Header Ads

एक इलायची खाकर गर्म पानी पीने से जड़ से खत्म हो जाएंगे यह 2 रोग/

मात्र एक इलायची के टोटके से आप ला सकतें है जीवन में खुशियाँ



इलायची का नाम सुनते ही एक सुन्दर सी महक दीमाग में आने लग जाती हैं। चाय में इलायची का होना जन्नत के सामान महसूस करा देता हैं। भारत में इलायची बहुत समय से काम में लो जा रही हैं। इलायची को कई तरह से उपयोग में लिया जाता है अब वो चाहे मसाले हो, मिठाई हो या पूजा-पाठ हो। ज्योतिष के अनुसार भी इलायची का बड़ा महत्व हैं। क्योंकि इलायची से जुड़े कई टोटके हैं जिनको अपनाकर हम हमारे जिंदगी के मुश्किल कामों को आसन कर सकते हैं। तो आइये जानते हैं इलायची से जुड़े उन ज्योतिषीय उपायों के बारे में।

* शुक्र का उपाय : यदि आपका शुक्र कमजोर है या खराब असर दे रहा है, तो एक लौटा जल लेकर 2 बड़ी इलायची डालकर पानी के आधा होने तक उबालें। फिर इस पानी को अपने नहाने वाले पानी में मिला कर स्नान करें। स्नान करते वक्त पवित्रता का ध्यान रखें। वाहन से जुडे मामलों में भी यह उपाय लाभकारी है। 

* 1 इलायची घी के दिए मैं डाल कर लक्ष्मी माता के सामने प्रजवलित करने से धन की प्राप्ति होती हैं। * रोज रात में सोते समय हरे कपड़े में 1 इलायची को बांधकर तकिए के नीचे रखे और सुबह उससे किसी भिकारी को दे दे, व्यापार और नौकरी मैं बढ़ोतरी होती हैं। 
* शीघ्र विवाह के लिए : यदि विवाह में विलंब हो रहा है तो यह प्रयोग शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार को किया जा सकता है। इस प्रयोग में मंदिर में गुरुवार की शाम को दो हरी इलाइची के साथ पांच प्रकार की मिठाई और शुद्ध घी के दीपक के साथ जल अर्पित करना चाहिए। यदि स्त्री हैं तो पीले गुरुवार करें और पुरुष हैं तो शुक्रवार करें।
* दरिद्रता दूर करने हेतु : किसी दरिद्र, असहाय या हिजड़ों को एक सिक्का दान करें साथ ही उसे हरी इलायची खिलाएं। ऐसा जब भी मौका मिले करते रहें। यदि यह टोटका नहीं कर सकते हैं तो अगर आप धनवान बनना चाहते हैं तो आप अपने पर्स में हमेशा 5 इलायची जरूर रखें। 

* वेतन और प्रमोशन के लिए : अगर लाख मेहनत करने पर भी मनचाहा वेतन या प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो आज से ही रोज रात में एक हरे कपड़े में एक इलायची को बांधकर तकिए के नीचे रखकर सो जाएं और प्रात: उसे घर के किसी बाहरी व्यक्ति को दे दीजिए।

* कार्य की सफलता हेतु : किसी महत्वपूर्ण कार्य से बाहर जा रहे हैं तो प्रात:काल तीन इलायची दाएं हाथ की मुट्ठी में रखें और श्रीं श्रीं बोलें और फिर उसे खालें। खाने के बाद बाहर जाएं।
एक इलायची खाकर गर्म पानी पीने से जड़ से खत्म हो जाएंगे यह 2 रोग//
Health Benefits Of Cardamom

गर्म दूध में 2 इलायची डालकर पीलो जड़ से खत्म हो जाएंगे यह 5 रोग/health benefits of milk

/https://www.healthsiswealth.com/
सुबह खाली पेट इलायची खाकर गर्म पानी पीलो जड़ से खत्म हो जाएंगे यह 4 रोग

https://www.healthsiswealth.com/

सुबह खाली पेट 2 इलायची और 1 गिलास गर्म पानी फिर देखें क्या होता है जाने फायेदे



https://www.healthsiswealth.com/




रोज सोने से पहले 3 इलायची चबाकर खाएं, जड़ से खत्म हो जाएंगे ये 2 रोग

https://www.healthsiswealth.com/

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.