Header Ads

रात में बिना कपड़ों के सोना पसंद करती हैं बॉलीवुड की ये 6 एक्ट्रेसेस



रात में बिना कपड़ों के सोना पसंद करती हैं बॉलीवुड की ये 6 एक्ट्रेसेस
रात में बिना कपड़ों के सोना पसंद करती हैं बॉलीवुड की ये 6 एक्ट्रेसेस

मुंबई। हमारी दुनिया अलग-अलग तरह के लोगों से भरी पड़ी है और सबकी अपनी अलग-अलग आदतें होती हैं। यही आदतें हैं जो लोगों को स्वभाव के तौर पर एक दूसरे से अलग बनाती हैं। सबकी अपनी अलग पसंद व आदत होती है, चाहे वो सेलिब्रिटी हो या आम इंसान। सबकी दिनचर्या एक सी नहीं होती। ठीक उसी तरह सबका सोने का अलग तरीका होता है। कुछ अपने पालतू कुत्तों के साथ, कुछ नरम खिलौनों के साथ और कुछ लोग तकिये के साथ सोना पसंद करते हैं।


लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड सितारों को कैसे सोना पसंद है? कई बॉलीवुड सितारों को बिना कपड़े सोना अच्छा लगता है। जी हाँ, आपने सही पढ़ा, आपके फेवरेट सितारों को कपड़ो के साथ नींद नहीं आती।
https://www.healthsiswealth.com/
पूनम पांडे
ग्लैमर जगत की हॉटेस्ट लेडी पूनम पांडे अक्सर अपने काम से लोगों को चौंका देती हैं। लेकिन इसमें चौंकने वाली कोई बात नहीं कि पूनम को सोते समय अपने शरीर पर एक कपड़ा रखना भी पसंद नहीं। वे न्यूड होकर सोना ज्यादा पसंद करती हैं। पूनम ने ये बात खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर बताई कि वे न्यूड होकर सोना ज्यादा पसंद करती हैं।
जैकलीन फर्नांडीज़ 
कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में जैकलीन ने मीडिया को बताया था कि उन्हें बहुत कम कपड़ों के साथ सोना अच्छा लगता है। यदि उन्हें कपड़े पहनकर सोने को कह दिया जाए तो वे सारी रात सो नहीं पाएंगी।
https://www.healthsiswealth.com/
एमी जैक्सन 
न्यूड होकर सोने की बात हो रही हो तो हम एमी जैकसन का नाम कैसे भूल सकते हैं। एमी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक ऐसी फ़ोटो पोस्ट की थी जिसमें वे बिना कपड़ो के बिस्तर पर सोती नज़र आई थी। इस फ़ोटो पर उन्होंने bliss लिखा था। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें बिना कपड़ों के सोना कितना भाता होगा।
सनी लियोनी
पोर्न स्टार से बॉलीवुड स्टार बनी सनी लियॉन की हॉटनेस का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें भी कपड़ों के साथ नींद नहीं आती। अगर कोई उन्हें कपड़े पहनकर सोने के लिए कह दे तो वे सारी रात सो नहीं पाएंगी।


पद्मा लक्ष्मी 
https://www.healthsiswealth.com/
टेलीविज़न होस्ट व अभिनेत्री पद्मा लक्ष्मी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें न्यूड होकर सोना अच्छा लगता है।
राखी सावंत 
कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में राखी सावंत के साथ रेपिड फायर खेला गया था। जिसमें उन्हें हर सवाल का जवाब जल्दी-जल्दी देना था। उस इंटरव्यू में राखी सावंत ने ये बात कही थी कि उन्हें कपड़ों के साथ सोना अच्छा नहीं लगता। ये तो थी हीरोइन्स की बात, आगे जानते हैं किन हीरो को न्यूड होकर सोना पसंद है।







जाने बिना कपड़ों के सोने के फायदे…


जाने बिना कपड़ों के सोने के फायदे…
बिना कपड़ों के सोने होकर सोने के फायदे आज आपको बताने जा रहे है. अक़्सर ज़्यादातर लोगों निर्वस्त्र होकर सोने में बहुत शर्म आती है. भारतीय समाज में तो इस तरह का चलन न के बराबर है. घर में मां-बाप या अन्य लोगों का रहना जिसके चलते ये असंभव सा हो जाता है. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि बिना कपड़े सोने के भी कई स्वास्थ्य लाभ हैं और यह आपकी जीवनशैली को बेहतर करने में मदद करता है.

जाने बिना कपड़ों के सोने के 5 फायदे :-
पार्टनर से बनता है बेहतर रिश्ता :- बिना कपड़ों के सोने से पार्टनर के साथ रिलेशनशिप और मज़बूत होती है.जब आप निर्वस्त्र होकर सोते हैं तो एक दूसरे की त्वचा के आपस में छूने पर ऑक्सीटोसिन हार्मोन अधिक मात्रा में निकलता है. ऑक्सीटोसिन का लेवल अपने पार्टनर को किस करने और आलिंगन के दौरान काफी बढ़ जाता है. इंग्लैंड में हुए एक सर्वे के अनुसार, 57% लोग जो अपने पार्टनर के साथ बिना कपड़े पहने सोते हैं वे सामान्य लोगों की तुलना में ज़्यादा ख़ुश पाये गये.

अच्छी बॉडी इमेज बनाने में मददगार :- मॉडल्स और एक्टर्स की परफेक्ट बॉडी देखकर हमें लगता है काश हमारी भी ऐसी बॉडी होती. हालांकि न्यूड होकर सोने से धीरे धीरे आप अपने शरीर की फिजिकल कमियों के बारे में आसानी से जान पायेंगे और इससे खुद के शरीर को अपनाने में आपको मदद मिलेगी. जब रात को आप न्यूड होकर सोयेंगे तब आप अपने शरीर के हर हिस्सों को नोटिस कर पायेंगे और उनमें ज़रूरी बदलाव भी ला सकेंगे.

शरीर का तापमान ठंडा रहता है :- गर्मी के मूसम में हम ठीक से नई सो पाते नाईट गाउन या पाजामे में सोने में गर्मी महसूस होने लगती है इसमें बिना कपडे के सोने में फायदा है आपको गमी का अहसास काम होगा.यह एक अच्छी नींद पाने का बेहतरीन तरीका है.
स्पर्म की गुणवत्ता बढ़ाता है :- रात में सोते समय टाइट बॉक्सर या अंडरवियर पहनने के कारण आपके स्पर्म की क्वालिटी भी प्रभावित हो सकती है.स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी के अमेरिकन रिसर्चर और नेशनल हेल्थ इंस्टिट्यूट ऑफ़ चाइल्ड एंड ह्यूमन डेवलपमेंट द्वारा 2015 में कराए एक शोध के अनुसार,500 लोगों को शामिल किया गया था.जिसमे उनसे कहा गया था कि वे दिन और रात में अपनी पसंद के हिसाब से अंडरवियर पहनें।
इस दौरान उनकी स्पर्म क्वालिटी भी रिकॉर्ड की गयी.इस सर्वे में पाया गया कि जिन लोगों ने दिन में बॉक्सर पहना था और रात में न्यूड होकर सो रहे थे उनके स्पर्म में, बॉक्सर पहन कर सोने वाले लोगों की तुलना में डीएनए फ्रेगमेंटेशन का खतरा 25% कम था.इसलिए अगर आप अपनी स्पर्म क्वालिटी बढ़ाना चाहते हैं और जल्दी से बच्चा चाहते हैं तो नग्न होकर सोयें.
योनि को रखे रोगमुक्त :- आपकी स्किन के जैसे ही आपकी योनि को भी उसका पीएच लेवल नियंत्रित रखने और इन्फेक्शन से बचाने के लिये रात में सांस लेने की ज़रूरत होती है. वैजाइनल यीस्ट इन्फेक्शन, कैल्बिकंस नामक फंगस के कारण होता है जो की नमी और गर्म जगहों पर पनपते हैं.बिना कपड़ों के सोने होकर सोने से आपके प्राइवेट पार्ट्स भी सूखे रहते हैं और ठीक से सांस ले पाते हैं जिससे वे इस तरह के खतरों से बचे रहते हैं
​बिना कपड़ों के सोने से होते हैं ये फायदे, जानकर रह जाओगे हैरान


आपने बहुत कम लोगों को ही कपड़े पहन कर सोना या फिर बिना कपड़ों के सोने को लेकर बात करते हुए देखा होगा या नहीं देखा होगा। लेकिन आपको यह जानकर बहुत हैरानी होगी। कि अगर आप कपड़े पहन कर सोते हैं। या फिर बिना कपड़ों के सोते हैं। तो इन दोनों में बहुत अंतर होता है। चलिए अब आपको बताते हैं कि अगर आप बिना कपड़ों के सोते हैं। तो इससे आपको क्या-क्या फायदे होते हैं।
● कुछ लोग ऐसे भी होते हैं। जिन्हें नींद ना आने की समस्या होती है। और वह एक अच्छी नींद के लिए बहुत कोशिश करते हैं। कुछ लोग ऐसे हैं जो कि अच्छी नींद लेने के लिए अपने खाने की आदत में बदलाव करते हैं। वही अच्छी नींद देने के लिए कुछ लोग दवाइयों का भी सहारा लेते हैं। आपको यकीन नहीं होगा लेकिन आपको बतादें की बिना कपड़ों के सोने से बहुत अच्छी नींद आती है।



● अगर आप बिना कपड़े पहने सोते हैं। तो यह अप्रत्यक्ष रूप से बेहद फायदेमंद होता है। यह आपकी त्वचा को भी राहत पहुंचाता है। और आपकी त्वचा अच्छे से सांस ले पाती है। जिसकी वजह से आपका ब्लड सर्कुलेशन और भी ज्यादा बेहतर हो जाता है।

● इस बात को लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है। कि कपड़े पहन कर सोने से हमारे शरीर का ताप बाहर नहीं निकल पाता है। जिसकी वजह से हमें सोने में परेशानी का अनुभव भी होता है। वहीं अगर आप बिना कपड़ों के सोते हैं। तो इससे आपके शरीर का ताप बेहद कम हो जाता है। और जिसकी वजह से आपको एक बेहतर और अच्छी नींद आ जाती है।
● हमें सबसे बढ़िया और गहरी नींद तब आती है। जब हमारे शरीर का तापमान अनुकूलतम स्तर पर पहुंच जाता है। वही अगर आप बिना कपड़ों के सोते हैं। तो इससे आपके शरीर का अंदरूनी और बाहरी दोनों तापमान संतुलित रहते हैं। और आप एक अच्छी नींद ले पाते हैं।



● और आपको बता दें कि बिना कपड़ों के सोना सिर्फ पुरुषों के लिए ही नहीं बल्कि महिलाओं के लिए भी बेहद फायदेमंद है। दरअसल बिना कपड़ों के सोने से उन अंगों में भी संक्रमण होने का खतरा बेहद कम हो जाता है। जहां पर सबसे ज्यादा पसीना आता है।

● अगर आप बिना कपड़ों के सोते हैं। तो इससे आपकी त्वचा के कई ऊतकों पर सकारात्मक असर पड़ता है। बिना कपड़ों के सोने से आपके शरीर का ज्यादा से ज्यादा भाग हवा के संपर्क में आता है। और जिसकी वजह से आपकी शरीर की त्वचा खुलकर सांस ले पाती है। और जिसके कारण ही आपकी त्वचा पर निखार आ जाता है।

● वही अगर आप बेहद टाइट कपड़े पहन लेते हैं। तो इसकी वजह से आपका ब्लड सरकुलेशन प्रभावित हो जाता है। और वही ऐसे में अगर आप बिना कपड़ों के सोते हैं। तो इससे आपका ब्लड सर्कुलेशन एकदम बढ़िया काम करता है। जिसकी वजह से आपको एक बेहतर नींद आ जाती है।


● वही जब आप बिना कपड़ों के सोते हैं। तो आपको एक फ्री जैसा एहसास भी होता है। जिसकी वजह से आपको एक टेंशन फ्री नींद आती है। जो कि आपके शरीर के लिए बेहद फायदेमंद है।






क्या आप जानते हैं नग्न अवस्था में सोने के ये बड़े लाभ, जानकर आप भी हो जायेंगे खुश
पर्याप्त नींद लेना सेहत के लिए फायदेमंद है लेकिन कई लोग कुछ कारणों से पर्याप्त नींद नही ले पाते हैं। कई बार आपके कपड़ेे ही आपकी नींद में बाधा बनते हैं तो ऐसी स्थिति में आप बिना कपड़ों के भी आराम से सो सकते हैं और इसके कई फायदे भी हैं। तो आगे हम आपको बता रहे हैं बिना कपड़ों के नग्न अवस्था में सोने से होने वाले फायदों के बारे में।
ज्यादा खुश और फ्री महसूस करते हैं
सोच कर देखिए कि यदि आप बिना पैंट, अंडरवियर और वुमेन बिना कोई टाइट ब्रा पहने हुए दो चादरों के बीच सो रहे हैं तो कैसा फील होगा। आप ज्यादा आराम और फ्री महसूस करेंगे, अच्छे और सुखद एहसास के लिए प्रत्येक व्यक्ति को सोने के इस तरीके का प्रयोग करना चाहिए।
स्किन से स्किन का टच होना

यदि आप शादी-शुदा हैं या फिर अपने पार्टनर के साथ रह रहे हैं तो न्यूड होकर सोना एक-दूसरे की स्किन से टच में रहने का यह एक अच्छा चांस है, खासकर जब आप कडलिंग कर रहे हों उस समय अपने पार्टनर की बॉडी से पूरी तरह से टच में रहते हैं। पार्टनर के साथ इस तरह से टच में रहने से आपकी सेक्स लाइफ ज्यादा एक्टिव रहती है और बॉडी से ऑक्सीटोसिन ज्यादा मात्रा में निकलता है जिससे आप अपने पार्टनर के साथ और उसके बारे में ज्यादा अच्छा महसूस करते हैं।
अच्छी नींद में सहायक

जब आप कपड़े पहन कर सोते हैं तो कहीं आपके कपड़े चादर में फंसते हैं कहीं आपके पार्टनर को आपके कपड़ों से परेशानी होती है, तो इन सभी परेशानियों से बचने के लिए बिना कपड़ों के सोएं। इससे आपको अच्छी और गहरी नींद आती है। इसके लिए आपको किसी विज्ञान की जरूरत नही है कि अच्छे स्वास्थ के लिए अच्छी नींद बहुत जरूरी है।
स्किन के लिए अच्छा है
आपके शरीर के अंगों को भी सांस की जरूरत होती है क्योंकि बॉडी के कुछ हिस्से गर्मी में भी पूरी तरह से ढ़के रहते हैं, जैसे प्राइवेट पार्ट, अंडरआर्म्स, पैर आदि दिनभर कपड़ों से ढ़के रहते हैं। इसलिए जब आप बिना कपड़ों के सोते हैं तो इन अंगों में भी ठीक ढ़ंग से हवा लगती है। ऐसा करने से नमी से होने वाली स्किन संबंधी बीमारी, पैरों में होने वाले फंगल इंफेक्शन आदि से आप बचे रहते हैं।
कोर्टीसोल नियंत्रित रहता है

कोर्टीसोल शरीर में पाया जाने वाला बहुत ही अजीब केमिकल होता है, यदि यह शरीर में सही ढंग से नियंत्रित नही होता है तो इसके काफी नुकसान भी हैं। जब आप बिना कपड़ों के सोते हैं तो इससे आपके बॉडी का तापमान नियंत्रित रहता है जिससे आपके बॉडी में सही तरीके से कार्टिसोल का निर्माण होता है। यदि आप ज्यादा गर्म तापमान में सोते हैं तो जगने पर आपका कार्टिसोल लेवल भी हाई होता है जिससे आप तनाव और ज्यादा भूख महसूस करते हैं इससे वजन बढ़ना और अन्य समस्याएं होती हैं। इसलिए न्यूड होकर सोएं जिससे आपके बॉडी का तापमान नियंत्रित रहता है, अच्छी नींद भी आती है और बॉडी सही तरीके से कार्टीसोल का निर्माण कर उसे नियंत्रित करती है।
मेलाटोनिन और उम्र बढ़ाने वाला हार्मोन नियंत्रित रहता है

जिस जगह आप सोते हैं यदि उस जगह के टेम्प्रेचर को 70 डिग्री फारेनहाइट रखते हैं तो यह आपके मेलाटोनिन और उम्र बढ़ाने वाले हार्मोन को नियंत्रित रखता है क्योंकि ये केमिकल आपके उम्र को बढ़ने(बूढ़ा होने) से रोकते हैं और आपको स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। जब आप कपड़े पहन कर सोते हैं तो बॉडी का टेम्प्रेचर ज्यादा होता है जो इन हार्मोंस के काम को प्रभावित करता है, दूसरे शब्दों में कहें तो कपड़े पहन कर सोने से आप जल्दी बूढ़े होते हैं।
सेक्स आर्गन को स्वस्थ रखता है
यदि आप ठंडे वातावरण में सोते हैं तो आपके टेस्टीज़(वृषण) भी उसी टेम्प्रेचर में होते हैं। इससे आपके स्पर्म हेल्दी होते हैं और प्रजनन क्षमता सही रहती है। महिलाओं का ठंडे और हवायुक्त वातारण में सोने से उनमें यीस्ट इंफेक्शन का खतरा नही होता क्योंकि यीस्ट गर्म या नमी युक्त वातावरण में ज्यादा पैदा होता है।
गर्मी में भी आराम से सोएं

गर्मी के मौसम में अच्छी नींद एक कठिन काम है, यदि आपके बेडरूम में ए.सी. नही है तो आपको अपको घुटन भी महसूस हो सकती है। इसलिए ऐसी स्थिति में कपड़े उतार कर सोने से आप आराम महसूस करेंगे और अच्छी नींद आएगी। यदि आप बीमार हैं या बाहर का मौसम ठंडा है तो आपको कपड़े पहन कर सोना चाहिए इससे आपको खुद को गर्म रखने में मदद मिलती है और आपकी बीमारी ठीक होगी।

बिना कपड़ों के सोने से होते है ये 7 फायदे 
bina kapdo ke sone se hote he ye 7 fayde

 


कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.