Header Ads

हिप्स बढ़ने का सबसे बड़ा कारण

हिप्स बढ़ने का सबसे बड़ा कारण
खैर इस सर्वे में तो महिलाओं के हिप्स बड़े होने के पीछे कई कारण बताए गए हैं लेकिन शादी के बाद महिलाओं के हिप्स बढ़ने का सबसे बड़ा कारण है शारीरिक संबंध बनाना.

जी हां, शादी के बाद जब महिलाएं अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाती हैं तो उनके हार्मोंन्स में काफी बदलाव आते हैं जिसका असर उनके अंगों पर दिखने लगता है. लेकिन बात करें उनके हिप्स की तो शारीरिक संबंध बनाने के बाद उनके हिप्स अपने सामान्य आकार से बढ़कर धीरे-धीरे बड़े होने लगते हैं.



गौरतलब है कि शादी के बाद नियमित रुप से शारीरिक संबंध बनाने के चलते लड़कियों के अंगों में परिवर्तन आने लगते हैं लेकिन उसका सबसे ज्यादा असर महिलाओं के हिप्स पर देखने को मिलता है क्योंकि वो अपने सामान्य आकार से बड़े हो जाते हैं.
 पोल खोल देते हैं महिलाओं के इस अंग का साइज़…
अक्सर लोगों को महिलाओं के बारे में कई मिथ होते हैं, कभी-कभी पुरुष इन मिथकों के साथ हमेशा जीते हैं जबकि कुछ शंका में रहते हैं। हालांकि शोधकर्ता ये भी कहते हैं कि महिलाओं के हिप्स बच्चे के जन्म के बाद ज्‍यादा फैल जाते हैँ। इस रिसर्च में शोधकर्ताओं ने 36 सेंटीमीटर यानी 14.2 इंच साइज या इससे ज्यादा बड़े बट को बड़े हिप्स में माना है जबकि 31 सेंटीमीटर यानी 12.2 के साइज या इससे कम साइज को छोटे साइज के हिप्स माना है।
इस रिसर्च पर सही परिणाम पाने के लिए 18 से 26 साल की 148 महिलाओं पर सर्वे किया गया। इतना ही नहीं हिप्स के सबसे बड़े हिस्से और कमर के सबसे संकरे हिस्से को मापा गया था। यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओं ने ज्यादा वन नाइट स्टैंड किए थे उनके हिप्स भी बहुत बड़े थे। शोधकर्ताओं ने ये भी पाया कि हर चार में जिन तीन महिलाओं के सेक्सुअल पार्टनर अक्सर बदलते रहते थें उनके हिप्स बाकियों के मुकाबले 2 सेंटीमीटर यानी 0.8 इंच ज्यादा बड़े थे।

इस रिसर्च के मुख्य शोधकर्ता प्रोफेसर कोलिन के मुताबिक, जिन महिलाओं के ज्यादा सेक्‍स पार्टनर्स से बड़े हिप्स होते हैं उन्हें बर्थ प्रोसेस में आसानी होती है बजाय उन महिलाओं के जिनके हिप्स 31 सेंटीमीटर से छोटे होते हैं। प्रोफेसर की मानें तो बड़े हिप्स वाली महिलाओं में बच्चे को जन्म देने के प्रोसेस में होने वाली इंजरी होने की आंशका भी कम हो जाती है।


क्या आपको पता है इस ख़ास डिंपल का राज


अपने लोगो के गाल के डिम्पल्स के बारे में तो सूना ही होगा. लेकिन शायद आपको पता नहीं होगा की लोगो को एक और ख़ास जगह डिंपल होता है. जिसके बारे में काम ही लोग जानते है.

ये ख़ास डिंपल लोगो की कमर के नीचे और हिप्स के ऊपर होते है. इन डिम्पल्स का ख़ास महत्त्व है. इन्हे गलो के डिंपल की तरह सर्जरी से हासिल नहीं किया जा सकता है, ये नैचुरली है. इन्हे डिम्पल्स ऑफ़ वीनस कहा जाता है.





जिस भी व्यक्ति को ये डिंपल होते है वह त्वचा और शरीर से दूसरो के मुकाबले अधिक सुन्दर होता है. साथ ही उस व्यक्ति की सेक्स लाइफ भी औरो से बेहतर होती है. हालाँकि आप मोटापे पर काबू कर इन डिम्पल्स को हासिल कर सकते है.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.