Header Ads

किस कैसे करते है?


किस कैसे करते है? किस कैसे करना चाहिए
How To Kiss in Hindi? किस कैसे करते है- किस कैसे करना चाहिए
सबसे मुश्किल काम होता है जिससे आप प्यार करते है उसका चुम्बन कैसे ले – अगर आप सच्चे प्यार में है तो रोजाना का आपका एक समय होता है जिसमे आप अपने चाहने वाले का इन्तेजार करते है और आपका प्यार आपसे मिलें आता है । ऐसे माहौल में अपने प्यार का इज़हार करना , इक़रार करना , रोज़ाना की मुलाकातें , एक दूसरे को पूरी तरह से जानना और समझने की कोशिश करना…. Kabhi ruthna, kabhi manana or na jaane kon- kon si baate hoti rahti hai.

प्यार के एहसास को इजहार करने के लिए किस(चुम्बन) का सहारा लिया जाता है। किस करने के बाद दोनों ही साथियों के बीच में एक ऐसा रिश्ता बनता है जो उनको भावनात्मक रूप से जोड़े रखता है। किस के दौरान भावनाओं का सैलाब शरीर के अंदर उमड़ने लगता है। इसके अलावा शरीर में उत्तेजना के स्तर को बढ़ाने के लिए भी किस काफी करगार होती है।

किस के प्रकार – Type of Kiss in Hindi

माथे पर किस-

किसी रिश्ते की शुरुआत करने के लिए आप माथे पर किस कर सकते हैं। ध्यान रहें कि किसी से दोस्ती होने पर ही इस तरह की किस करें। यह रिश्ते के प्रति आपकी अच्छी भावनाओं को दिखाती हैं।

हाथों पर किस

साथी के हाथों की हथेली के पीछे वाले हिस्से पर किस (चुम्बन) करना बेहद ही खास होता है। यह आपके रिश्ते में छिपी अंतरंगता को दिखाती है।

एस्किमो किस

इसमें दोनों ही साथी एक दूसरे की नाक से नाक को धीरे-धीरे रगड़ते हैं। यह किस खास तौर पर ठंड वाले इलाकों में देखी जाती है। अकसप मां-बाप बच्चों के साथ भी इस तरह की किस करते हैं।

सिगंल लिप किस

इस तरह के चुम्बन में आप अपने साथी के ऊपर या नीचे के किसी एक होंठ पर ही किस करते हैं। यह किस बताती है कि आप अपने साथी में किस कदर खो गए हैं।

कान पर किस

कान पर किस करना भी अपने आप में गजब का एहसास है। कान पर किस करने से कोई भी जल्द ही उत्तेजित हो जाता है। इसमें आपको साथी के कान के नीचले हिस्से पर प्यार से किस करना होगा और हल्का-हल्का कटना भी होगा। इस तरह की किस मुख्य रुप से प्रेमियों के बीच देखी जाती है।

बटरफ्लाई (तितली) की तरह किस
जब दो लोग आपस में पास आते हैं, इसके बाद दोनों ही एक दूसरे की पलकों को होठों से सहलाते हुए किस करें, तो इस तरह की किस को बटरफ्लाई किस कहा जाता है। यह साथियों के बीच प्रेम को दर्शाती है।

लिपलॉक किस

होठों से साथी के सीधे होठों पर की जानें वाली किस को लिपलॉक किस(चुम्बन) कहते हैं। इस किस में दोनों ही साथियों के होंठ एक दूसरे के होठों के सामने आ जाते हैं। यह किस दोनों ही साथियों के अंदर के प्यार को दिखाती है।

गालों पर किस

इस तरह की किस में सामने वाला व्यक्ति आपके गालों पर किस करता है। इसका मतलब है कि सामने वाला आपसे बेहद प्यार करता है। कई तरह की संस्कृतियों में व भारतीय बुर्जुग अभिभावक भी अपने बच्चों को इस तरह की किस करके अपने स्नेह और प्रेम को दिखाते हैं।

फ्रेंच किस

इस तरह की किस में आपकी जीभ साथी के मुंह में तेजी से अंदर बाहर आती-जाती है। यह किस प्रेमियों के बीच की अंतरंगता और रिश्तों की गर्माहट को दिखाती है।

बंद आंखों पर किस

इसमें आप एक दूसरे की बंद आंखों पर किस(चुम्बन) करते हैं। प्यार को जताने का यह भी एक बेहद ही कारगर तरीका है। मां अकसर अपने बच्चों के सो जाने पर उनको इस तरह की किस करती है।

बाइट किस

इसमें आपको किस करने के साथ ही साथी के गालों पर, होठों पर, गर्दन व कानों पर हल्का काटना होता है। यह किस आपके अंदर की गर्माहट को साथी तक पहुंचाने का काम करती है। यह किस शरीर में तेजी से उत्तेजना को बढ़ाती है।

वैम्पायर किस

इस तरह की किस(चुम्बन) को आप साथी के गर्दन पर करते हैं और किस करने के बाद उनकी गर्दन को चूसते हुए हल्का सा काटते हैं। यह किस आपके साथी में रोमांच पैदा करती है।
Kiss Kaise Kare Step by Step किस करने का तरीका

खुद को किस करने योग्य बनाएं
उसके करीब जाएं और आँखों से संपर्क करें
संकेत दें कि आप किस करना चाहते हैं
शुरुआत करने पर विचार करें
उसे किस करने के लिए आमंत्रित करें
उसकी प्राइवेसी का सम्मान करें
संकेतों को देखें
स्पर्श के अवरोध को तोड़ें
एक या दोनों बाहों से उसकी कमर के आसपास पहुंचें, और धीरे से उसे अपनी ओर आकर्षित करें।
उसके होठों को देखें। लक्ष्य बनाएं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं।

किसी को पहली बार किस करना बेहद ही खास होता है। इस दौरान आपको सावधानी बरतने की बेहद जरूरत होती है, क्योंकि आपकी पहली खराब किस आपके रिश्ते को भी खराब कर सकती है।

किस सामने वाले को प्यार भरे अहसास को महसूस कराने के लिए की जाती है। इसलिए आपको इस बात पर बेहद ही ध्यान देना होगा कि आप सामने वाले को कैसे किस कर रहें हैं। किस ही वो तरीका है जो सामने वाले के दिल में आपके प्यार की दस्तक दे सकती है। इसके लिए भी एक विशेष तकनीक होती है, चलिए जानते हैं किस करने के सही तरीके के बारे में।

अपने होठों को मुलायम रखें
किस करने से पहले इस बात पर जरूर ध्यान दें कि आपके होंठ मुलायम हैं भी या नहीं। अगर आपके होंठ मुलायम नहीं हैं तो इसको मुलायम बनाने के लिए कुछ उपाय अपनाएं, क्योंकि मुलायम होंठ ही आपके दिली की बात को सामने वाले तक पहुंचा पाएंगे।

धीरे-धीरे किस करें
चुम्बन करते समय आपको एकदम से उतावलापन नहीं दिखाना चाहिए। सामने वाले से किस करते समय हल्के-हल्के अपने होठों को उनके शरीर पर छूते हुए किस करें। साथ ही ध्यान रखें कि किस करते समय ज्यादा आवाज न करें। इससे आप दोनों के अंतरंग पलों में बाधा आती है। साथी के होठों को ज्यादा चूसने या चाटने की गलती न करें।

अपनी लार पर काबू करें

जब आप किस करने वाले हों तो इस बात का ध्यान रखें कि आपके मुंह में ज्यादा लार न आए। इससे साथी को खराब लग सकता है। किस के दौरान अगर ऐसा हो भी जाए तो थोड़ी देर के लिए किस से हट लार कुल्ला कर लें और फिर किस करें।

लॉक लिप

इस तरह की किस को करते समय आप दोनों ही साथियों के होंठ लॉक (होंठ मिला लेना) हो जाते हैं। इसमें आप साथी के निचले होंठ को अपने निचले होंठ से स्थिर करें और अपने ऊपर के होंठ को हल्का सा उनके मुंह के अंदर की तरफ ले जाएं और इनको लॉक कर दीजिए, लेकिन इसमें आप जोश को न दिखाएं।

सांस लेना न भूलें

कई लोग किस करते समय इतने खो जाते हैं कि वो सांस लेना तक भूल जाते हैं। अगर आप बेहतर और लंबे समय तक किस करना चाहते हैं तो नाक से सांस लेते रहें और अगर आप ऐसा नहीं कर पा रहें हैं तो आप बीच में थोड़ा रूक कर गहरी सांस लेने के बाद ही फिर से साथी को किस करें।

हाथों का करें प्रयोग

किस करते समय हाथों का प्रयोग करना भी बेहद जरूरी है। दोनों ही साथी अगर किस के रोमांच को महसूस करना चाहते हैं तो उनको किस करते समय अपने हाथों का इस्तेमाल करना ही होगा। अगर आप खड़े होकर किस कर रहें हैं तो आपको एक हाथ महिला पार्टनर के गाल पर और दूसरा उसकी कमर के पिछले हिस्से पर रखकर उनको अपने पास लाना होगा। वहीं महिला साथी को अपना एक हाथ पुरुष साथी के कंधे पर तो दूसरा हाथ उनके सिर के पिछले हिस्से पर रखकर उनके चेहरे के पास आना होगा।

जीभ का भी करें इस्तेमाल

आप चुम्बन करने से पहसे जैसे ही अपने होठों को साथी के होठों के करीब लाएं, तो अपनी जीभ को हल्के से उनके होठों पर लगाएं अगर उनको यह बात अच्छी लगी तो आप उनके होठों पर कसकर किस कर सकते हैं।

हर तरह से किस करें

सामने वाले साथी को आप गजब का अहसास देना चाहते हैं तो आपको केवल एक ही तरह की किस पर केंद्रित नहीं होना होगा। शुरुआती दौर में जब वो आपके साथ किस करने में सहज हो जाएं तो आप उनके साथ धीमी व जोर से किस के अलावा हर तरह की किस को आजमाएं। थोड़ी देर रुकें फिर से किस करें इससे सामने वाले साथी को बेदह ही अच्छा लगता है।

होठों को प्यार से हल्का काटें

जब आप किस कर रहें हो और अपने साथी में जोश लाना चाहते हो तो आप उनके होठों पर हल्के से प्यार भरे अहसास में काटें। लेकिन ऐसा करते समय ध्यान रहें कि उनको दर्द न हो और न ही उनके होठों से खून निकले। ऐसा ज्यादा भी न करें। जिससे साथी परेशान हो जाए।
Kiss Karne ka Tarika in Hindi किस करने के तरीके

ध्यान रखें कि कई लोग किस करने में शर्माते हैं – लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे आप को किस नहीं करना चाहते। हाव-भाव पर ध्यान दें। अगर आपको लगता है, आपका खास किसी बीमारी से पीड़ित है, तो उन्हें किस करने की कोशिश करें! बस उनकी प्रतिक्रिया के प्रति जागरूक रहें। अगर वे दूर जाते हैं, या हैरान होते हैं या उन्हें किस में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो इस चीज को स्वीकार करें और इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लें। आप बाद में फिर से कोशिश कर सकते हैं, जब तक वे आपको इस चीज के लिए पूरी तरह से मना नहीं करते।

छोटी चीजों के बारे में चिंता ना करें – अपना सिर कितना झुकाएं, अपनी आँखें कब बंद करें, कब तक किस करें आदि। हर किसी के अपने इन्ट्यूशन है और किस एक बहुत ही सहज गतिविधि है। सब कुछ ठीक ही होगा।

पहला किस करने का एक अच्छा तरीका है, एक फिल्म देखने जाना। सामान्य लेकिन प्रभावी। उम्मीद है कि आपका क्रश आपका हाथ पकड़ लेगा और फिर धीरे-धीरे करीब आएं, जितने आप बिना किस किए आ सकते हैं। उसे जल्द ही मैसेज मिल जाना चाहिए, और अगर वह करीब नहीं आती, तो शायद वह तैयार नहीं है।

अगर आपको पहले एक इंपर्सनल किस में कोई परेशानी नहीं है, तो एक ट्रुथ एंड डेयर खेल में शामिल हो जाएं। सबसे लोकप्रिय डेयर किसी को किस करना है। लेकिन सावधान रहें: हो सकता है आपको किसी ऐसे को किस करना हो, जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की हो (जब तक कि आपको अपने क्रश को किस करने की डेयर नहीं मिलती है)। वही चीज एक बोतल स्पिन के खेल में है। (याद रखें बाद में इस पर आपका कोई नियंत्रण नहीं है)

शांत रहें। यह आपके किस को और भी बेहतर बनाएगा।

लोग कहते हैं, यह आपके जीवन का एक यादगार पल होगा, तो इसे यूं ही ना जाने दें – इसे यादगार बनाएं। अधिकांश लोगों के लिए, पहला किस अजीब होता है, धड़कने बढ़ाने वाला और आप शायद कुछ बेवकूफी कर सकते हैं, जैसे उसके पैर की उंगलियों पर पैर रखना। यह वास्तव में कोई बड़ी बात नहीं है, अगर आप कुछ ऐसा करते हैं। मज़ा लें – दूसरा व्यक्ति भी उसी स्थिति में है और वह भी इसी चिंता में है कि वह कुछ गलत ना कर दें। आप समझ जाएगें, कि सही समय कब है, क्योंकि यह स्वाभाविक है।

अगर आप इस तथ्य को जानते हैं कि वह आपको किस करना चाहते हैं – उदाहरण के लिए, उसने आपके दोस्तों से कहा है – लेकिन वह घबरा रहे हैं, तो उससे पूछने से डरे नहीं! यह वास्तव में काम करता है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.