Header Ads

सेक्स के लिए कब लालायित रहती है महिला


सेक्स के लिए कब लालायित रहती है महिला
महिला हो या पुरुष, सेक्स को लेकर तरह-तरह के शोध हुए हैं। इनके निष्कर्ष भी कम रोचक नहीं होते हैं। इसी तरह महिलाओं को लेकर बहुत सारे शोध हैं, जो कुछ सामान्य हैं तो कुछ असामान्य हैं।
शोध के अनुसार एक महिला तब सेक्स के लिए बहुत अधिक लालायित होती है जब उसमें अंडोत्सर्ग (ऑव्यलेशन) की प्रक्रिया चरम पर होती है। इसी तरह से जब महिला का मासिक चक्र शुरू होता है तब उनकी कामुकता शीर्ष पर होती है।

क्या चॉकलेट और यौन आकर्षण में कोई समानता है, सवाल चौंकाने वाला हो सकता है, लेकिन शोध के निष्कर्ष तो इसी ओर इशारा करते हैं। कुछ समय पहले शोधकर्ताओं ने बताया कि फील गुड फीलिंग्स के मामले में चॉकलेट और सेक्सुअल अट्रैक्शन समान हैं।

दोनों में ही एक रसायन पाया जाता है, जिसमें फिलाइलएथिलामाइन पाया जाता है। इसलिए लोगों को जितना मजा यौन आकर्षण और प्यार में आता है वही मजा चॉकलेट भी देती है।




सेक्स क्रिया में अधिक आनन्द लेने के तरीके

सेक्स क्रिया को लम्बे समय तक खींचने के लिए कुछ विशेष तरीकों का इस्तेमाल किया जा सकता है जो सेक्स के आनन्द को कई गुना बढ़ा देती है। आज कई प्रकार के वैज्ञानिक शोधों से यह ज्ञात हो चुका है कि लगभग 85 प्रतिशत पुरुषों का वीर्यपात सेक्स क्रिया के दौरान दो मिनट में ही हो जाता है। कुछ तो ऐसे भी पुरुषों का पता चला है कि वे 10 से 20 सेकण्ड में ही और कुछ योनि में लिंग को प्रवेश करने के बाद ही स्खलित हो जाते हैं। कुछ तो ऐसे भी होते हैं जो योनि में लिंग को प्रवेश कराने से पहले ही आलिंगन चुम्बन के समय ही स्खलित हो जाते हैं।

ऐसे पुरुष कभी भी अपने पत्नी को सेक्स क्रिया का भरपूर आनन्द नहीं दे पाते। इस स्थिति में ऐसे पुरुष वैद्य-हकीमों के चक्करों में पड़कर अपने धन तथा स्वास्थ्य को भी नष्ट कर देते हैं। पुरुषों के शीघ्रपतन को दूर करने के लिए बहुत से चिकित्सकों ने कई तरीकों की खोज की है। इन तरीकों को सावधानी से अपनाने से शीघ्रपतन की समस्या से बचा जा सकता है और सेक्स क्रिया का भरपूर आनन्द भी लिया जा सकता है। सेक्स क्रिया करने के कुछ तरीके निम्न हैं-

1. सेक्स क्रिया करने से पहले स्त्री को पूरी तरह से उत्तेजित करना चाहिए। जब स्त्री पूरी तरह से उत्तेजित हो जाए तब उसके साथ संभोग करना चाहिए और कुछ देर तक अपने लिंग को स्त्री की योनि में डालकर झटके (स्ट्रोक) लगायें तथा इसके बाद कुछ देर के लिए हट जाएं। इसके बाद फिर से स्त्री की योनि के मुख (भगनासा) को खोले और दुबारा स्ट्रोक लगाकर घर्षण करें। इस प्रकार से दो से तीन बार सेक्स क्रिया करें। इससे स्त्री-पुरुष दोनों को भरपूर आनन्द मिलेगा। इस प्रकार पूर्ण रूप से आनन्द लेते-लेते एक समय ऐसा आयेगा जब आप स्खलित हो जायेंगे और आपको पूर्ण आनन्द मिलेगा। इस तरह से सेक्स क्रिया करने से स्त्री कई बार चरम सुख प्राप्त करती है और लम्बे समय तक सेक्स क्रिया भी चलती है।

2. सेक्स क्रिया करते समय स्खलन होने से पहले ही लिंग को योनि से बाहर निकाल दें और शरीर को एकदम ढीला छोड़ दें। इसके कुछ देर बाद फिर से सेक्स क्रिया करने लगे। इस प्रकार से सेक्स क्रिया करते समय बीच में ही स्खलित होने की स्थिति बन जाए तो जबर्दस्ती अपने वीर्य को रोके नहीं क्योंकि इससे शारीरिक कमजोरी उत्पन्न होती है। इस स्थिति में संभोग करते समय स्खलित होने के कुछ देर बाद अपने को फिर से सेक्स क्रिया के लिए तैयार करें।
3. सेक्स क्रिया करते समय पुरुष को चाहिए कि स्त्री की योनि में लिंग प्रवेश करके स्ट्रोक लगाने में जल्दबाजी न करें क्योंकि इससे जल्दी ही स्खलन हो जाता है। अतः स्ट्रोक धीरे-धीरे लगायें। ऐसा करने से सेक्स क्रिया लम्बे समय तक चलती है। स्ट्रोक लगा-लगाकर घर्षण करते समय अपने मन में स्ट्रोक की गिनती करते जाएं और जब स्खलन होने लगे तब स्ट्रोक लगाना बंद कर दें। फिर अपनी आंखों को बंद करके शरीर को ढीला छोड़ दें। इसके कुछ देर बाद स्ट्रोक लगा-लगाकर घर्षण करना शुरू कर दें और गिनती गिनते जाएं।

4. यदि किसी व्यक्ति को शीघ्रपतन की शिकायत हो तो वह सेक्स क्रिया करने से एक दो घंटे पहले हस्तमैथुन करके वीर्य को निकाल दे। इसके बाद जब आप सेक्स क्रिया करेंगे तो उस समय शीघ्रपतन का भय नहीं रहेगा और लम्बे समय तक सेक्स क्रिया का आनन्द भी ले सकेंगे।

5. सेक्स क्रिया करते समय लंबी-लंबी सांसे लेने की आदत डालें। इससे सेक्स क्रिया में पूर्ण रूप से आनन्द मिलता है।

बिना पार्टनर के भी अब पुरुष ले सकते हैं सेक्स का आनंद

जिन पुरूषों को एक पार्टनर के ना होने का अकेलापन खाता रहता है उनके लिए है एक गुड न्यूज़। अब आ गयी है एक ऐसी डिवाइस जिसकी मदद से वो बिना पार्टनर के ही सेक्स का आनंद उठा सकते हैं.
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पॉकेट डिवाइस ईजाद हुई है जिसकी मदद से उन्हें सेक्स पार्टनर की जरूरत महसूस नहीं होगी। स्क्वील एक्सटी नाम की ओरल सेक्स सिमुलेटर बनाने वाले ग्रुप का दावा है कि यह अब तक का सबसे ज्यादा वास्तविक सुख देने वाला ओरल सेक्स ड़िवाइस है।

स्क्वील एक्सटी को रीचार्ज किया जा सकता है, इसे 2011 में महिलाओं के लिए लॉन्च किए गए स्क्वील की तर्ज पर तैयार किया गया है। इस डिवाइस में 10 टर्बो टंग्स हैं जो तीन स्पीड पर गोल घूमती हैं।
ब्रिटेन के सबसे बड़े ऑनलाइन सेक्स टॉय रिटेलर लवहनी ने इस गैजट को तैयार किया है। लवहनी का कहना है यह डिवाइस वॉटरप्रूफ है और पॉकेट में आसानी से रखी जा सकती है। इस डिवाइस के जरिए पुरुष चरम सुख का आनंद ले सकते हैं।

लवहनी में साझेदार नील स्टेलफर्ड ने कहा, ‘बेहतरीन ओरल सेक्स का अनुभव लेने के लिए पुरुषों को अपने बर्थडे जैसे मौकों का इंतजार करने की जरूरत नहीं।’ पुरुषों के सेक्स टॉय के बाजार में 20 पर्सेंट की तेजी को देखते हुए उनका कहना है कि साल 2016 मेल सेक्स टॉय्ज के नाम है।

नील ने आगे कहा, ‘49.99 पाउंड की कामत वाला स्क्वील एक्सटी ओरल सेक्स के मामले में पुरुषों के लिए बेहद खास है।’ प्रॉडक्ट के एक टेस्टर ने कहा कि इसमें उसमें कोई कमी नहीं दिखाई दी, वहीं एक शादीशुदा कपल टेस्टर ने प्रॉडक्ट की तारीफ में कहा, ‘मैं और मेरे पति को यह डिवाइस बहुत पसंद आई, इसकी शेप परफेक्ट है।’

सेक्स के दौरान भूलकर भी न करें इस बात की शर्म



सेक्स की पहल करने में महिलाओं को अक्सर झिझक महसूस होती हैं. उन्हें लगता हैं कि अगर वह अपने पुरुष पार्टनर से पहले सेक्स के बारे में बात करेगी तो उसके बार में वह अपने मन में अजीब धारणा न बना ले. महिलाओं में इस तरह के और भी ख्याल आते हैं जो उन्हें सेक्स जैसे विषय पर बात करने की अनुमति नहीं देते हैं. वहीं पुरुष इस विषय पर खुलकर चर्चा करना पसंद करते हैं.
इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी बातें जिनके जरिए आप पुरुषों से पहले सेक्स की पहल कर सकती हैं. यही नहीं बल्की ये बातें ऐसी होती हैं जो जरुरी हैं, नहीं तो इससे कई बार एक पति पत्नी के रिश्ते में दरार आ सकती हैं.

बता दें कि सेक्स में पहल करने के लिए वाकई साहस की जरुरत होती हैं क्योंकि इस दौरान हमें खुद पता नहीं होता हैं कौन सी बातें सही और कौन सी बातें गलत. लेकिन अगर आप खुदपर लगे रेस्ट्रिक्शन्स को हटाकर इसकी पहल करते हैं तो इस बात पर गर्व करें.

अगर वाकई आप अपनी सेक्स लाइफ को एन्जॉय करना चाहते हैं तो आप अपने पति से सेक्स के बारे में खुलकर बातें करें. सेक्स के दौरान आप बेझिझक सेक्स टॉयज का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन इस दौरान आपको किसी प्रकार की हानि नहीं होना चाहिए. सेक्स के दौरान आप अपने पार्टनर को अपनी इच्छाएं बताए. उन्हें बताएं कि आप कौन सी सेक्स पोजीशन को कम्फर्ट फील करती हैं. ये छोटी छोटी बातें आपकी सेक्स लाइफ को और भी रोमांचक बना सकती हैं.




कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.