Header Ads

99% लोग नहीं जानते है बिना कपडे के सोने के ये चमत्कारी फायदे

99% लोग नहीं जानते है बिना कपडे के सोने के ये चमत्कारी फायदे

https://www.healthsiswealth.com/
पूरे दिन काम करने के बाद हर व्यक्ति को रात में आराम चाहिए होता है। लेकिन बहुत से लोगों का कहना होता है कि रात में आराम से सोने के बाद भी उनकी थकान और टेंशन खत्म नहीं होती है।


इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे है जिसे अपना कर आप राम में आराम की नींद भी ले पाएंगे और आपकी सारी थकान भी दूर हो जाएगी।


https://www.healthsiswealth.com/
आज के ज़माने में ज़्यादातर लोग टाइट कपडे पेहेनते है जिसकी वजह से प्राइवेट पार्ट के आस पास पसीना आता रहता है और उस पसीने की वजह से बैक्टीरिया उत्पन्न होने लगते है जिसकी वजह से प्राइवेट पार्ट में खुजली होने लगती है लेकिन अगर कोई मनुष्य रात को बिना सपने के सोये तो उसे इस समस्या से छुटकारा मिल जाता है।


ज़्यादा टाइट कपडे पहनने से शरीर में खून का बहाव धीमा हो जाता है और शरीर में हार्मोन्स का विकास होना भी बंद हो जाता है लेकिन अगर कोई मनुष्य रात को बिना कपड़ें के सोये तो उसके शरीर का तापमान नियंत्रित रहता है और हार्मोन्स का विकास भी होने लगता है।

https://www.healthsiswealth.com/
शोध के अनुसार अपने पार्टनर के साथ बिना कपड़ों के सोने से टेंशन और थकान दूर हो जाती है क्योंकि जब कोई मनुष्य अपने पार्टनर के साथ बिना कपड़ो के सोता है तब दोनों के शरीर कॉन्टेक्ट होते है और शरीर में ऑक्सीटॉसीन' नाम का हार्मोन रिलीज़ होता है जिसकी वजह से थकान और टेंशन दूर हो जाता है।


https://www.healthsiswealth.com/
रात को बिना कपड़ों के सोने से हमारे शरीर को तो फायदे होते ही है साथ ही हमारी त्वचा भी कोमल बानी रहती है क्योंकि बिना कपड़ो के सोने से हमारी त्वचा खुल कर सांस ले पाती है।
बिना कपड़ों के सोने के ये 5 फायदे क्या जानते भी हैं आप...


बिना कपड़ों के सोने के ये 5 फायदे क्या जानते भी हैं आप...
स्टडीज़ की मानें तो रात को सोते समय कितने भी आरामदायक कपड़े पहनने के बाद वह कम्फर्ट नहीं मिल पाता जैसा की आप चाहते हैं. अगर आपको गहरी और अ...
मर्दों से यहां जबरन सेक्स करती हैं महिलाएं,मना करने पर...
सेक्स में बढोत्तरी करता है पर्पल कलर,जानिए कारण...
सेक्स में छिपा है Success होने का राज़...

स्टडीज़ की मानें तो रात को सोते समय कितने भी आरामदायक कपड़े पहनने के बाद वह कम्फर्ट नहीं मिल पाता जैसा की आप चाहते हैं. अगर आपको गहरी और अच्छी नींद चाहिए तो उसके लिए ठंडे माहौल की आवश्यकता होती है. कपड़ों से और ऊपर लेने वाले चादर या कंबल से शरीर का तापमान बढ़ जाता है. तापमान के बढ़ने से प्रॉपर स्लीप वाला माहौल नही बन पाता.
अक्सर जब लोग नहाने जाते हैं तभी अपने शरीर से कपड़ों को अलग करते हैं. जैसा की सब जानते हैं हमारी त्वचा भी सांस लेती है. पर औरतों के लिए यह सिचुएशन और ख़राब हो जाती है. अंडरगारमेंट्स स्किन इन्फेक्शन के खतरे को बढ़ा देते हैं पर न्यूड सोने से यह ख़तरा खत्म हो जाता है. इतना ही नही, बिना कपड़ों के सोने पर आपको अच्छा भी महसूस होता है.पार्टनर की बाहों में तो हर कोई रिलैक्स होता है पर न्यूड सोने से आपकी दिन भर की थकान भी दूर हो जाती है. इतना ही नही, आप तनावमुक्त भी महसूस करते हैं और ब्लड प्रेशर भी नार्मल बना रहता है.
अगर आप अपने पार्टनर के साथ नेकेड सोयेंगे तो आपको नज़दीकी का एहसास होगा और रिश्ता भी मजबूत बना रहेगा. पिछले साल ब्रिटेन में किये गए एक अध्ययन के अनुसार जो कपल न्यूड होकर सोते हैं वह अपने रिलेशन में बाकियों की तुलना में ज़्यादा खुश और संतुष्ट रहते हैं.नींद अगर अच्छी ना हो तो तनाव बना रहता है. शोध में बताया गया है कि टेंशन की वजह से लोग जंक फूड का सेवन अधिक करने लग जाते हैं. अच्छी और रिलैक्स्ड नींद लेने पर ग्रोथ लेवल बढ़ता है और स्ट्रेस लेवल कोलेस्ट्रॉल कम होता है. सुबह के वक़्त व्यक्ति के कोलेस्ट्रॉल लेवल में बढ़ोत्तरी आती है और आपको अपना दिन शुरू करने के लिए उर्जा मिलती है. लेकिन अगरअच्छी और रिलैक्स्ड नींद लेने पर ग्रोथ लेवल बढ़ता है



आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि रात में कपडे पहन कर सोना कई तरह से हानिकारक भी है! आपको जानकर जरूर हैरान होगी गए लेकिन ये बात बिलकुल सच है! आपको बता दें, कि कई स्टडी और रिसर्च के बाद ये पाया चला है, कि रात को बिना कपड़ो के सोना ना सिर्फ इंसान के स्वास्थ के लिए अच्छा ही नहीं है, बल्कि
https://www.healthsiswealth.com/

अगर व्यक्ति की शादी हो चुकी है, तो उसके रिश्ते के लिए भी बहुत अच्छा होगा! आज हम आपको बताने जा रहे है, कि बिना कपड़े पहन के सोने से क्या-क्या फायदे होते हैं! आइये जानते है-आपको बता दें, कि बिना कपड़े पहन के सोने से शरीर का तापमान नियंत्रित रहता है, और हार्मोन्स का विकास भी होता है!रात में बिना कपड़े पहन के सोने से शरीर का मेटाबोलिज्म तेज होता है! मेटाबोलिज्म कैलोरी को बर्न करता है, और शरीर में चर्बी नहीं बढ़ने देता है आपको बता दें, कि सर्वे के अनुसार 57% लोग जो अपने पार्टनर के साथ बिना कपड़ों के सोते हैं, वे सामान्य लोगों की तुलना में ज्यादा खुश रहते है! जब आप अपने पार्टनर के साथ इस तरह सोते हैं, तो एक-



दूसरे के कॉन्टेक्ट में आते ही शरीर ”ऑक्सीटॉसीन” नाम का हार्मोन रिलीज़ होता है! जिससे हमारी थकान भी दूर हो जाती है, इससे ब्लड प्रेशर जैसी बीमारी नहीं होती है! दोस्तों रात को बिना कपड़ों के सोने से त्वचा खुल कर सांस ले पाती है, जिससे रोमछिद्र खुल जाते हैं! इससे हमारे शरीर की त्वचा कोमल रहती है, और कील-मुहासे जैसी समस्या कभी नहीं होती है!दिन भर टाइट कपडे पहनने या गर्मी में काम करने से हमारे प्राइवेट अंगों के आस-पास पसीना आ जाता है! जिससे बैक्टीरिया उत्पन्न हो जाती हैं, और दाद-खाज, खुजली जैसी बीमारी हो जाती है! रात को बिना कपड़े के सोने से हमें बैक्टीरिया से छुटकारा मिलता है!

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.