक तेजी से आहार के उपयोग करने के लिए पूर्ण विपरीत संकेत कर रहे हैं।

याद रखें: सबसे तेजी से वजन घटाने आहार - एक चरम रास्ता अतिरिक्त वजन को अलविदा कहना। यह वजन घटाने विधि सबसे हानिकारक और शरीर को तनावपूर्ण माना जाता है, कई ने उन्हें आश्वासन दिया है कि यह और भी बदतर भुखमरी आहार का मानना ​​है अनुभव किया। एक गंभीर परीक्षण है, जो आपके शरीर के लिए तैयार किया जाता है करने के लिए में धुन - तो तुम एक्सप्रेस आहार में से एक लेने का फैसला करते हैं।



https://www.healthsiswealth.com/
खीरे पर निर्वहन दिन

"जल गन", "आहार एक सुंदर कमर के लिए""Sverhnizkokaloriyny दिन उपवास" - यह सभी, ककड़ी के नीचे का निर्वहन। ककड़ी उपवास दिन वजन घटाने के लिए काफी प्रभावी है, शरीर सफाई और उदर क्षेत्र में अतिरिक्त वसा से निपटने के लिए सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है - यह ककड़ी का रस पूरी तरह से कमर पर चर्बी विभाजन था।

खीरे आहार




खीरे - कम कैलोरी और कम carbउत्पाद, वे 95% पानी कर रहे हैं - यह क्यों ककड़ी उपवास दिन प्रदर्शन अक्सर पानी पर मुक्ति दिन के बराबर रहा है। इसके अलावा, खीरे विटामिन और खनिज का भंडार हैं - तो शरीर के लिए लाभ का मुद्दा ज्यादा पानी की तुलना में अधिक प्रभावी हैं। में ककड़ी विटामिन ए होता है, सी, बी 1, बी 2, बी -6, पीपी, मैग्नीशियम, आयरन, फास्फोरस, कैल्शियम, सिलिकॉन, मैंगनीज, तांबा, जस्ता, कोबाल्ट, एल्यूमीनियम, चांदी, और zirconium। खनिजों के इस तरह के बहुतायत है जिसके साथ सबसे अपशिष्ट पदार्थों का उत्सर्जन होता है मजबूत मूत्रवर्धक प्रभाव खीरे को बढ़ावा देता है,।

ककड़ी उपवास दिन

ककड़ी उपवास दिन के लिए सबसे आसान नुस्खा- यह त्वचा के साथ ताजा खीरे, 6-8 स्वागत में बराबर भागों में विभाजित की 1,5-2 किलो के लिए एक प्रयोग। खीरे नमक के बिना भोजन के रूप में स्वीकार कर रहे हैं। तुम भी सीमा के बिना ककड़ी के उपवास के दिन के दौरान खनिज पानी पी सकते हैं।

एक अन्य विकल्प: भोजन में प्रयोग किया जाता दिन की ककड़ी सलाद पर उतराई, (किसी भी संख्या में) ककड़ी (2 किलो), हरे से मिलकर और नींबू के रस की कुछ बूँदें, 1% दही के साथ अनुभवी दौरान।

दही के बजाय एक ककड़ी सलाद जोड़ सकते हैंवनस्पति तेल। में यह वसा की मात्रा की डरो मत - (- भंग वसा कोशिकाओं सचमुच ककड़ी का रस में भंग या बल्कि), खीरे चयापचय को तेज करने, पूरी तरह से अपनी बंटवारे के साथ सामना।

खीरे पर दिन की उतराई की अनुमति के दौरानयह भी एक अंडा खाते हैं। यह संतृप्ति की भावना देता है, और कुछ समय के लिए भूख से विचलित करने के लिए है, जो हमेशा ककड़ी के उपवास के दिन के दौरान आप परेशान होंगे।



नियम, वर्णन और सिफारिशें: केफिर पर उपवास दिन की खासियत है।

ककड़ी और मांस उपवास दिन




आप "क्लीन" को बनाए रखने में असमर्थ हैंककड़ी उपवास दिन है, तो संस्करण ककड़ी खाने मांस। बीफ, चिकन या खरगोश: बाद के बारे में, यह कम वसा वाले किस्मों को वरीयता देने के लिए आवश्यक है।

पकड़े ककड़ी और मांस उपवास दिन के लिएआप ताजा खीरे की 1 किलो, और उबला हुआ मांस के 150 ग्राम की आवश्यकता होगी। और खीरे, और मांस हर भोजन और खीरे, और मांस खाने से 6-7 बराबर भागों में विभाजित किया जाना चाहिए; या 3 बराबर भागों में खीरे और मांस को विभाजित, उन दोनों के बीच बारी: एक चरण में ही खीरे, अगले खाने - बस मांस।

ककड़ी और मांस उपवास दिन की दक्षता में भी काफी अधिक है, और वे आसानी से पर्याप्त स्थानांतरित कर रहे हैं।

यह जानना महत्वपूर्ण है

ककड़ी अन्य के रूप में दिन उपवास, साथ हीउपवास के दिन, एक मजबूत मूत्रवर्धक प्रभाव के लिए अग्रणी, क्रोनिक किडनी रोग में contraindicated है। इसके अतिरिक्त, ऐसे मात्रा में वसा खीरे पर अमीर gastritis, कोलाइटिस, पेट के अल्सर और 12 ग्रहणी अल्सर से पीड़ित लोगों के लिए हानिकारक हो सकता है।

ककड़ी उपवास दिन 1-2 बार एक आयोजित किया जाता हैसप्ताह। इस दिन के दौरान, आप डेढ़ किलो से ऊपर फेंक कर सकते हैं। ऊंचा दबाव, गठिया, गठिया, मोटापा के विभिन्न डिग्री, यूरेट प्रवणता, बिगड़ा पेट समारोह में उपयोगी खीरे पर दिन निर्वहन।





पानी पर दिन उपवास

पानी पर उपवास दिन - दिन के निर्वहन, जिसके लिए आप का मतलब है की एक न्यूनतम और धैर्य और इच्छा शक्ति की एक अधिकतम की आवश्यकता होगी की सबसे गंभीर संस्करण। इसके मूल में, यह एक प्राथमिक है उपवास का दिन। इससे पहले कि आप एक पानी निर्वहन दिन की व्यवस्था, सावधानी से विचार करें कि क्या आप यह अंत करने के लिए सहन कर सकते हैं।




पानी पर दिन की हैंडलिंग का सार सरल है: में पूरे दिन कुछ भी खा नहीं सकते हैं, और केवल पीने - केवल पानी। जल खनिज या गैस वसंत के बिना होना चाहिए, अगर वांछित - पिघला। पानी की कुल मात्रा दिन के लिए पीने के लिए - कम से कम 2.5 लीटर।

क्या है दिन के प्रभावी पानी से निपटने? बड़े में प्रयुक्त सभी पानी सबसे पहलेमात्रा, पेट की पूरी मात्रा भरता है, भूख blunting। इसके अलावा, पानी में ही शरीर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा उपचारात्मक प्रभाव (सफाई और शरीर के वजन हानि), पानी प्रभाव कॉस्मेटिक है: के बाद दिन का पानी निर्वहन युवा त्वचा अधिक फर्म हो जाता है और नए सिरे से गायब हो जाते हैं झुर्रियां, मुँहासे और pimples।

पानी पर दिन उपवास है, ज़ाहिर है,सबसे प्रभावी वजन घटाने की योजना। दिन 2.5 किलो वजन करने के लिए खो सकते हैं प्रति (हालांकि, ज्यादातर मामलों में, महिलाओं के 1 किलो खोना)। दिन की पानी निर्वहन की गंभीरता को देखते हुए, यह प्रति सप्ताह 1 से अधिक समय के लिए अनुशंसित नहीं है। यह भी तुरंत पहले और पानी पर दिन के निर्वहन के बाद के दिनों में अपने आहार पर विशेष ध्यान देना करने के लिए लायक है: पूर्व संध्या पर कोई बाद 7:00 बजे से एक हल्के कम कैलोरी रात के खाने की व्यवस्था है, और "उतराई" के बाद दिन शरीर के लिए भारी भोजन पर नष्ट नहीं होती है।

अन्य बातों के, पानी पर दिन उपवास के अलावायह आत्म अनुशासन, इच्छा शक्ति, एक निश्चित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए खुद को व्यवस्थित करने के लिए क्षमता के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। शायद हर औरत जो एक पूर्ण पानी निर्वहन दिन बिताया, न केवल अतिरिक्त वजन से छुटकारा पाना घमंड होगा, लेकिन यह भी उसकी आत्मा पर गर्व प्रतिरोध। समय के साथ, पानी पर उपवास दिनों आदत में प्रवेश करेंगे और जीव के लिए एक कठिन परीक्षा के रूप में माना नहीं किया जाएगा।

पानी पर एक साप्ताहिक उपवास दिनों, तुमजल्द ही सफलतापूर्वक अतिरिक्त वजन से छुटकारा पाने, युवा देखने के लिए और अधिक आकर्षक हो। दर्पण और भी अधिक खुशी के साथ दिखेगा। वैसे, सिर्फ उसे मत देखो, जबकि रो रही। पर कारणों लेख में पाया जा सकता है: क्या आप आईने में क्यों नहीं देख सकते हैं जब आप रोना।







वजन घटाने के लिए केफिर आहार

बहुत लोकप्रिय तरीका समय की एक अपेक्षाकृत कम समय में एक लंबे समय के लिए अपना वजन कम करने के लिए - वजन खोने के लिए केफिर आहार। कुछ नहीं के लिए नहीं अक्सर दही पर उपवास दिन की सिफारिश की है ...

उपयोगी दही क्या है?



केफिर - शायद सबसे लोकप्रिय खट्टा दूधसबसे आम खाद्य पदार्थ आहार की सूची में लेख। केफिर आसानी से शरीर द्वारा अवशोषित है, यह आंतरिक अंगों की गतिविधि पर एक टॉनिक और दृढ प्रभाव पड़ता है। पेय की नियमित खपत चयापचय के सुधार के लिए योगदान देता है, आंतों माइक्रोफ्लोरा की स्थिति, शरीर विषाक्त पदार्थों और सोडियम लवणों को समाप्त। दही और केफिर की उपयोगी गुण त्वरित वजन घटाने के लिए लोकप्रिय आहार बनाया है।

त्वरित वजन घटाने के लिए आधार केफिर आहार क्या है?
केफिर मोटापे के खिलाफ लड़ाई में बहुत अच्छा हैतथ्य यह है कि यह nizkokalorien (1% दही) के कारण, सुपाच्य वसा और कार्बोहाइड्रेट की कम मात्रा में होती है, यह शरीर से अतिरिक्त तरल पदार्थ निकाल देता है। इसके अलावा, दही तनाव से निपटने में अच्छा है - और हर आहार शरीर को तनाव का एक प्रकार है। इस प्रकार, वजन घटाने के लिए केफिर आहार, हालांकि पर्याप्त कठोर माना जाता है, यह पूरे जीव पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। नहीं कारण के बिना, वैसे, इस आहार शो व्यापार सितारों के बीच इतना लोकप्रिय हो गया।


हम खोने वजन की सिफारिश:

निम्न आलेख कैसे ठीक और परेशानी के बिना वजन कम करने के रहस्यों को साझा करेंगे।

https://www.healthsiswealth.com/

वजन घटाने के लिए प्रकार केफिर आहार
वहाँ केफिर आहार के कई प्रकार हैंतेजी से वजन घटाने, के रूप में एक काफी कठोर है और शरीर को नरम। केफिर आहार के प्रकार का चयन, इच्छा का अपना बल द्वारा निर्देशित किया: उदाहरण के लिए, भले ही आप मानसिक रूप से सोच भी नहीं कर रहे हैं कि यह कैसे है - कुछ दिनों के एक केफिर पर "बैठना" करने के लिए, जानबूझ कर नहीं चुनते नहीं उपयुक्त करने के लिए आप मोनो आहार।

केफिर मोनो आहारया जहाँ भी तुम देखो - हर जगह दही! 5-6 स्वागत के लिए पूरे दिन कोई चीनी के साथ नए सिरे से 1% दही का आधा लीटर पीने के लिए की जरूरत है। इस आहार तीन दिनों की अवधि की जरूरत को ध्यान से देखें।




सबसे मुश्किल केफिर आहारया डीओला एक सप्ताह में 7 किलो! यह भोजन 9 दिनों के लिए रहता है। पहले तीन दिन आप पीने के लिए कम वसा दही है (1.5 लीटर 5-6 स्वागत में विभाजित)। अगले तीन दिनों - कुछ सेब (सेब का 1,5 किलो 5-6 स्वागत में विभाजित) पर "बैठना"। फ़ाइनल 3 दिन आहार - फिर दही, लेकिन एक उच्च वसा सामग्री। आहार के दौरान आप दैनिक एक सफाई एनीमा करने की ज़रूरत है।

केफिर-फल आहारया मीठा और खट्टा स्लिमिंग। यदि आप monodiets विकल्प अपील नहीं करता है, आप कर सकते हैंवजन घटाने के लिए अधिक बख्शते उपयोग एक केफिर आहार, मीठा फल की रोज आधे लीटर केफिर पाउंड में जोड़ते हुए। इस आहार पर "बैठो" आदेश वांछित परिणाम प्राप्त करने लंबे समय तक होगा में - 5-6 दिनों के लिए।

केफिर आहार लारिसा डोलिनाया केफिर जाज। ज्ञात जैज गायक आहार घरेलूविभिन्न प्रकार के सिर्फ केफिर था। यह अधिक विविध तुलना में पिछले दो आहार एक सप्ताह के लिए रहता है, और हर दिन यह अपने आप ही मेनू है:


पहले दिन। अनसाल्टेड बेक्ड आलू की 400 ग्राम और छाछ के 0.5 एल।
दिवस दो। पनीर 0% वसा की 400 ग्राम और छाछ के 0.5 एल।
दिवस तीन। फल और छाछ के 0.5 एल (कैलोरी अंगूर और केले को छोड़कर) की 400 ग्राम।
दिवस चार। अनसाल्टेड उबला हुआ चिकन के 400 ग्राम और छाछ के 0.5 एल।
पांचवें दिन। फल दही और 0.5 लीटर की 400 ग्राम।
छठे दिन। कार्बोनेटेड खनिज पानी के अठारह लीटर।
सातवें दिन। 400 ग्राम फल और 0.5 एल लापरवाह।

भूल जाते हैं कि प्रस्तावित आहार प्रत्येक दिन 5-6 स्वागत में विभाजित किया जाना चाहिए न करें। 

केफिर आहार शो व्यापार सितारोंया केफिर न करे नहीं रहते! आपको नहीं लगता कि जल्दी वजन घटाने के लिए केफिर आहार एक लारिसा डोलिना उपयोग करता है - आहार के इस प्रकार घरेलू किस्म के अन्य सितारों के बीच काफी लोकप्रिय है। अपने विकल्पों में से एक इस प्रकार है:


पहले दिन। 5 अनसाल्टेड उबला हुआ आलू और दही का 1.5 लीटर।
दिवस दो। पकाया चिकन मांस (स्तन) और दही के 1.5 लीटर की 100 ग्राम।
दिवस तीन। उबला हुआ मांस (वील) और दही के 1.5 लीटर की 100 ग्राम।
दिवस चार। पकाया दुबला मछली की 100 ग्राम और दही के 1.5 लीटर।
पांचवें दिन। 500 ग्राम फल और सब्जियों (फिर से, केले को छोड़कर, और अंगूर) और दही के 1.5 लीटर।
छठे दिन। दही का 1.5 लीटर।
सातवें दिन। मिनरल वाटर की 1.5 लीटर।

हॉलीवुड के सितारों की केफिर आहारया Kefiromaniya अन-अमेरिकन। सबसे विविध और, तदनुसार, इस केफिर आहार का एक और अधिक कोमल संस्करण है। इसकी अवधि - 6-7 दिन, और लगभग दैनिक मेनू इस प्रकार है:

https://www.healthsiswealth.com/

नाश्ता। हार्ड पनीर (50 ग्राम), सूखे रोटी टुकड़ा, फलों का रस 100 ग्राम।
दोपहर के भोजन के। जैतून का तेल, अंडे, दही के 200 ग्राम के साथ सब्जी सलाद।
दोपहर के भोजन के। जैतून का तेल के साथ सब्जी सलाद, पके हुए मांस के 100 ग्राम (चिकन, बीफ, वील - पसंद)।
दोपहर की चाय। फल के 200 ग्राम और दही के 200 ग्राम (केले और अंगूर! पर प्रतिबंध के बारे में भूल नहीं है)।
रात का खाना। रोटी का एक टुकड़ा, 100 ग्राम उबला हुआ मछली।
बिस्तर पर जाने से पहले। दही के 200 ग्राम।




अपना वजन कम और व्यवहार कर रहे हैं!
केफिर आहार केवल वजन नहीं खोना लेकिन यह भी होगादिल, जिगर, पित्ताशय और गुर्दे: कई आंतरिक अंगों के काम की स्थापना। केफिर आहार मधुमेह और उच्च रक्तचाप, संचार समस्याओं, गुर्दे की पथरी और पित्ताशय की पथरी, नेफ्रैटिस, गठिया, atherosclerosis के लिए संकेत दिया। केफिर याददाश्त में सुधार करने के लिए, अवसाद से निपटने के लिए मदद करता है।

कैसे परिणाम तय करने के लिए?
वजन घटाने के लिए केफिर आहार से छोड़कर(साथ ही किसी अन्य आहार से) के रूप में धीरे-धीरे होना चाहिए, शरीर आहार जारी रखने के लिए अनुकूल दे रही है। बाद किसी भी केफिर आहार के अंत मीठा और नमकीन खाद्य पदार्थ, स्टार्च खाद्य पदार्थ, वसा और मसालेदार भोजन की अत्यधिक खपत के लिए खुद को सीमित करने के लिए कम से कम एक सप्ताह के लिए आवश्यक है - इस मामले में, परिणाम अधिकतम केफिर आहार हो जाएगा। इसके अलावा जगह से बाहर है, और अतिरिक्त वजन और समग्र स्वास्थ्य खिलाफ लड़ने के लिए एक दिन दही का एक गिलास पीने की आदत में प्रवेश करेंगे।

आदेश वजन कम करने और शरीर को शुद्ध करने के लिए हर छह से आठ सप्ताह में हो सकता है केफिर आहार दोहराएँ।

केफिर आहार खो वजन में मदद करता हैऔर पूरे शरीर में सुधार होगा। यह स्वास्थ्य के लिए सबसे उपयोगी त्वरित आहार से एक है। केफिर आहार चुनें - अतिरिक्त वजन को अलविदा कहना और स्वस्थ होने के लिए!



https://www.healthsiswealth.com/
सप्ताह के लिए वजन घटाने के लिए आहार

यह एक सप्ताह में वजन कम करना संभव है? हाँ, निश्चित रूप से! 7 दिनों में 5 से 10 अतिरिक्त किलो खोने - काफी वास्तविक है। हालांकि, हम नहीं भूलना चाहिए कि इस तरह के एक भारी परिवर्तन आपके शरीर को खुश करने की संभावना नहीं है, लेकिन क्योंकि एक आहार एक सप्ताह में वजन कम करने के, और साथ ही तेजी से आहार अपने जीवन में एक दुर्लभ अतिथि होना चाहिए। और फिर भी - क्या अगर वहाँ 7 दिनों में वजन कम करने की जरूरत थी? बेशक, हमारा लेख पढ़ें!




पिछले 7 दिनों में आहार नियम

सप्ताह के लिए आहार जल्दी वजन घटाने अपने नियम, जो बहुत से यथासंभव पालन करने के लिए वांछनीय हो सकते हैं:

- यह प्रति दिन 2 से कम नहीं लीटर की राशि में एक तरल का उपयोग करने के लिए आवश्यक है;
- आप सख्ती से जोड़ने या उत्पादों बदले बिना प्रस्तावित मेनू का पालन करना होगा;
- व्यायाम, एरोबिक्स, फिटनेस के साथ आहार गठबंधन करने के लिए सिफारिश की है,
- के बाद से एक साथ कम समय में वजन के साथ शरीर उपयोगी पदार्थों की बड़ी मात्रा में खो देता है, वे विटामिन और गोली के रूप में खनिजों के परिसर के उपयोग के साथ संवर्धित किया जाना चाहिए;
- आहार से बाहर क्रमिक होना चाहिए, अगले हफ्ते कुछ हद तक जारी में, अपने आप को भोजन करने के लिए सीमा।

https://www.healthsiswealth.com/

प्रति सप्ताह वजन घटाने के लिए आहार। मेनू №1

यह केफिर आहार की किस्मों में से एक है। यह आप पिछले 7 दिनों में 5 किलो को अलविदा कह सकते हैं। एक अच्छा परिणाम और एक अपेक्षाकृत आसान आहार - यह वजन घटाने विधि के ठोस लाभ। हर दिन उत्पादों की पेशकश की 3-4 स्वागत में विभाजित किया जाना चाहिए।

पहले दिन। 5 उबला हुआ आलू, केफिर का आधा लीटर।

दिवस दो। पकाया चिकन, आधा लीटर केफिर 100 ग्राम।

दिवस तीन। पकाया दुबला मछली, आधा लीटर केफिर की 100 ग्राम।

दिवस चार। पकाया मांस, आधा लीटर केफिर की 100 ग्राम।

पांचवें दिन। किसी भी फल और सब्जियों (अपवाद - अंगूर, केले), ताजा या पकाया प्रपत्र।

छठे दिन। केफिर के आधा लीटर।

सातवें दिन। असीमित मात्रा में खनिज पानी।




एक सप्ताह के लिए तेजी से वजन घटाने आहार। मेनू №2

यह भोजन के उपवास का रूप माना जाता हैवजन घटाने के विशेषज्ञों और dietitians द्वारा विकसित। अपनी अद्भुत का परिणाम - वह अतिरिक्त वजन के 10 किग्रा तक खो देते हैं। आप इसे दो महीने दोहराने है, तो आप 3-4 किलो फेंक कर सकते हैं।

पहले दिन। मिनरल वाटर की 6 चश्मा।

दिवस दो। सोने से पहले दूध के 4 चश्मा - एक हरे रंग की सेब।

दिवस तीन। मिनरल वाटर की 6 चश्मा।

https://www.healthsiswealth.com/
दिवस चार। सब्जी सलाद (गाजर, गोभी, साग), जैतून का तेल - 3 सर्विंग्स। 2 कप खनिज पानी या चाय चीनी के बिना।

पांचवें दिन। 4 कप दूध।

छठे दिन। बी: उबले हुए अंडे, चीनी के बिना चाय का आधा एक गिलास। दोपहर का भोजन: सब्जी का सूप। दोपहर का भोजन: उबला हुआ मांस के 100 ग्राम और मटर की 100 ग्राम (डिब्बा बंद)। दोपहर की चाय, रात का खाना और दूसरी रात का भोजन: एक हरे सेब।

सातवें दिन। आधा पनीर, दही का एक लीटर, के एक पैकेट सोने से पहले - चीनी के बिना एक कप चाय।




प्रति सप्ताह वजन घटाने के लिए आहार। मेनू №3

6 दिन - - यह आहार एक सप्ताह की तुलना में थोड़ा कम रहता है और आप 5 किलोग्राम से वजन कम करने के लिए एक मौका देने। भोजन की दैनिक राशि 4-6 स्वागत में विभाजित किया जाना चाहिए।

पहले दिन। 6, अंडे, उबला हुआ नरम उबले या उबले।

दिवस दो। पनीर 0% वसा के पाउंड।

दिवस तीन। उबला हुआ चिकन के 750 ग्राम।

दिवस चार। पका हुआ चावल की 200 ग्राम।

पांचवें दिन। 6 आलू औसत निकालते हैं।

छठे दिन। असीमित मात्रा में सेब।


एक सप्ताह के लिए तेजी से वजन घटाने आहार। मेनू №4

के लिए यह अंगूर आहार तथाकथितवजन घटाने, जो शानदार परिणाम का दावा नहीं कर सकते हैं (यह केवल 3-4 किलो वजन कम करने के लिए संभव है), लेकिन यह शरीर के लिए उपयोगी है और लगभग कोई साइड इफेक्ट नहीं है। इस आहार के दौरान विटामिन जटिल पीना आवश्यक नहीं है! अंगूर के लाभ यहां पढ़ सकते हैं।




पहले दिन। नाश्ता: अंगूर, हैम का एक टुकड़ा, मीठा एक कप चाय। दोपहर का भोजन: चकोतरा, सब्जी सलाद, चाय के एक कप। रात का भोजन: भुना हुआ बीफ, वील या चिकन सलाद साग के 150 ग्राम।

दिवस दो। नाश्ता: दो अंडे, ताजा निचोड़ा अंगूर का रस का एक गिलास से तले हुए अंडे। दोपहर का भोजन: अंगूर, कम वसा वाले पनीर किस्मों के 50 ग्राम। रात का भोजन: एक डबल बायलर मछली, सब्जी का सलाद, राई रोटी का टुकड़ा के कम वसा वाले किस्मों में पकाया जाता है की 200 ग्राम।

दिवस तीन। नाश्ता: चकोतरा, Muesli साथ एक कप दही। दोपहर का भोजन: चकोतरा, पटाखों के साथ सब्जी का सूप। रात का भोजन: आधा अंगूर, 200 ग्राम ओवन या ग्रिल चिकन में पकाया जाता है, 2 भुना हुआ टमाटर, चाय कप।

https://www.healthsiswealth.com/
दिवस चार। नाश्ता: उबले हुए अंडे, टमाटर का रस का एक गिलास। दोपहर का भोजन: अंगूर, सब्जी सलाद, काली रोटी का टुकड़ा। रात का भोजन: सब्जी स्टू, एक कप चाय। अंगूर - सोने से पहले।

पांचवें दिन। नाश्ता: frutokvy सलाद (अंगूर चाहिए निश्चित रूप से इसका हिस्सा), एक कप चाय। डिनर: 2 छोटे पके हुए आलू, कोलस्लॉ। डिनर: वील, बीफ, चिकन या मछली को ओवन में पकाया जाता है, टमाटर का रस का गिलास के 200 ग्राम। ताजा निचोड़ा अंगूर का रस का एक गिलास: सोने से पहले।

दिवस छह और सात: पिछले दो दिनों में से किसी का मेनू।

तुम भी हमारी साइट पर प्रतिनिधित्व एक सप्ताह के लिए अन्य वजन घटाने आहार, के बारे में सीख सकते हैं:

- वजन घटाने के लिए कुटू आहार;
- वजन घटाने के लिए केले के आहार;
- वजन घटाने के लिए आहार सूप।
- यह भी 10 दिनों के लिए वजन घटाने के लिए प्रोटीन आहार मेनू अध्ययन करने के लिए सिफारिश की है। इसमें आप खुद के लिए उपयोगी की एक बहुत कुछ और नए मिलेगा!

आप आसानी से पिछले 7 दिनों में अतिरिक्त वजन के साथ अलग!

केले आहार

वजन खोने के लिए केले आहार - बहुत अच्छीअतिरिक्त वजन को अलविदा कहना रास्ता। केले, स्वादिष्ट स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, और इस उत्पाद आसानी से खुशी के हार्मोन में मदद मिलेगी में और केले आहार के सभी दिनों के माध्यम से जाने के लिए एक अच्छे मूड में निहित हैं।

3 दिन और 7 दिनों: केले आहार 2 प्रकार की है।

3 दिनों के लिए केले आहार




इस आहार का एक परिणाम के रूप में आप 3 तक खो सकते हैंकिलो। यह भोजन भी केले और मुख्य उत्पाद है, जो अपने आहार का हिस्सा हैं के लिए दूध आहार के रूप में जाना जाता है। दिन पर आप 2-3 केले खाने के और मलाई निकाला दूध 3 कप पीने के लिए (या 1% की दही, अगर दूध एलर्जी है) की जरूरत है, उन्हें 4-5 भोजन के लिए वितरण। इसके अलावा, दिन के दौरान यह गैस और मीठा हरी चाय के बिना खनिज पानी पीने के एक असीमित संख्या में हो सकता है। 

3 दिनों के लिए केले आहार काफी सख्त है, इसलिए इससे पहले कि आप उस पर बैठ, यह एक डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

7 दिनों के लिए केले आहार

यह विकल्प अधिक सौम्य है, और यह के प्रभाव नहीं हैकम मूर्त - इस आहार का एक परिणाम के रूप में आप प्रति दिन शरीर के वजन के 1 किलोग्राम से ऊपर खो सकते हैं। हर दिन आप केले के 1.5 किलोग्राम खाने के लिए की जरूरत है। सप्ताह के दौरान आप 2 अंडे खा सकते हैं, क्योंकि केले बहुत कम प्रोटीन होते हैं। किसी भी राशि में गैस और मीठा हरी चाय के बिना खनिज पानी पीने।

(तीन दिन या साप्ताहिक के रूप में) केले आहार हर दो महीने में किया जा सकता है।

https://www.healthsiswealth.com/
केले आहार के लाभ




अतिरिक्त वजन को नष्ट करने, केला आहार के अलावाआहार अन्य सकारात्मक पहलुओं की एक संख्या है। पोटेशियम केले में निहित के कारण, इस आहार आंतों के साथ समस्याओं को हल करने, हृदय की मांसपेशियों के काम को व्यवस्थित, और सूजन का मुकाबला करने के अपरिहार्य बनने के लिए मदद मिलेगी। केले gastritis, गैस्ट्रिक अल्सर और 12 ग्रहणी अल्सर, उच्च रक्तचाप, जिगर और गुर्दे, पित्त नली, मधुमेह के लिए उपयोगी होते हैं। भोजन केले त्वचा हालत में सुधार करने में मदद करता है - यह साफ है, मुँहासे और pimples गायब हो जाते हैं।

केले में विटामिन ए से भरपूर होते हैं, बी, सी, ई, पीपी, पोटेशियम,मैग्नीशियम, आयरन, फास्फोरस, कैल्शियम, सोडियम। एक उच्च कैलोरी उत्पाद है, यह वास्तव में कोई वसा और फाइबर में समृद्ध होती हैं - वह तथ्य यह है कि केले के बावजूद। एक केले चीनी (ग्लूकोज, फ्रुक्टोज, सुक्रोज) में निहित है, तो आप तृप्त महसूस करने के लिए, जबकि एक केले आहार पर बैठे की इजाजत दी।

नुकसान केले आहार

बेशक, वजन घटाने के लिए केले के आहार नहीं हैकमियां से रहित। उन के बीच में प्रमुख (सभी मोनो आहार के लिए एक विशेषता) - अगर आहार के अंत तक अच्छा पोषण की मूल बातें करने के लिए छड़ी नहीं किया था और "के रूप में मना" खाद्य पदार्थों के लिए खुद को लिप्त करने के लिए शुरू, वजन खो वापस बहुत जल्दी आ जाएगा। और, बेशक, इस आहार विकल्प वजन खोने के लिए यदि आप केले से नफरत नहीं चुनते,।

वजन घटाने के लिए सब्जी आहार

https://www.healthsiswealth.com/
सब्जी आहार अधिकांश के लिए उपयोगी माना जाता हैस्वास्थ्य और व्यावहारिक रूप से कोई मतभेद नहीं है। यह आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि सब्जियों कई विटामिन, खनिज और फाइबर होते हैं, "कचरा" से शरीर को साफ मदद करता है। इसके अलावा, सब्जी आहार मेनू जो आप एक आहार वास्तव में किसी भी स्वाद चुनने की अनुमति देता काफी व्यापक है।

सब्जी आहार के लाभ




वजन घटाने के लिए सब्जी आहार आप पर निर्भर कम करने के लिए अनुमति देता हैसप्ताह के दौरान वजन के 6 किलो। इसके अलावा, यह हृदय प्रणाली और जठरांत्र संबंधी मार्ग, atherosclerosis से संबंधित विभिन्न रोगों की रोकथाम का एक बहुत अच्छा साधन है। 

यह भोजन धन्यवाद ले जाने के लिए बहुत आसान हैउत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के संबंध में (अगर यह सब्जी मोनो आहार के बारे में नहीं है) और स्वस्थ पोषण मानकों के यथासंभव निकट के साथ, एक व्यक्ति को एक सब्जी आहार पर बैठे का वजन शरीर में चयापचय की प्रक्रिया को सामान्य है, और इसलिए।

इस आहार का एक और लाभ - वजन के बादवह बहुत धीरे धीरे टाइप किया है। इसके अलावा, कई लोग इसे पर बैठे इच्छा में एक ठोस कमी निशान मिठाई, वसा और अन्य जंक फूड खाने के लिए। यह संभावना है कि इस आहार सही भोजन शुरू करने के लिए धक्का कर सकते हैं। और वहाँ एक पत्थर के अतिरिक्त वजन के साथ अलग पूरा करने के लिए फेंक है।

https://www.healthsiswealth.com/
वजन घटाने के लिए सब्जी आहार नियम




https://www.healthsiswealth.com/
सबसे महत्वपूर्ण नियम - हर दिन के लिएसप्ताह (और कुछ सब्जी आहार पिछले महीने) विभिन्न सब्जियों के डेढ़ किलोग्राम का उपयोग करें। अधिक सब्जी सूची, बेहतर। और चुनाव वास्तव में बहुत बड़ा है: यहाँ और टमाटर, और खीरे, और आलू, और गोभी, और बीट, और गाजर, और शिमला मिर्च, और तोरी, और स्क्वैश, और मटर, और प्याज, और विभिन्न साग ... खाओ सब्जियों की तरह हो सकता है पनीर (सलाद) या उबला हुआ (सूप) और धीमी आंच पर पकाया (रैगू) के रूप में। यह भी संभव है और यह सब्जियों के रस पीने के लिए आवश्यक है:, गाजर टमाटर।

हालांकि, वहाँ सब्जी मोनो आहार के लिए विभिन्न विकल्प हैं - जब भोजन केवल एक सब्जी प्रयोग किया जाता है।

यदि एक ही सब्जियों आपके शरीर होगाछोड़ा नहीं जा सकता है, तो आप एक छोटी राशि में मेनू वनस्पति आहार दलिया या अनाज ऊपर कर सकते हैं। वे सब्जियों से अलग नहीं किया जा सकता है - केवल इस तरह के सूप के रूप में सब्जियों के व्यंजन को जोड़ा गया,। यह भी 1-2 बार एक हफ्ते के लिए अनुमति दी है, कम वसा वाले दूध, दही या दही का एक गिलास पीने के लिए, पनीर का एक छोटा सा पैक खाते हैं। राई की रोटी (या टोस्ट) एक दिन में एक बार की Pozvolitelen टुकड़ा। 1-2 बार एक हफ्ते, आप भी (चिकन, मछली) मांस की 200-300 ग्राम खा सकते हैं।

इसके अलावा सब्जी का रस, पानी या मीठा हरी चाय (कॉफी) पी सकते हैं। तरल पदार्थ की कुल राशि दैनिक खपत - 1.5 लीटर से कम नहीं।

हर दिन, आप 4-5 भोजन करना चाहिए।

https://www.healthsiswealth.com/
सब्जी आहार वजन कम करने के लिए अधिक बार लागू नहीं होती हैसाल में एक बार, लेकिन इसके पूरा होने के लिए पिछले कुछ वर्षों में 1-2 बार एक महीने सब्जी उपवास दिनों की व्यवस्था करने की सिफारिश की है, उदाहरण के लिए, खीरे पर मुक्ति दिन।

सब्जी आहार - व्यंजनों




मेनू वनस्पति आहार आप खुद के लिए कर सकते हैंखुद को, उपरोक्त नियमों के अनुसार, या सिद्ध बिजली की आपूर्ति सर्किट का लाभ उठाएं। प्रत्येक सब्जी आहार के लिए मुख्य व्यंजनों में से एक सब्जी का सूप है - वैसे, यही कारण है कि यह अक्सर एक सूप आहार के रूप में भेजा जाता है, यद्यपि वहाँ उन दोनों के बीच मतभेद हैं।

सब्जी का सूप का सवाल है, तो dieters के बीच एक विशेष लोकप्रियता गोभी का सूप का आनंद लें। अन्य उत्पादों के साथ संयोजन में यह अच्छा स्लिमिंग प्रभाव प्रदान करता है।

वजन घटाने के लिए मेनू वनस्पति आहार

दिन एक। गोभी का सूप, कम मात्रा में फलकच्चे या पके हुए फार्म, मलाई निकाला दूध शीशा, कांच मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच में (केले, अंगूर, खजूर को छोड़कर) किसी भी कम कैलोरी सॉस।

दो दिन। गोभी का सूप, किसी भी राशि में किसी भी सब्जियों (लेकिन किलो 1.5 से अधिक नहीं) पनीर, उबला हुआ या धीमी आंच पर पकाया, कप मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच किसी भी कम कैलोरी सॉस, राई रोटी का टुकड़ा।

तीन दिन। गोभी का सूप, कम मात्रा में फलकिसी भी राशि में, किसी भी सब्जियों (केले, अंगूर, खजूर को छोड़कर) (लेकिन 1.5 से अधिक नहीं किलो) पनीर, उबला हुआ या धीमी आंच पर पकाया, कम वसा दही, एक कप मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच का गिलास किसी भी कम कैलोरी सॉस।

चार दिन। गोभी का सूप, 3-5 केले, मलाई निकाला दूध के 8 कप, 1-2 पटाखे।

पांच दिन। गोभी का सूप, उबला हुआ मछली 200 ग्राम, उबला हुआ चिकन के 200 ग्राम, 3-6 टमाटर, दही कप, एक कप मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच किसी भी कम कैलोरी सॉस।

छठे दिन। गोभी का सूप, उबला हुआ मछली 200 ग्राम, 200 ग्रामउबला हुआ चिकन पट्टिका, किसी भी मात्रा में किसी भी सब्जियों, मलाई निकाला दूध का एक गिलास, मीठा चाय या कॉफी, 1 चम्मच एक कप किसी भी कम कैलोरी सॉस, राई रोटी का टुकड़ा।

सातवें दिन। गोभी का सूप, कम मात्रा में फल, किसी भी सब्जियों किसी भी मात्रा में (केले, अंगूर, खजूर को छोड़कर), कम वसा दही का एक गिलास, मीठा चाय या कॉफी का एक कप, 1 चम्मच किसी भी कम कैलोरी सॉस।

आप देख सकते हैं, सब्जी आहार मेनू काफी व्यापक है,और केवल सब्जियों नहीं है, लेकिन लगभग सभी उत्पाद समूह शामिल हैं। यह इस आहार, कोमल अनुकूल और एक ही समय में पर्याप्त रूप से अतिरिक्त वजन के खिलाफ लड़ाई में प्रभावी विचार करने के लिए अधिकार देता है। खो वजन स्वादिष्ट, स्वास्थ्य पर पतली हो जाना!

जापानी आहार

जापानी आहार, दुनिया भर में लोकप्रिय हो गया हैयह एक शानदार तरीका 8 किलो दो सप्ताह के लिए छोड़ने के लिए वजन कम करना है। YAEKS क्लिनिक द्वारा विकसित, जापानी आहार मानव उपभोग के लिए उत्पादों की एक अद्वितीय चयन की वजह से काफी प्रभावी है। हालांकि, "जापानी" का वास्तविक प्रभाव केवल विशेष परिस्थितियों में संभव है।


जापानी भोजन के लिए तैयार



किसी अन्य आहार, जापानी भोजन के साथ के रूप मेंआप एक निश्चित तरीके से तैयार करने के लिए की जरूरत है - और सब से ऊपर, नैतिक। फास्ट आहार उनके सख्त शासन, कई उत्पादों के उपयोग में एक महत्वपूर्ण सीमा के लिए जाना जाता है। जापानी आहार पर बैठने के निर्णय के बारे में पता होना चाहिए।

शाम को पहले जापानी आहार के पहले दिन के लिए आवश्यक हैएक प्रकाश रात का खाना ले लो। इस खीरे, टमाटर और मिर्च, या कुटू का एक छोटा सा हिस्सा की एक सब्जी सलाद हो सकता है। पहले से ही इस स्तर पर यह इन व्यंजनों में नमक का परित्याग, या कम से कम एक न्यूनतम राशि को कम करने के लिए संभव है।

https://www.healthsiswealth.com/

जापानी आहार - मुख्य शर्तें
वजन घटाने के लिए जापानी भोजन की एक संख्या हैप्रतिबंध है, जो के उल्लंघन उल्लेखनीय कमी pohudatelnogo प्रभाव को बढ़ावा मिलेगा। किसी भी परिस्थिति में दूसरों के लिए सिफारिश की आहार उत्पादों को बदल नहीं सकते, या उनके खुराक बदल जाते हैं। जापानी आहार के सभी घटकों को ध्यान से आदेश शरीर में चयापचय की प्रक्रिया में महत्वपूर्ण बदलाव करने की में चुना।

वहाँ के रूप में 13 दिन, चीनी, आटा उत्पादों, शराब के लिए नमक पर प्रतिबंध है।

जापानी भोजन के दौरान बड़े के लिए आवश्यक हैपानी पीने के लिए निर्जलीकरण से बचने के बराबर है। यह तालिका खनिज, बोतलबंद या फ़िल्टर्ड पानी हो सकता है। दिन पर आप पानी के कम से कम 2 लीटर पीने के लिए की जरूरत है।

जापानी आहार के दिन भ्रमित नहीं होना चाहिए। कुल, जापानी भोजन में 13 दिन (हालांकि कुछ संस्करणों के अनुसार, जापानी आहार के होते हैं 14 दिनों)।


मेनू जापानी आहार
पहले दिन

नाश्ता के लिए, चीनी के बिना प्राकृतिक जमीन कॉफी का एक कप।
जैतून या तिल के तेल के साथ दोपहर के भोजन के 2 उबले अंडे और सलाद बीजिंग (गोभी) गोभी खाने में। टमाटर का रस का एक गिलास पीने के।
उबला हुआ या जैतून का तेल, मछली (200-250 ग्राम) में तला के एक हिस्से - रात के खाने पर।

दूसरे दिन

https://www.healthsiswealth.com/
नाश्ता के लिए, चीनी के बिना कॉफी का एक कप, राई रोटी या भूसी से एक पटाखा खाते हैं।
दोपहर के भोजन के लिए जैतून का या तिल के तेल के साथ तला हुआ या उबला हुआ मछली, सब्जी सलाद (खीरा, टमाटर, मूली, साग), गोभी खाते हैं।
रात के खाने के लिए, उबला हुआ मांस के 100 ग्राम खाते हैं, और केफिर एक गिलास पीते हैं।

तीसरे दिन

नाश्ता, चीनी टोस्ट के बिना एक कप कॉफी के लिए।
दोपहर के भोजन के लिए 1 बड़ा तोरी जैतून का तेल में तला हुआ स्लाइस खाते हैं। 
2 जैतून या तिल के तेल के साथ उबले अंडे पर रात का खाना, कोलस्लॉ, उबला हुआ मांस के 200 ग्राम खाते हैं।

चौथे दिन




नाश्ता के लिए, एक कप कॉफी।
में दोपहर के भोजन के 1 अंडा, जैतून या तिल का तेल, पनीर का एक छोटा सा टुकड़ा (15 ग्राम) के साथ 3 उबला हुआ गाजर खाने। 
कम मात्रा में फल (अंगूर और केले को छोड़कर) - रात के खाने पर।

पांचवें दिन

https://www.healthsiswealth.com/
नाश्ते के लिए, नींबू का रस के साथ एक कच्चे गाजर खाते हैं।
दोपहर के भोजन के लिए, तला हुआ या उबला हुआ मछली (250-300 ग्राम) खाने के टमाटर का रस का एक गिलास पीते हैं।
पर रात का खाना - फल (अंगूर और केले को छोड़कर)।

छठे दिन

नाश्ता के लिए, एक कप कॉफी।
भोजन, पकाया चिकन मांस की के बारे में 300 ग्राम खाने वनस्पति तेल के साथ कोलस्लॉ के लिए।
2, रात के खाने के लिए उबले अंडे खाने जैतून या तिल के तेल के साथ सलाद कच्चे गाजर के 200 ग्राम।

सातवें दिन

नाश्ता के लिए, चीनी के बिना हरी चाय पीते हैं।
दोपहर के भोजन के लिए उबला हुआ मांस, कम मात्रा में फल के 200 ग्राम खाते हैं।
रात के खाने के रूप में, रात के खाने के पिछले सप्ताह में रात के खाने के लिए प्रस्तावित विकल्पों में से किसी का चयन करें, इसके अलावा में तीसरे दिन।

आठवें दिन

नाश्ता के लिए, एक कप कॉफी।
भोजन, पकाया चिकन मांस की के बारे में 300 ग्राम खाने वनस्पति तेल के साथ कोलस्लॉ के लिए।
2, रात के खाने के लिए उबले अंडे खाने जैतून या तिल के तेल के साथ सलाद कच्चे गाजर के 200 ग्राम।

नौवें दिन

नाश्ते के लिए, नींबू का रस के साथ एक कच्चे गाजर खाते हैं।
दोपहर के भोजन के लिए, तला हुआ या उबला हुआ मछली (250-300 ग्राम) खाने के टमाटर का रस का एक गिलास पीते हैं।
पर रात का खाना - फल (अंगूर और केले को छोड़कर)।

दसवें दिन





नाश्ता के लिए, एक कप कॉफी।
में दोपहर के भोजन के 1 अंडा, जैतून या तिल का तेल, पनीर का एक छोटा सा टुकड़ा (15 ग्राम) के साथ 3 उबला हुआ गाजर खाने। 
कम मात्रा में फल (अंगूर और केले को छोड़कर) - रात के खाने पर।

ग्यारहवें दिन

नाश्ता, चीनी टोस्ट के बिना एक कप कॉफी के लिए।
दोपहर के भोजन के लिए 1 बड़ा तोरी जैतून का तेल में तला हुआ स्लाइस खाते हैं। 
2 जैतून या तिल के तेल के साथ उबले अंडे पर रात का खाना, कोलस्लॉ, उबला हुआ मांस के 200 ग्राम खाते हैं।

https://www.healthsiswealth.com/
बारहवें दिन

नाश्ता के लिए, चीनी के बिना कॉफी का एक कप, राई रोटी या भूसी से एक पटाखा खाते हैं।
दोपहर के भोजन के लिए जैतून का या तिल के तेल के साथ तला हुआ या उबला हुआ मछली, सब्जी सलाद (खीरा, टमाटर, मूली, साग), गोभी खाते हैं।
रात के खाने के लिए, उबला हुआ मांस के 100 ग्राम खाते हैं, और केफिर एक गिलास पीते हैं।

तेरहवीं दिन

नाश्ता के लिए, चीनी के बिना प्राकृतिक जमीन कॉफी का एक कप।
जैतून या तिल के तेल के साथ दोपहर के भोजन के 2 उबले अंडे और सलाद बीजिंग (गोभी) गोभी खाने में। टमाटर का रस का एक गिलास पीने के।
उबला हुआ या जैतून का तेल, मछली (200-250 ग्राम) में तला के एक हिस्से - रात के खाने पर।

जापानी आहार से बाहर क्रमिक होना चाहिए, इस दिन आहार के बाद मेनू निम्नलिखित एक ही उत्पाद है कि इन 2 सप्ताह के दौरान आहार में शामिल थे के बारे में होना चाहिए। 


जापानी आहार: पक्ष-विपक्ष
13 दिनों के लिए जापानी आहार काफी प्रभावी हैअसंतुलन को देखते हुए। बात यह है कि यह वसा, प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट का अनुपात का पालन नहीं करता है। हालांकि, यह भी जापानी आहार का एक नुकसान है - अगर, इसकी समाप्ति के बाद यह, भोजन करने के लिए अपने आप को सीमित करने के लिए फेंक दिया वजन जल्दी वापसी जारी रखने के लिए नहीं है। हम एक सही आहार दिखाई देती है तो जापानी भोजन में प्रतिबंधित उत्पादों का दुरुपयोग नहीं करते हैं और यह द्वारा अधिकृत उत्पादों को वरीयता एक गिरा किलोग्राम में जिसके परिणामस्वरूप परिणाम काफी देर के लिए आप को खुश होगा देने के लिए, - के रूप में जापानी आहार के रचनाकारों का कहना है कि 2-3 साल।

इसके अलावा, कम कैलोरी आहार और जापानीकई विटामिनों और खनिजों का अपने आहार में दोष चयापचय के लिए महत्वपूर्ण विघटन के लिए नेतृत्व और समग्र स्वास्थ्य पर बेहद नकारात्मक प्रभाव के हैं कर सकते हैं। और जापानी, जो अपने सुंदर रूपों के लिए जाना जाता है, जापानी आहार की वजह से नहीं कम है - जीवन भर एक संतुलित और उचित पोषण में पूरी बात।

तो, आप अधिकतम हासिल करना चाहते हैं, तोसवाल में प्रभाव स्लिमिंग, जापानी आहार होना चाहिए अपने पीड़ा पिछले असंतुलित आहार और बुरी आदतों, लेकिन एक नए जीवन की शुरुआत, सही तरीका जो अतिरिक्त किलो आप बार-बार हमला करने के लिए दे देंगे द्वारा अपनाई जाने वाली, दो हफ्ते नहीं है।




https://www.healthsiswealth.com/
वहाँ दुनिया में एक सबसे प्रभावी आहार है?

उनके आदर्श हर तरह की खोज मेंअच्छा! इसका कारण यह है कि हम कभी कभी, न केवल वजन, लेकिन यह भी सिर खोना इस या उस फैशनेबल आहार का पालन करने की कोशिश में, पूरी तरह से सही नहीं है। वजन कम करने के निर्णय लेना, हम अक्सर गलत आहार है, जो शरीर के लिए तनाव पैदा बिना एक लंबे प्रभावी वजन घटाने शामिल है, और एक गारंटी देता है कि तत्काल वजन घटाने चुनते हैं, लेकिन यह भी अविश्वसनीय बलिदान से!

पोषण विशेषज्ञ की चेतावनी के बावजूद कितत्काल आहार - हानिकारक, विनाशकारी, हानिकारक है, और शरीर विज्ञान और मानसिकता, महिलाओं को बार-बार सुंदरता की खातिर "भोजन", उचित पोषण की उपेक्षा, और पुनर्वास शासन चुनें।




https://www.healthsiswealth.com/
"हार्ड" आहार की तुलना में खतरनाक?

नहीं है, यहां तक ​​कि दुनिया में सबसे प्रभावी आहार परिणाम ठीक करने के लिए, बिना फिर से भर्ती और दोहरीकरण वजन घटाने सुनिश्चित करने के लिए, यदि आहार और जीवन शैली की अपनी प्रणाली को संशोधित नहीं कर पा रहा है।

एक अपेक्षाकृत कम में वजन 10-15 किलो गिरानेअवधि आप तनाव, आतंक, और लग रहा है "खो" के एक राज्य में अपने शरीर में प्रवेश, वह मुआवजा मोड में काम करने के लिए, पतली हवा से बाहर खो वजन बढ़ने शुरू होता है। इसके अलावा, किसी भी, यहां तक ​​कि दुनिया में सबसे प्रभावी आहार, अवलोकन है कि आप 20 किलो खो सकते हैं, लेकिन अल्पावधि में खनिज और विटामिन की कमी, कमजोर प्रतिरक्षा शामिल है।

बेशक, हम 3-5 किलो के नुकसान के बारे में बात कर रहे हैं - कुछ भी नहींअल्पावधि सख्त आहार में भयानक, नहीं। लघु "भूखे मोड" सभी प्रणालियों के संचालन को सक्रिय करने में सक्षम है, शरीर के लिए आसान और मजेदार अधिशेष से छुटकारा पाने के लिए है। लेकिन अगर आप बहुत लंबे समय तक के लिए एक ही "कुंजी" खाने के लिए जारी है, कुछ भी नहीं नुकसान लेकिन आप इसे नहीं मिलता है।

यह न भूलें कि कठोर आहार,तक चलने वाले दो सप्ताहों से अधिक, न केवल "आंतरिक" क्षति तनाव सभी अंगों और प्रणालियों के कारण के कारण, लेकिन यह भी उपस्थिति प्रभावित करते हैं। वर्ष 30 से अधिक वर्ष जिन महिलाओं को लंबी अवधि के विनाशकारी आहार पर हैं काफी वजन कम, लेकिन यह भी दिखने में महत्वपूर्ण प्रतिकूल परिवर्तनों पर ध्यान दें - के तहत आँख हलकों की उपस्थिति, छोटे और चेहरे झुर्रियों के उद्भव, sagging स्तनों, अपनी लोच की हानि, और विडंबना सेल्युलाईट की वृद्धि की उपस्थिति ।

अल्पावधि में अपना वजन कम करने की कोशिश कर, महिलाओंभूल जाते हैं कि वसा के उपयोग की पूरी अस्वीकृति त्वचा सूख जाता है और उसके समय से पहले बूढ़ा हो जाता है। औरत के स्तन वसा ऊतकों का गठन, और नाटकीय वजन घटाने हमेशा की तरह, sagging की ओर जाता है ताकि त्वचा हटना करने के लिए समय नहीं है। आक्रामक आहार शरीर में समग्र चयापचय की प्रक्रिया के लिए हानिकारक हैं, और अक्सर उन्हें रोकना है, जिसके कारण, वजन घटाने की पृष्ठभूमि पर, सेल्युलाईट और अधिक स्पष्ट है, ऊतकों में तरल पदार्थ के उल्लंघन बहिर्वाह से।


https://www.healthsiswealth.com/



उचित पोषण - एक स्वस्थ तरीके से तेजी से वजन घटाने के आधार!
क्या आहार में मदद करने के स्वास्थ्य के लिए नुकसान के बिना वजन कम?

वांछित वजन घटाने को प्राप्त करने केऔर, स्वास्थ्य या उपस्थिति को कोई नुकसान नहीं है लंबी अवधि के संतुलित आहार है, जो वजन कम करता है और साल हासिल परिणामों को बनाए रखने के लिए अनुमति देता है में से एक का चयन करें। कई आहार के प्रकार, लेकिन अब तक के सबसे लोकप्रिय और प्रभावी पहचाने जाते हैं पानी आहार, आहार किम प्रोटासोव और "क्रेमलिन", प्रोटीन, या के रूप में यह कहा जाता है, "चश्माधारी आहार।"
जलीय आहार के आधार भोजन की और दिन भर में प्रत्येक से पहले साफ पीने का पानी का अधिक उपयोग होता है, और अपने दैनिक आहार से खाद्य पदार्थ खाने।
किमा प्रोटासोव आहार खाने शामिलउत्पादों की और पांच हफ्ते, जिसके बाद शरीर केवल अपना वजन कम नहीं है, लेकिन यह भी अधिक स्वस्थ हो जाता है के लिए अनुक्रम में कुछ विशेष प्रकार के।
"क्रेमलिन आहार" - सबसे प्रभावी आहार हैदुनिया उत्पादों के उपयोग पर रोक कभी नहीं देखा गया है, केवल हालत - स्कोरिंग एक विशेष तालिका के लिए जिम्मेदार ठहराया, अंक की न्यूनतम संख्या प्रोटीन और वसा कर रहे हैं।

एक औरत के लिए सबसे अधिक प्राकृतिक है, लेकिन सौंदर्य की खोज में, स्वास्थ्य और भावनात्मक संतुलन के बारे में भूल नहीं है - इच्छा आकर्षक बनने के लिए!
कैसे घर पर 3 दिनों के लिए वजन जल्दी खोने के लिए?


https://www.healthsiswealth.com/
कैसे घर पर 3 दिनों के लिए वजन जल्दी खोने के लिए?

कभी-कभी आपको एक या दो किलोग्राम वजन कम करना पड़ता हैजितनी जल्दी हो सके, एक पार्टी में अपनी सारी महिमा में प्रकट होने के लिए, अपने पसंदीदा पोशाक को जकड़ना, या सिर्फ यह महसूस करने के लिए कि इच्छाशक्ति अभी तक पूरी तरह से दलित नहीं है।

यह ऐसे आपातकालीन मामलों के लिए है जो वहां हैंफास्ट और हार्ड आहार, तीन या चार दिनों के लिए डिज़ाइन किया गया। यह ध्यान देने योग्य है कि आप जल्दी से वजन कम कर सकते हैं और दही पर अकेले बैठा कर सकते हैं, लेकिन एक ताकत और व्यस्त कार्यक्रम की गठबंधन कैसे करें?




</ P>
3 दिनों के लिए प्रभावी आहार

आप निश्चित तौर पर, तीनों के लिए वजन कम करने का सवाल कर सकते हैंदिन, यह तय करना आसान है - शुक्रवार को एक दिन का समय ले, और अतिरिक्त किलोग्राम से निपटने के लिए सभी सप्ताहांत समर्पित करें। हालांकि, कौन घर पर बैठे हुए गायों को गालियां बनाकर मुस्कुराता है, किफिर के साथ धोकर, जब सभी दोस्त पार्टियों के मजे में जाते हैं? बस इस मुश्किल दुविधा को हल करने के लिए, हम एक आहार प्रदान करेंगे जो न केवल आपको अवांछित सेंटीमीटर से बचाता है, बल्कि आपको बिना किसी दुःख के पूरे जीवन को जीने के लिए भी समय-समय पर विशेष आहार आहार काटने की अनुमति देता है।

तो, यदि आप तीन दिनों में अपना वजन कम करना चाहते हैं,आप एक प्रभावी प्रभावी आहार के अलावा अन्य कोई भी मदद करेंगे अफवाह यह है कि अति उत्साही अभिनेता और बैले स्टार इस आहार का सहारा लेते हैं, और उन्हें यथाशीघ्र फिट होने की आवश्यकता होती है। यह आहार अपने बारे में अप्रिय यादों को नहीं छोड़ेगा, क्योंकि यह केवल तीन दिनों तक रहता है, और खाने में उचित प्रतिबंध के इन तीन दिनों में उत्साह का भुगतान करने से अधिक होगा जो आप आहार के अंत में तराजू पर खड़े होने का अनुभव करेंगे।
मेन्यू
अभिनेता के आहार के पहले दिन के मेनू में शामिल होते हैंहौसले से निचोड़ा हुआ टमाटर का रस और कच्चा उबला हुआ चावल आप पूरे दिन चावल खा सकते हैं, और जितना चाहें उतना ज्यादा। यह रस पर भी लागू होता है केवल याद रखें कि न तो रस और न ही चावल डाला जा सकता है - नमक शरीर से विषाक्त पदार्थों के उन्मूलन को धीमा कर देगा, साथ ही अतिरिक्त द्रव से छुटकारा पाने की प्रक्रिया धीमा कर देगा।
आहार का दूसरा दिन किण्वित होता है। दिन आप कम वसा दही पी सकते हैं के दौरान, पनीर एक से दो करने के लिए वसा का एक प्रतिशत है। पहले "slozhnouglevodny दिवस विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है, तो दूसरे दिन आहार जठरांत्र संबंधी मार्ग को सामान्य, और चयापचय को बेहतर बनाता है।
अभिनेता के आहार के तीसरे दिन, हो सकता है शायद,सबसे सुखद कहा जाता है - अपने आहार ग्रिल्ड मांस मछली या चिकन और शुष्क रेड वाइन शामिल होंगे। दिन आप मांस के एक पाउंड के बारे में खा सकते हैं (यह उसके मूल रूप में तौला जाना चाहिए), और शराब की एक सौ मिलीलीटर की है। यह मेनू आपको तीन दिन और पूरी तरह से आ छुट्टियों और अन्य महत्वपूर्ण घटनाओं को पूरा करने के लिए तैयार के लिए जल्दी से अपना वजन कम करने में मदद मिलेगी।





https://www.healthsiswealth.com/
3 दिनों के लिए आहार का एक और संस्करण

वहाँ तीन दिन की तेजी का एक और संस्करण हैआहार, और यह बहुत तथाकथित "मॉडल" आहार के समान है। इसका अर्थ कैलोरी गिनती करने के लिए है - एक दिन आप "प्रोटीन" मेनू की खोज में है और साथ ही नौ कैलोरी से अधिक नहीं एक भोजन खा सकते हैं,।

इस प्रकार, सभी तीन दिन ही आहार, जिसमें शामिल हैं:
कॉफी के कप और नाश्ते के लिए एक उबले हुए अंडे,
दोपहर के भोजन के लिए अपने स्वयं के रस में ट्यूना के दो सौ ग्राम,
दोपहर में पका हुआ अंगूर,
ब्रोकोली और गाजर के तीन सौ ग्राम, रात के खाने के लिए उबले हुए।

बेशक, इस मेनू के अनुपालन भी कर सकते हैंवजन घटाने को बढ़ावा देने के लिए, लेकिन एक या अन्य विकल्प चुनने से पहले, क्या उत्पादों आपके शरीर के लिए अधिक उपयुक्त हैं के बारे में सोचना। शायद आप यह आसान हर एक छोटी मछली और वैकल्पिक चावल, दही, और मांस के साथ शराब की तुलना में सब्जियों को खाने के लिए दिन लगता है?

यह सब अपनी पसंद पर निर्भर करता है, और एक परिणाम के रूप में, दोनों ही मामलों में आप यह सुनिश्चित करें कि कैसे तीन दिनों में वजन कम करने के का सवाल है, बहुत बस हल किया जा सकता बनाने के लिए सक्षम हो जाएगा।

एक त्वरित तीन दिवसीय आहार की कोशिश करो, और तुम है कि इसके अंत में अनाज को छनने आप प्रशंसा आसपास देखेंगे।

कैसे अपना वजन कम करने के लिए

https://www.healthsiswealth.com/
एक सक्रिय गर्मी की छुट्टी ठंड जा रहा था के बादशरद ऋतु काम करने के दिन। गर्मियों में हम अक्सर पैर पर काम से घर लौटने या अक्सर शाम की सैर करते हैं, तो पहले शरद ऋतु ठंड की शुरुआत के साथ करने में सक्षम हैं, हमारे गतिशीलता तेजी से कम हो जाती है, और हम वजन बढ़ाने के लिए शुरू करते हैं। एक ठीक सुबह, तराजू पर खड़े, वरना आईने में खुद को को देखते हुए, हम विश्वास है कि हम तत्काल अपना वजन कम करने की जरूरत है आते हैं। ऐसे कई तरीके अपना वजन कम करने के लिए हैं, लेकिन वे वांछित परिणाम अगर वे गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं लाने के नहीं होंगे। इसलिए, इस अनुच्छेद सुनिश्चित करना है कि आपको बता कैसे अपना वजन कम करने के लिए करने के लिए समर्पित किया जाएगा।






कैसे वजन जल्दी और सही ढंग से कम करने के लिए

एक ठेठ त्रुटि लड़कियों और महिलाओं में निहित,जो वजन कम करना चाहते हैं - यह है कि क्या वे एक तरह से बस ऐसे ही अपना वजन कम करने के लिए नहीं चुनते हैं, "सभी तरह" के सिद्धांत पर, और वजन बढ़ने के कारणों के विश्लेषण के आधार पर है। इस वजह से, हम अक्सर वांछित परिणाम प्राप्त नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आपका पूर्णता की गलती आसीन है, तो इस्तेमाल किया अपने आहार में मदद करने की संभावना नहीं है। ठीक से एक महीने में अपना वजन कम करने के लिए, आप सब से पहले वजन बढ़ाने का कारण का विश्लेषण करने की जरूरत है, शायद, यह वास्तव में धीमी गति से आती है, और शायद गलत भोजन या किसी उत्पाद है जो अपने शरीर को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है करने के लिए आदि

https://www.healthsiswealth.com/
अपना वजन कम करने के लिए आप एक लक्ष्य निर्धारित करने, इस तरह के रूप में प्रति माह 10 किलोग्राम में वजन कम करने के लिए है। उद्देश्य के बिना, या अगर यह ठोस नहीं है, उत्कृष्ट परिणाम आप प्राप्त करेंगे।

कैसे अपना वजन कम करने के लिए खाने के लिए

आहार के लिए एक उत्कृष्ट परिणाम दे दी है, तो आपस्वागत हानिकारक, घने और वसायुक्त खाद्य पदार्थों को खत्म करना होगा। स्पष्ट तला हुआ भोजन और फास्ट फूड के स्वागत शामिल नहीं है। मीठा (चॉकलेट, मिठाई, केक, pies, आदि), और साथ ही मीठा पेय रंगों के साथ - प्रतिबंधित उत्पादों की सूची में हैं। यह गैर कार्बोनेटेड पानी, अधिमानतः खनिज पीने की अनुमति। दिन आप पानी की कम से कम 2-लीटर पीना चाहिए।






कैसे अपना वजन कम करने के लिए खाने के लिए, मेनू विकल्प

आप कैसे सही ढंग से खाने पर यह कैसे जल्दी से आप अपना वजन कम पर निर्भर करता है। इस प्रकार किसी भी प्रभावी आहार, एक छह भोजन एक दिन के होते हैं:


नाश्ता;

दोपहर के भोजन के;

दोपहर के भोजन के;

दोपहर को चाय;

रात का खाना;

देर रात के खाने के।

दैनिक भोजन का सेवन करने की दृष्टि से 6 बार में बांटा गया हैताकि पेट में समान रूप से भोजन ले लिया। नाश्ता, लंच और डिनर - तथाकथित नाश्ता - अधिक पौष्टिक भोजन, और दोपहर का भोजन, दोपहर को चाय और देर रात का खाना है। भोजन एक और एक ही समय में बाहर किया जाना चाहिए।

नाश्ता

7 से 8 के बीच

नाश्ता हमें पूरे के लिए एक ऊर्जा को बढ़ावा देने चाहिएदिन, तो यह अच्छी बात है अगर यह विटामिन शामिल होंगे। अपने मेनू बनाने के लिए इतना है कि में यह प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट की कोशिश करो। उबले अंडे, गेहूं का आटा, नट और सूखे फल, दलिया, कुटू चावल के साथ पनीर से रोटी: नाश्ते के लिए खाने के लिए सिफारिश की है। तुम भी ताजा रस का एक गिलास पी सकते हैं।

लंच

10 से 11 के बीच

https://www.healthsiswealth.com/
दोपहर के भोजन के नाश्ते और दोपहर के भोजन के बीच नाश्ता का एक प्रकार है। दोपहर का भोजन, सबसे उपयुक्त फल, दही या केफिर पर।

लंच

13 से 14 के बीच

दोपहर के भोजन के हार्दिक, लेकिन आसान होना चाहिए। यदि आप खेल करने के लिए योजना नहीं है, तो व्रत पर आप कम वसा वाले सूप, इस तरह सब्जी या चिकन शोरबा कमजोर के रूप में खा सकते हैं। मामले में आप खेल के लिए में जाने की योजना बना रहे हैं, दोपहर का भोजन मेनू आलू और पास्ता शामिल करने के लिए अनुमति दी है। भोजन के अंत में, आप हरी चाय का एक कप पी सकते हैं।

दोपहर नाश्ता

16 से 17 के बीच

दोपहर की चाय एक और नाश्ता, जो भी आसान होना चाहिए है। यह पकाया रूप में सब्जियों, अर्थात् सब्जी सलाद या सब्जियों का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है।

डिनर

19 से 20 के बीच

अंतिम पूर्ण भोजन। यह अनुशंसा की जाती है, तो रात के खाने के मांस उबला हुआ या बेक्ड मछली शामिल होंगे। आप किसी भी अनाज के 100-150g का आनंद उठाएं कर सकते हैं।

देर रात के खाने के

सोने से पहले एक घंटे

देर रात के खाने के काफी नाश्ता नहीं है। तथ्य को ध्यान में रखते आप सोने से पहले 3 घंटे खाने कि नहीं है, इसलिए इस भोजन कुछ बहुत आसान है, उदाहरण के लिए, एक फल या ताजा रस polstakanchika होनी चाहिए।

कैसे अपना वजन कम करने के लिए भूखा

वहाँ लड़कियों क्रम में मानना ​​है कि कर रहे हैंइस सबसे बड़ी ग़लतफ़हमी है - यह वजन तेजी से खोने के लिए आवश्यक है। भूख - नहीं सही तरीके से वजन कम करने के लिए क्योंकि आप केवल अपने इस स्वास्थ्य खराब। उपवास दिनों या मोनो आहार का उपयोग करें - आप अपना वजन कम करना और सख्ती से भोजन करने के लिए अपने आप को सीमित करने के लिए तैयार हैं, तो। किसी भी मामले में, आप को भूखा नहीं कर सकते। शरीर अपने सामान्य कामकाज के लिए आवश्यक पोषण प्राप्त करना होगा।






खेल के लिए वजन कम करने के लिए खेलने के लिए कैसे

https://www.healthsiswealth.com/
क्रम में, जल्दी और प्रभावी रूप से अपना वजन कम करने के लिएआहार, व्यायाम और उपयोग के साथ संयुक्त। किसी भी कारण से आप एक आहार उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो आप खेल के इस एकमात्र तरीका डायटिंग के बिना वजन कम करने के लिए है।

व्यायाम, आदेश वजन घटाने की अधिकतम प्रभाव प्राप्त करने के लिए, यह सबसे अच्छा एक प्रशिक्षक की देखरेख में जिम में करना है। फिटनेस और एरोबिक्स की इस पद्धति के लिए सबसे अच्छा।


आप अलौकिक में विश्वास करते हैं? तब पता लगाना आप आईने में क्यों नहीं देख सकते हैं जब आप रोना और उसके बाद क्या आदमी का क्या होगा?
कैसे ठीक से वजन कम करने के चलाने के लिए

अधिकतम प्रभाव दे दी है चलाने के लिएवजन कम है, वे शाम को प्रदर्शन करने के लिए डॉक्टरों की सलाह दी जाती। काम से शाम हैं, तो आप बहुत थक आते हैं, और शाम को jogs आप कोई शक्ति है, तो उन्हें सुबह में छोड़ देते हैं।

रन की अवधि 30 से करने के लिए होना चाहिए40 मिनट। एक रन शुरू करने से पहले, अपने पैरों पर मिनी अभ्यास का एक महत्वपूर्ण भाग ध्यान केंद्रित कर, एक छोटे से कसरत कर। इस प्रकार अपनी दौड़ लाइन अप करें:


चलना - 200 मीटर की दूरी;

जॉगिंग - 200 मीटर की दूरी;

अधिकतम गणना के साथ चल रहा है - 200 मीटर की दूरी;

अवधि रन भर इस क्रम को दोहराएँ।

कैसे अपना वजन कम करने के लिए तैरने के लिए

खेल का दूसरा संस्करण है जिसमें आप अच्छी तरह से कर सकते हैंवजन कम - यह तैराकी है। अभ्यास के अपने सेट उठाओ प्रशिक्षक में मदद मिलेगी,, ध्यान केंद्रित जब समस्या के शरीर के अंगों स्लिमिंग के लिए व्यायाम चुनने।

हमारे हिस्से के लिए, हम बजाय पानी एरोबिक्स या एक्वा सिर्फ तैराकी की तुलना में अधिक प्रभावी है कि तैराकी के उपयोग की सलाह देंगे।



https://www.healthsiswealth.com/


क्या अपना वजन कम करने के लिए

आप आहार के लिए नए हैं और वजन कम करने के क्या करना है पता नहीं है? तो फिर तुम, सही पते के लिए आया था, क्योंकि इस लेख में हम आप के लिए पूरी तरह से खुला होगा वजन घटाने की दुनिया।

तो, पहले किसी भी ले जावजन कम करने के उद्देश्य से कार्रवाई, आप वास्तविक अपने आंकड़ा आकलन करने के लिए की जरूरत है। अक्सर लड़कियों कह रही है कि यह मोटी है, अगर कोई नाराज है, वजन दूर से प्राप्त किए गए, मनोवैज्ञानिक आधार पर कम करना चाहते, लड़कियों के तुरंत इसके बारे में पूरा करने के लिए है, हालांकि मैं भी इसके बारे में नहीं सोचा था कि शुरू करते हैं। या कि बहुत बार, लड़कियों के ऊपर किसी के मन अपनी संपूर्णता बनाते हैं। इसलिए, soberly स्थिति का आकलन!






एक और बहुत ही आम स्थिति,जब लड़कियों कौन हैं, हम कहते हैं जाएगा, व्यापक हड्डी, वजन कम करना चाहते हैं। इस मामले में, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे आप की कोशिश की, और यदि आप शरीर के इस तरह के एक संरचना है, तो आप सभी की इच्छा पर हैं पतली नहीं हो पाएगी। फिर, वास्तविक अपने आंकड़ा का आकलन है, यह कोई मतलब नहीं अपने आप को उपवास निकास, अगर आप इस तरह के एक निर्माण बनाता है। यह वही है आप आकाश में सभी सितारों की गिनती का चयन करने के लिए बराबर है।

आखिरी बात इस ब्लॉक में नोट करने के लिए - नहींवजन जल्दी खोने के लिए लक्ष्य। सबसे पहले, वजन जल्दी खोने के लिए बहुत मुश्किल है, और हमेशा के तरीकों नहीं है कि एक ही समय में उपयोग किया जाता है, कोई स्वास्थ्य के प्रतिकूल प्रभाव। दूसरा, हम पता चला है कि यह गहन वजन घटाने वजन में के रूप में जल्दी फिर से लंबे समय में परिणाम डायल किया, धीमी गति से वजन घटाने प्रतिज्ञा की दुकान, धीरे-धीरे वजन कम करने के लिए आवश्यक है।

https://www.healthsiswealth.com/

कारण है कि आप वजन प्राप्त की
जब तथ्य यह है कि हम ऊपर सूचीबद्ध है के साथ समाप्त हो गया,हम अगले कदम के लिए आगे बढ़ें। वजन कम करने के लिए, आप लाभ वजन के लिए कारण खोजने की कोशिश करनी चाहिए। व्यर्थ वजन कम करने, यदि आप नहीं जानते कि क्यों, फिर से, एक ही परिपूर्णता मदद करने के लिए आप समझ एक उदाहरण देना शुरू करने के लिए - यह है कि क्या आप बाथरूम में पानी प्राप्त करना चाहते हैं के बराबर है, लेकिन एक ही समय नाली पर बंद हुआ नहीं। अर्थात, आप पानी तक पहुंच नहीं है, यह निकास के लिए, यहाँ के रूप में, आप अपना वजन कम करना कार्रवाई करेंगे जारी रहेगा, लेकिन अपने परिणाम के बाद से कारण समाप्त नहीं किया जाता है, प्रभावी नहीं होगा।

हाँ, सभी आहार और खेल का सहारा लिया, कई इसके लिएबस इसे दो सबसे आम कारण हम वजन के रूप में, मदद करता है। यही कारण है कि उन्हें अक्सर सहारा उनमें से क्योंकि वजन कम। यह तनाव है - लेकिन यह सच है कि, इस के साथ साथ, वहाँ एक और बहुत गंभीर कारण है कि हम वजन है का उल्लेख नहीं असंभव है। खैर, पिछले कारण जिसके लिए हम अधिक वजन जा सकता है - स्वास्थ्य समस्याओं: एक या अधिक अंगों के रोग, रोग की जटिलताओं, आदि







भोजन
तुम्हें पता है, ज़ाहिर है, आप जानते हैं कि तरीकों में से एकवजन घटाने आहार है। लेकिन किसी कारण से कई लोगों को लगता है कि वजन कम करने के लिए आप एक आहार का उपयोग करना चाहिए। ओपन रहस्य नहीं है कि डाइटिंग के बिना आहार पर वजन कम कर सकते हैं, यह सिर्फ खाने के लिए शुरू करने के लिए पर्याप्त है।

सबसे आम कारण है कि हम वजन - अस्वास्थ्यकर आहार:


https://www.healthsiswealth.com/
जंक फूड खाने से;

उत्पादों की गलत संयोजन है, जो क्योंकि हम क्या polneem के भोजन के पाचन के निषेध की ओर जाता है, और;

भोजन, बड़े हिस्से की एक छोटी राशि;

ज्यादा खा;

रात में खाना खाने;

उपवास - अजीब तरह से पर्याप्त, उपवास के रूप में पूरा पैदा कर सकते हैं।

संक्षेप में, एक उचित आहार सब से ऊपर अंक कि अतिरिक्त वजन की उपस्थिति को गति प्रदान कर देता है।

कहाँ सही भोजन शुरू करना चाहिए? उचित पोषण अपने आहार के एक विश्लेषण के साथ शुरू होता है: क्या खाद्य पदार्थ आप खाने, आप उन्हें कैसे खाना बनाना, उत्पाद, आदि की संरचना

इस सब का विश्लेषण करने के बाद, आप नहीं होनी चाहिए:


किसी भी तले हुए खाद्य पदार्थ,

फैट और उच्च कैलोरी भोजन;

फास्ट फूड और अर्द्ध तैयार उत्पादों भोजन;

सूरजमुखी तेल;

मेयोनेज़, आहार के अलावा;

चीनी;

चिप्स और पटाखे;

गैस के रूप में और बिना रंगों के साथ पेय पदार्थ।

यह कम से कम करने की सिफारिश की है:


सॉस और स्मोक्ड;

संरक्षक;

दुकानें रस और बोतलों में रेडीमेड चाय;

पेस्ट्री, केक और ब्रेड रोल - सप्ताह में एक बार;

कॉफी और शराब।

जब आप अपने आहार के साथ समझते हैं, जानाभोजन का सेवन। भोजन आप 5-6 तरीकों के लिए तोड़ने के लिए की जरूरत है। जो है, प्रत्येक भोजन के एक छोटे से हिस्से होना चाहिए। यह भूख की भावना को खत्म करने, के रूप में लगभग हर 2-3 घंटे के भोजन ले जाएगा किया जाना चाहिए। पाचन तंत्र पर बदले में इस सकारात्मक प्रभाव है, इसलिए यह वसा के रूप में किसी भी अधिशेष से बाहर निकले बिना सभी भोजन को पचाने में सक्षम हो जाएगा, और एक भीड़भाड़ मोड में काम नहीं करेगा।

किसी भी मामले में पेट भर खा नहीं है, फिर से चाहते हैंचेतावनी देने के लिए है कि कुछ भागों अपने कैलोरी की मात्रा में छोटा होना चाहिए, वह है, भोजन का सेवन सिद्धांत आप जो भूख की भावना में आयोजित किया जाएगा भोजन के इस तरह के एक राशि का उपयोग करने के लिए है कि होना चाहिए। आप के रूप में आपके शरीर के लिए पर्याप्त होगा लोड करने के लिए, के रूप में ज्यादा खाने की जरूरत नहीं है।

भारी और भोजन को पचाने में लंबे समय तक नहीं खातेसोने से पहले। आखिरी भोजन 3 घंटे की सिफारिश की है इससे पहले कि आप बिस्तर पर जाने। सोने से पहले एक घंटे के लिए, आप फल का एक छोटा सा टुकड़ा खाने, केफिर या दही, ज़ाहिर है, कम वसा का आधा एक गिलास पी सकते हैं।

शब्दों की एक जोड़ी हम उपवास के बारे में कहना चाहता हूँ किकिसी कारण से, अक्सर महिलाओं को पसंद करते हैं। लड़कियों लगता है कि अगर वे भूखा है, तो वजन कम है, लेकिन यह ऐसा नहीं है। क्योंकि अक्सर भुखमरी और कुपोषण की, शरीर में ही के लिए भंडार जमा करने के लिए शुरू होता है, इन शेयरों वसा के रूप में व्यक्त कर रहे हैं। इसलिए, भूखा नहीं, कम से कम एक पूर्ण भोजन खाने के किसी भी मामले में अपना वजन कम करने के लिए, लेकिन एक ही समय है कि यह कम कैलोरी है पर।

https://www.healthsiswealth.com/






शारीरिक व्यायाम
हम पहला कारण है जिसके लिए polneem पर विचार किया है - अर्थात्, भोजन, और कैसे यह वजन कम करने, वजन का दूसरा सबसे आम कारण के लिए जाने के लिए किया जा सकता से कहा - कठोरता।

हम थोड़ा क्या ले जाते हैं, हम मोटे तौर पर सेयह नहीं कह अतिरिक्त वसा को जलाने के लिए, तो यह जम जाता है और हम वजन। निष्क्रियता का कारण आसीन काम, परिवहन की आवाजाही और पैदल ही नहीं, टहलने के टेलीविजन या एक कंप्यूटर देख बजाय सोफे पर शाम पकड़े है। इसलिए, वजन कम करने के लिए कम से कम आप सक्रिय रूप से स्थानांतरित करने के लिए शुरू करना चाहिए। आप एक गतिहीन काम है, तो उनकी निष्क्रियता चलने के लिए क्षतिपूर्ति। उदाहरण के लिए, काम और काम से जाना नहीं है, और जाने के लिए, बाहर जाने की कोशिश अक्सर, शहर या पार्क के आसपास चलने यह न केवल आंकड़ा के लिए उपयोगी है, लेकिन यह भी स्वास्थ्य के लिए।

व्यायाम वजन कम करने के क्या करें

पतले पैर करने के लिए क्या करना है

प्रभावी स्लिमिंग पैर, स्क्वाट, पैर लिफ्ट घुटनों तुला हैं पैरों को अपने पक्ष पर झूठ बोल उठा, lunges, आदि

पतले हाथ क्या

पतले हाथ, मदद धक्का-व्यवस्था मांसपेशियों मछलियां और त्रिशिस्क मजबूत करने के लिए में डम्बल का उपयोग कर अभ्यास करने के लिए।

पतली पेट के लिए क्या करें

प्रेस ऊपर पंप करने के लिए - पेट स्लिमिंग वहाँ एक बहुत प्रभावी तरीका है। मीडिया बढ़ा-चढ़ाकर विकल्प काफी बड़ी संख्या में है।

पतली जांघों के लिए क्या करें

आमतौर पर, पैर व्यायाम, एक ही रास्ता या किसी अन्य रूप मेंअनुकूल कूल्हों में हानि वजन करने के लिए। तो अगर आप अपना वजन कम करने की जरूरत है न केवल पैर, लेकिन यह भी जांघों में है, तो पैर के लिए अभ्यास का एक सेट और कूल्हों पर लोड जोड़ें।



https://www.healthsiswealth.com/





क्या वजन जल्दी खोने के लिए क्या करने के लिए
भोजन में शुरुआती तुरंत सवाल उठाया: क्या वजन जल्दी खोने के लिए क्या करना है, लेकिन हम पहले से ही ऊपर कहा है कि तेजी से वजन घटाने = आप कितना खो वजन पर त्वरित रूप से वापस। यह इस प्रकार से अल्पावधि में अधिकतम प्रभाव के साथ वजन कम करने के के सवाल उठाने के लिए आवश्यक है। ऐसा करने के लिए आप में मदद मिलेगी एकीकृत दृष्टिकोण: एक उचित आहार (भोजन) और व्यायाम। इस आहार के साथ अतिरिक्त वजन जमा करने के लिए संभावना नहीं देता है, और शारीरिक गतिविधि में मदद कर सकते हो कि से छुटकारा जमा किया था। ध्यान दें कि भीषण प्रशिक्षण है, साथ ही उपवास, पर प्रतिकूल शरीर को प्रभावित - सब कुछ संयम और संतुलित होना चाहिए।

आराम से जीवन शैली

वजन कम अगर आप अप्रभावी हो जाएगालगातार तनाव, चिंता और चिंता की भावनाओं का सामना कर रहा। इन कारकों, अतिरिक्त वजन की उपस्थिति को गति प्रदान इतना है कि शरीर में वसा के रूप में खुद को बचाने के लिए पैदा करता है सकते हैं। तनाव का कारण को खत्म करने या एक डॉक्टर से परामर्श।


https://www.healthsiswealth.com/

आलस्य को दूर करने के लिए कैसे

आज हम हमारे लेख समर्पित करने का बहुत चाहते हैंदिलचस्प विषय - आलस्य। आलस्य - यह एक अद्वितीय संपत्ति है, जो हम में से ज्यादातर में निहित है, और जिस से कई लोगों से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं। इस तरह आलस्य को दूर करने के लिए और हमारे लेख में चर्चा की जाएगी।


सुस्ती: अच्छा या बुरा
बचपन से ही हम सब ठोस चारों ओर आलस्य- यह बुरा है, लेकिन वास्तव में, यदि आप इस सवाल के बारे में सोचते हैं, क्या आलसी है!? यह विश्लेषण और इस सवाल लकीर के फकीर की दृष्टि से और गहराई से विश्लेषण के उत्पादन में नहीं जवाब देने की कोशिश करते हैं।

क्या नकारात्मक पक्ष एक आलसी किया जाता है कर रहे हैं? सबसे पहले, आलस्य की वजह से, हम हमेशा समय है या नहीं सभी पूरी तरह से और अधिकतम गति के साथ क्या नहीं है। यही कारण है, अगर आप अंतर्निहित आलस्य हैं, तो आप शायद देखा है कि आप अक्सर अगले दिन बातें ले, योजनाओं है कि आप बना, आदि की समीक्षा

दूसरे, एक और विशेषताआलस्य है कि आप सभी मामलों से खुद को अनलोड करने के लिए कोशिश कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ करने के लिए कहा जाता है, तो आप बहाने की एक बड़ी संख्या ऐसा करने के लिए नहीं है, या एक बहाना देने के लिए लगता है, मिलेगा अनुपयोगिता या असामयिक कार्रवाई प्रेरित।

इसके अलावा जल्द से जल्द विशेषता संपत्ति आलस्यखुद को किसी अन्य व्यक्ति को यह स्थानांतरण, कि वे मुक्त हो सकता है या बार-बार और लंबे समय तक रुकावट के साथ काम करके काम या गतिविधि, उदाहरण के लिए से मुक्त।





https://www.healthsiswealth.com/

सामान्य तौर पर, के आधार पर ऊपर हो सकता हैकि आलस्य निष्कर्ष निकालना एक नकारात्मक विशेषता यह हमें ungird कि, वैकल्पिक, ईमानदार नहीं, आदि बना रही है यह सिर्फ बुरा आलस्य है? शायद नहीं, एक कारण के रूप में बिल गेट्स अपने साक्षात्कार में से एक में (संस्थापक और निगम Mayrosoft के मालिक) ने कहा कि वह हमेशा था सबसे मुश्किल काम के रूप में आलसी चार्ज होगा सिर्फ आलसी इसके कार्यान्वयन के आसान और तेज़ तरीका मिल सकता है। सी अधिक सहमत नहीं हो सके। और इसलिए आलस्य है एक नकारात्मक संपत्ति है, साथ ही एक सकारात्मक रूप में, यह सब अपनी अभिव्यक्ति की डिग्री पर निर्भर करता है।

कैसे "अच्छा" आलस्य या "बुरा" को परिभाषित करने के? तथाकथित अच्छा आलस्य है कि आप मजबूर करता एक नकारात्मक तरीके से अपनी दिनचर्या और परिवर्तन की योजना बदलने के लिए। इसके विपरीत आप एक तरह से बाहर सब कुछ जल्दी से हल और जल्द ही मुक्त होने के लिए खोजने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा, एक अच्छा आलस्य मानव में, वास्तव में बिल गेट्स कह की तरह है, अजीब है कि वह जल्द ही फिर से खुद को राहत देने के लिए और आराम करने के लिए सबसे हल्का और सबसे सरल समाधान के लिए देख रहा है।

इस आलस्य की एक अन्य विशेषता यह है कि कुछएक अवचेतन स्तर पर हम अगर हम आशा करते हैं कि हमारे कार्रवाई या निष्क्रियता किसी भी कार्रवाई की आवश्यकता को बढ़ावा मिलेगा, "अतिरिक्त कार्य" को खत्म करने कि कोशिश कर रहे हैं, तो हम इसे खत्म करने की कोशिश करो। आपको एक और अधिक स्पष्ट करने के लिए, एक उदाहरण देता हूँ। इस स्थिति मान लीजिए: के मुख्य की बैठक कुछ नवाचारों प्रदान करता है, और आपको लगता है कि अगर यह उत्पादन में डाल दिया है, तो आप ज्यादा मेहनत या काम और अधिक जटिल है (और इस अर्थ में नहीं है) करने के लिए है - तो यह क्यों करते? इसलिए, ऐसी स्थिति में यह तर्क का एक बहुत खोजने के लिए, और इस तरह के विचारों का समर्थन करने के लिए नहीं बेहतर है। एक और उदाहरण: अपने दोस्त आप कॉल करता है और वह उसके प्रेमी के साथ छोड़ देना चाहता है कहते हैं। आप समझते हैं कि अगर यह होता है, आप या लगातार इसे बनाए रखने, उसे यात्रा करने के लिए जाने के लिए की आवश्यकता होगी, वह आप को यह उपद्रव, समस्याओं, आदि आते हैं और आत्मा बाहर डालना होगा, और - यह क्यों करते? यह उसकी अन्यथा को समझाने के लिए बेहतर है। इसलिए, यह एक अच्छा आलसी है - तुम सिर्फ अपने जीवन को आसान बनाने में।


लेकिन नकारात्मक पक्ष पर हम एक बुरा आलस्य हैछुआ पहला लेख है, तो फिर उन पर अपना ध्यान केन्द्रित करने के लिए, हम नहीं करेंगे। बुरा है, अच्छा है, या दोनों: पूर्वगामी के आधार पर यह विश्लेषण करने के लिए जो आलस्य के इन दो प्रकार के आप के लिए अजीब है आवश्यक है। क्या आपको पता है कि आप बुरा आलस्य के स्पष्ट संकेत देखा है, और आप इसे से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, तो हम इसमें सहायता करने की कोशिश करेंगे। के तरीके आलस्य से छुटकारा पाने के पर नजर डालते हैं।


https://www.healthsiswealth.com/





एक बार और सभी के लिए आलस्य से छुटकारा पाने के लिए कैसे
इसके तत्काल बाद तथ्य यह है कि आपका ध्यान आकर्षित करना चाहते हैंबद से बहुत मुश्किल आलस्य से छुटकारा पाने के, बहुत। इसलिए, यदि आप ऐसा करने के लिए तथाकथित इच्छा शक्ति की जरूरत नहीं है यह बहुत मुश्किल होगा। अगला हम वास्तव में कैसे नकारात्मक आलस्य को दूर करने के बारे में बात करेंगे।

यदि आप अपने आलस्य के कारण वास्तव में थक गए हैं: हमेशा कुछ बाद में जब तक बंद कर दिया करने के लिए, समय और प्रदर्शन का वादा किया कस, आप संचालनीयता की एक बहुत कम स्तर है - उसे प्राप्त करें।

अपने सभी आलस्य सबसे पहले साथ जुड़ा हो सकताएक साधारण थकान। एक सप्ताह के लिए एक छुट्टी ले लो - सभी से छुट्टी, सभी से खुद को अनलोड करने के लिए, और उन सभी को हल करने के लिए जितनी जल्दी संभव हो की कोशिश की कोशिश या। 

एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात यह है - प्रेरणा खोजने के लिएऔर एक प्रोत्साहन। वास्तविकता में हालांकि कुछ तुच्छ के रूप में अनुभव करने के लिए सभी बहुत आलसी है, लेकिन वास्तव में यह हमारे समाज के संकट है। वास्तव में, अगर लोग उसे करने के लिए सहित आलस्य के लिए नहीं उलझन और विनोदी रवैया करते हैं, के रूप में, यह एक बहुत ही गंभीर सवाल है क्योंकि वास्तव में यह से छुटकारा पाने के लिए मुश्किल है है। तो, एक महान प्रेरणा आलस्य से छुटकारा पाने के लिए एक नया जीवन की शुरुआत है। निश्चित रूप से आप अपने व्यवहार, आदतों और जीवन है कि आप बदलना चाहते हैं के रास्ते में कारकों में से एक बड़ी संख्या में जमा हो, तो यह कहा जाता है एक नई शुरुआत एक बार में एक साथ यह सब हल करने के लिए मदद मिलेगी।


https://www.healthsiswealth.com/




दिन के लिए योजनाएं

आदेश में आलस्य लिखें से छुटकारा पाने केदिन के लिए योजना बना रहे हैं, तो आप प्रदर्शन करने के लिए किया है। यही कारण है कि मदद मिलेगी क्या आप आलस्य से छुटकारा पाने और तथाकथित फ्रेम करने के लिए आप ड्राइव नहीं है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप योजना का संकलन करने के लिए आने के लिए की जरूरत है, जब से तुम खुद को और मुद्दों है कि आपके समाधान की आवश्यकता के बारे में यथार्थवादी होना जरूरी है। काफी संभव और यथार्थवादी योजनाओं आगे डाल - यही कारण है, यह समाधान मुद्दों की एक बड़ी संख्या की योजना के लिए अनावश्यक है विशेष रूप से बहुत ही जटिल है। हालांकि, अपनी योजना को आसान बनाने में नहीं है - आलसी मत बनो।

आप अपने आप में विश्वास नहीं करते हैं, तो योजना हैसमय के साथ मुद्दों, अपने आप को देने के एक समयबद्ध कार्य -, यह एक बहुत मदद करता है जानते हुए भी आप अभी भी बहुत समय छोड़ दिया है कि आप में देरी करने के लिए और उनके निर्णय को स्थगित, जानते हुए भी कि उस समय तक, आप समाप्त करने के लिए कुछ चाहिए, तो क्योंकि और समय, आराम करने के लिए कोशिश कर रहा है आप नहीं होंगे।

क्या मैं और अधिक कहना चाहिए क्योंकि यह टूट जाता है के बारे में है। कुछ टूट जाता है आराम और नए सिरे से उत्साह, और इसके विपरीत वे इतनी गीला कहना पर किसी के साथ काम करने के लिए प्राप्त करने के लिए मदद करते हैं। इसलिए, अपने आप को जानते हुए भी, जब दिन के लिए योजना ड्राइंग, या बल्कि जब टूटता संकलन इस पर विचार करें। यह टूट जाता है आप एक नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो यह काम तेजी से उन्हें छोड़ देना है, जिससे, या कम अवधि के ब्रेक ले इतनी के रूप में "स्पर्श श्रम" खोना नहीं करने के लिए सबसे अच्छा है।

बाद के लिए कुछ भी देर मत करो

अक्सर आलस्य के कारण हमने बहुत सी बातें स्थगित"कल" या आगे भी, इसलिए आज सब कुछ करने की कोशिश, या आज आप शुरू करते हैं और कल खत्म। लेकिन यहाँ यह समझना महत्वपूर्ण है कि हमेशा के लिए "बाद में", उन या अन्य प्रश्न एक अच्छी बात है को हल करने में भीड़ क्योंकि कभी कभी सवाल टाल अक्सर खुद का ख्याल रखना, निश्चित रूप से आप इस था बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए यह जो लोग खुद के लिए तय कर सकते हैं और उन है कि आप बिना हल नहीं किया जाएगा करने के लिए, स्थितियों का विश्लेषण करने के लिए उन्हें अलग है, तो बात करने के लिए, सक्षम होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

आलस्य को दूर करने और सीखने शुरू करने के लिए कैसे

छात्रों और विद्यार्थियों के संबंध में, उनके आलस्य के साथयह अपनी पढ़ाई के साथ-साथ काम करने के लिए नहीं दिखाई देता है। आप कैसे जानने के लिए आलस्य को दूर करने के पता नहीं है, सभी एक ही सलाह है कि हम ऊपर दे दिया है का उपयोग करें। हमने आपके भविष्य पेशे के लिए, और सिर्फ बौद्धिक रूप से विकसित करने वाले व्यक्ति हैं, यह समझना होगा कि आप अध्ययन के लिए आवश्यक है की जरूरत है, क्योंकि एक शर्म की बात है, जब लोग कुछ पाठ्यक्रम से सरल पता नहीं है। ध्यान से शिक्षकों को सबक को सुनें। निश्चित रूप से आप पहले से ही एक पेशे, जो जीवन में चयन करेंगे, तो कोर विषयों पर जोर बनाने पर निर्णय लिया है।

अपने आप में आलस्य को दूर करने और अपनी पढ़ाई अप लेने में मदद मिलेगीयोजना। स्कूल या अध्ययन के बाद अपने समय स्पष्ट रूप से, फैल निर्दिष्ट वस्तुओं के सापेक्ष। होमवर्क करने के लिए आप एक बोझ नहीं थे, समय के साथ इसके क्रियान्वयन में फैल गया। सप्ताहांत पर काम करने के लिए, शनिवार और रविवार को 3-4 घंटे रिहा भी प्रयास करें - आप बहुत, खुद को राहत देने के इतना सप्ताह के दौरान आप जल्दी से होमवर्क करने के लिए सक्षम हो जाएगा और नि: शुल्क किया जाएगा।


https://www.healthsiswealth.com/




बच्चे के आलस्य को दूर करने के लिए कैसे

अपने बच्चे अक्सर बंद मूर्ख है, यहयह एक कम उम्र से बाहर जड़ें किया जाना चाहिए, एक किशोर आलस्य को दूर करने के रूप में ज्यादा बच्चे की तुलना में अधिक जटिल है। इस मामले में कोई विशेष सुझाव दिए गए भी नहीं, वे ऊपर वर्णित है। अपने बच्चे को योजना मामलों और कार्य है, जिसमें उन्होंने, दिन के लिए प्रदर्शन करने के लिए अगर यह तैयार रहना है के साथ बना लो - यह प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन अगर यह असंभव है, उद्देश्य कारणों के बिना है - जैसे दंड, की व्यवस्था करें: कंप्यूटर पर उत्सव और गतिविधियों की समय सीमा। मुख्य बात अपने बच्चे के संबंध में वस्तुनिष्ठ होने का और सख्ती से तथ्य यह है कि वह आलसी नहीं था नियंत्रित करने के लिए। फिर भी, यह काम ओवरलोड अनावश्यक है।

आलस्य को दूर करने और खेल खेलने के लिए शुरू करने के लिए कैसे

के लिए इस विधि आलस्य से छुटकारा पाने के लिए, वहाँ एक हैउत्पादन - लोहा प्रेरणा और उद्देश्य। एक बार जब आप प्रेरणा है कि आप चले जाएँगे पाया है - एक कठोर ढांचे की स्थापना के द्वारा शुरू करते हैं। प्रेरणा - इस कारण है कि आप यह कर, लक्ष्य है - आप क्या हासिल करना चाहते हैं। अक्सर, लड़कियों के बाहर काम करने के लिए वजन कम करना चाहते हैं। कैसे अपने आप को अपना वजन कम करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, हम आपको हमारे पिछले लेख में बताया।

https://www.healthsiswealth.com/
प्रेरणा और इच्छा शक्ति का पता लगाएं। दूँ उसकी शारीरिक प्रशिक्षण के पाठ्यक्रम का वर्णन है, यह अपने आप को एक समय में व्यायाम करने के लिए जब आप इसे शारीरिक रूप से असहज महसूस करते हैं मजबूर करने के लिए अनावश्यक है। कि सुबह जल्दी या ठीक इसके विपरीत करने के लिए कोई ज़रूरत नहीं है - यही कारण है कि अगर आप बेहतर शाम को खेल खेलने के लिए कर रहे हैं, है।

याद रखें: आलस्य - यह शारीरिक नहीं है, लेकिन मनोवैज्ञानिक विशेषता है!

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.