Header Ads

कैसे एक गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए


कैसे एक गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए
यह अस्वीकार करने के लिए है कि हम सेक्स पसंद नहीं है अनुभवहीन हो सकता है, और कभी कभीउसकी इच्छा है, हम पुरुषों की तुलना में कम नहीं द्वारा दूर किया जाता है। हाँ, सेक्स हम सभी चाहते हैं। योनि, मौखिक और गुदा: जैसा कि आप जानते, लिंग कई प्रकार के हैं। मौखिक और गुदा मैथुन निषेचन के तरीकों, एक ही रास्ता गर्भवती होने के लिए नहीं कर रहे हैं - यह योनि सेक्स है, और इसलिए यह गर्भनिरोधक की वजह से ध्यान देने के लिए आवश्यक है। अधिकांश जोड़ों अभी भी, क्लासिक सेक्स पसंद करते हैं के रूप में यह सबसे बड़ी खुशी देता है। लेकिन नहीं सब कुछ योजना के अनुसार चला जाता है, और महिला, अनिच्छा से, यह गर्भवती हो सकती। यह लेख आज हम सवाल समर्पित होगा: कैसे एक अवांछित गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए।
https://www.healthsiswealth.com/


कैसे आप गर्भवती हो सकता है
एक बुद्धिमान वाक्यांश में कहा गया है: "आप रहते हैं नहीं है, तुम मर नहीं होगा।" गर्भवती होने के लिए, और नहीं होने सेक्स का डर - सबसे तार्किक ढंग से बाहर नहीं है। सहवास interruptus, ठीक है, किसी को गर्भ निरोधकों का उपयोग कर रहा है - हाँ, किसी को गर्भावस्था को रोकने के लिए सेक्स, किसी को बहुत आम है कि अन्य प्रकार के अभ्यास है, निषेचन को नष्ट करने का एक तरीका के रूप में प्रयोग किया जाता है। सहवास interruptus - यह तब होता है जब बस से पहले स्खलन साथी, योनि से बाहर अपने लिंग लेता है ताकि स्खलन योनि है, जो निषेचन रोकता के बाहर होता है। लेकिन इस विधि इसके नकारात्मक पक्ष हैं: एक मामले सहवास interruptus, और क्या के रूप में आप लिंग साथी वापस लेने के लिए समय पर होना चाहिए। इसके अलावा, कई जोड़ों गर्भावस्था बाहर करने के लिए, गर्भनिरोधक का उपयोग कर। तिथि करने के लिए, महिलाओं के लिए गर्भ निरोधकों विकल्प है, जो हम आप हाल ही में विस्तार से कहा की एक किस्म में मौजूद हैं। लेकिन यह इतना है कि यह गर्भवती होने की योजना नहीं बना रहा है। हम क्या ले? इसके अलावा, कई लड़कियों के गर्भवती हो गई, अभ्यास सहवास interruptus के रूप में, वे कैसे गर्भवती हो सकता है समय अपने सर को खरोंच या गर्भनिरोधक का उपयोग कर रहे हैं। इस सवाल का जवाब बहुत सरल है: स्खलन से पहले अनैच्छिक स्खलन पार्टनर, या नहीं प्रभावी रूप से आप एक गर्भनिरोधक विधि का उपयोग कर रहे है।


क्या मुझे क्या करना चाहिए अगर मैं गर्भवती हूँ
हम आप सब से पहले बताना चाहता हूँ कि यह नहीं हैअगर आपको लगता है आप गर्भवती हैं गर्भावस्था परीक्षण के आधार पर, घबराओ। परीक्षण, गलत हो सकता है, भले ही दो, तीन, पांच परीक्षण दो स्ट्रिप्स दिखाने - यह झूठी चेतावनी हो सकता है। इसलिए, समय से आगे आतंक के लिए नहीं है, आप एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति रखना सुनिश्चित करें, क्योंकि गर्भावस्था परीक्षण गर्भावस्था ग्रहण करने के लिए एकमात्र कारण है होना चाहिए।
स्त्रीरोग विशेषज्ञ पुष्टि करने के लिए है कि आप कर रहे हैंगर्भवती हैं, तो आप बच्चे के भाग्य के बारे में एक गंभीर निर्णय लेना चाहिए। हम इस मुद्दे का नैतिक पक्ष के साथ सौदा नहीं होगा, कैसे एक अनचाहे गर्भ से छुटकारा पाने के लिए तुरंत सीधे आगे बढ़ना है, तो इस तरह के एक निर्णय लिया।






गर्भावस्था से छुटकारा पाने के लिए कैसे
आज, 3 चिकित्सा कर रहे हैंगर्भपात, जिसके बारे में हम विस्तार से आपको बता देंगे की विधि। याद रखें कि आप गर्भावस्था से छुटकारा पाने के लिए करना चाहते हैं, यह सबसे अच्छा है जितनी जल्दी संभव हो यह फैसला लेने के लिए है, क्योंकि जितनी जल्दी आप करते हैं, उतना ही आसान होगा गर्भपात प्रक्रिया पारित करेंगे।

दवा गर्भपात
कई लड़कियों, में रुचि रखते हैं, चाहे वह बाधित करने के लिए संभव हैगर्भावस्था की गोलियाँ। गोलियां संभव के रूप में गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए, और गोलियों प्रारंभिक अवस्था में गर्भपात का सबसे आम तरीका हैं। गर्भपात का यह तरीका मामलों में जहां यह अब की तुलना में 8 सप्ताह में इस्तेमाल किया।

क्या गोलियाँ एक गर्भावस्था को समाप्त कर सकते हैं

गोलियाँ किस तरह उनके गर्भधारण समाप्त करने के लिएप्रारंभिक दौर में, हम विशेष रूप से नाम नहीं होगा, सिवाय इसके कि वे हार्मोनल हैं और हार्मोन प्रोजेस्टेरोन है, जो गर्भावस्था को बनाए रखने के लिए जिम्मेदार है के उत्पादन ब्लॉक करने का इरादा कर रहे हैं कहने के लिए। तैयारी गर्भावस्था चिकित्सक आपके शरीर की विशेषताओं के आधार द्वा/रा चुना जारी है।
एक गर्भावस्था की गोलियाँ समाप्त करने के लिए कैसे

एक बार जब आप का फैसला किया है कि आप क्या चाहतेगर्भावस्था को समाप्त करने के लिए, एक परामर्श के लिए स्त्रीरोग विशेषज्ञ के पास जाना। जब तक आप अतिरिक्त नकदी है, यह एक विशेष निजी क्लिनिक, जहां यह एक अच्छा रवैया दोनों चिकित्सकों और स्टाफ होगा करने के लिए लागू करने के लिए सबसे अच्छा है।

परामर्श के दौरान डॉक्टर आपको पर एक निरीक्षण कर देगास्त्रीरोगों कुर्सी, और आदेश गर्भ की आयु स्थापित करने के लिए गर्भाशय के एक अल्ट्रासाउंड परीक्षा कर देगा। आप गर्भावस्था को समाप्त करने का फैसला है, तो आप विभिन्न घटकों है कि इन गोलियों के शामिल करने के लिए मतभेद की उपस्थिति के लिए उपयुक्त परीक्षण पास करने की जरूरत है। मतभेद चिकित्सक के अभाव में दवा और उसके संभावित परिणामों के सिद्धांत की व्याख्या करना चाहिए।

प्रवेश गोलियाँ गर्भपात से गुजरना
प्रवेश गोलियाँ एक ही बार में किया जा सकता हैपरीक्षण के परिणाम प्राप्त करने के लिए और अपने निर्णय लेने के बाद। यह कैसे होता है? आप दवा लेते हैं, और तथ्य यह है कि इस दवा के एक शक्तिशाली है को देखते हुए एक अस्पताल में कुछ समय के लिए रहता है, है, तो आप, चिकित्सकीय देखरेख में रहना चाहिए क्योंकि गोलियों का असर लगभग तुरंत शुरू होता है, कि इस अवधि के सबसे गंभीर है कि वे जीव की प्रतिक्रिया देखा था। कुछ घंटों के बाद तुम घर जाओ और अगले चरण के बारे में बात करेंगे।

दिन के दौरान आप शुरू कर देना चाहिएखून बह रहा है, यह दो सप्ताह का समय लग सकता है। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, यह एक प्राकृतिक प्रक्रिया के बाद से गर्भाशय निषेचित अंडे से बाहर निकाल रहा है, लेकिन इस प्रक्रिया के सामान्य और दर्द रहित है। कुछ गलत है, जो की संभावना नहीं है चला जाता है, तो अपने चिकित्सक फोन और उसके साथ परामर्श करने के लिए सुनिश्चित करें।

दो सप्ताह, वरना समयसीमा के बादचिकित्सक स्पष्ट खुद, तो आप उनकी नियुक्ति पर आने के लिए होगा। डॉक्टर आपके शरीर की हालत की जाँच करेगा: कैसे गर्भपात प्रक्रिया किया था और यह कैसे अपने शरीर को ले जाता है। उसके बाद, डॉक्टर आगे दिशा-निर्देश देंगी।

लाभ और इस विधि का नुकसान

लाभ है, तो पहली बात करने के लिए के रूप मेंटिप्पणी गर्भाशय नुकसान के जोखिम के अभाव, गर्भपात के सामान्य प्रक्रिया के विपरीत है। इसके अलावा प्रदूषण और संक्रमण की संभावना को समाप्त। क्या बहुत महत्वपूर्ण है कि इस विधि में लगभग महिलाओं को जो अभी तक जन्म नहीं दिया है में माध्यमिक बांझपन का खतरा समाप्त है।
गर्भपात के इस प्रकार का नुकसानभी। पहला यह है कि हार्मोनल दवा और बाद में हार्मोनल विफलता का कारण बन सकता है। दूसरे, निषेचित अंडे पूरी तरह से बाहर नहीं आ सकता, और फिर आप गर्भाशय के बारे में सुनिश्चित यांत्रिक सफाई करने की जरूरत है - एक शल्य गर्भपात।

सामान्य तौर पर, गर्भपात की इस पद्धति का सबसे सभी की कोमल आज मौजूद है।




वैक्यूम गर्भपात
वैक्यूम गर्भपात - बाधित करने के लिए दूसरा तरीकाएक प्रारंभिक समय है, जो गर्भावस्था के पांचवें सप्ताह के लिए प्रयोग किया जाता है पर उसकी गर्भावस्था। वह आप की जांच करता है, एक अल्ट्रासाउंड परीक्षा पैदा करता है और उसके बाद वैक्यूम गर्भपात के दिन नियुक्त करता है आप डॉक्टर स्त्रीरोग विशेषज्ञ के पास जाना है,: प्रक्रिया का क्रम इस प्रकार है।

यह क्या है और कैसे वैक्यूम गर्भपात है

वैक्यूम गर्भपात का सार तथ्य यह है कि मेंयोनि विशेष निर्वात चूषित्र जो गर्भाशय से, एक नकारात्मक दबाव गर्भाशय में ही है, जो अपने म्यूकोसा से भ्रूण की जुदाई भड़काती बनाकर डिंब को हटा शुरुआत की। गर्भपात प्रक्रिया स्वयं के बारे में 5 मिनट के लिए किया जाता है, सामान्य संज्ञाहरण के तहत। प्रक्रिया के बाद, निर्वात गर्भपात दोहराया अल्ट्रासाउंड परीक्षा जहां चिकित्सक की जांच करता है और डिंब को पूरी तरह निकाला पुष्टि करता है बनाया है। आप पाते हैं कि निषेचित अंडा पूरी तरह से निकाले नहीं है, तो इसे फिर से एक शल्य चिकित्सा गर्भपात उत्पादन किया जाएगा।

फायदे और नुकसान
परंपरागत वैक्यूम गर्भपात के साथ तुलना में जबसर्जिकल गर्भपात, यह कम आक्रामक दोनों प्रक्रिया में, का उत्पादन किया है, और प्रतिकूल प्रभाव की घटना की संभावना पर। नकारात्मक कारकों के रूप में, गर्भपात के इस प्रकार पेट में तेज दर्द महसूस कर सकते हैं के बाद, वहाँ हार्मोन और मासिक धर्म चक्र के विघटन है, लेकिन इन प्रभावों मामलों के 5% में ही कर रहे हैं।





सर्जिकल गर्भपात
इधर, अंत में, हम तीसरे प्रकार के पास गयागर्भावस्था के मेडिकल समाप्ति - पारंपरिक शल्य गर्भपात। सर्जिकल गर्भपात गर्भावस्था के 12 वें सप्ताह की तुलना में कोई बाद में किया जा सकता है। केवल एक ही है कि डॉक्टरों द्वारा इस्तेमाल किया गया था और दशकों के लिए इस्तेमाल किया गर्भपात का यह तरीका दिया गया है, हाल ही में जब तक।

कैसे एक शल्य गर्भपात है

आप डॉक्टर स्त्रीरोग विशेषज्ञ है, जहां वह करने के लिए जानानिरीक्षण करता है। फिर, पिछले तरीकों के रूप में, अल्ट्रासाउंड किया जाता है और आवश्यक कमीशन परीक्षण, तो दिन और प्रक्रिया के समय सौंपा।

सर्जिकल गर्भपात सामान्य संज्ञाहरण के तहत किया जाता है। योनि सहायता करने वाले टूल गर्भाशय ग्रीवा खोलने में पेश किया। चिकित्सक तो एक scraping भ्रूण लेता है।

यह एक निजी स्त्रीरोगों क्लीनिक में इस प्रक्रिया के प्रदर्शन करने की सिफारिश के रूप में वहाँ इस प्रक्रिया अल्ट्रासाउंड कि गर्भपात "अंधा" नहीं बनाने के लिए चिकित्सक मदद करता है, और उनके कार्यों को देखने के द्वारा किया जाता है है।

नुकसान है कि गर्भाशय और उसकी गर्दन, खून बह रहा है की उपस्थिति और माध्यमिक बांझपन के विकास के लिए पारंपरिक गर्भपात जोखिम क्षति।

आप जीवन की निरंतरता के बारे में अपना मन बदलते हैं, कैसे गर्भवती पाने के लिए पर लेख पढ़ें।

लोगों की गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए साधन के रूप में
दुर्भाग्य से के एक बहुत हैंजब लड़कियों एक गर्भावस्था लोक तरीके घर को समाप्त करने का प्रयास करें। यह विभिन्न जड़ी बूटी, शराब का उपयोग है, और कहा कि सबसे बुरी बात - सरसों के साथ गर्म स्नान ले जा रहा।

कैसे प्रचार का क्या तुम करोगी डर नहीं, दोषी माता-पिताऔर अवमानना ​​- आपको यह समझना होगा कि लोक उपचार का उपयोग कर, एक गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए, आप अपने खुद के जीवन जोखिम की जरूरत है। इसलिए, किसी भी मामले में घर पर गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं करते हैं, यह केवल चिकित्सा संस्थान की दीवारों में एक योग्य चिकित्सक द्वारा किया जाना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.