Header Ads

अंडरवियर के साथ आप तो नहीं कर रहीं ये 8 गलतियां



अंडरवियर के साथ आप तो नहीं कर रहीं ये 8 गलतियां
आपके सिवा इन्हें कोई और नहीं देख रहा इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं होता कि आप इन्हें इग्नोर करें… क्योंकि लेडीज, अंडरवियर आपके बाहरी लुक को लीड करते हैं। तो आपको बाहर से कैसा दिखना है उसके लिए अंदर ध्यान देना जरूरी है। मतलब अंडरवियर के महत्त्व को समझना होगा। हम आपका ध्यान उन छोटी-छोटी बातों पर दिलाना चाहते हैं जिन्हें बेमतलब का समझकर आप लेडीज ध्यान नहीं देतीं और ये छोटी बातें आपके लुक में बड़ी दिक्कतें खड़ी करती हैं... 
1.गैरजरूरी उभार आपने ब्रा पहनी और उसके किनारों से लटकती हुई स्किन देखकर आप परेशान हो जाती हैं... स्वीटी इसका वो मतलब बिल्कुल नहीं है जो आप समझ रही हैं… आप बिल्कुल मिसफिट नहीं हुई हैं हां आपकी ब्रा जरूर आपकी शेप के हिसाब से मिसफिट है। अब ढीली ब्रा का विकल्प बिल्कुल मत अपनाइए, जरूरी है कि सही फिट के साथ आगे बढ़ा जाए। इसके लिए ध्यान दें कि आपकी ब्रा बैक साइड में आपके शोल्डर्स के नीचे फिट हो और आपको हाथों के मूवमेंट में कोई दिक्कत न आए। अगर आपको लगता है कि आपको कुछ एक्स्ट्रा ट्राई करने की जरूरत है तो आप शेपवियर कैमिसोल के साथ खुद को शेपअप दिखा सकती हैं। लेडीज अंडरवियर और ब्रा आपके आराम के लिए बहुत से स्टाइल में उपलब्ध हैं। 
2. जरूरी ब्रा का न होना स्लीवलेस और रेसर बैक टॉप के अंदर से झांकती रफ हो चुकी ब्रा कई बार हमें गिल्टी फील कराती है। इसके लिए जरूरी है कि हमारे पास मल्टी पर्पस ब्रा हो।अब जब मॉल या दूकान जाएं तो चुनें लेडीज अंडरवियर और ब्रा सेक्शन से एक मल्टी पर्पस ब्रा, जिसे अपनी ड्रेस के अनुसार इस्तेमाल किया जा सके। चाहें तो स्ट्रैप्स के साथ या बिना स्ट्रैप्स के। एक और बात जो आपको ध्यान रखनी चाहिए कि गहरे रंग के ऑउटफिट के साथ कभी भी सफ़ेद ब्रा न पहनें, क्योंकि सूरज और कैमरे की रौशनी में ये हाईलाइट होने लगती है और पिक्स में आपके लुक को बिगाड़ देती है।
https://www.healthsiswealth.com/
3. दिखती हुई Panty Line इस दिक्कत से हम अक्सर दो-चार होते हैं। जब भी हम स्किनी पतलून या पतले फैब्रिक से बने लोअर पहनते हैं तो पेंटी लाइन साफतौर पर दिखाई पड़ती है। इससे बचने का सबसे अच्छा तरीका है सीमलेस लेडीज अंडरवियर। ये बहुत ही सॉफ्ट फेब्रिक्स के बने होते हैं और स्किन पर आसानी से सेट हो जाते हैं । इनके किनारों पर सिलाई नहीं होती तो पेंटी लाइन की दिक्कत भी नहीं होती। कुछ डेलिकेट और ट्रांसपेरेंट टॉप्स के लिए ब्रा में भी इसके विकल्प मौजूद हैं। तो सीमलेस लेडीज ब्रा और अंडरवियर के साथ पतले फैब्रिक्स से बनी हर ड्रेस का स्वागत कीजिए। 
4.ब्रैस्ट कवर हो सही महिला बॉडी के सबसे खूबसूरत और नाज़ुक अंग में से हैं ब्रैस्ट । इनको परफेक्टली कवर अप किया जाना हमारे लुक में कमाल करता है। लेकिन ब्रा सलेक्ट करते हुए की गई एक छोटी सी गलती सब खराब कर देती है। ब्रा के ऊपर की ओर से दिखता ब्रेस्ट का कुछ हिस्सा...अक्सर हमें परेशान कर देता है। यह समस्या अक्सर उन लेडीज को होती है जिनके कंधे चौड़े होते हैं। इस समस्या से बचने के लिए जरूरी है कि ब्रेस्ट को कम्प्रेस करने वाली वायर्ड ब्रा को अवॉयड किया जाए।
https://www.healthsiswealth.com/
5. स्पोर्टस ब्रा उपयोग न करना आपका ब्रा कप साइज A हो या D, अगर व्यायाम करते हुए आप स्पोर्ट्स ब्रा का प्रयोग नहीं कर रही हैं तो यह आपकी मसल्स के लिए दिक्कत भरा हो सकता है। इस वक्त आपके ब्रेस्ट को एक्स्ट्रा सपोर्ट की जरूरत होती है। अगर आप यह सपोर्ट नहीं देंगी तो आपके ब्रेस्ट लूज़ हो सकते हैं। 
6. कमर का क्या कुसूर है... पेंटी के ऊपर से लटके हुए उभार गलत साइज पैंटी इस्तेमाल करने की वजह होते हैं, वेबजह अपनी कमर को दोष देना बंद कीजिए। हर कंपनी के लेडीज अंडरवियर के साइज में थोड़ा बहुत अंतर होता ही है इसलिए जरूरी है कि आप अपनी सही फिट पैंटी को लेकर अलर्ट रहें। पैंटी खरीदने से पहले ट्राई करें। बेशक आप ऐसा कर सकती हैं... अपनी पहनी हुई पेंटी के ऊपर... ये आपकी हाईजीन के लिए भी जरूरी है और ट्राई की जा रही पैंटी की फ्रेशनेस के लिए भी|
https://www.healthsiswealth.com/
7. ब्रा और वॉशिंग मशीन ! अगर आप ऐसा कर रही हैं तो निश्चित तौर पर आपकी ब्रा का शेप बिगड़ जाएगा और यह आपके ब्रैस्ट को सही सपोर्ट नहीं दे पाएगी। इसका रिजल्ट ये होगा कि आपके ब्रैस्ट सैग्गी यानि लटके हुए नज़र आएंगे, जो आप बिल्कुल नहीं चाहतीं … तो लेडीज! इस प्यारे से अपैरल को प्यार भरे ट्रीटमेंट की जरूरत है। इसलिए ब्रा को जेंटल हैण्ड वाश दें और अगर मशीन में ही धोना पड़े तो उसकी सेटिंग को डेलिकेट रखें। 
https://www.healthsiswealth.com/
8. ओह! ये कैमल टो लेडीज अंडरवियर के साथ ये एक बड़ी समस्या है अगर हमारा चुनाव सही न हो तो। कैमल टो हमारे पार्टस को पैंटी से आगे और पीछे की ओर पूरा सपोर्ट और कवरेज न मिल पाने की वजह से नज़र आते हैं। अगर आपने पैंटी लाइन से बचने के लिए सीमलेस पैंटी पहनी है और अब आप इसके साथ टाइट पेंट पहनने जा रही हैं तो आपको कैमल टो की दिक्कत हो सकती है। ऐसी सिचुएशन से बचने के लिए लो-राईस, सीमलेस लेडीज अंडरवियर अच्छा विकल्प है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.