Header Ads

पार्टनर को उत्तेजित करना है तो इस अंग पर करें KISS


पार्टनर को उत्तेजित करना है तो इस अंग पर करें KISS

आप जानते ही होंगे कि अपनी पार्टनर को अपने करीब कैसे लाते हैं. शायद आपको नहीं पता लेकिन लड़कियां कितनी भी खुले विचारों की क्यूँ न हों लेकिन वो अपनी मर्जी से कभी भी आपकी बाँहों में नहीं आने वाली. उन्हें रिझाने के लिए आपको मेहनत तो करनी पड़ेगी. तो अगर आपको नहीं पता तो हम कुछ टिप्स बता देते हैं जिससे आपकी पार्टनर आपके पास चली आएगी. 

* माथे पर किस: सबसे पहले तो अपनी पार्टनर या फ्रेंड के सिर की हलके-हलके मालिश करें ताकि वो रिलेक्स हो जाये.

* कान पर किस: शायद आपको पता नहीं होगा लेकिन कान पर किस करने से लड़की बहुत जल्दी ही उत्तेजित हो जाती है. आप अपनी पार्टनर को कान पर किस करने के बाद कुछ ऐसा उनके कान में कह दें जिससे वो खुद-ब-खुद आपकी बाँहों में आ जाए.

* होठों को किस: पूरी बॉडी का सबसे उत्तेजित पार्ट होंठ ही होते हैं. लेकिन यह हमेशा ध्यान रखें कि अपनी पार्टनर को उसकी मर्जी के बिना कभी भी होठों पर किस न करें.

* गर्दन पर चुम्बन: गर्दन बॉडी का सबसे सवेंदनशील हिस्सा होता है. गर्दन पर एक स्पर्श भर काफी है, किसी भी लड़की को अपने करीब लाने के लिए, स्पर्श के साथ-साथ एक हल्का सा किस करेंगे तो लड़की खुद से ही आपकी बाँहों में आ जाएगी.

* स्तन को करें स्पर्श: स्तन लड़की के शरीर का बहुत ही उत्तेजित अंग होता है, लड़की को स्तन पर चुम्बन कर आप उसे अपनी बाँहों में भर सकते हैं.

* पेट पर किस: लड़की के पेट पर किस करने से उसे गुदगुदी महशुस होती है और लड़की मचल कर आपकी बाहो में आ जाएगी.

* पीठ पर किस: सबसे पहले अपनी पार्टनर की पीठ की हलके-हलके मालिश करें जिससे वह रिलेक्स हो जाए, उसके बाद पीठ पर चुम्बन करें, यकीन मानिए यह तरीका आपकी पार्टनर को उत्तेजित करने का सबसे सफल तरीका है.

* पैर पर किस: लड़की को पैर पर किस करने से भी अच्छा रिस्पांस मिलता है. लड़की को आप पैर पर किस करेंगे तो उसके नेगेटिव रिस्पांस आने के चांस कम हैं.

सेक्स के दौरान महिलाएं करती हैं ऐसे इशारे, समझें उनके इशारे


किसी के भी सेक्स सम्बन्ध के लिए सबसे महत्वपूर्ण है 'अंडरस्टैंडिंग'. अगर दोनों में ये चीज़ है तो आपका सेक्स मोमेंट मज़ेदार बन सकता है. दोनों में एक दूसरे की समझने की समझ नहीं होगी तो सेक्स में आपको मज़ा भी नहीं आएगा. महिलाएं सेक्स के दौरान ज्यादा बोलना पसंद नहीं करती है. इसलिए ये पुरुष के लिए ये काफी ज़रूरी है की वह अपनी महिला पार्टनर के हर सेक्स इशारे को समझे. तो आपको आज हम बताने जा रहे हैं कि किन इशारों को आपका ध्यान रखना है. 

* सेक्स एक्ट: सेक्स करते वक़्त आपकी पार्टनर बार-बार एडजस्ट कर रही है तो समझ जाइये की आपका सेक्स करने का तरीका सही नहीं है. पोर्न में देखे जाने वाले सेक्स एक्ट को दोहराने की कोशिश ना करे. 



* वुमेन ऑन टॉप: पार्टनर सेक्स के दौरान आप पर कण्ट्रोल करना चाहे तो उसे पूरा मौका दे. इसमे आप दोनों को ही मज़ा आएगा. महिलाए ऐसा करने के लिए ज्यादातर वुमेन ऑन टॉप पोजीशन का इस्तेमाल करती है.

* परफॉरमेंस से नाखुश: दोनों की सेक्स लाइफ में काफी गैप आ गया है. वह आपकी परफॉरमेंस से खुश ना हो. या उन्हें आपका तरीका पसंद ना हो. इस परेशानी को तुरंत भांप कर अपनी पार्टनर से बात करे.

इस तरह से महिलाएं करती हैं अपने पार्टनर को उत्तेजित




सेक्स के दौरान पुरुषों का उत्तेजित होना भी जरुरी है. दोनों की उत्तेजना समान होगी तभी सेक्स में मज़ा आता है. महिलाओ में सेक्स की कमी के कारण उनकी सेक्स लाइफ बिगड़ती चली जाती है. अगर आप भी नहीं चाहती कि आपकी सेक्स लाइफ बर्बाद हो तो इन बातों का ध्यान दें. अगर आप भी ऐसी ही कोई समस्या का सामना कर रही है तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे. जिनकी मदद से आप अपने पति को उत्तेजित कर अपनी सेक्स लाइफ में एक नयी जान फूंक सकती है.

# होंठो से : महिलाओ के होंठ उनके शरीर का सबसे कामुक हिस्सा होता है महिलाए अपने होंठों की मदद से अपने पति को काफी उत्तेजित कर सकती है. अपने होंठो की मदद से अपने साथी के शरीर को चूमे.


# बॉडी लैंग्‍वेज : आप अपने पति के सामने जितनी कामुक आदि करेंगी, उतनी ही जल्दी वह आपकी तरफ आकर्षित होंगे. इसके अलावा सेक्स के दौरान भी सही बॉडी लैंग्वेज से सेक्स के मज़े को बढ़ाया जा सकता है.

# अंगो का प्रदर्शन : पुरुष महिलाओ के गुप्तांगो को अंतर्वस्त्र में देख कर काफी जल्दी उत्तेजित होते है. इसके लिए आप सेक्सी लिंगेरी का भी इस्तेमाल कर सकती है. इस दौरान इस्तेमाल किये जाने वाले अंतरवस्त्रो के रंगों का चयन आपके पति की पसंद के हिसाब से करे.

ऐसे स्तन वाली लड़कियां ज्यादा एन्जॉय करती हैं सेक्स




पुरुष जब भी किसी लड़की या महिला को देखते हैं तो सबसे पहले उनका ध्यान महिलाओं के ब्रैस्ट पर जाता है. इसी से वो समझते हैं कि वो लड़की या महिला कितनी हॉट या खूबसूरत है. लड़के ये समझते हैं कि जिनके बड़े स्तन होते हैं उन्हें वो हॉट होती हैं और इसी तरह की महिलाएं सेक्स में आनंद देती हैं. लेकिन ये जानकर आपको हैरानी होगी कि एक्सपर्ट्स का इस पर कुछ और ही कहना है. आपको बता दें, उनका मानना है कि छोटे ब्रैस्ट वाली महिलाएं बड़े ब्रैस्ट वाली महिलाओं से ज्यादा उत्तेजक होती हैं. आगे जानते हैं कैसे.

इस पर एक्सपर्ट्स का कहना है कि ब्रैस्ट का छोटा या बड़ा होना उनके जन्म से ही निर्भर करता है और ये नेचर की देन है. ऐसे में कई बार महिलाएं सर्जरी करवा कर अपने छोटे ब्रैस्ट को बड़ा करवा लेती है जबकि नेचरल ब्रैस्ट ही पुरुषों को ज्यादा आकर्षित करते हैं. अगर आप भी ऐसा ही समझते हैं तो जान लें किए एक्सपर्ट के अनुसार आप भी गलत हैं. नैचरल और छोटे ब्रैस्ट वाली लड़कियां सेक्स को ज्यादा अच्छे से एन्जॉय कर पाती हैं.

वहीं कुछ महिलाओं का ये कहना है कि उनके पार्टनर छोटे ब्रैस्ट होने के कारण उन्हें ज्यादा अहमियत नहीं देते, जबकि छोटी ब्रेस्ट वाली महिलाएं ज्यादा जल्दी उत्तेजित होती हैं और सहवास को एंजॉय करती हैं. छोटे हिस्से में ही ज्यादा नर्व्स आने की वजह से कम स्पर्श में भी उत्तेजना बढ़ जाती है

सेक्स के दौरान की गई ये गलतियां कर देगी आपके पार्टनर का मूड ख़राब



सेक्स किसी की भी लाइफ अहम हिस्सा रखता है. ये रिश्तों को मजबूत बनता है और कपल्स में प्यार भी बढ़ाता है. ये कह सकते हैं कि सेक्स सभी के जीवन का अहम हिस्सा है. में सेक्स किसी भी कपल के लिए बेहद ही ख़ास होता है. लेकिन सेक्स के दौरान अपने जाने-अनजाने कुछ ऐसी गलतियां हो जाती है. जो आपके पार्टनर का सेक्स मूड खराब लेकर सकती है. आपको बता देते हैं किन कारणों से आपके पार्टनर का मूड खराब होता है. 

जानिए ये गलतियां :


* सेक्स के दौरान आपका बिना किसी एक्सप्रेशन के छत की तरफ देखने अपने पार्टनर के सेक्स मूड को बर्बाद कर सकता है.

* अगर आप सेक्स के दौरान या बाद में सो जाते है तो ये आपके पार्टनर के सेक्स मूड को झराब कर सकता है.

* कई लोग सेक्स के बीच में ही फ़ोन रिसीव कर बात करना शुरू कर देते है. ये बात आपके पार्टनर के सेक्स मूड को खराब कर सकती है. शायद इसके बाद वह आपके साथ सेक्स करने के बारे में भी ना सोचे.

* कई बात इंटिमेसी के दौरान गलती से आपके मुह से अपने एक्स का नाम निकल जाता है. ये बात तो बिलकुल टॉलरेट करने वाली नहीं है. इससे बेशक आपके पार्टनर का सेक्स मूड खराब होगा.

* कई बार लड़कियां सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को ढक दे देती है. वो भी तब जब वो आपके क्लोज आने की कोशिश कर रहा हो. ये बात शायद आपके पार्टनर को अच्छी ना लगे.

ज्यादा लम्बे समय तक सेक्स कर सकती हैं महिलाएं, ये है वजह

ये बात आपने सुनी होगी कि महिलाएं ज्‍यादा नींद लेती है, और वही सबसे ज्‍यादा सेक्‍स भी करती है. जी हाँ, महिलाएं सेक्स में उतनी ही उत्तेजित रहती हैं जितने की पुरुष, बल्कि उनसे भी ज्यादा. आपको बता दे इस खुलासे में यह पाया गया कि जो महिला अपनी पर्याप्त नींद से एक घंटे अतिरिक्त नींद लेती है, उसमे सेक्स करने की इच्छा 14 पर्सेंट तक बढ़ जाती है. तो चलए जानते हैं आप कितना सोती हैं और आप सेक्स के लिए कितने उत्तेजित रहती हैं. जानते हैं क्या कहता है शोध.

दरअसल, एक स्टडी में 171 युवा महिलाओं के रोज़ के काम जैसे सोने, खाने और सेक्स करने के प्रकिया पर लगातार दो हफ्ते तक नजर रखी गई. स्टडी के मुताबिक अच्छी और अधिक नींद से न सिर्फ महिलाओं में सेक्स की इच्छा बढ़ती है, बल्कि यह ज्यादा आनंददायक भी हो जाता है. यानि महिला जितना अधिक सोती है उसमें सेक्स की चाहत उतनी ही ज्यादा होती है. 

ऐसे में सात घंटे 22 मिनट की औसत नींद से अधिक सोने वाली महिलाओं में उत्तेजना उनकी नींद के घंटों के अनुपात में बढ़ी हुई पाई गई. महिलाओं में प्रति एक घंटे की अतिरिक्त नींद के हिसाब से उसमे अगले दिन सेक्स की संभावना भी 14 पर्सेंट के हिसाब से बढ़ी हुई पाई गई.
महिलाएं इस तरीके से करती हैं पुरुषों को उत्तेजित

महिलाओ में सेक्स की कमी के कारण उनकी सेक्स लाइफ बिगड़ती चली जाती है. बहुत बार देखा गया है कि महिलाओं में सेक्स की कमी के कारण वो सेक्स का आनंद नहीं ले पाती और चरम सुख से वंचित रह जाती हैं. अगर आप भी ऐसी ही कोई समस्या का सामना कर रही है तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे. जिनकी मदद से आप अपने पति को उत्तेजित कर अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकती हैं. 


* होंठो से : महिलाओ के होंठ उनके शरीर का सबसे कामुक हिस्सा होता है महिलाए अपने होंठों की मदद से अपने पति को काफी उत्तेजित कर सकती है. अपने होंठो की मदद से अपने साथी के शरीर को चूमे.

* बॉडी लैंग्‍वेज : आप अपने पति के सामने जितनी कामुक आदि करेंगी, उतनी ही जल्दी वह आपकी तरफ आकर्षित होंगे. इसके अलावा सेक्स के दौरान भी सही बॉडी लैंग्वेज से सेक्स के मज़े को बढ़ाया जा सकता है.

* अंगो का प्रदर्शन : पुरुष महिलाओ के गुप्तांगो को अंतर्वस्त्र में देख कर काफी जल्दी उत्तेजित होते है. इसके लिए आप सेक्सी लिंगेरी का भी इस्तेमाल कर सकती है. इस दौरान इस्तेमाल किये जाने वाले अंतरवस्त्रो के रंगों का चयन आपके पति की पसंद के हिसाब से करे.


कामसूत्र में बताई गई हैं सेक्स की ये बेहतरीन पोजीशन, होगा डबल मज़ा




महिलाओ में 23 से लेकर 31 साल की उम्र प्रेग्नेंट होने के लिए सबसे सही मानी जाती है. महिलाएं प्रेग्नेंट होने के लिए कई उपाय करती हैं. कई बार सेक्स में महिलाओं को परेशानी आती है. इसके बाद महिलाओ को गर्भधारण करने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसी सिलसिले में सेक्स ग्रन्थ कामसूत्र में दो सेक्स पोसिशन्स का वर्णन है. जो गर्भधारण करने में मददगार होती है. आइये जानते हैं सेक्स में गर्भ धारण करने की कुछ खास पोसिशन्स. इन पोजीशन को अपना कर आप प्रेग्नेंट हो सकती हैं और सेक्स का मज़ा भी बढ़ा सकती हैं. 

कामसूत्र की पोज़िशन्स:


* मिशनरी : इस पोजीशन में पुरुष का वीर्य सीधे गर्भाशय में प्रवेश करता है. साथ ही पुरुषो के स्पर्म को इस पोजीशन में लंबी दुरी तय करने में मदद मिलती है. जिस वजह से प्रेगनेंसी की संभावनाए काफी बढ़ जाती है.

* डॉगी स्टाइल : इस पोजीशन में संक्रानुओ को महिला के गर्भाशय में पाहुचने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती है. इसके अलावा इस पोजीशन को महिला और पुरुष दोनों काफी पसंद करते है.




सेक्स के पहले धीरे-धीरे उतारें कपड़ें, पार्टनर हो जायेगा उत्तेजित


शादीशुदा जीवन में सेक्स का मज़ा कम होने लगता है. इसे बरकरार रखने के लिए कपल कुछ न कुछ करते ही रहते हैं. गर आप भी इस बोरिंग लाइफ में कुछ मसाला डालना चाहते हैं तो इन बातों का ध्यान रखें जो इस आर्टिकल में दी गई हैं. धीरे-धीरे कपड़े उतार आप कैसे अपने पुरुष पार्टनर को उत्तेजित कर सकते है. आप भी बेडरूम के अंदर सुपरमॉडल बन सकती हैं. पुरुष को उत्तेजित करने के लिए आपको ऐसा ही कुछ करना होगा. जानिए वो टिप्स-

* डिम लाइट में रोमांस: सबसे पहले आप बेडरूम को अच्‍छी तरह सजा दें. लाइट को थोड़ा डिम रखें और म्‍यूजिक प्‍ले कर दें. क्‍योंकि हलकी रौशनी में आपका सौंदर्य निखर कर आयेगा. बेडरूम में जाते ही अब जैसे ही आपके पति कमरे में आयें, आप सबसे पहले उनकी बाहों में लिपट जायें.


* टॉप कैसे उतारें: स्‍पर्श के बाद आप थोड़ी दूरी बनायें और सबसे पहले अपना टॉप/कुर्ता/ब्लाउज़ उतारें. टॉप में अगर बटन हों, तो अपने पति से नहीं खुलवायें. ध्‍यान रहे, टॉप कभी एकदम से मत उतारें. धीरे से पहले नीचे का पोर्शन दिखायें और फिर थोड़ा ऊपर और फिर पूरी तरह उतार दें.

* ब्रा का हुक: ऐसी ब्रा पहनें, जिसमें पीछे हुक हो और टॉप उतारने के बाद कभी हुक को स्‍वयं मत खोलें. यह काम अपने पति से करने को कहें. क्‍योंकि जब डिम रौशनी में आपकी पीठ पर आपके पार्टनर की नजर पड़ेगी तब वो उत्तेजित हो उठेंगे. हुक खुलते ही पति की बाहों में सिमटने के जाये फिर से थोड़ी दूरी बनायें. 
* लोअर की बारी: इसमें आप अपने पति का सहयोग मत लें. इन कपड़ों को उतारते वक्‍त पति को यह अहसास दिलायें कि आप अपना सौंदर्य उन्‍हें दिखाना चाहती हैं. 

पुरुषों के ये अंग बेहद पसंद आते हैं लड़कियों को, नहीं रोक पाती खुद को
हर इंसान का अपने अंगों का एक अलग ही आकर्षण होता है. ऐसे ही सेक्स की बात करें तो अपने पार्टनर को उत्तेजित करने के भी अलग तरीके होते हैं जिससे वो खुद को रोक नहीं पाते. लड़कियों को उत्तेजित करने के अंग अलग होते हैं वैसे ही लड़कों के भी कुछ खास अंग होते हैं जिनसे वो उत्तेजित हो जाते हैं. लड़के अपने अंगों की सहायता से किसी भी लड़की को अपने वश में कर सकता है. जिस तरह से मर्दों को महिलाओं का शरीर पसंद होता है, उसी तरह से औरतों को भी मर्दों के कुछ खास अंग पसंद होते हैं. जानिए उस अंग के बारे में. 

* एब्स: एक सर्वेक्षण से पता चला कि महिलाओं को मर्दो में सबसे ज्यादा सेक्सी उनके एब्स लगते हैं. महिलाएं ऐसे मर्दों के साथ संबंध बनाना पसंद करती हैं जिनके फाइन एब्स हों.


* जॉलाइन: अगर आपकी जॉलाइन स्ट्रॉन्ग है तो लड़कियां आप पर फिदा रहती होंगी. कई महिलाओं के लिए यह फेशियल लाइन मर्दों के हॉटनेस लेवल को और भी बढ़ा देता है.

* मैच्योरिटी: महिलाओं को ऐसे मर्द पसंद आते हैं जिनके चेहरे में मैच्योरिटी हो. क्योंकि ऐसे चेहरे वेलग्रूम्ड होते हैं, बाल परफेक्टली सेट होते हैं. महिलायें ऐसे पुरुषों की ओर बहुत आकर्षित होती हैं.

* मजबूत हाथ: महिलाओं को मर्दों के हाथ बहुत पसंद होते हैं. बड़े और मजबूत हाथ को महिलाएं मर्दानगी की निशानी मानती हैं.

* चौड़े कंधे: चौड़े कंधे और एब्स मिल कर एक गजब सेक्सीनेस का कॉम्बीनेशन बनाते हैं जिसे देखकर महिलाएं खुद को रोक नहीं पाती.

महिलाओं की सेक्स इच्छा को बढ़ाते हैं ये तरीके


महिलाओ की सबसे बड़ी सेक्स समस्या उत्तेजना की कमी है. कई बार महिलाएं सेक्स उत्तेजना पैदा नहीं कर पाती और सेक्स का मज़ा खो देती हैं. सेक्स में महिलाओं का उत्तेजित होना उनके इस पल को और भी खास बना देता है. यह समस्या ज्यादातर महिलाओ में देखी जाती है. लेकिन इसके कुछ घरेलु तरीके हैं जिससे आप महिलाओं की उत्तेजना को बढ़ा सकते हैं. इससे वे भी शारीरिक सम्बन्ध के समय भरपूर आनंद दे सकें. आइये जानते हैं वो तरीके जिनसे आपकी उत्तेजना भी बढ़ जाएगी. 

* महिलाओ में उतेजना की कमी अव्यवस्थित रक्त संचार के चलते होती है. सेब इस समस्या में काफी कारगर साबित हो सकता है. दिन में एक या दो सेब खाने से महिलाओ की उत्तेजना में काफी बढ़ोतरी होती है.


* महिलाओ के शरीर में विटामिन B5 और B6 की कमी से ही सेक्स हार्मोन्स की कमी होती है. इस कमी को अंडे से दूर किया जा सकता है.

* अजवाइन में एड्रोस्टेरोन हार्मोन्स पाए जाते है. जो आपकी सेक्स इच्छा को बढ़ा कर आपके वैवाहिक जीवन को खुशनुमा बना देंगी.

* महिलाओ की उत्तेजना बढ़ाने में सींप भी काफी ज्यादा असरदार होती है. महिलाओ की उत्तेजना बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.

बढ़ानी है सेक्स टाइमिंग तो ये करें ये काम

दौड़ भाग भरी जिंदगी और तनाव से भर दिन के कारण कोई भी इंसान अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट नहीं है. थकान के कारण वो अपने पार्टनर को टाइम नहीं दे पाते जिससे सेक्स नहीं हो पाता और फिर उन्हें संतुष्टि नहीं मिलती. इससे आप दोनों के बीच दूरिया बढने लगती है. जी हाँ, आपके साथ भी होता होगा. अगर सेक्स टाइमिंग आपको बढ़ानी है तो इन बातों का ध्यान रखना होगा जो आपको सेक्स का भरपूर आनंद दे सकता है. 

सेक्स के दौरान रखें इन बातों का ध्यान:


* चिंता मुक्त: किसी भी यौन अपेक्षा से अपने दिमाग को पूरी तरह से मुक्त रखें. खुद पर किसी भी तरह का दबाव ना डालें.

* लूब्रिकेशन का इस्तेमाल: एक रिसर्च के मुताबिक जो पुरुष लूब्रिकेशन और कॉन्डम का इस्तेमाल करते हैं वो ज्यादा देर तक यौन सुख का आनंद उठा पाते हैं.

* लिमिट में ना बांधे: हफ्ते में एक बार, महीने में एक बार, इस तरह की लिमिट में अपने रिश्ते को ना बांधे. इसकी जगह बार बार सेक्स करें. इससे लंबे समय तक आपका स्टैमिना बना रहेगा.

* एक्टिव रहें: यौन क्रिया में काफी ऊर्जा और मेहनत लगती है. और इस ऊर्जा आपको एक्ससाइज़ करने से ही मिल सकती है. व्यायाम करने से ना सिर्फ आपका स्टैमिना बढ़ता है बल्कि रक्त संचालन भी बेहतर होता है.

* ऐल्कॉहॉल से दूर रहें: अगर आप सेक्स का भरपूर आनंद उठाना चाहते हैं तो शराब और ऐल्कॉहॉल मिक्स्ड ड्रिंक्स से दूर रहें. इनका इस्तेमाल शरीर को कमजोर करता है.

इन चीज़ों के कारण ही नहीं होता आपका सेक्स का मूड


सेक्स में सेक्स ड्राइव का बेहतर होना आपके लिए बहुत ही जरुरी है. सेक्स ड्राइव कम न हो इसके लिए आपको कुछखास बातों का ध्यान रखना होता है. अगर आप सेक्स में थोड़े भी कमज़ोर होते हैं तो इससे आपका और आपकी पार्टनर का मूड भी खराब हो सकता है. सेक्स का मूड ना हो तो इसके कई कारण भी हो सकते हैं जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. एक रीसर्च में यह सामने आया है कि खाने-पीने की कुछ चीजें आपके हॉर्मोनल लेवल पर असर डालते हैं. जी हाँ, अगर सेक्स लाइफ को बेहतर रहना है तो आपको खाने पर बराबर ध्यान देना होगा .

ये चीजें करती है सेक्स ड्राइव को कम:

* कोला: कोला में आर्टिफिशल स्वीटनर्स होते हैं जो सेरोटॉनिन लेवल को प्रभावित करते हैं. सेरोटॉनिन हैपी हॉर्मोन होता है और कई रीसर्चों की मानें तो इसका संबंध सेक्स की इच्छा से होता है.


* ऐल्कॉहॉल: लिवर कमजोर होता है तो जाहिर है कि ऐंड्रोजेन ऑस्ट्रोजन में तब्दील कर देता है और सेक्स की इच्छा कम होती जाती है. ऐल्कॉहॉल का ज्यादा सेवन करने से पुरुषों को स्खलन मेनटेन करने में समस्या आ सकती है.

* प्रोसेस्ड फूड: प्रोसेस्ड में इस्तेमाल की जाने वाली स्ट्रिप्स पोषक तत्वों को खत्म कर देती हैं, इनमें वे न्यूट्रिएंट्स भी हैं जो सेक्स की इच्छा बढ़ाते हैं.

* शुगर : भले ही आप चाय-कॉफी में चीनी नहीं लेते हों, लेकिन ज्यादातर फूड आइटम्स में शुगर छिपी होती है. ब्लड शुगर बढ़ने से आपकी सेक्स की इच्छा में कमी आती है.

तो इस कारण महिलाएं करती हैं सेक्स, जानिए वजह



महिला पुरुष एक दूसरे की ओर आकर्षित होते हैं और एक दूसरे के साथ सेक्सुअल रिलेशन भी बना लेते हैं. दोनों में सेक्स संबंध बन जाता है और दोनों एक दूसरे के करीब आ जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं के महिला पुरुष के साथ सेक्स क्यों करती है. इसके पीछे भी एक कारण है जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. इस तथ्‍य पर रिसर्च करने के बाद टैक्‍सास विवि के मनोविज्ञान विभाग के प्रोफेसर्स सिंडी मेस्टन और डेविड बस ने एक किताब लिखी है. इस किताब का नाम है वॉय वुमन हैव सेक्‍स.

आपको जानकर हैरानी होगी कि रिसर्च के दौरान देखा गया कि ज्यादातर पुरुषों को महिलाएं सेक्सुअली अट्रैक्टिव लगती हैं, जबिक महिलाओं को पुरुषों में ऐसी कोई बात नज़र नहीं आती है. जानिए कारण - 

* एक महिला ने बताया वह सेक्स इसलिए करती है ताकि बोरियत दूर कर सके क्योंकि सेक्स करना लड़ने से कहीं आसान है. जबकि कुछ दूसरी महिलाओं के लिए यह माइग्रेन और सिर दर्द दूर भगाने का उपचार है.


* कुछ महिलाएं महज दया की वजह से पुरुषों के साथ सोती हैं जबकि कुछ महिलाएं अपने स्वार्थ के लिए सेक्स का इस्तेमाल करती हैं जैसे रुपये-पैसों के लिए और दूसरी कीमतों चीजों को हासिल करने के लिए.

* वह सेक्स इसलिए करती हैं ताकि अपनी सेक्सुअल परफॉर्मंस को इंप्रूव कर सकें. मैंने अपने बॉयफ्रेंड के साथ इसलिए सेक्स किया ताकि मैं अपने सेक्सुअल स्किल्स को और बेहतर बना सकूं.




ये सूंघकर महिलाएं हो जाती हैं कामुक, सेक्स के लिए हो जाती हैं बेताब


लड़कियां अक्सर लड़को के परफ्यूम की महक से उनके लिए पागल हो जाती है. ये कह सकते हैं कि इसी से वो लड़कों की तरफ आकर्षित होती हैं. इनकी खुशबु से महिलाएं अपने आप से काबू छोड़ देती हैं और अपनी कामोत्तेजना को बढ़ा लेती है. यही कारण है कि कई बार महिलाएं अनजान लड़कों से सेक्स करने से पीछे नहीं हटती. तो आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं किस चीज़ से महिलाएं सेक्स के लिए आतुर हो जाती हैं. इन तरीकों से आप लड़कियों को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं. 

आपको बता दें, हवाई आइलैंड पर एक ऐसा मशरूम पाया गया है जिसकी बदबू महिलाओं को कामुक बनाने का काम करती है. ये मशरूम हवाई के ज्वालमुखी की तलहटी पर उगता है जिस पर करीब 15 साल से कई वैज्ञानिक इस पर खोज कर रहे हैं. इंटरनेशनल जर्नल फॉर मेडिसनल मशरूम की एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2001 में जॉन हॉलिडे और नूह सोले ने इस मशरूम पर रिसर्च किया और ये पाया इस मशरूम में कुछ ऐसा है जिससे महिलाएं कामुक हो जाती है.


इसके अलावा इसी को लेकर 16 महिलाओं और 20 पुरुषों पर एक्सपेरिमेंट किया गया. इसमें महिलाओं को ये मशरूम सुघने को दिए गए और देखा कि सभी में कामुक तरह के बदलाव आ रहे हैं इसी के साथ ये भी पता चला कि 16 में से 6 महिलाओं में ये फीलिंग कुछ ज्यादा ही बढ़ गई थी. इसी के बाद उनमे कामोत्तेजना बढ़ने लगी और वो खुद से अपना आपा खो बैठती हैं. 


पार्टनर के साथ लें शावर सेक्स का मज़ा, होंगे फायदे




प्यार में हर चीज जरुरी है. प्यार सेक्स और अटैचमेंट ही लोगों को एक दूसरे के करीब लाता है और उनके रिश्तों को मजबूत बनता है. ये तो आप जानते ही हैं कि रिलेशनशिप को बेहतर बनाने के लिए पार्टनर के साथ समय बीताना करना जरूरी है लेकिन आज हम आपको रिश्ता बेहतर बनाने के लिए एक बहुत ही आसान तरीका बताने जा रहें है. शॉवर लेने से आपका रिश्ता बेहतर होने के साथ-साथ रोमांटिक भी हो जाएगा. आपने अगर कभी शावर सेक्स नहीं किया है तो ये पढ़ने के बाद आप भी इसके लिए बेताब हो जायेंगे. जानिए साथ नहाने के फायदे.

पार्टनर के साथ नहाने के फायदे:

* पार्टनर के साथ शॉवर लेने से दोनों में रोमांस बढ़ता है. ऐसे माहौल में आप पार्टनर के और भी करीब आ जाते है.

* बाथरूम में आस-पास कैंडल जलाकर और एसेंशियल ऑयल यूज करके आप इस एक्सपीरियंस को और यादगार बना सकते है.

* पानी के साथ प्यार भरी छेड़छाड़ से आप अपने पार्टनर के बोरिंग मूड़ को भी इंटरेस्टिंग बना सकते है. पार्टनर के साथ शॉवर लेने से आप उनके साथ ज्यादा कम्फर्टेबल हो जाते है.

* कुछ लड़कियों को गलतफहमी होती है कि उनका पार्टनर उन्हें मेकअप के साथ ही पंसद करता है. ऐसे में पार्टनर के साथ बिना मेकअप के शॉवर लेने से आपका यह शक भी दूर हो जाएगा.

* पार्टनर का इंटिमेट होने का मूड न होने पर रात को उनके साथ शॉवर लें. इससे उनका मूड बन जाएगा. पार्टनर के साथ शॉवर लेने से आप दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग बढ़ती है.

ये हैं सबसे खतरनाक सेक्स पोजिशन्स, कभी ना करें ट्राई



सेक्स में जितना जरुरी सेक्स करना होता है उतना ही जरुरी होता है सेक्स की पोजीशन को अपनाना. कई तरह की सेक्स पोजीशन के बारे में आप जानते होंगे और कई बार ट्राई भी किया होगा. लेकिन बहुत बार ऐसा होता है कि कठिन पोजीशन ट्राई करने के चक्कर आप कुछ गलत कर बैठते हैं. ऐसी कई पोजीशन हैं जिनसे आपकी जान भी जा सकती है. आइये हम बता देते हैं कुछ ऐसी ही सेक्स पोजीशन जिन्हें आप भूलकर भी ट्राई न करें. 

* कमर तोड़ पुल: इस पोज़िशन में आदमी को पहले पुल की तरह अपने शरीर को मोड़ना पड़ेगा. उसके इस महान काम में आपकी महिला सहकर्मी को मौके का फायदा उठाते हुए आपके करीब आना पड़ेगा.

* प्रोपेलर: इस पोज़िशन को ट्राई करने के लिए आप एक दूसरे के पैर की तरफ़ मुंह करके लेटेंगे बाक़ी कार्यक्रम को अंजाम देंगे.


* रस्सा-कशी: इस पोज़िशन में आपको बैठना होगा, आपके पार्टनर को आपके ऊपर आना होगा फिर आप एक दूसरे पर ऐसे ज़ोर लगाएंगे, जैसे रस्सा-कशी में लगता है.

* ज़हरनुमा पोज़िशन: सबसे इसमें आपकी महिला पार्टनर को बिस्तर के कोने पर एक हाथ नीचे टिका के रखना होगा और अपनी टांगें बिस्तर के ऊपर. उसका दूसरा हाथ आपके कन्धों पर होगा. 

* ऐंगरी बर्ड पोज़िशन: ज़मीन पर लेट कर अपने घुटनों ऐसे पकड़ना है, जैसे कुछ योग गुरु करते हैं. फिर आपकी महिला पार्टनर आपके ऊपर बैठ जाएगी. 

इन आसान तरीकों से बना सकते हैं अपने लिंग को बड़ा


सेक्स सुख प्राप्त करने में पेनिस का आकार एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. अगर सेक्स में पूरी संतुष्टि चाहते हैं तो लिंग का आकार एक अहम हिस्सा होता है. लड़कों के लिए भी और लड़कियों के लिए, लड़कियां भी अधिक लम्बे लिंग से ही संतोष हो पाती है और आज के लड़कों की ये चाहत हो गई है कि वो अपने लिंग बड़ा ही बनाएं. इसके लिए आप कुछ टिप्स अपना सकते हैं जो बेहद ही आसान हैं. इन तरीकों से आप लिंग का साइज बढ़ा सकते हैं. बड़े गुप्तांगों वाले पुरुष महिलाओं को ज़्यादा संतुष्ट करने की क्षमता रखते हैं.

* सर्जिकल मदद: आम तौर पर इस सर्जरी का उपयोग प्रजनन अंगों में चोट,जन्म दोष या क्षतिग्रस्त होने पर किया जाता है लेकिन अब कुछ शौकीन लोग इस सर्जरी का लाभ सेक्स आनंद के लिए भी लेते है.


* कसरत: आपको अपने पेनिस को परफेक्ट स्ट्रेच देना होगा जैसे दुहना के रूप में थन को दिया जाता है. पेनिस को चारों दिशाओं में स्ट्रेच करें. आप इस प्रक्रिया को 10-15 मिनट तक दोहराएं. लिंग के रक्त संचार को उचित करने के लिए अंगूठे की मदद से लिंग के निचले हिस्से पर दवाब डालते हुए उपर को ओर ले जाएँ.

अन्य उपाय:

* लिंग की लम्बाई बढ़ाने के लिए गर्म पानी में तौलिए को भिगो कर मसाज दे सकते है.

* इसके लिए व्यायाम के अलावा आप अपने जीवन में योग और मेडिटेशन को शामिल कर सकते है.

* भोजन में जिंक, ओमेगा 3 फैटी एसिड और विटामिन बी-6 शामिल करना लाभकारी होगा.

* हेल्थी लाइफस्टाइल, कम तनाव वाली और स्मोकिंग रहित जिंदगी लिंग की लम्बाई बढ़ा सकती है.

सेक्स के दौरान इन जगहों पर करें महिलाओं को KISS, हो जाएँगी उत्तेजित

किस आपके पार्टनर और आपके बीच रोमांस को और भी बढ़ा देता है. सेक्स के दौरान किस किया जाना आपकी उत्तेजना को बढ़ा देता है. साथ ही ये यादगार भी बन जाता है. किसी भी महिला को आकर्षित करने के लिए किस पहला कदम होता है. महिला को उतेज्जित करने के लिए उसके किसी वीक पॉइंट पर किस करना बहुत जरुरी है. अगर आप ऐसा करते हैं तो जल्दी ही अपने पार्टनर को उत्तेजित कर सकते हैं. इन जगहों पर करें किस -

* कान के नीचे करे किस: महिलाओं को कान के नीचे किस करने से उन्हे काफी सवेंदनशील और उत्तेजना पैदा होती है. इस टाइप का किस महिलाओे को बहुत पसंद आता है. कानों में हल्के से गर्म हवा फेंके और कान के नीचे किस करें.


* अचानक चुम्बन: आपका पार्टनर काम कर रही हो या नींद में हो तो ऐसे मे उसे धीरे से जा के किस कर लें. पार्टनर को तब तक किस करे जब तक वो काम को बंद न कर दे या नींद से जाग न जाए. 

* बाइट किस: रोमांस के लिए बाइट किस को निप कीसिंग भी कहते हैं. इस किस मे आप अपने पार्टनर को हल्के से दाँतों से काटे लेते है. ये किस करते समय सावधानी रखना जरूरी है कही आप ज़ोर से काट न दें, इससे आपके पार्टनर को चोट भी लग सकती हैं.

* होंठों पर किस: इस किस को करने के लिए अपने साथी के ऊपरी होंठ को अपने होठों के बीच में लाएँ और चुम्बन करे फिर नीचले होठ पर चुम्बन करें. 

* गरदन पर चुम्बन: इस किस से बहुत रोमांस बढ़ता हैं. जब आपके पार्टनर की पीठ आपके तरफ हो या अचानक से पीछे जाकर उनकी गरदन पर धीरे से किस कर लें.

इसे पहनकर कर करें सेक्स, मिलेगा चरम सुख



शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए मूड का होना बहुत जरुरी है इसके बिना चरम सुख तक पहुंचना बहुत ही मुश्किल है. अगर आप दोनों में से किसी एक का भी मूड नहीं है तो आप इस सुख को नहीं पा सकते. मूड बनाने के लिए अलग अलग तरीके इस्तेमाल किये जाते है. आपने भी कई तरह के तरीके इस्तेमाल किये होंगे जिससे आपका मूड बना हो. ऐसे ही नीदरलैंड की गोनिन्जम यूनिवर्सिटी में हुए एक शोध के मुताबिक जुराब पहनकर सेक्स करने वाले 80 फीसदी कपल चरम आनंद तक पहुंचते हैं. 

* गोनिन्जन यूनिवर्सिटी ने इस बात का दावा किया है कि अगर आप जुराब पहन कर अपने साथी के साथ सेक्स करते हैं तो आप ऑर्गेजम तक आसानी से पहुंच पाते हैं, जबकि जुराब के बिना सेक्स करने वाले जोड़े इस आनंद से अछूते रह जाते हैं.


* नीदरलैंड की गोनिन्जम यूनिवर्सिटी ने इस मुद्दे पर कई शोधकर्ताओं की मदद ली. इस विषय पर किए गए शोध में शोधकर्ताओं ने बताया है कि दोनों पांवों में जुराब पहनने से शरीर में गर्माहट बरकरार रहती है, पैरों की रक्त वाहिकाओं में रक्त के प्रवाह में भी मदद मिलती है. इससे रक्त प्रवाह बेहतर होता है. यही वजह है कि जुराब पहन कर सेक्स करने से ऑर्गेजम तक पहुंचने में मदद मिलती है और नींद भी अच्छी आती है.

* इस पर सभी की एक राय नहीं है. कुछ लोग इस बात को खारिज करते हैं, वहीं कुछ लोगों का मानना है कि बेडरूम में जुराब उतारकर पैरों का इस्तेमाल करना उन्हें ज्यादा आनंद देता है.

सेक्स में महिलाओं को दें इतने स्ट्रोक्स, तुरंत होंगी संतुष्ट


सेक्स में सबसे अहम होती है सेक्स संतुष्टि जिससे आप सेक्स का भरपूर आनंद ले पाते हैं. अगर ऐसा नहीं होता है तो आप सेक्स का आनद नहीं ले पाते और पार्टनर को खुश नहीं रख पाते. ऐसे में दोनों ही असंतुष्ट रहते हैं और मज़ा भी नहीं ले पाते. जब सेक्स में संतुष्टि प्राप्त हो तो इसे ऑर्गेज्म या चरमसुख स्थिति कहा जाता है. महिलाओं में यह स्थिति आने में पुरुषों की तुलना में ज्यादा समय लगता है. अक्सर देर से संतुष्टि पाने के कारण कई बार महिलाएं इस सुख से वंचित रह जाती है. महिलायों को संतुष्ट करना थोड़ा सा मुश्किल होता है. लेकिन ये बातें याद रखेंत तो अच्छे से कर पाएंगे सेक्स.

* फोरप्ले: अपनी महिला साथी को उत्तेजित करने के लिए किस करना, सहलाना और कई अन्य हरकत है जिनसे उसको उतेजित किया जा सकता है. महिला को काफी देर तक उतेजित होने के बाद ऑर्गेज्म तक पहुंचने में आसानी होती है.


* वीक प्वाइंट: महिलाओं की छाती, प्राइवेट पार्ट्स के आस-पास का एरिया, गर्दन, होंठ या कान के पीछे का हिस्सा सेक्स के नजरिए में सटीक वीक प्वाइंट है. हर महिला इन्ही वीक प्वाइंट के जरिये उतेजित होती है. पुरुषों के मामले में भी कुछ ऐसा ही है पीठ, गर्दन और प्राइवेट पार्ट्स के निचले हिस्से को अधिक सेंसिटिव माना जाता है.

* सेक्स पॉजिशन: एक नई सेक्स पॉजिशन या सेक्स से पहले की गई बातचीत आपकी परेशानी दूर करने में सहायक हो सकती है. 

हस्तमैथुन की लत से ऐसे पाएं छुटकारा

पुरुषो में हस्तमैथुन एक गंभीर समस्या बन के उभरने लगी है इतना ही नहीं महिलाएं भी इस आदत की शिकार होती है और कई बार इससे पीछा छुड़ाना मुश्किल हो जाता है. इससे पीछा छुड़ाना थोड़ा सा मुश्किल हो जाता है. केवल पुरुष ही नहीं महिलाए भी इसका इस्तेमाल अपनी उत्तेजना को काबू करने के लिए करती है. इसे एक तरह की लत से जोड़कर देखा जाता है. जिससे कई तरह के नुकसान भी होता है.

हस्तमैथुन की लत से छुटकारा पाने के कुछ तरीके: 


* हस्तमैथुन की लत से छुटकारा पाने के लिए दृढ संकल्प की ज़रूरत पड़ेगी. जब भी आपको हस्तमैथुन करने का मन हो तो अपने दिमाग की किसी पॉजिटिव काम में लगाए.

* अक्सर रात में ही सबसे ज्यादा सेक्स इच्छा में वृद्धि देखी जाती है. इस समस्या से निजात पाने के लिए रात में अंडरवियर के उप्पर ज्यादा से ज्यादा कपड़े पहन कर सोये. इससे आपका इस और ध्यान कम जायेगा.

* आप मैडिटेशन की मदद से भी इस समस्या से निजात पा सकते है. इसके अलावा आपको हस्तमैथुन की लत से छुटकारा पाने के लिए अपने विचारो में शुद्धि लेकर आये.

* हस्तमैथुन का सबसे प्रमुख कारण पोर्न को माना जाता है. इसलिए अगर आप हस्तमैथुन की लत से छुटकारा पाना चाहते है तो आज हुई पोर्न देखना छोड़ दीजिये.
इसलिए अँधेरे में सेक्स करना पसंद करती हैं महिलाएं


यौन संबंध स्‍थापित करना हर कोई चाहता है और हर कोई इसका आनंद लेना चाहता है. जहां मेल पार्टनर अपनी साथी को देखकर इस पल को एन्जॉय करना चाहते हैं वहीं महिलाएं अँधेरे में सेक्स को ज्यादा अच्छे से एन्जॉय करती हैं. जी हाँ, महिलाएं अँधेरे में ही सेक्स करना चाहती हैं जिसके चलते वो हमेशा बत्ती बंद करके रखती हैं. अब ऐसा क्यों होता है इस बारे में जान लीजिये. इसके बाद आप भी अपने साथी को अँधेरे में ही प्यार करना चाहेंगे. 

सबसे पहले महिलाएं कपड़े पहन अपने पार्टनर को रिझाती हैं और फिर बत्ती बंद कर शुरू कर देती हैं अपने साथी को प्यार करना। अँधेरे में ही वो अपने आप को अपने पार्टनर को सौंप देते हैं. ऐसे ही एक शोध में सामने आया है कि 55 फीसदी स्त्रियों ने अंधेरे में करने को पसंद किया क्योंकि उन्हे कपडे़ उतारने में शर्म महसूस हो रही थी। एक कारण ये भी हो सकता है कि महिलाएं अँधेरे में सेक्स पसंद करती हैं. 


इसके अलावा 73 फीसदी स्त्रियों ने स्वीकार किया कि अपने बढे़ हुए वजन की वजह से वो कपडे़ उतारने या छुए जाने में शर्म महसूस करती हैं। अगर वजन बढ़ा हुआ है तो वो सोचती हैं कि उनका फिगर अच्छा नहीं दिखेगा और वो इसे अपने पार्टनर को नहीं दिखाना चाहती.

इन सेक्स पोजीशन से आप जल्दी ही बनती है माँ



शादी के बाद सेक्स जितना जरुरी होता है उतना ही जरुरी माँ बनना भी होता है, महिलाएं शादी के माँ बनने की भी जल्दी में रहती हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि सेक्स के बाद वो जल्दी माँ नहीं बन पाती. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आप कुछ ऐसी सेक्स टिप्स अपना सकती हैं जिनसे आप जल्दी ही माँ बन सकती है. जी हाँ, सेक्स में कुछ पोजीशन ऐसी होती हैं जिन्हें आप अपना सकती हैं माँ बनने का सुख भोग सकती हैं. 

* लुब्रिकेंट का इस्तेमाल न करें: लुब्रिकेंट्स के इस्तेमाल से आपके स्पर्म की गतिशीलता प्रभावित होती है, जिससे आपके स्पर्म का अंडाणु तक पहुंचना और मुश्किल हो जाता है.

* आनंदपूर्ण सेक्स : कभी भी सेक्स के दौरान तनाव में न रहें. स्ट्रेस के कारण शरीर में ऐसे कई हार्मोन निकलते हैं जो अंडाणु के बनने की क्षमता को प्रभावित करते हैं.

* ओव्यलैशन वाले दिन सेक्स न करें: ओव्यलैशन के ठीक 24 घंटे बाद ही अंडा निषेचित होता है. इसलिये सिर्फ ओव्यलैशन वाले दिन ही सेक्स न करें बल्कि नियमित रूप से करें.

* पोजीशन बदलें: आपने यह सुना होगा कि प्रेग्नेंट होने के लिये मिशनरी पोजीशन सबसे उपयुक्त तरीका है. 

* सेक्स के कुछ देर बाद तक लेटी रहें: सेक्स करने के बाद कई बार पुरुष का वीर्य आपके योनि और गर्भाशय के आस पास ही चिपका रह जाता है. इसलिए सेक्स के कुछ देर बाद तक लेटी रहें और लेटते समय अपने कमर के नीचे तकिया रखें जिससे स्पर्म आसानी से आपके गर्भाशय नली में पहुंच जाये.

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.