Header Ads

काले बट की वजह से कतराती है आप,


काले बट की वजह से कतराती है आप, इन आसान उपायों की मदद से बनाए इन्हें खूबसूरत

अक्सर कई महिलाओं को देखा गया है कि वे बीच पर घूमने के लिए जाती है और उनकी इच्छा होने के बाद भी वे अपना बिकनी सूट पहनने से कतराती हैं जिसका मुख्य कारण बनता है उनके काले बट। हांलाकि सुंदरता का रंग से कोई लेना-देना नहीं हैं। लेकिन फिर भी अपने काले बट की वजह से महिलाऐं खुद को शर्मिंदा समझती हैं और बिकनी सूट पहनने से कतराती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए है जिनकी मदद से आप अपने काले बट से छुटकारा पा सकेंगी। 

* पपीता ओटमील स्क्रब

इसे बनाने के लिये सबसे पहले ओटमील को पीस कर पाउडर बना लें। फिर उसमें शहद, नारियल तेल और पका हुआ पपीता मिलाएं। इस मिश्रण से अपनी बट पर स्क्रब करें।



* डॉर्क सॉल्ट स्क्रब
इस स्क्रब को बनाने के लिए आपको सी सॉल्ट और नारियल के तेल की जरूरत होती है। सबसे पहले सी सॉल्ट को पीस लीजिये और उसमें नारियल तेल मिला लीजिये। फिर इसे अपने बट पर लगाइये और स्क्रब कीजिये। इसका इस्तेमाल हफ्ते में कम से कम 3 से 4 दिन जरूर करें, फिर फर्क महसूस करें।

* टमाटर और नींबू का पेस्ट 

टमाटर और नींबू के पेस्ट से काले बट से काफी हद तक छुटकारा पाया जा सकता है। नींबू त्वचा को साफ करने में मददगार होता है यह तो आप जानते ही है साथ ही टमाटर का साथ हो फिर तो कहना ही क्या। टमाटर रंगत को हल्का करने का एक बेहतरीन माध्यम है। इस स्क्रब या पेस्ट को बनाने के लिए 1 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच टमाटर की जरूरत होती है।




* शहद और चीनी का स्क्रब
इस स्क्रब को बनाने के लिए आपको 1 चम्मच चीनी, 2 चम्मच शहद और आधा चम्मच नारियल तेल और 1 चम्मच नींबू के रस की जरूरत होती है। अब इन सब चीजों को एक साथ मिलाकर तैयार स्क्रब को अपने बट पर लगाकर 2 मिनट के लिए सर्कुलर मोशन में स्क्रब करें। फिर कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें और बाद में पानी से धो लें। इस उपाय का इस्तेमाल हफ्ते में कम से कम 3 बार जरूर करें।


नितम्‍बों यानी बट का भी होता है फेशियल, इसे करवाने से पहले जान लें जरुरी बातें
क्‍या आप भी beach Baby हैं? तो जाह‍िर सी बात है आपको बीच बहुत अट्रेक्‍ट करते होंगे। आप अपना हर वैकेशन बीच पर मनाना पसंद करती होंगी। अगर आप नेक्‍स्‍ट वैकेशन भी बीच पर जाकर मनाने का सोच रही हैं तो जाह‍िर सी बात है आप स्विमसूट तो जरुर पहनेंगी। अगर स्विमसूट पहनने का सोच रही हैं तो आपका सेक्‍सी फिगर भी फ्लॉन्‍ट करेंगी। स्विमसूट में आपके बॉडी में जो सबसे ज्‍यादा पार्ट फ्लॉन्‍ट होता है वो है आपके बट यानी नितम्‍ब।

स्विमसूट में आकर्षक और टोंड बट की बात ही कुछ और होती है।



शरीर के दूसरे अंगों की तरह इसकी खूबसूरती बहुत मायने रखती है। खासकर की अगर आप स्विमसूट पहनने जा रही हैं तो। स्विमसूट पहनने से पहले इस बार आप अपना बट फेशियल करना भूलें। इसे करवाने के बाद आपको इस बात की चिंता नहीं होगी कि स्विमसूट में पीछे से आपका लुक कैसा दिख रहा है


फेशियल की तरह ही

स्ट्रीमिंग से लेकर क्लींज‍िंग तक और मास्किंग से लेकर मॉइश्चराइजिंग तक। जिस तरह एक सामान्‍य फेशियल पर सारे स्‍टेप्‍स फॉलो किए जाते हैं। ठीक उसी तरह बट फेशियल होता है। लेकिन जो चीज अलग होती है वो एक स्पेशल डिवाइस का भी इस्तेमाल किया जाता है जिसके जरिए बट के आसपास के बैक्टीरिया का भी सफाया होता है।
बट स्किन केयर की जरुरत

अगर आपको भी बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्‍ट्रेस की तरह

सेक्‍सी बिकनी लुक चाहती है तो इसके ल‍िए आपको अपनी बट की एक्‍स्‍ट्रा केयर करनी होगी। शरीर की बाकी हिस्‍सों की तरह बट यानी नितम्‍बों का भी अपना स्किनकेयर रूटीन होता है। चेहरे, हाथ और पांव की सफाई में आप जितना ध्यान देती हैं उतना ही आपको नितम्‍बों की सफाई और सुंदरता की तरफ ध्‍यान देना चाह‍िए। क्लीनिंग से लेकर एक्सफोलिएशन तक आपके बट को सुंदर और आकर्षक बनाते हैं।
आएगा न‍िखार
जिस तरह चेहरा का फेशियल कराने के बाद आपको एक सुकून मिलता है। ठीक उसी तरह butt फेशियल के बाद आपको पहले से बेहतर महसूस होगा क्योंकि आपका बैकसाइड स्मूथ हो जाएगा। बट फेशियल में यूज होने वाले पील-ऑफ, कूलिंग टॉवल्स और मास्किंग के बाद आपको बैकसाइड थोड़ा रिलेक्‍स महसूस होने के साथ ही स्किन में रंगत भी नजर आएगीं।


एक बार ट्राय करें
हो सकता है नितम्‍बों या बट फेशियल सुनने में आपको थोड़ा बेतुका लग रहा हो। लेकिन इसे एक बार कराने के बाद आपको बेहतरीन एक्सपीरियंस होगा साथ ही बट मॉइश्चराइज्ड होने के साथ ही ग्लोइंग भी हो जाएंगे। अगर आप बिकनी पहनने में हिचकिचा रही हैं तो बट फेशल आपको वो कॉन्फिडेंस देगा जिससे आप इसे आसानी से पहन सकेंगी।
पुराने जमाने में रानियां भी कराती थी बट फेशियल
आपको जानकर हैरानी होगी कि पुराने जमाने में रानी महारानियों के ब्‍यूटी रुटीन में बट फेशियल शामिल था। वो बट की स्‍टीमिंग से लेकर मास्‍क लगाया करती थी। कामसूत्र में बट स्‍टीमिंग के बारे में उल्‍लेख किया गया है।






लड़कियों के लिए खास आकर्षक हिप्स पाने के तरीके

आजकल हर कोई सुन्दर दिखना चाहता है, खासकर कि लड़कियां। अधिकतर लड़कियों का मानना है कि गोरापन ही सुन्दरता कि पहचान होती है। लेकिन यह सोच बिलकुल गलत हैं क्योंकि असली सुन्दरता शरीर कि सही संरचना से होती हैं। इसलिए हर लड़की को अपने बॉडी फिगर पर ध्यान देने कि जरूरत हैं, जिससे कि उनकी सुन्दरता और बढे। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं आकर्षक हिप्स पाने के तरीके। सही सरंचना में बने हिप्स खूबसूरती बढाने में सहायक होते हैं। तो आइये जनते हैं आकर्षक हिप्स पाने के तरीकों के बारे में।
* नींबू के छिलके : आधे नींबू को निचोडें तथा इसका छिलका निकाल लें। इस छिलके को सीधे ही कूल्हों की काली हो गयी त्वचा पर अच्छे से रगडें। 5 मिनट तक इसे अच्छे से रगड़ते रहें और इसे अगले 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद इस भाग को ठन्डे पानी से धो लें। इस नुस्खे का प्रयोग करने से आपको एक हफ्ते के अन्दर आपके कूल्हों की त्वचा के रंग में काफी परिवर्तन दिखेगा।



* मेंढक कूद : मेंढक कूद मतलब फरोग जम्प में आपको अपने पैरों पर कूदना है और फिर अपने शरीर को फर्श तक ले जाना है। फिर आपको मेंढक की तरह पुश अप्स भी करनी है लेकिन ध्यान रहे कि नियंत्रण को भी जरुर बनाएं रखें। उसके बाद आप तेजी से अपने पैरों को पीछे कि तरफ ले जाएँ और फिर से फिर से पहले वाली अवस्था में आ जाएँ। ये एक्सरसाइज आप 4 बार दोहरायें और इसके 4 सेट भी जरुर करे।

* खीरा, नींबू और दूध : खीरे के 2 से 3 पतले टुकड़ों को पीस लें और इसे 2 चम्मच दूध एवं नींबू के रस की 10 बूंदों के साथ मिश्रित करें। अब इस पेस्ट का प्रयोग अपने कूल्हों की काली त्वचा पर करें। इसे 5 मिनट के लिए छोड़कर 5 मिनट तक और रगडें और इसके बाद 15 मिनट के लिए इस पैक को सूखने दें। इसके बाद इसे सादे पानी से धो लें। इस उपचार से आपको 1 हफ्ते में परिणाम दिखने शुरू हो जाएंगे।
* निम्बू, शहद और गर्म पानी : हिप्स के साइज़ को बढाने के लिए कुल्हे की मांसपेशियों को सुडौल और नर्म बनाना जरूरी है और इस काम में नीम्बू, शहद और गर्म पानी आपकी मदद करेंगे। तो आप 1 गिलास गर्म पानी लें और उसमें एक नीम्बू को नीचोड़े यानि के 3 से 4 चम्मच नीम्बू के रस को मिलाएं। उसके बाद आप इसमें 1 चम्मच शहद को भी अच्छे से मिला लें और फिर इसको पी जाएँ। इस ड्रिंक को रोजाना सुबह अपने दिन की शुरुआत के रूप में पियें। ये ड्रिंक अतिरिक्त वसा को दूर करता है और हिप्स व शरीर को सही आकार में लाकर उन्हें सुडौल बनाता है और इसका प्रभाव आपको जल्द ही देखने को भी मिलता है।

सिर्फ बीस साल की इस खूबसूरत मॉडल के बारें में जरूर जानें


किसी व्यक्ति की लोकप्रियता इस बात पर निर्भर करती है की उसके कितने अनुयायी है। अगर किसी व्यक्ति के अनुयायी ज्यादा है तो उसकी लोकप्रियता अधिक है। इंटरनेट के जमाने में अनुयायी भी व्यक्ति की सीधे सम्पर्क में रहते है। आज हम इंटरनेट पर लोकप्रिय हुए एक ऐसी ही महिला की बात करने जा रहे है।


आजकल इंटरनेट पर जेलिनी ओजेडा बहुत लोकप्रिय हो रही है। सिर्फ 20 साल की उम्र में ही उनके लाखो अनुयायी है। यह सब ओजेडा के आकर्षक फिगर के कारण हुआ है।जेलिनी ओजेडा ओचोआ , सेक्सी बट के सहारे एक्टिंग में करियर बनाना चाहती हैं ,जेलिनी ओजेडा अपने हॉट जिस्म को लेकर हमेशा सोशल मीडिया में चर्चा में रहती है।इंटरनेट पर कई समय से धमाल मचा रहीं मॉडल जेलिनी ओजेडा ओचोआ इन दिनों अपनी कुछ नई तस्वीरों से काफी फेमस हो रहीं है। एक दिन उन्होंने अपनी वीडियो इंटरनेट पर डाली। जिसे अब तक लाखो लोग देख चुके है।


जिससे कारण जेलिनी ओजेडा इंटरनेट पर चर्चा की विषय बनी हुई है। पेशे से जेलिनी ओजेडा एक मॉडल है। उन्होंने अपने जीवन में व्यवसाय की शुरुआत मॉडल के तौर पर ही की।जेलिनी ओजेड का जन्म 9 जनवरी 1997 को अमेरिका में हुआ था।

बेहतरीन तरीका जिनकी मदद से आपके हिप्स सही शेप में आ जायेंगे
महिलाएं अपने चेहरे के साथ अपने शरीर पर भी खास ध्यान देती हैं। शरीर को आकर्षक बनाने के लिए वो कई उपाय करती हैं। खूबसूरत दिखने में शरीर के सभी अंगों का सही शेप में होना बहुत जरूरी होता है, खासतौर से हिप्स का। जी हाँ, अपन बट को सही आकर में लाने के लिए वो ढेरों उपाय करती हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे बेहतरीन तरीके लेकर आए है जिनकी मदद से आपके हिप्स सही शेप में आ जायेंगे।
नीम्बू, शहद और गर्म पानी 
हिप्स के साइज़ को बढाने के लिए कुल्हे की मांसपेशियों को सुडौल और नर्म बनाना जरूरी है और इस काम में नीम्बू, शहद और गर्म पानी आपकी मदद करेंगे। तो आप 1 गिलास गर्म पानी लें और उसमें एक नीम्बू को नीचोड़े यानि के 3 से 4 चम्मच नीम्बू के रस को मिलाएं। उसके बाद आप इसमें 1 चम्मच शहद को भी अच्छे से मिला लें और फिर इसको पी जाएँ। इस ड्रिंक को रोजाना सुबह अपने दिन की शुरुआत के रूप में पियें। ये ड्रिंक अतिरिक्त वसा को दूर करता है और हिप्स व शरीर को सही आकार में लाकर उन्हें सुडौल बनाता है और इसका प्रभाव आपको जल्द ही देखने को भी मिलता है।
खुरदुरी कॉफ़ी 
खुरदुरी कॉफ़ी एक अद्भुत स्क्रब की तरह काम करती है जो कूल्हों और जाँघों के आसपास जमे हुए वसा को कम करने में सहायक होती है। एक चम्मच दरदरी कॉफ़ी लें पेस्ट की तरह गाढ़ा बनाने के लिए इसमें शहद मिलाएं। नहाने के पहले इसे अपने कूल्हों पर लगायें तथा इसे सूखने दें। फिर गीले हाथों से इसे रगड़कर निकालें तथा पानी से धो डालें। इस उपचार को सप्ताह में 2 से 3 बार करें।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.