Header Ads

सेक्‍स के बाद



अलर्ट! सेक्‍स के बाद जरुर बदलें बेडशीट, STDs होने का रहता है खतरा
हम में से कई लोग दिन का आधे से ज्‍यादा ह‍िस्‍सा बिस्‍तर पर गुजारते हैं। चाहे वो टीवी देखनी हो या सोना हो और इंटीमेंट होने के ल‍िए आपके बेड से ज्‍यादा परफेक्‍ट जगह तो कहीं और हो नहीं सकती हैं। लेकिन बात जब आपके बेडशीट को धोने की आती है तो हम में से कई लोग ऐसे है जो बेडशीट को धोने में आलसी बन जाते हैं। कई लोग तो सिर्फ ये सोचकर ही बेडशीट बदलने से बचते हैं कि चलो आज रहने देते हैं।


अभी तो बिछाई थी, कुछ दिन में बदल देंगे। लेकिन आपको ये बात मालूम होनी चाह‍िए बेडशीट रोजाना बदलनी बेहद ज़रूरी है, अगर आप सेक्‍सुअली एक्टिव है तो सेक्‍स के बात आपको बेडशीट बदलनी ही चाह‍िए।


वन स्‍टैंड के बाद लोग धोते है बेडशीट
ऐसे बेहद कम लोग हैं जो रोजाना अपनी बेडशीट बदलते हैं। हाल ही में किए गए एक सर्वे में यह बात सामने आई। सर्वे के ज़रिए पता चला कि ज़्यादातर लोग कम से कम 10 से 20 दिनों में अपनी बेडशीट बदलते हैं। कुछ लोगों ने कहा कि सेक्स के बाद वे बेडशीट ज़रूर बदलते हैं। सर्वे में कुछ लोगों ने माना कि जब बात वन नाइट स्टैंड की आती है तो वे बेडशीट बदलने में देर नहीं करते, लेकिन पार्टनर के साथ इंटिमेट होने के बाद वे ऐसा करना ज़रूरी नहीं लगता है।

Most Read : ब्‍यूटीपार्लर भी कर सकता है आपको बीमार, STDs और हेपेटाइटिस होने का है रहता खतरा

हफ्ते में एक बार जरुरी
एक्सपर्ट्स इस विषय में कहते हैं कि तो कई लोग सेक्स न करने के बाद भी बेडशीट बदलने में लापरवाही बरतते हैं। बात सेक्‍स की नहीं है हफ्ते में एक बार हम स‍भी को कम से कम एक बार बेडशीट ज़रूर बदलनी चाहिए।
STDs होने का खतरा

रोजाना बेडशीट बदलना हमारे सेहत के ल‍िए अच्‍छा है। ऐसा इसलिए कि हमारी बॉडी स्किन सेल्स, बदबू और कुछ फ्लूड बेड में प्रड्यूस करती है। ऐसे में अगर बेडशीट न बदली जाए और रोज़ उसी का इस्तेमाल किया जाए तो इससे यौन संक्रामक रोग यानी सेक्‍सुअली ट्रांसमिटेड डिज़ीज़ (STDs) होने का खतरा बढ़ जाता है। इनमें से एक है ट्राइकोमोनिएसिस। यह यौन संबंधी बीमारी किसी भी महिला या पुरुष को बड़ी ही आसानी से हो सकती है और तेज़ी से फैलती है।

Most Read : गुप्‍तांग में जुएं, सेक्‍स और इंफेक्‍शन की वजह से भी पनप सकते है प्‍यूबिक लाइस



बेडशीट को जरुर धोएं

अगर आपको अपना ज्‍यादा से ज्‍यादा समय बेड पर ब‍िताना अच्‍छा लगता है और आपका पार्टनर किसी फ्लू के संक्रमण से संक्रमित है तो आपको आपके पास रोजाना बेडशीट धोने की वजह खुद है।



कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.