Header Ads

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए खूब खाएं तरबूज,


सेक्स पावर बढ़ाने के लिए खूब खाएं तरबूज, जानें इसके अन्य सेहत लाभ
https://www.healthsiswealth.com/


तरबूज गर्मी के मौसम में खूब मिलता है, क्योंकि यह गर्मियों के मौसम का फल है। इसमें सबदे ज्यादा पानी की मात्रा होती है। यह स्वादिष्ट होने के साथ ही शरीर को तुरंत ऊर्जा देने वाला फल होता है। एक शोध में यह भी दावा किया गया है कि तरबूज वियाग्रा के जैसा असर करता है। ऐसे में जो लोग सेक्स समस्याओं से परेशान हैं, उन्हें इसका सेवन जरूर करना चाहिए। गर्मी के मौसम में उसी फल का सेवन अधिक करना चाहिए, जिससे शरीर हाइड्रेट रह सके। दरअसल, गर्मी में पसीना अधिक निकलने से शरीर में पानी की कमी हो जाती है। तरबूज रक्तचाप संतुलित रखता है और कई बीमारियों से भी बचाता है। रिसर्च के अनुसार, तरबूज पेट के कैंसर, हृदय रोग और मधुमेह से बचाता है। इसमें 92% पानी और 6% शक्कर होती है। यह विटामिन ए, सी और बी6 का मुख्य स्रोत है। इसमें बीटा कैरोटीन होता है जो कि हृदय रोग के रिस्क को कम करके सेल रिपेयर करता है।

सेक्स पावर करे बूस्ट- नपुंसकता से ग्रस्त लोगों के लिए तरबूज बहुत हेल्दी होता है। अगर आपको वियाग्रा की गोली खाने में असुविधा होती है, तो रोज तरबूज का सेवन करें। तरबूज में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो आपकी सेक्स पावर को बढ़ा सकता है। रिसर्च के मुताबिक, तरबूज का जूस सेक्स की इच्छा को जगाने वाले हॉर्मोन टेस्टास्टेरॉन की मात्रा को बढ़ाता है।

त्वचा पर न रहे ब्लैकहेड्स- ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो तरबूज का गूदा लें। इसे ब्लैकहेड्स के प्रभावित जगह पर रगड़ें। एक ही मिनट के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से साफ कर लें।


दिल के लिए हेल्दी- यह दिल और कोलेस्ट्रॉल की समस्या को दूर रखता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो कि दिल की बीमारी को दूर रखता है और कोलेस्ट्रॉल को बढ़ने नहीं देता है। इसमें मौजूद लाइकोपीन फ्री रेडिकल्स की क्षमता को कम करता है, जिससे हार्ट अटैक, स्ट्रोक होने की संभावना कम हो जाती है।

गठिया और अस्थमा से बचाए- इसमें मौजूद लाइकोपीन फ्री रैडिकल्स की क्षमता को कम करता है, जिससे सूजन, गठिया, अस्थमा जैसी बीमारियों से आप बचे रह सकते हैं। यह त्वचा पर यूवी किरणों और प्रदूषण का असर भी समाप्त करता है।

वजन करे कम- यह फैट फ्री होता है, जिसे बेफ्रिक होकर खा सकते हैं। अगर आप डायटिंग पर हैं तो तरबूज खाकर अपनी भूख मिटा सकते हैं।
https://www.healthsiswealth.com/
दांत और हड्डियों को बनाए मजबूत- इसमें आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम, मैगनीज, जिंक, पोटैशियम और आयो;डीन होता है जो कि हड्डियों और दातों के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.