Header Ads

लोगों के बीच ऊर्जा बातचीत के रहस्य


लोगों के बीच ऊर्जा बातचीत के रहस्य

सभी को नमस्कार! आदेश सफलता प्राप्त करने और अपने सभी सपने और जरूरतों का एहसास करने में, एक व्यक्ति क्योंकि बाधाओं पर काबू पाने की प्रक्रिया में यह बहुत ज्यादा खर्च, ऊर्जा की एक बड़ी राशि की जरूरत है और इसे आगे उपलब्धियों के लिए मानव ऊर्जा के कौशल विकास, और संसाधनों के vosstanavlivleniya सेट करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
ऊर्जा उत्पत्ति के स्रोत

आंतरिक संसाधनों की मात्रा से न केवल मानव जीवन की गुणवत्ता, बल्कि अवधि भी निर्भर करता है। अनुपलब्ध ऊर्जा के साथ एक व्यक्ति बहुत सी चीजें प्राप्त करता है, उसके पास कई इच्छाएं, शक्तियां और लक्ष्य होते हैं। याद रखें, लेख में हमने उस पैसे के बारे में बात की है ऊर्जा? तो, एक उदासीन और उदास व्यक्ति खुद को सफलता और वित्तीय कल्याण को आकर्षित करने में सक्षम नहीं होगा। इन इच्छाओं और हितों को पहचानने के लिए वांछित और महत्वपूर्ण संसाधनों को मूर्त रूप देने के लिए पर्याप्त शक्ति नहीं होगी।

इस दुनिया में सब कुछ अपने स्रोतों है और कहीं से प्रकट नहीं होता है, तो मैं विकल्पों पर विचार करने के लिए के रूप में यह उत्पादन किया है और हमारे शरीर में संग्रहीत किया जाता है, और उसके प्रकार का प्रस्ताव:
सांस

https://www.healthsiswealth.com/
यह हमारे लिए इतना स्वाभाविक है कि हम इसे मुख्य रूप से या विशेष श्वास तकनीक को ले कर, या जब हम ऑक्सीजन की कमी महसूस करते हैं, तो हम जानबूझकर इसे ट्रैक करते हैं। जो, मस्तिष्क में प्रवेश, शरीर के संसाधनों को सक्रिय करता है और इसके महत्वपूर्ण कार्यों को बनाए रखने में मदद करता है। और अगर एक व्यक्ति रक्त में ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहा है - यह, अत्यधिक थकान और कमजोरी महसूस करता है तो कोई भी उपलब्धि के बारे में हम बात कर रहे हैं के बारे में?
पानी

हर कोई जानता है कि एक व्यक्ति में 70-80% पानी होता है, और यह उसकी मूल आवश्यकता है, अन्यथा, उसकी अनुपस्थिति में, वह मर सकता है। इसकी मात्रा और गुणवत्ता का हमारे शारीरिक परिस्थिति, जीवन शक्ति में वृद्धि पर बहुत बड़ा असर पड़ता है।
भोजन

पूर्ण पोषण मानव शरीर को आवश्यक विटामिन, सूक्ष्मजीव, मैक्रो तत्वों और अन्य पोषक तत्वों के साथ पोषण देता है। भोजन की क्रिया न केवल ताकत को बहाल करने में मदद कर सकती है, बल्कि अगर वह शासन का पालन नहीं करती है तो किसी व्यक्ति को भी नुकसान पहुंचा सकती है। फिर, यह अंदर से यह और बाहर निकलने को नष्ट करने, जिसके परिणामस्वरूप, उदाहरण के लिए मोटापे से, बिना शरीर में जम जाता है, जिसके कारण, इसके विपरीत, गतिविधि कम हो जाती है।
सपना

वसूली का एक महत्वपूर्ण स्रोत एक अच्छी नींद है। अच्छा, आपने देखा, है ना? क्या, सोया नहीं था, काम करना बहुत मुश्किल था और आम तौर पर सोचते हैं, सोचते हैं। नींद के दौरान, शरीर बर्बाद हो जाता है और बर्बाद संसाधनों को भर देता है।
शारीरिक व्यायाम



जितना अधिक हम आगे बढ़ते हैं, उतनी अधिक गतिविधि और ऊर्जा हमारे पास होती है। एक विरोधाभास, है ना? इसलिए, यदि आप अपनी ऊर्जा को शक्तिशाली बनाना चाहते हैं - शारीरिक धीरज में वृद्धि करें।
प्रकार
मान्यताएं. यही है, एक पूर्ण जीवन गतिविधि के लिए जरूरी है, यह हमारी स्वास्थ्य और शारीरिक गतिविधि है, जिसे हम उपरोक्त स्रोतों की सहायता से प्राप्त और समर्थन कर सकते हैं।
रचनात्मक. और यह हमारी रचनात्मक है, जो जीवन का अर्थ खोजने के लिए, प्रेरणा बढ़ाने के लिए और जिंदादिली का शुल्क प्राप्त करने के लिए, हमेशा हमारे पैर की उंगलियों पर होना करने के लिए मदद करता है का एक हिस्सा है।
बढ़ाने के तरीके
1. बुरी आदतें

बुरी आदतों और व्यसनों से छुटकारा पाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो न केवल समय लेता है, बल्कि आपका स्वास्थ्य भी लेता है। फिर गतिविधि गिरती है, और कोई गतिविधि या भावनात्मक उछाल नहीं हो सकता है। तम्बाकू, अल्कोहल और दवाओं के अलावा, कैफीन की मात्रा को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है, साथ ही पेय पदार्थ जो कृत्रिम रूप से दक्षता में वृद्धि करते हैं। उन्हें बाद, हाँ, वहाँ गतिविधि की बाढ़ है, लेकिन संसाधनों खर्च कर रहे हैं, शरीर के लिए बहुत दर्दनाक है यह घट है, जो अंततः स्वास्थ्य समस्याओं के लिए नेतृत्व करेंगे।

आदमी की बुरी आदतों के बारे में अधिक जानकारी, आप यहां पढ़ सकते हैं:।
2.Meditatsiya


https://www.healthsiswealth.com/


शरीर पर ध्यान का एक सकारात्मक प्रभाव लंबी और कहने के लिए कठिन हो सकता है, मैं लेख आपको जहां का कहना है कि इस अभ्यास का एक बहुत शक्तिशाली रूप है, जो भावनात्मक स्थिति पर इस आशय का जीवन को बढ़ाता है और बेहतर बनाता है स्वास्थ्य के अलावा, संतुष्टि और मन की शांति लाने के मुख्य बिंदु रेखांकित किया है। सांस पर एकाग्रता प्रत्येक श्वास से और प्रत्येक निकास के लाभ के लिए, आपके फेफड़ों को पूरी तरह से उपयोग करने में मदद करती है।

कोई भी व्यक्ति ध्यान कर सकता है, इसके लिए समूह वर्गों के लिए पंजीकरण करना और अपने शरीर को तैयार करना आवश्यक नहीं है। शुरुआती लोगों के लिए कम से कम एक तकनीक का अध्ययन करने और प्रतिदिन कम से कम 10 मिनट का समर्पण करने के बाद आप अपने आप से शुरू कर सकते हैं, आप पहले से ही परिणाम और बेहतर स्थिति के लिए अपनी स्थिति में बदलाव महसूस करेंगे।
3.Otdyhayte

सफलता की खोज में, कभी-कभी हम एक बड़ी गलती करते हैं - हम भूल जाते हैं कि खुद को आराम करने का मौका देना महत्वपूर्ण है, और जब तक आप अपनी ताकत छोड़ नहीं देते तब तक काम नहीं करते। यदि आप गुणवत्ता के आराम पर ध्यान देते हैं - तो आपके संसाधन कभी समाप्त नहीं होंगे। इसलिए, इतने घंटों तक नींद के लिए आवंटित करें, ताकि आपको कृत्रिम माध्यमों से अपनी गतिविधि में वृद्धि न करनी पड़े। विशाल कार्य करने के दौरान आराम से ब्रेक लेना सुनिश्चित करें और अधिक, छुट्टियों की उपेक्षा न करें।
4. शक्ति बढ़ाएं

शायद, यदि आप अपना लक्ष्य, सपना, जिसे आप चाहते हैं परिभाषित करते हैं। यह उन कार्यों के लिए एक उत्कृष्ट प्रेरणा होगी जो सेनाओं द्वारा किए जाएंगे, और जब थके हुए हों, तो सुखद सुगंध महसूस न हो, नपुंसकता और थकावट न हो। स्वास्थ्य और ताकत खोने के बिना खुशी के साथ जाने के लिए अपना रास्ता खोजें, आप लेख में निर्धारित अभ्यासों का उपयोग कर सकते हैं "जीवन में कोई अर्थ नहीं है कि क्या करना है: समस्या को हल करने के सबसे प्रभावी तरीके।"



क्या आपने देखा है कि कभी-कभी किसी के साथ संवाद करने के बाद, आपके पास ताकत नहीं है? या जब एक ही व्यक्ति समय-समय पर झगड़ा करता है या सिर्फ प्रत्येक बैठक में मनोदशा खराब करता है? तथाकथित ऊर्जा पिशाच और सच्चाई किसी को खुश करने के लिए कमजोर करने में सक्षम है। सकारात्मक लोगों के साथ संवाद करने की कोशिश करें, जिसके बाद मनोदशा बढ़ता है और जीवन जीने और जीवन का आनंद लेने की इच्छा है।
6. अपना पसंदीदा व्यवसाय चुनें

https://www.healthsiswealth.com/
फिर ऊर्जा बढ़ाने और इसे प्रबंधित करने के बारे में सवाल उठने नहीं होंगे। बच्चे एक उत्कृष्ट उदाहरण हैं, जो कभी-कभी उन्हें थोड़े समय में ठीक होने पर दिन के दौरान भारी मात्रा में ऊर्जा खर्च करके आश्चर्यचकित करते हैं। और हम कभी-कभी इन ऊर्जा-बूस्टर को ईर्ष्या से देखते हैं।

और रहस्य यह है कि वे अपनी रुचि के रूप में महसूस करते हैं, वे शायद ही कभी संघर्ष करना और अभिव्यक्तियों में खुद को रखना है, आमतौर पर यह उनके माता-पिता द्वारा किया जाता है। इसलिए, न केवल अपनी इच्छाओं को अलग करने के लिए, बल्कि कार्य करने के लिए भी सीखना महत्वपूर्ण है।
7. आउटडोर मनोरंजन के लिए समय बिताएं




आप यह भी ध्यान नहीं दे सकते कि नकारात्मक ऊर्जा कहाँ जाती है, खुशी, विश्राम और जीवन की पूर्णता और जीवन की पूर्णता प्रदान करती है। इसके अलावा, पार्क या समुद्र में ताजा हवा हमारे स्वास्थ्य पर बहुत सकारात्मक प्रभाव डालती है।
8. इस दुनिया में सद्भाव कायम है

आप किसी भी चक्र या अपने उद्देश्य के बारे में जागरूकता को खोलने के द्वारा अपनी भावनाओं को पहुंच जाते हैं तो यह ठीक हो जाएगा, लेकिन यह समझने के लिए एक पूर्ण जीवन और विकास ऊर्जा का सही वितरण पर निर्भर महत्वपूर्ण है। एक कानून है जो कहता है कि जीव और पर्यावरण की बातचीत को संरक्षित किया जाना चाहिए। यही है, कुछ पाने के लिए, मुझे कुछ देना है। और एक सर्कल पर।

https://www.healthsiswealth.com/
एक विफलता किसी भी एक दिशा, में होता है जब एक व्यक्ति को, लालची होने के लिए शुरू होता है दूर देने के लिए मना कर, या इसके विपरीत, खुद में निकाल लेता है, प्राप्त करने के लिए मना कर - जीवन और स्वास्थ्य में भारी चुनौतियों देखते हैं। वे लोग जो इस कानून को समझते हैं और समृद्ध सफलता प्राप्त करते हैं, समृद्ध सफलता प्राप्त करते हैं। उदाहरण के लिए, आप मेरे लेख देख सकते हैं जिसमें उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे अमीर लोगों को सभी अपने जीवन दान में लगे, यहां तक ​​कि उन क्षणों में जब वे खुद को भूख से मर रहे थे और उनके सिर के ऊपर एक छत नहीं था मिल जाएगा।
9. भोजन

उपयोगी और पूर्ण होना चाहिए, ताकि यह आपके लाभ के लिए हो, इसके विपरीत नहीं। अपने आहार को संशोधित करें, और उन खाद्य पदार्थों को शामिल करना सुनिश्चित करें जिनमें हमारे शरीर द्वारा आवश्यक प्राकृतिक विटामिन और पदार्थ शामिल हैं। प्रोटीन, वसा, अनाज, सब्जियां और फल, डेयरी उत्पाद खाएं, और फास्ट फूड और अर्द्ध तैयार उत्पादों को बाहर निकालने का प्रयास करें जो केवल नुकसान पहुंचाते हैं।
10. एक पालतू जानवर या शौक बदलें

कभी-कभी, अपनी योजनाओं के कार्यान्वयन में किसी भी बाधाओं पर काबू पाने में, हम आनंद देते हैं कि हम क्या आनंद देते हैं। प्रत्येक व्यक्ति व्यक्तिगत रूप से। सोचो, याद रखें, आपको किस खुशी से खुशी का अनुभव होता है? क्या आप बिल्ली के बच्चे को आकर्षित कर रहे हैं? शायद आप पहेलियाँ खींचना या इकट्ठा करना चाहते हैं? या जब आप शास्त्रीय संगीत की अकेलापन में गर्म स्नान करते हैं तो क्या आप आनंदित महसूस कर रहे हैं?

जरूरी नहीं कि कुछ बड़ा, पर विचार करने और जीवन के लिए सभी छोटी चीजें हैं जो आप को प्रेरित और आराम करने में सक्षम हैं लाने के लिए। फिर आपका दृढ़ संकल्प और गतिविधि तेजी से बढ़ेगी।
निष्कर्ष

यही वह है, मेरे ब्लॉग के प्रिय पाठकों! ब्लॉग अपडेट है, जो नए लेख और महत्वपूर्ण खबर को याद नहीं होगा की सदस्यता के लिए मत भूलना। अलविदा अलविदा

बहुत से लोग नहीं जानते कि क्या है जीवन की ऊर्जा और इसे अपने आप में कैसे महसूस करें। आखिरकार, यह पहले से ही स्पष्ट है - कि जीवन दुनिया की बाहरी धारणा में नहीं है, बल्कि आंतरिक दुनिया में है। इसलिए, जीवन को महसूस करने के लिए, हमें अपने भीतर विकसित होना चाहिए, न कि बाहरी रूप से। 2000 से अधिक वर्षों में मानवता तेजी से बाहरी प्रौद्योगिकियों और तरीकों का विकास कर रही है, लेकिन इससे व्यक्ति को खुश और बेहतर नहीं बनाया जाता है।

लेख में आप सीखेंगे कि जीवन की ऊर्जा को कैसे महसूस किया जाए, इसे कहां मिलना है और आम तौर पर जीवन क्या है, क्योंकि बहुत कम लोग इसे समझते हैं। बेशक, आप मानव, पशु जीवन जी सकते हैं, लेकिन कभी जाग नहीं सकते। आखिरकार, जीवन हर किसी को नहीं दिया जाता है और यहां तक ​​कि यदि आप अपने शरीर को महसूस करते हैं और जीवन का आनंद लेते हैं, तो यह अभी भी वास्तविक जीवन नहीं है।
जीवन की ऊर्जा

अपने जीवन जीना सीखो

https://www.healthsiswealth.com/
यह समझने के लिए कि जीवन की ऊर्जा क्या है, आपको दूसरों को सुनना बंद करना, फैशन का पालन करना और अनावश्यक जानकारी के साथ अपने जीवन को जहर करना होगा। मूर्ख मत बनो और किसी और के जीवन से नहीं जीते। अपने निर्णय लेने और सोचने के लिए जानें। यह बहुत उपयोगी है और आपको जीवित रहने की अनुमति देगा, अस्तित्व में नहीं है।

हम शाश्वत हैं



आपको यह भी जानने की जरूरत है जीवन की ऊर्जा - यह अनंत काल है, मनुष्य को बनाया या मर नहीं सकता है। भगवान की तरह, निर्माता था, है और होगा, इसे नष्ट या बनाया नहीं जा सकता है। इसलिए जीवन की ऊर्जा यह है कि इस दुनिया में, हम इस राज्य में हैं। लेकिन 99% लोग नहीं रहते हैं और बिल्कुल नहीं सोचते हैं। सरल सांसारिक अस्तित्व: घर - परिवार - जीवन द्वारा काम नहीं किया जा सकता है, अगर कोई व्यक्ति अनजाने में व्यवहार करता है और नहीं सोचता है। हर दिन एक ही कार्य करके, मानव मस्तिष्क काम करना बंद कर देता है और व्यक्ति पशु अस्तित्व में वापस जाता है, जहां किसी को सोचने की आवश्यकता नहीं होती है। अगले 100 वर्षों में, लोगों को एहसास होता है कि वे गलत जीवन जीते हैं और खुद को जहरीला करते हैं। किसी व्यक्ति के विकास के लिए आधुनिक स्थितियां नहीं बनाई गई हैं।

ऊर्जा वह सब कुछ है

वास्तव में, कोई भी लोग और इस दुनिया नहीं हैं, केवल भगवान ही हैं और कुछ भी नहीं। ईश्वर एक ऐसी ऊर्जा है जो कई छोटी इच्छाओं में विभाजित होती है और धीरे-धीरे इन इच्छाओं को सही किया जाता है और बहुत ही ईश्वर और निर्माता बनता है। जब सभी इच्छाओं को सही किया जाता है, तो दुनिया गायब हो जाएगी, और सभी भ्रम नष्ट हो जाएंगे। तब हम निर्माता में खुद को महसूस करेंगे, और एक शाश्वत और वास्तविक जीवन जीते हैं, न कि सपने और भ्रम।

अपने अस्तित्व के दौरान, मानव जाति ने प्रकृति द्वारा अरबों वर्षों तक संचित ऊर्जा का उपयोग किया है। साथ ही, अधिकतम दक्षता प्राप्त करने के लिए इसका उपयोग करने के तरीके लगातार सुधार किए गए थे। ऊर्जा ने हमेशा मानव जाति के जीवन में एक विशेष भूमिका निभाई है। उनकी सभी गतिविधियां ऊर्जा लागत से संबंधित हैं। इस प्रकार, अपने विकासवादी विकास की शुरुआत में, केवल उसके शरीर की मांसपेशियों की ऊर्जा मनुष्य के लिए उपलब्ध थी। बाद में, आदमी आग की ऊर्जा प्राप्त करने और उपयोग करने के लिए सीखा। पहले पनचक्कियों और पवन चक्कियों, पानी पहियों, नौकायन जहाजों अपने आंदोलन के लिए पवन ऊर्जा का उपयोग कर रहे थे - मानव समाज के विकास के विकास की एक और दौर पानी और पवन ऊर्जा का उपयोग करने की क्षमता लाया गया है। 18 वीं शताब्दी में, एक भाप इंजन का आविष्कार किया गया जिसमें कोयले या लकड़ी को जलाने के परिणामस्वरूप प्राप्त तापीय ऊर्जा को यांत्रिक गति की ऊर्जा में परिवर्तित कर दिया गया। और कहा कि बिजली की सदी की शुरुआत थी - उन्नीसवीं सदी वाल्ट चाप, विद्युत प्रकाश व्यवस्था में, बिजली की मोटर और फिर जनरेटर का आविष्कार किया, खोला गया था। XX सदी मानवता के विकास में एक असली क्रांति का पता चला, और ऊर्जा प्राप्त करने की विधि: बनाया थर्मल, हाइड्रोलिक, परमाणु ऊर्जा संयंत्रों विशाल विद्युत पारेषण लाइन उच्च विद्युत शक्ति, सुपर और अति उच्च वोल्टेज का निर्माण, उत्पादन, रूपांतरण और ट्रांसमिशन (नियंत्रित थर्मोन्यूक्लियर के लिए नए तरीकों का विकास प्रतिक्रिया, मैग्नेटोहाइड्रोडायनेमिक जनरेटर, सुपरकंडक्टिंग टर्बोजनरेटर्स इत्यादि), शक्तिशाली पावर सिस्टम बनाए जाते हैं। साथ ही, शक्तिशाली तेल और गैस आपूर्ति प्रणाली भी हैं।

इस प्रकार, हमारे आसपास की दुनिया ऊर्जा के विभिन्न प्रकार के वास्तव में एक अटूट स्रोत है। उनमें से कुछ अभी भी पूरी तरह वर्तमान समय में इस्तेमाल नहीं किया गया है - सूर्य की ऊर्जा, पृथ्वी और चंद्रमा, नाभिकीय संलयन की ऊर्जा के बीच बातचीत का ऊर्जा, ऊर्जा पृथ्वी की गर्मी है।

अब ऊर्जा मानव सभ्यता के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ऊर्जा खपत और उत्पादन के बीच घनिष्ठ संबंध है।

https://www.healthsiswealth.com/
मानव जाति के जीवन में ऊर्जा बहुत महत्वपूर्ण है। इसके विकास का स्तर समाज की उत्पादक ताकतों, वैज्ञानिक और तकनीकी प्रगति की संभावनाओं और आबादी के जीवन स्तर के विकास के स्तर को दर्शाता है।

दुर्भाग्यवश, उपलब्ध ऊर्जा संसाधनों का उपयोग करने की कम दक्षता के कारण किसी व्यक्ति द्वारा खपत ऊर्जा में से अधिकांश ऊर्जा बेकार गर्मी में बदल जाती है।

दुनिया में वर्ष के लिए ऊर्जा खपत का अनुमानित वितरण तालिका में दिया जाता है। 1.1। मेगाटन (एमटी) में कोयले की मात्रा में ऊर्जा की मात्रा दी जाती है, जो जला दिया जाता है, वही ऊर्जा देगा, जबकि मैं एक बार फिर दिए गए आंकड़ों की अनुमानित प्रकृति पर जोर देना चाहता हूं।

साथ ही, लगभग 400 मेगावाट सालाना लोगों को खिलाते हैं, जिनमें से लगभग 40 मेगाटन उपयोगी श्रम में परिवर्तित हो जाते हैं।

घरेलू उत्पादन के लिए घरेलू उत्पादन के लिए 800 मीटर खर्च किए जाते हैं - 1000 मीटर।

इस प्रकार, 7500 मीटर की वार्षिक खपत का, 2200 मीटर उपयोगी है, शेष गर्मी के रूप में बर्बाद हो जाता है। लेकिन 2200/7500 मीटर की दक्षता के साथ भी, मानवता पर दावा नहीं किया जा सकता है, क्योंकि पृथ्वी पर सौर विकिरण घटना प्रति वर्ष 10,000,000 मीटर प्रति वर्ष है, को ध्यान में नहीं रखा जाता है।

तालिका 1

दुनिया में वार्षिक ऊर्जा खपत।

ऊर्जा ने सभ्यता के विकास में निर्णायक भूमिका निभाई। ऊर्जा की खपत और जानकारी के संचय में समय के साथ परिवर्तन की एक ही प्रकृति, ऊर्जा खपत और उत्पादन के बीच घनिष्ठ संबंध है।

ऊर्जा खपत का विकास आश्चर्यजनक रूप से उच्च है। लेकिन यह उनके लिए धन्यवाद है कि एक व्यक्ति अवकाश, शिक्षा, रचनात्मक गतिविधि के लिए अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा समर्पित कर सकता है, वर्तमान उच्च जीवन प्रत्याशा हासिल कर लिया है।



हम ऊर्जा को कुछ आवश्यक के रूप में देखते हैं, जो हमारे लिए काम करने में सक्षम है। समाज के लिए ऊर्जा की आपूर्ति आवश्यक है: परिसर को गर्म करना, परिवहन प्रदान करना, हमारे लिए जरूरी सामान जारी करना, विभिन्न मशीनों, तंत्र, उपकरणों, खाना पकाने, प्रकाश व्यवस्था, महत्वपूर्ण कार्यों को बनाए रखना आदि।

ऊर्जा उपयोग के इन उदाहरणों को तीन बड़े समूहों में विभाजित किया जा सकता है:

https://www.healthsiswealth.com/
ए) ऊर्जा की आपूर्ति। यह अन्य प्रकार की ऊर्जा की तुलना में अधिक महंगा है: जौल पर पुनर्मूल्यांकन में गेहूं कोयले की तुलना में अधिक महंगा है। मानसिक और शारीरिक श्रम के अभ्यास के लिए भोजन शरीर के तापमान को बनाए रखने के लिए गर्मी देता है, इसके आंदोलन के लिए ऊर्जा;

बी) घरों और खाना पकाने के लिए गर्मी के रूप में ऊर्जा। यह विभिन्न जलवायु स्थितियों में रहने और मानव आहार को विविधता देने का अवसर प्रदान करता है;

सी) सामाजिक उत्पादन के कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए ऊर्जा। यह सभी संचार प्रणालियों की संचालन को बनाए रखने के लिए वस्तुओं और सेवाओं के उत्पादन, अंतरिक्ष में लोगों और वस्तुओं के भौतिक आंदोलन के लिए ऊर्जा है। प्रति व्यक्ति इस ऊर्जा की लागत भोजन पर ऊर्जा व्यय से कहीं अधिक है।

हमने बार-बार बात की है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारी इच्छाओं, सपनों और लक्ष्यों को पूरा करने के लिए क्या आवश्यक है। लेकिन सवाल है और स्पष्टीकरण है कि विशेष रूप से सफलता की कहानियों से खुश हैं के साथ पत्र आने के लिए जारी है और मैं समझता हूँ कि इस मुद्दे को कुछ दिया है कि कम से कम आधे पर नहीं बताया गया है, और यहां तक ​​कि अपने तीसरे भाग को खुलासा नहीं किया गया है नहीं है।

उन्होंने आत्म-सुझाव और इच्छाओं के विज़ुअलाइज़ेशन के बारे में भी बात की।

इस विषय पर कई लेख हैं कि इच्छाओं की पूर्ति काफी हद तक इस बात पर निर्भर करती है कि आप स्वयं को योग्य मानते हैं या नहीं या अयोग्य है कि आपका लक्ष्य महसूस हो गया है। लेकिन जैसा कि मैंने पत्रों से समझा, ये लेख नगण्य हैं।

और काफ़ी, बस गुजर में, मानव ऊर्जा, बदलते विश्वासों और विस्तृत parenting कार्यक्रमों के विषय पर छुआ।

तो आइए आज ऊर्जा का विषय और विश्वासों के परिवर्तन पर विचार करें ताकि आपके लगभग सभी लक्ष्यों और इच्छाओं को पूरा किया जा सके। क्यों "लगभग सभी", ठीक है, फिर से, क्योंकि यह असंभव है आपके सभी सपने सिर्फ तुम्हारा ईमानदारी से, और न बाहर से प्रेरित है। आखिरकार, हम एक समाज में रहते हैं, जो लोगों से घिरा हुआ है और बड़ी मात्रा में सूचना, विज्ञापन इत्यादि। बातें। और जब सपने या इच्छाओं अपनी आत्मा की जरूरतों से मेल नहीं खाती, मुझे लगता है कि आप पहले से ही देखा है कि वे शायद ही कभी लागू होते हैं।

लेकिन अपने लक्ष्यों को बनाने के लिए, सपनों और इच्छाओं को अपेक्षाकृत आसानी से पूरा किया जाता है, आपको न केवल उनकी सच्चाई, बल्कि पर्याप्त ऊर्जा की आवश्यकता होती है।

https://www.healthsiswealth.com/
मान लीजिए कि आपको एहसास हुआ कि एक फैशन डिजाइनर, डिजाइनर, या वकील बनने का सपना आपका सच्चा सपना है। या दुनिया भर में जाओ, एक दौर की दुनिया यात्रा करते हैं। या कुछ ऐसा आविष्कार करने के लिए जो लोगों की एक निश्चित संख्या के लिए जीवन को आसान बना देगा। आदि लेकिन साथ यह आपके पास अस्तित्व के न्यूनतम स्तर पर केवल ऊर्जा शेष है। इस मामले में, आपकी सबसे सच्ची इच्छा का किस प्रकार का प्रदर्शन हो सकता है?

सबसे पहले, यह तय करने के बाद कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं, आपको अपनी ऊर्जा का स्तर करने की आवश्यकता है।

https://www.healthsiswealth.com/
कभी-कभी और इसके विपरीत। इस पल में आप उदासीनता, अवसाद या एक midlife संकट तथाकथित है, और कोई बात नहीं है, तो आप कुछ नहीं नहीं करना चाहते, कुछ भी नहीं है आप खुश नहीं हैं और आप पहली जगह आप अपने ऊर्जा स्तर पर करने की ज़रूरत में तो फिर कुछ भी है, और अधिक उत्सुक की जरूरत नहीं है ।

मुझे लगता है कि मैं किसी के लिए कर रहा हूँ अमेरिका खोज नहीं करते हुए कहा कि इच्छाओं की पूर्ति के लिए, और वास्तव में चाहते हैं के लिए कुछ भी करने के लिए, आप मानव ऊर्जा का एक निश्चित राशि की जरूरत है।

आखिरकार, सच्चाई और इच्छाएं सच नहीं होतीं, इस तथ्य से शक्ति, अवसाद या निराशा की कमी क्या है? यह सब ऊर्जा की कमी से शुरू होता है। एक व्यक्ति की कम ऊर्जा, कम खुशी, जीवन शक्ति, लक्ष्य निर्धारित करने की इच्छा, उसे पूरा करने और प्राप्त करने की इच्छा बनी हुई है।



और इसके विपरीत। जितनी अधिक ऊर्जा उतनी ही अधिक होगी जितनी वह हासिल करेगी। जीवन के लिए अधिक प्यास, असंभव, आदि का आविष्कार करने की नई चीजें, व्यवसायों में जानने के लिए,, अप्राप्य तक पहुँचते हैं, हिमालय को जीत के लिए नए लक्ष्य निर्धारित करने के लिए, की इच्छा

कैसे पर हम आपको ऊर्जा जीवन के लिए वासना दोबारा प्रकट की है, मिलता है, और जीत के लिए इच्छा पूरा करता, या कम से कम इच्छा निकटतम पार्क के पास जाओ और स्पार्कलिंग वसंत धूप का आनंद लेने के नजर डालते हैं? या एक नए कार्यक्रम का अध्ययन करने की इच्छा? या अपनी नई इच्छाओं के बारे में सोचने की बहुत इच्छा!

तो जहां एक व्यक्ति ऊर्जा लेता है और क्या आप उसे वापस पाने के लिए क्या करने की जरूरत है, तो फिर से रचनात्मक तरीका गंवाना नहीं यह स्पष्ट नहीं है जहां है, और सही में भेजने के लिए,?

सबसे पहले, यह बुनियादी है, यह विचार है। लेकिन सिर्फ विचार ही नहीं, बल्कि अपनी समस्याओं पर या अन्य लोगों के कर्मों और जीवन पर निर्धारण। तदनुसार, पर विचारों के अभाव "कैसे आभारी मैं, इसके लिए अधिक इसके लिए कर रहा हूँ, और अभी तक यहां यह मैं बदल गया है, और यह मेरे जीवन, आदि में मदद करता है" के साथ-साथ सुबह में सोचा की कमी, दिन और शाम भर अपने लक्ष्यों और इच्छाओं के विषय पर। और सबसे महत्वपूर्ण बात - लक्ष्य और इच्छाओं के सैकड़ों नहीं, और दो या तीन है कि चीजें आप चाहते हैं की एक बहुत कुछ की तरह नहीं लगता था, लेकिन यह इस बड़ी राशि की वजह से बनाने के लिए असंभव है।

https://www.healthsiswealth.com/
लेकिन चलिए इस बिंदु पर क्रम में रुकें।

अपनी समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करें। जीवन ऐसी चीज है जिसे आप चाहते हैं या नहीं, लेकिन "समस्याएं" की अवधि हैं। और फिर कुछ भी नहीं रहता है, कैसे आराम करें और इन समस्याओं को सही मात्रा और मात्रा में प्राप्त करें। इन अवधियों में करने के लिए कुछ भी बेकार है, और कभी-कभी हानिकारक भी होता है। विशेष रूप से ऐसी अवधि में किसी भी सक्रिय बाहरी कार्रवाई करने के लिए आवश्यक नहीं है, और किसी भी मामले में नई परियोजनाएं शुरू नहीं करना है।

इन अवधि के दौरान, बंद करो और के बारे में सोचने ... ऐसे ही रूप में अच्छी तरह, कि आप अभी भी सांस ले करना चाहिए। एक मजाक, ज़ाहिर है, लेकिन इसमें कुछ सच्चाई है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण है कि किसी भी हालत में ऐसा नहीं कर सकते की "कैसे आप सभी खराब हैं," "कैसे जीवन अनुचित है", "क्या आप इन सभी कष्टों और मुसीबतों," आदि विचारों में गिरावट है

यह पहला खतरा है जो आपको समान जीवन काल में इंतजार कर रहा है। अधिक के बारे में कैसे तुम अब बुरा करने के लिए आसान नहीं हैं, अधिक आप खुद के लिए खेद महसूस कर रहे हैं आपको लगता है, और अधिक ऊर्जा आप होगा बाहर जाने के लिए उदासीनता और निराशा के इस राज्य में आप का समर्थन करने के।

ऐसी अवधि, जो भी आप कहते हैं, समाप्त होती है। और कैसे मानव भारी हो सकता है है, लेकिन अगर वह इन महीनों में नामक एक नया अवधि की शुरुआत के बाद अपने विचार और जीवन के लिए अपने दृष्टिकोण, नियंत्रित करने के लिए कर सकते हैं "पट्टी प्रकाश और यहां तक ​​कि बहुत अच्छा है, केवल हाथ का प्रबंधन कप अपने", वह और जल्दी से ठीक करने के लिए सक्षम हो जाएगा एक विशेष ऊर्जा गिरावट महसूस नहीं करने के लिए।

तो, मुख्य बात यह है कि अपने विचारों को नियंत्रित करें। कृतज्ञता और सफलता की डायरी इस में मदद करेगी। अक्सर, जब हम जीवन की सभी अच्छी चीजों को सूचीबद्ध करना शुरू करते हैं और इस पर हमारे विचारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो कठिन अवधि तुरंत समाप्त होती है। इस तरह की डायरी कैसे रखें, लेख में पढ़ें .

कोई भी कहते हैं कि आप वास्तविकता से दूर स्थानांतरित करने और कहते हैं कि "सब कुछ ठीक है, इस तथ्य के बावजूद है कि सब कुछ इतना बुरा है," लेकिन आत्म दया में जाने के लिए है आवश्यक नहीं है। अन्यथा, आप याद करते हैं कि अवधि का अंत बहुत उज्ज्वल नहीं है। और फिर, तथ्य यह है कि सब कुछ बदल शुरू हो जाएगा के बावजूद, आप नहीं नई वास्तविकता के लिए अनुकूल करने में सक्षम पल जब नीचे बैठने के लिए, नए लक्ष्य निर्धारित करने के लिए, तुम क्या पर जीवन से चाहते हैं समझते हैं और इस कदम के लिए सक्रिय रूप से शुरू करने के लिए याद आती है हो जाएगा।

लेकिन अपने विचार है कि आसान कर रहे हैं आप के लिए अपने एक जाल (केवल तुम्हारा लेकिन बाहरी नियंत्रण नहीं कर सकते हैं) हो सकता है का प्रबंधन करने के। या इसके विपरीत, यदि आप एक मंदी के दौर में हैं अभी भी भावना नहीं खोई और दैनिक यदि नहीं, तो एक दिन में कम से कम, सुबह जागने, जीवन तुम्हारे पास क्या है के लिए धन्यवाद, तो इन विचारों आप अपनी ऊर्जा रखने के लिए और नहीं है में मदद मिलेगी उदासीनता में पर्ची

मैं इस मद पर विशेष ध्यान देना चाहता हूं और इसे फिर से दोहरा सकता हूं। आपकी ऊर्जा आपके विचारों की गुणवत्ता पर बहुत निर्भर करती है।

विचार जितना गहरा होगा, उतना ही आप सोचेंगे कि "सब कुछ अनुचित है," आपकी ऊर्जा का स्तर कम और खराब है। क्या सपने, रहस्य और कैसे इच्छा को पूरा करने के व्यंजनों की तरह, आप अपने सभी ऊर्जा नकारात्मक विचारों को बनाए रखने में चला जाता है, तो बता सकते हैं।

और आपको लगता है कि अगर नकारात्मक विचारों को अपनी ऊर्जा स्तर पर सकारात्मक या कोई प्रभाव नहीं है, और तदनुसार, इच्छा और प्यास से जीने के लिए, सपना करने के लिए और कार्रवाई करने के लिए, अब, एक छोटे से व्यायाम करना।

बैठ जाओ और अपने जीवन की आखिरी परेशानियों को याद रखें, उनके बारे में थोड़ा सोचें .... खैर, क्या आपको अभी भी इन विचारों के बाद कोई इच्छा है? या कम से कम विश्वास है कि इन इच्छाओं को पूरा किया जाएगा?



और अब तत्काल, तत्काल, तत्काल, दुबला वापस आओ और याद रखें कि आपके जीवन में क्या हुआ है और आपके पास क्या अच्छा है। मैं लगभग हर दिन दूसरा अभ्यास करता हूं। यह इतना कठिन और लंबा नहीं है, क्योंकि यह पहली नज़र में प्रतीत हो सकता है। चूंकि इस अभ्यास के लिए किसी विशेष स्थान, परिस्थितियों आदि की आवश्यकता नहीं होती है।

जब आप जाते हैं या काम पर जाते हैं तो आप अपनी पूरी इच्छाओं को याद कर सकते हैं।

जब आप काम से वापस आते हैं और कामकाजी दिन के तनाव से छुटकारा पाने के लिए आप उनके बारे में सोच सकते हैं।

जब आप लगभग सोते हैं, तो आप अपनी सफलताओं और उपलब्धियों को याद कर सकते हैं, और आधा दिल में सबकुछ के लिए जीवन का शुक्रिया अदा कर सकते हैं। या, इसके विपरीत, सुबह में पूरी इच्छाओं के बारे में सोचें।

दूर जाने के लिए, मैं कहूंगा कि आज सुबह मैं उन सभी लक्ष्यों को याद कर रहा था जो पिछले छह वर्षों में हासिल किए गए हैं। और उसने अभी याद नहीं किया, लेकिन उसके जीवन का शुक्रिया अदा किया और प्रक्रिया का आनंद लिया। मुझे याद आया कि 6 साल पहले मैंने अपने बालों को उगाने का फैसला किया था। वे महिलाएं जो लड़के के बाल कटवाने से बाल उगती हैं, पूरी तरह समझ जाएंगी कि यह काफी उपलब्धि है।

मुझे याद है कैसे दोनों हाथों से लिखने के लिए सीखने के लिए फैसला किया। जब से मैं बाएं हाथ है, लेकिन कुछ बिंदु पर कई लोगों को मेरी उम्र, बाएं हाथ retrained, मेरे लिए की तरह कर रहा हूँ, यह कैसे लिखने के लिए बाएं हाथ जानने के लिए महत्वपूर्ण बन गया है। और अब मुझे याद है क्या पहली बार में मेरे लिए असंभव squiggles, लेकिन अब मैं एक परिपूर्ण एक है, लेकिन दो हाथ बारे में नहीं है! मेरे लिए, किसी कारण से, यह बहुत महत्वपूर्ण है।

मुझे याद आया कि पिछले कुछ सालों में मैंने आकर्षित करना सीखा। और न केवल ड्रा, बल्कि कला स्कूल से सम्मान के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की। लेकिन इससे पहले, मैंने लगभग अपने हाथों में कभी भी ब्रश नहीं रखा था। चूंकि मैंने अध्ययन किया और एक छोटे से गांव में रहते थे, हमारे स्कूल में न तो ड्राइंग और न ही ड्राइंग था। इसलिए मेरे लिए यह सफलता वास्तव में एक सफलता है।

तो वहाँ आप ऊर्जा का स्तर और सपनों को पूरा करने में वृद्धि की पहली रहस्य है - अपने विचारों को नियंत्रित करते हैं, उन्हें जहां के लिए वापस भेज कृपया शक्ति, लेकिन यह गायब नहीं है।

दूसरा। अन्य लोगों, घटनाओं, आदि के विचार

आप कह सकते हैं कि यह विचारों की तरह है, लेकिन फिर हमने उन्हें एक अलग आइटम में क्यों अलग किया। सिद्धांत रूप में, आप सही हैं, यह भी एक विचार है। लेकिन अगर पहले मामले में, जब हम नकारात्मक घटनाओं पर ध्यान केंद्रित है, हम तुरंत दूसरे मामले में ऊर्जा का क्षय होता, लग रहा है, हम भी क्या नहीं समझ सकता ऊर्जा इन विचारों के लिए छोड़ दिया है।

ऐसा लगता है कि इस तरह, अगर रिश्तेदारों के साथ बैठक के बाद, आप और आपके पति अभी भी इस कार्यक्रम पर कुछ दिनों तक चर्चा कर रहे हैं? लेकिन जहां चर्चा है, वहाँ रिश्तेदारों की और कहा कि लगातार सोचा, और भी अधिक से बाहर कौन क्या, किसने किया क्या, और इतने पर कहा है। ऐसा लगता है कि इन विचारों में नकारात्मक चरित्र नहीं है, लेकिन सवाल यह है: क्या वे आपके लिए ऊर्जा जोड़ते हैं?

आप खुद को और मुझे यह भी समझ नहीं सकते कि ऐसे विचार उपयोगी हैं। बेशक, वे, पहले मामले की तरह, अपनी जिंदगी खाओ, दूर ले जाओ मानव ऊर्जा.

यहाँ आप अपने लक्ष्यों को लगता है कि एक दिन या जीवन के दो और दूसरों के भाग्य, और यहां तक ​​कि भगवान न करे, ईर्ष्या, गपशप, के रूप में वे कहते हैं कि "पत्थर धोया" कई मौकों पर, और अब और किसी भी तरह, अलग-थलग पड़ इच्छाओं धुंध घूंघट द्वारा कवर, और कुछ दिनों में आप पहले ही पूरी तरह से भूल गए हैं। सभी के बारे में क्यों छाछ अशुभ, भाग्यशाली, या इसके विपरीत से अपने दूर का चचेरा भाई है, तो-और-तो है अटकलें। लेकिन अपने विचारों को धीरे-धीरे अपने बहुत करीब नहीं दोस्त, जिसे आप की लेकिन जो वह आप इस से कहा, यह कहा एक झलक देखा है का दूर का रिश्तेदार के लिए ले जाया जाता है ... यहाँ ..a सिर्फ एक विचार नहीं है, लेकिन शाम को आप और अपने पति के साथ इन घटनाओं पर चर्चा के लिए मुख्य सकता है , प्रेमिका, बहन, आदि और यहाँ ....

अरे, जाग जाओ, अपने लक्ष्यों के लिए, अपने इच्छाओं के लिए वापस जाओ!

खुद को बताओ: "तो, रुको, तुम मेरे विचार हो और मैं तुम्हें नियंत्रित करता हूं। अच्छा, ठीक है कितनी जल्दी, हमारे एजेंडे पर क्या है? मेरी इच्छा कहां गई? तो, आखिरी क्या था, ऐसा लगता है, आकाशगंगा आकाशगंगा पर विजय? तो आगे, बोर्डिंग! और वसीया Pupochkin और उसके Galya Tverdopupkin के बारे में विचार इस विजय में मेरी मदद कैसे करेंगे? हाँ, किसी भी तरह से! और ऊर्जा में वृद्धि और कुछ भी नहीं कहने के बारे में, एक व्यय। अलविदा, मेरे प्रियजन! "

यह कुछ विश्व घटनाओं, आपके शहर, देश, घर, प्रवेश इत्यादि की घटनाओं के बारे में विचारों पर भी लागू होता है। बातें। इन विचारों और विचार-विमर्श आपको क्या देते हैं? क्या वे आपके लक्ष्यों और इच्छाओं के अहसास पर पहुंचते हैं। क्या वे और आपके आस-पास के लोग कम से कम थोड़ा खुश हैं? क्या वे आपको नए लक्ष्यों को स्थापित करने और उन्हें महसूस करने के लिए ऊर्जा, जीवन की लालसा और आगे बढ़ने और आगे बढ़ने की इच्छा रखते हैं?



तीसरा। टेलीविज़न देखना, मीडिया पढ़ना, विभिन्न सामाजिक नेटवर्क और मंचों पर "होवरिंग".

यही वह जगह है जहां ऊर्जा जाती है, इसलिए यह जाता है। एक समय में, जैसे ही मेरे पति और मैंने शादी की, पहली चीज हमने टीवी से छुटकारा पाई। और अब लगभग 15 वर्षों तक हमारे परिवार में ऊर्जा, खुशी और जीवन की खुशी के विनाशक और भक्त के रूप में। इसलिए, यह याद रखना मेरे लिए पहले से ही मुश्किल है कि टीवी देखने के लिए कितने समय पहले हमने छोड़ा था। केवल एक चीज मैं कह सकता हूँ कि अगर एक आराम घर या दूर कहीं, हम एक छोटे से टीवी देखने, तब वहाँ एक तेज खालीपन, ऊर्जा की हानि है कि और एक पूर्ण और सही सेट, हम कह सकते हैं जीवन के प्रति 'आदर्श' उदासीनता। सब कुछ बेकार लगता है, जीवन भयानक और अप्रत्याशित है, लेकिन मेरे दिल में की भावना नहीं है "क्यों हर समय इतना बुरा पर यह रहते थे।" लेकिन वास्तव में "बुरा" क्या है और वास्तव में, यह बनाना असंभव है।

कुछ दिनों के बाद, ऊर्जा रिटर्न, देखा और धीरे-धीरे सुना खत्म और प्रशंसा सभी आकाश, कि हमारे जीवन में ऐसे क्षणों और बहुत दुर्लभ हैं।

https://www.healthsiswealth.com/
स्वाभाविक रूप से, टीवी देखना न केवल जीवन में ऊर्जा और विश्वास का नुकसान है, बल्कि समय की बर्बादी भी है। वह समय जब आप में से कई सिर्फ अपनी इच्छाओं को समझने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, कुछ नया सीखें। या बस अपने परिवार के साथ समय बिताना।

उपर्युक्त सभी ने भी मीडिया पर आवेदन किया।

सबसे दिलचस्प बात यह है कि कई लोगों को यह भी एहसास नहीं होता कि वे टीवी पर कितना निर्भर करते हैं। और कई का कहना है कि "हाँ हम लगभग घड़ी नहीं है", लेकिन यह बॉक्स प्रणाली से बाहर निकलने का यह लायक है, हालांकि, सभी, लोगों को तनाव, बुरा मूड, आदि, लघु, सभी की लत के लक्षण में है।

मैं क्या कह सकता हूँ एक सामान्य व्यक्ति के लिए यह मुश्किल है जो इस निर्भरता से इनकार करने के लिए स्वयं सोचता है और रहता है। लेकिन एक बार आप इस तरह के लेख पढ़ते हैं, फिर आप कुछ और अधिक की ख्वाहिश, एक बार आप कैसे इच्छा को पूरा करने, जहां ऊर्जा प्राप्त करने के लिए, आदि के बारे में सोच रहे हैं, तो आप एक साधारण, औसत व्यक्ति, यह सोच कर पैटर्न नहीं हैं। आप एक सोचने वाले व्यक्ति हैं, सोच रहे हैं और वास्तव में जीवित हैं। आम तौर पर, आप जीवित, जिंदा हैं। तो अपना खुद का निष्कर्ष बनाओ।

साथ ही, किसी को यह सोचने की आवश्यकता नहीं है कि कोई आपको दुनिया से खुद को बंद करने और जीवन में भाग लेने के लिए बुला रहा है। इसके विपरीत, आपके पास जितना अधिक खाली समय होगा, और यह दिखाई देगा, यदि आप सीरियल, समाचार और टॉक शो देखने को हटा देते हैं, तो आपके सामने अधिक अवसर खुलेंगे। पढ़ने की किताबें, यदि आवश्यक हो, एक दूसरी शिक्षा, नया काम, पाठ्यक्रमों में भाग लेने का समय, नई खोजों आदि सीखना।

अंत में, आपके पास कहीं और दूर, अन्य लोगों से दूर ध्यान देने के लिए समय और ऊर्जा होगी। और आपके आस-पास के लोग, आपके रिश्तेदार, रिश्तेदार और मित्र, जिन्हें अक्सर आपकी मदद, सहानुभूति और समर्थन की आवश्यकता होती है।

चौथा। प्रशिक्षण सत्र.

https://www.healthsiswealth.com/
इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको दूसरी उच्च शिक्षा मिलती है या फैशन डिजाइनर, सिलाई, सिलाई, डिज़ाइन इत्यादि में जाना पड़ता है। जब तक हम सीखते हैं, यहां तक ​​कि उन अवधियों में भी जब कुछ स्पष्ट नहीं होता है या ऐसा लगता है कि हम इसे कभी भी मास्टर नहीं करेंगे, किसी भी मामले में, ऊर्जा हमारे पास आती है। प्रशिक्षण, नए कौशल, व्यवसाय, भाषा का अध्ययन, यह सब मानव ऊर्जा के आंतरिक स्तर को बढ़ाता है।

जबकि एक व्यक्ति अध्ययन करता है जबकि उसके दिमाग में नई जानकारी हासिल करने के साथ कब्जा कर लिया जाता है, जबकि उसके लिए एक नया विषय सीखना मुश्किल होता है, सामान्य रूप से नई जानकारी अवशोषित करते हैं, इस समय ऊर्जा उत्पन्न होती है। अक्सर यह कुछ नया की निपुणता है जो कई लोगों को अवसाद और जीवन से उदासीनता से बाहर ले जाता है। यह सीख रहा है, एंटीड्रिप्रेसेंट्स नहीं।

और, ज़ाहिर है, नए कौशल का अध्ययन और मास्टर करना आपके लक्ष्यों और इच्छाओं की पूर्ति के साथ तालमेल रख रहा है। खैर, हम किस तरह की इच्छाओं के बारे में बात कर सकते हैं, अगर हम कहें, गायन के क्षेत्र से आपकी इच्छा, और आपने पहले कभी गाया नहीं है, संबंधित उत्सवों को छोड़कर? बेशक, सबसे पहले आपको सीखना शुरू करना चाहिए, एक मुखर शिक्षक ढूंढना या पाठ्यक्रमों में दाखिला लेना चाहिए।

और मुझे मत बताओ कि यह सब के लिए स्पष्ट है। मुझे इस या उस इच्छा को कैसे महसूस किया जाए, इस सवाल के साथ मुझे इतने सारे पत्र मिलते हैं, और जब मैं स्पष्ट करता हूं कि एक व्यक्ति ने ऐसा किया है, तो यह निकलता है - कुछ भी नहीं। खैर, वास्तव में, ज़ाहिर नहीं, कुछ भी नहीं ... उदाहरण के लिए, एक लड़की एक फोटोग्राफर बनने का सपना देखती है, उसे कैमरे के साथ प्रस्तुत किया गया था और अब वह खुद को पहले से ही पेशेवर मानती है। यह छोटे के लिए बनी हुई है, स्टूडियो खोलें, विज्ञापन लटकाओ और जाओ! लेकिन वह एक बुरे मूड में क्यों है, आत्मविश्वास क्यों नहीं? हां, क्योंकि उसका अवचेतन पूरी तरह से समझता है कि एक पेशेवर बनने और उसके सपने को साकार करने के लिए, आपको सीखना होगा। और क्या वह अध्ययन कर रही है या नहीं, वह जानती है कि कम से कम एक डायाफ्राम, सहनशक्ति, प्रकाश संवेदनशीलता और जैसी चीजें क्या हैं, वह जवाब देती है कि वह नहीं जानता है। और क्यों, क्योंकि अब कैमरे मशीन पर लगभग सभी तस्वीरें लेता है।

https://www.healthsiswealth.com/
खैर, आप खुद क्या कह सकते हैं - खुद ही। बस ऐसी गलतियों को न करें, सीखें, उन निर्देशों को निपुण करें जो आपके लक्ष्यों और इच्छाओं को साकार करने में आपकी मदद करेंगे। कार्रवाई करें और फिर इच्छाएं आपको लंबे समय तक इंतजार नहीं रखेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.