Header Ads

अंडरआर्म्स के बालों की वजह से होना पड़ता है शर्मिंदा


अंडरआर्म्स के बालों की वजह से होना पड़ता है शर्मिंदा, 
इस तरह रिमूव करने से बनी रहेगी ख़ूबसूरती




आजकल के समय में लडकियाँ अपने कपड़ों का चुनाव फैशन के अनुरूप करना पसंद करती है जिसकी वजह से वे सुन्दर दिख सकें। इसके लिए लडकियाँ खासतौर से स्लीवलेस ड्रेस पहनना पसंद करती है लेकिन अंडरआर्म्स के बालों की वजह से लड़कियों को शर्मिंदा होना पड़ जाता हैं। ऐसे में जरूरी हो जाता है कि अंडरआर्म्स के बालों को रिमूव किया जाए और खूबसूरती पाई जाए। इसलिए आज हम आपको इन बालों को रिमूव करने से जुडी कुछ महत्वपूर्ण बातें बताने जा रहे हैं ताकि आपकी ख़ूबसूरती बनी रहे। तो आइये जानते है इसके बारे में।

* बालों को हटाने से पहले भी करें साफ

कुछ लड़कियां अंडरआर्म्स को साफ किए बिना बालों को हटाने लगती है, जिससे बालों को हटाने में उतना ही समय लगता है। इसलिए बालों को हटाने से पहले अच्छी धोकर स्क्रब लगा कर एक्सफोलिएट करें। इससे बाल नरम होकर आसानी से निकल जाएंगे। अगर आपने वैक्सिंग स्ट्रिप से बाल रिमूव करने है तो इसे स्क्ब करके इसे अच्छी तरह सोख लें।




* स्किन को अच्छी तरह स्ट्रेच करें
अंडरआर्म्स के बाल हटाते समय स्किन को अच्छी तरह स्ट्रेच करें ताकि शेविंग या वैक्सिंग स्ट्रिप यूज करते समय कट न लग जाए। इससे बाल पूरी तरह से हट जाएंगे और आपको क्लीन लुक मिलेगा।

* इस डायरेक्शन में करें हेयर रिमूव

शेविंग या वैक्सिंग स्ट्रेप से हेयर रिमूव करते समय रेजर की मूवमेंट बालों की ग्रोथ के अपोजिट डायरेक्शन में रखें। जिस तरह अगर आपके बालों की ग्रोथ ऊपर से नीचे की तरफ है तो रेजर या स्ट्रेप से हेयर को नीचे से ऊपर की तरफ निकालें।





* शेविंग के बाद ब्लेड धोना न भूलें
रेजर से हेयर रिमूव करते समय ब्लेड को बीच-बीच में धोना न भूलें। अगर आप पूरे बाल हटाने के बाद इसे धोती है तो इससे बाल और डेड स्किन ब्लेड में फंस जाएंगी और शेविंग भी नहीं हो पाएगी।

* टाइट कपडे न पहनें
वैक्सिंग या शेविंग करने के बाद ज्यादा टाइट कपड़े न पहनें क्योंकि टाइट कपड़े पहनने से पसीना ज्यादा आएगा, जिससे रैशेज और जलन की समस्या हो सकती है। इसके अलावा उसी दिन किसी तरह का डियोडरेंट का इस्तेमाल न करें। अगर हो सकें तो स्लीवलेस ड्रेस ही पहनें।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.