Header Ads

महिलाओ के इन अंगो को टच करने पर हो जाती है आउट ऑफ कंट्रोल


महिलाओ के इन अंगो को टच करने पर हो जाती है आउट ऑफ कंट्रोल
शारारिक संबंध बनाने के दौरान कई बार महिलाओं की कामेच्छा बढ़ाने के लिए आपको कई प्रयास करने पड़ते हैं। कामेच्छा यदि किसी भी व्यक्ति में सामान्य लेवल से कम होती है तो जीवन में उसके लिए कई परेशानियां पैदा हो जाती हैं, लिबिडो नामक हार्मोन कामेच्छा बढ़ाने वाला ही एक हार्मोन होता हैं और मानव के अंदर में इसकी कमी होने से ही कामेच्छा की कमी हो जाती है।

# महिलाओं की शिकायत यह रहती है कि रजोनिवृत्ति के बाद उनकी कामेच्छा कम हो जाती है ऐसा सिर्फ वजाइना के सूखेपन के कारण होता है, जिसके पीछे लिबिडो की कमी ही होती है।

# पेट में नाभि के स्थान पर अपने हाथ की अंगुलियों से 4 से 5 मिनट तक थोड़ा पुश करते रहें और इसी प्रकार करते हुए नाभि से 2 अंगुली नीचे के स्थान पर जाए।
# लिबिडो हार्मोन के लिए भी यह किडनी प्वाइंट बहुत ज्यादा हेल्पफुल रहता है। इस एंगल पॉइंट पर आप हल्के से अपनी अंगुलियों के पोरो से पुश करें।

मर्दो से ज्यादा लम्बे समय तक सम्भोग कर सकती हैं महिलाएं, ये है वजह
रिलेशनशिप में $क्स करना आम बात है और अक्सर महिलाओं में शारीरिक संबंध की क्षमता पुरुषों से अधिक होती है। महिलाएं सेक्स में उतनी ही उत्तेजित रहती हैं जितने की पुरुष, बल्कि उनसे भी ज्यादा। आपको बता दे इस खुलासे में यह पाया गया कि जो महिला अपनी पर्याप्त नींद से एक घंटे अतिरिक्त नींद लेती है, उसमे सेक्स करने की इच्छा 14 पर्सेंट तक बढ़ जाती है।

एक स्टडी में 171 युवा महिलाओं के रोज़ के काम जैसे सोने, खाने और सेक्स करने के प्रकिया पर लगातार दो हफ्ते तक नजर रखी गई। स्टडी के मुताबिक अच्छी और अधिक नींद से न सिर्फ महिलाओं में सेक्स की इच्छा बढ़ती है, बल्कि यह ज्यादा आनंददायक भी हो जाता है। यानि महिला जितना अधिक सोती है उसमें सेक्स की चाहत उतनी ही ज्यादा होती है।

ऐसे में सात घंटे 22 मिनट की औसत नींद से अधिक सोने वाली महिलाओं में उत्तेजना उनकी नींद के घंटों के अनुपात में बढ़ी हुई पाई गई। महिलाओं में प्रति एक घंटे की अतिरिक्त नींद के हिसाब से उसमे अगले दिन सेक्स की संभावना भी 14 पर्सेंट के हिसाब से बढ़ी हुई पाई गई।

हस्तमैथुन की लत से छुटकारा पाने के लिए अपनाये ये तरिके
अक्सर कुछ लोग अपनी वासना को शांत करने के लिए हस्तमैथुन करते है और कई बार पुरुषो में हस्तमैथुन एक गंभीर समस्या बन के उभरने लगी है इतना ही नहीं महिलाएं भी इस आदत की शिकार होती है और कई बार इससे पीछा छुड़ाना मुश्किल हो जाता है। इससे पीछा छुड़ाना थोड़ा सा मुश्किल हो जाता है। केवल पुरुष ही नहीं महिलाए भी इसका इस्तेमाल अपनी उत्तेजना को काबू करने के लिए करती है। इसे एक तरह की लत से जोड़कर देखा जाता है।

हस्तमैथुन की लत से छुटकारा पाने के कुछ तरीके:

# हस्तमैथुन की लत से छुटकारा पाने के लिए दृढ संकल्प की ज़रूरत पड़ेगी। जब भी आपको हस्तमैथुन करने का मन हो तो अपने दिमाग की किसी पॉजिटिव काम में लगाए।

# अक्सर रात में ही सबसे ज्यादा $क्स इच्छा में वृद्धि देखी जाती है। इस समस्या से निजात पाने के लिए रात में अंडरवियर के उप्पर ज्यादा से ज्यादा कपड़े पहन कर सोये।

# आप मैडिटेशन की मदद से भी इस समस्या से निजात पा सकते है। इसके अलावा आपको हस्तमैथुन की लत से छुटकारा पाने के लिए अपने विचारो में शुद्धि लेकर आये।

# हस्तमैथुन का सबसे प्रमुख कारण पोर्न को माना जाता है। इसलिए अगर आप हस्तमैथुन की लत से छुटकारा पाना चाहते है तो आज हुई पोर्न देखना छोड़ दीजिये।


शादी के बाद इन ख़ास वजहों से लेट आता है पीरियड्स, जानिए
शादी के बाद एक महिला की जिंदगी में शारारिक और मानसिक बदलाव आते है। शादी के बाद मासिक धर्म में अनियमितता या पीरियड का देर से आना महिलाओं में एक आम समस्या है और दुनियाभर में ज्यादातर महिलाएं इस समस्या से पीड़ित हैं। तो आइये जानते है इसके बारे में -

# कभी-कभी यह समस्या बहुत स्वाभाविक होती है तो कभी-कभी गंभीर बीमारियों से जुड़ी होती है। शादी के बाद पीरियड देरी से आने का कई कारण होता है और एक कारण प्रेगनेंसी भी होती है।

# लेकिन पीरियड रूकने या देरी से आने का अर्थ हमेशा प्रेगनेंसी ही नहीं होती है इसलिए पीरियड रूकने पर जांच कराकर कारणों का पता कर लेना चाहिए।

# शादी के बाद महिलाएं सेक्सुअली रूप से अधिक एक्टिव हो जाती हैं जिससे ज्यादातर महिलाएं रोज सेक्स करने और अनचाही प्रेगनेंसी से बचने के लिए गर्भनिरोधक गोलियों का सेवन करती हैं। इसकी वजह से महिलाओं का मासिक धर्म अनियमित हो जाता है।

# गर्भनिरोधक गोलियां हार्मोन्स को गड़बड़ कर देती हैं जिसके कारण शरीर में एस्ट्रोजन का स्तर बढ़ जाता है और हार्मोन असंतुलन की समस्या उत्पन्न हो जाती है। यही कारण है कि महिलाओं का पीरियड देरी से आता है या मासिक धर्म चक्र अनियमित हो जाता है।


जब लडकियाँ होती हैं अकेली, तो केले को इस काम के लिए भी करती हैं इस्तेमाल
वैसे तो केले को फल को खाने में इस्तेमाल करने से शरीर को बहुत फायदा होता है। और केले के फल में भारी मात्रा में पोटेशियम पाया जाता है। जो कि रक्त संचार ठीक करने के लिए काम में आता है। हमेशा ही महिलाओं को रक्त संचार में काफी दिक्कतें होती है।

लड़कियों के कील मुंहासे निकल आते हैं। औषधि गुण के अलावा महिलाएं आजकल केले का प्रयोग अपनी सुंदरता निखारने के लिए भी करती है केले में अगर थोड़ा सा शहद मिलाया जाए और इसे चेहरे पर लगाया जाए तो इससे महिलाओं की सुंदरता में निखार आता है।

महिलाओं में आजकल शुगर की बीमारी ज्यादा ही फल-फूल रही है इसके लिए रोज दो से तीन केले खाने पर ब्लड शुगर नियंत्रित रहता है।केले के अंदर पोषक तत्वों का खजाना होता है इसमें फोलिक एसिड, विटामिन ए, बी, बी सिक्स, आयरन, कैल्शियम, पोटेशियम जैसे तत्व पाए जाते हैं जो महिलाओं को सेहतमंद रहने में काफी मदद करता है।



आख़िरकार लोग क्यों होते है स्वप्नदोष के शिकार, जाने इन ख़ास वजहों के बारे में

अक्सर कुछ लोग स्वप्नदोष का शिकार तो होते है लेकिन शर्म के मारे कह नहीं पाते है। आजकल पुरुषो में स्वप्नदोष सबसे बड़ी सेक्स समस्या है। कई लड़को को ही जाती है ये परेशानी जिसके कारण वो अधिकतर परेशान घूमते रहते हैं। इस समस्या के दौरान सोते समय नींद में डिस्चार्ज होने की समस्या होती है। ये समस्या ज्यादातर युवाओ में देखी जाती है। जिसके पीछे कई कारण हो सकते है।

स्वप्नदोष की समस्या के कुछ प्रमुख कारण:

# युवाओ में जवानी का जोश काफी होता है। साथ ही इस उम्र में पुरुष उत्तेजना होना भी लाजमी है। ये भी स्वप्नदोष की समस्या का एक मुख्य कारण है।


# युवा सेक्स के बारे में काफी उत्सुक रहते है। उनके दिमाग में हर समय बस ये ही चलता रहता है। इसी वजह से रात को सोते समय उन्हें स्वप्नदोष जैसी समस्या होती है।

# खाना खा कर तुरंत सोने से भी स्वप्नदोष की समस्या होती है। कई दिनों तक सेक्स नहीं करने से भी आपको स्वप्नदोष की समस्या हो सकती है।

# पेट के बल उल्टा सोने से भी स्वप्नदोष होता है। ये परेशानी अधिकतर जवानी में ही होती है जब वो अपनी इच्छा के अनुसार सेक्स नहीं कर पाते है।

पार्टनर को बैडरूम में भूलकर भी न बताये ये बाते, रिश्तो में आ सकती है दूरिया

बैडरूम के अंदर होने वाली बातो पर हाल ही में एक शोध हुआ है। और इस शोध में यह बात सामने आई है कि बेडरूम में राजनितिक चर्चा करने से आपके और आपके पार्टनर के बीच में रोमांटिक भावनाओं पर असर पड़ता है। ऐसा खास कर तब होता है जब दोनों के विचार एक-दूसरे से अलग हो। कुछ एक्सपर्ट का मानना है कि राजनितिक विषय दो लोगों को अलग-अलग दिशा की ओर लेकर जा सकते हैं।

इस सर्वेक्षण से पता चला है कि औरतें पुरूषों की तुलना में पॉलिटिक्स में ज्यादा दिलचस्पी लेती हैं और खासकर 18 से 24 साल के बीच के लोग इस विषय पर बहुत ध्यान देते हैं और एक बार इस पर बात शुरू होने से यह चर्चा में बदल जाती है और इससे पति-पत्नी के बीच अलग सोच ऊभर कर सामने आ सकती है। 

इस तरह अगर बैडरूम में पॉलिटिक्स पर चर्चा की जाएगी तो हो सकता है कि आप दोनों के विचार एक- दूसरे से न मिलें और इससे आपके पार्टनर को परेशानी हो। इससे बेहतर होगा कि कमरें में इस तरह के टॉपिक को न छेड़ा जाए।

गर्लफ्रेंड चिपकी रहेगी आपके साथ बस अपनाएं ये आसान टिप्स
रिलेशनशिप में नज़दीकियों को बढ़ाने के लिए लोग क्या क्या नहीं करते है। और इसी वजह से किसी भी रिश्ते में सबसे अहमियत दोनों पार्टनर की ख़ुशी होती है। लेकिन लड़के अपनी गलतियों के चलते कई बार अपनी पार्टनर को निराशा में डाल देते है। अगर आप ऐसी परेशानी से बचना चाहते है तो आज से ही अपने रिलेशनशिप में ये टिप्स लागू करे। गर्लफ्रेंड 

# कभी भी उसका विश्वास तोड़ने की गलती ना करे। हर रिश्ते की बुनियाद ही विश्वास पर टिकी होती है।

# अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को हमेशा खुश रखना चाहते है तो हर सिचुएशन में उसका सपोर्ट करे।

# आपकी गर्लफ्रेंड आपसे केवल एक ही चीज़ चाहती है वो है आपका समय और इम्पोर्टेंस। आप चाहे कितने भी व्यस्त क्यों ना हो हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड के लिए समय निकालें।

# अगर आप रिलेशनशिप में है तो आपको अपने प्यार का हर वक़्त इजहार करना सीख लेना चाहिए। क्योंकि हर वक़्त आपकी गर्लफ्रेंड का एक सवाल 'तुम मुझसे कितना प्यार करते हो?' आपको घेरने के लिए तैयार रहेगा।

# अपनी बातों के साथ ही अपनी पार्टनर की बातों को भी अहमियत ना दे। खुद की बात रखने के साथ ही अपनी पार्टनर की बातें भी सुने।


रिलेशनशिप में पार्टनर करे ऐसी हरकते, तो भूलकर भी न करे ये गलतिया
रिलेशनशिप में विश्वास एक बहुत ही अहम चीज होती है जो दिल की तरह नाज़ुक होती है अगर यह टूट जाती है तो फिर वापस नहीं जुड़ती है। रिलेशनशिप में जब तक भरोसा न हो वो रिश्ता ज्यादे दिन तक नहीं टिकता है। हमेशा एक रिश्ता प्यार सम्मान और भरोसे से शुरू होता है। लेकिन कभी कभी जैसे-जैसे रिश्ते की उम्र बढती है वैसे ही उस रिश्ते में एक खट्टा पन आना शुरू हो जाता है। रिश्ते में इतनी कडवाहट आने लगती है की लोग एक दूसरे की सकल तक देकना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन दिल ही दिल में वो अपने पार्टनर के लिए रोते भी है। 

# हो सकता है आपने इमोशनल अब्यूज़ के बारे में पहले से ही सुना हो लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि इमोशनल अब्यूज़ की पहचान क्या है? आज हम आपको कुछ ऐसे लक्षण बता रहें है।

# क्या आपका पार्टनर आप पर पाबंदियां लगाता है? उसने आपके लिए कुछ नियम तय कर रखे हैं और वह जबरन आपसे उन्हें मनवाता भी है? किसी की आजादी को अपने हिसाब से चलाना इमोशनल अब्यूज़ ही है।

# क्या आपका पार्टनर आपको डर दिखाता है? यह डर कैसा भी हो सकता है। इमोशनल ब्लैकमेल करना भी एक तरह का इमोशनल अब्यूज़ ही है।

# क्या वह हर बात के लिए आप पर आरोप मढ़ देता है? क्या वह आपको हर बात का दोषी बताता है? इसके लिए जल्दी कुछ करना चाहिए।

# क्या आपके पार्टनर ने आपको सबसे अलग करक अकेला कर दिया है? क्या अब आपके लिए कोई नहीं है? अगर ऐसा है तो यह भी इमोशनल अब्यूज़ ही है।

महिलाये मर मिटती है ऐसे मर्दो पर जो जानते है कामसूत्र की ये 10 'बातें'
आजकल जिस तरह नेट पर या मैगजीन में हमे कामसूत्र की बाते पड़ने के लिए मिलती है ठीक उसी प्रकार पुराने जमाने में इसके बारे में कामसूत्र में लिखा जाता था। स्त्रियों को रिझाने के लिए प्राचीन काल में लिखे गए सूत्र ही कारगर साबित होते हैं कामसूत्र में पुरुषों की ऐसी विशेषताओ का जिक्र किया गया है। जिससे स्त्रियों को आकर्षित करने में सफल होते हैं। कामसुत्र के अनुसार जिस पुरुष को कामसूत्र के सूत्र का विस्‍तृत ज्ञान हो वह स्त्रियों को रिझाने में ज्यादा सफल होते हैं।

# 'कामसूत्र' के मुताबिक पुरुषों को महत्‍वाकांक्षी और उत्‍साही होना चाहिए।

# साहसी और शूरवीर पुरुष हमेशा से ही महिलाओं को आकर्षित करने में सफल रहे हैं।

# विद्वता वह गुण है, जो पुरुषों में होनी चाहिए।

# पुरुषों को सभी विश्‍वासों और भावनाओं से परिचित होना चाहिए।

# पुरुषों को कविता-कहानी सुनाने और वर्णन करने में कुशलता हासिल होनी चाहिए।

# पुरुषों से यह अपेक्षा की जाती है कि वे स्‍थायी रूप से प्रेम करें।

# पुरुषों को त्‍यागी होना चाहिए और दूसरों की निंदा से बचना चाहिए।

# शक्तिशाली पुरुष भी स्त्रियों के बीच पसंद किए जाते हैं. साथ ही महिलाओं के प्रति रहमदिल व्‍यवहार करने वाले पुरुष स्त्रियों के बीच प्रतिष्‍ठा पाते हैं।

आपको घंटे भर के लिये और भी मिल सकते हैं


स्त्रियों के ये तीन अंग होते है सबसे ख़ास, जो खोल देते हैं उनके बड़े-बड़े राज!
आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की महिला का चेहरा हमें कैसे बताता है उनके सेक्स स्वाभाव के बारे में। महिलाओं के होठ, आइब्रो और ठो़डी उनके स्वभाव व व्यक्तिव के बारे मे बताते है। शायद आप को अजीब लगे पर ये सच है की महिला का चेहरा देखकर उसके स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता हैं, की उनका चरित्र कैसा है और वो अपने जीवनसाथी के साथ संबंध कैसे रहेंगे....

महिलाओं के होंठो को देखकर उनके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है। यदि महिला के होंठ लाल, पतले चिकने, टहता अच्छे आकार मे है तो ऎसे होठो वाली महिलाएं स्वभाव से सेक्सी तथा पति का प्यार पाने वाली होती है तथा इनका विवाहिक जीवन सुखमयी होता है। यदि नीचला होंठ सूखा लंबा व पतला है तो यह बीमारी का संकेत माना जाता है। पर अगर नींचला होंठ लाल, गोल व एक पतली रेखा वाला है तो ऐसी महिलाएं बहुत भाग्यशाली तथा धनवान होती है। मोटे, चौडे तथा भारी हौंठ वाली महिलाएं महिला चरित्रवान नहीं मानी जाती है। निचला होंठ मोटा और काला हो ऐसी महिलाए अपने पति को खो सकती है।

अगर किसी महिला की ठो़डी में डिंपल है तो वह खुशमिजाज़, जीवन साथी के प्रति वफादार तथा दयालु स्वभाव की मानी जाती है । गोल, मुलायम तथा सु़डौल ठो़डी अच्छे भाग्य की संकेत माना जाता है। यदि महिला की ठो़डी भारी, मोटी, गोल होती है तो ऐसी महिलाएं गुस्से वाली तथा जल्दबाज़ी में निर्णय लेने वाली होती है, और इन्हे जिंन्दगी में परेशानियां का सामना करना भी पड़ता है। लंबी ठो़डी वाली महिलाएं सांसारिक सुखो के प्रति जल्दी आकर्षित होती है इन्हे चरित्रहीन भी माना जाता है

जब भौहें धनुष की तरह हो, और बाल व्यवस्थित तथा नरम हो तो ये महिलाएं सुंदर तथा चरित्रवान मानी जाती है। वहीं सीधी लंबी व मोटी तथा बीच में से टूटी हुई भौहे वाली अच्छी नहीं मानी जाती है। नाक के ऊपर भौह का मिलना विधावापन का संकेत होता है। ये महिलाएं दुष्ट और धोखेबाज होती है। पलको के उपर घुमावदार, काली नरम तथा थो़डी मोटी भौहो वाली महिलाएं भाग्यशाली होती है।

मर्दाना शक्ति को मिनटों में बढ़ाने का काम करती है ये घरेलू चीज, एक बार जरूर करे इस्तेमाल
आजकल लोग खानपान और अत्यधिक काम के बोझ के कारण बहुत ही जल्दी तक सा जाते है और इस वजह से शारीरिक सम्बन्ध के दौरान कई लोग शक्ति बढ़ने के लिए गोलियों का सहारा लेते है। अब आप गोलिया नहीं खाना चाहते तो हम आपको रास्‍ता बताएंगे, जो पूरी तरह प्राकृतिक है। तरबूज वो काम भी करता है, जो वियाग्रा की गोलियां करती हैं। वो आपके अंदर यौन शक्ति को बढ़ाता है।

तरबूज की छह स्‍लाइस आपकी यौन शक्ति को बढ़ाता है। वियाग्रा का काम करने वाला यह फल आपके शरीर की रक्त वाहिकाओं को प्रभावित करता है और कामेच्छा को बढ़ाता है। वैज्ञानिकों का कहना है कि तरबूज में सिट्रूलिन नामक पदार्थ पाया जाता है, जो रक्त वाहिकाओं को आराम देता है, जिससे व्‍यक्ति उत्‍तेजित हो जाता है।

तरबूज खाने से आपके अंदर एक प्रकार की गंध पैदा होती है, जो आपके अंदर यौन आकर्षण बढ़ाती है और आपकी पार्टनर आपकी ओर खिंची चली आती है। वियाग्रा की एक गोली पुरुष और स्‍त्री दोनों को सेक्‍स का भरपूर अहसास दिलाने के लिए काफी है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.