Header Ads

कौन सा अंडरवियर है एक्सरसाइज के लिए बेस्ट ?

कौन सा अंडरवियर है एक्सरसाइज के लिए बेस्ट ?







शरीर चुस्त-दुरुस्त रहे, इसकी ख्वाहिश हम सभी की होती है. भारत में काफी कम लोग हैं जो अपने शरीर की ओर ध्यान देते हैं. रोज एक्सरसाइज, जुम्बा, ऐरोबिक्स या रनिंग करने के साथ पार्क में टहलने के लिए जाते हैं. बाकी सब तो ठीक है लेकिन क्या आपने कभी अपने अंडरवियर के बारे में सोचा है ? कौन-सा अंडरवियर आपको पहनना चाहिए जो जिम में एक्सरसाइज करते समय आरामदायक रहे.




मेकअप, त्वचा, बाल, कपड़े इन सभी पर तो सब ध्यान देते हैं लेकिन, अंडरवियर पर शायद ही कोई देता होगा. आइए आपको बताते हैं कि एक्सरसाइज करते समय आपको किस तरह का अंडरवियर चुनना चाहिए. सेहत को नुकसान न पहुंचे इसके लिए महिलाओं और पुरुषों दोनों को समान रूप से अपने अंडरवियर पर ध्यान देना चाहिए.




वर्कआउट करते समय जब हमें पसीना आता है तो ऐसे में ये कपड़ों पर जमकर कीटाणु विकसित करता है. जिसकी वजह से हमें खुजली की समस्या हो सकती है. अगर आपने एक्सरसाइज करते हुए ऐसे कपड़े नहीं पहनें हैं जिसमें ब्रीदिंग स्पेस हो, हवा निकलने की जगह न हो तो त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है.




पसीने के कारण आपको प्राइवेट भाग में यूटीआई की समस्या हो सकती है. इसलिए एक्सरसाइज करते समय इन बातों का ख्याल रखें. और एक आरामदायक अंडरवियर पहनना चुनें. अपने बाकी के कपड़ों से एक्सरसाइज वाले कपड़े अलग रखें. कुछ ऐसा पहनें जिसमें हवा आ-जा सके.


एक्सरसाइज करने के बाद नहाना न भूलें. कॉटन के आरामदायक कपड़े पहनें. आप चाहें तो पॉलिस्टर या नाइलॉन के कपड़े भी पहनना चुन सकते हैं. ऐसा कपड़ा आप अंडरवियर में भी पहन सकते हैं. एंटीमाइक्रोबियल क्वॉलिटी के अंडरवियर का भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.