Header Ads

तनाव में महिलाओं के साथ ये काम करना पसंद करते हैं पुरुष




रिसर्च: तनाव में महिलाओं के साथ ये काम करना पसंद करते हैं पुरुष
हर किसी की जिंदगी में सुख दुःख आते रहते हैं. कई बार हमारी जिंदगी में दुखों का पहाड़ इतना बड़ा हो जाता हैं कि हम कई दिनों या महीनो तक लगातार तनाव में रहते हैं. इस तनाव को जितना जल्दी हो सके दूर करना बेहद जरूरी होता हैं. जो व्यक्ति ज्यादा दिन तक तनाव में रहता हैं उसकी हेल्थ पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता हैं. कुछ लोगो को तो तनाव के समय खुदखुशी जैसी खयालात भी आते हैं. ऐसे में हर व्यक्ति का इन तनावों से निपटने का अपना एक तरीका होता हैं.

एक ताज़ा रिसर्च के अनुसार जब पुरुष तनाव में होते हैं तो वो महिलाओं के साथ कुछ ऐसे काम करना पसंद करते हैं कि जिसके चलते उनका तनाव काफी हद तक कम या ख़त्म हो जाता हैं. आज हम आपको पुरुषों द्वारा तनाव के दौरान महिलाओं के साथ की जाने वाली हरकतों के बारे में बताएंगे.
तनाव में मर्द महिलाओं के साथ करते हैं ऐसी हरकतें


1. गले लगाना: जब पुरुष किसी अपने को खोने की वजह से तनाव में होता हैं तो वो अपने पार्टनर को गले लगाना पसंद करता हैं. किसी भी व्यक्ति को गले लगाने से हमारे चारों और एक सुरक्षा चक्र का आभास होता हैं जो हमारे दिमाग को शांत रहने का संकेत देता हैं और हम रिलेक्स महसूस करते हैं. यदि आप भी तनाव में रहते हैं तो किसी अपने को गले लगाना आजमाइए, आपको काफी राहत मिलेगी.



2. संबंध बनाना: आपको ये सुनने में शायद अजीब लगे लेकिन कई मर्द अपने तनाव को भुलाने के लिए महिलाओं के साथ संबंध बनाना पसंद करते हैं. संबंध बनाते समय मर्द अपनी लाइफ के सारे टेंशन भूल जाता हैं और उसका दिमाग पूरी तरह रिलैक्स भी हो जाता हैं. तनाव में संबंध बनाने का दूसरा फायदा यह होता हैं कि शारीरिक संबंध के बाद गहरी नींद आती हैं. आम तौर पर तनाव में लोगो को नींद नहीं आती हैं ऐसे में संबंध बनाना एक अच्छा उपाय होता हैं.

3. बातचीत करना: कुछ पुरुष तनाव में होने पर महिलाओं से बातचीत करना पसंद करते हैं. अपने दुःख और तकलीफों को महिलाओं के साथ शेयर करने से पुरुष का मन हल्का हो जाता हैं और वो अच्छा महसूस करता हैं. कई बार अपनी समस्याओं को शेयर करने से सामने वाले व्यक्ति से उसका समाधान भी मिल जाता हैं.
4. बेमतलब का झगड़ा या हिंसा: कुछ मर्द तनाव में होने की वजह से चिडचिडे हो जाते हैं. ऐसे में वो छोटी छोटी बात पर महिलाओं से झगड़ा या मारपीट करने लगते हैं. ऐसे मर्दों को शान्ति से बातचीत कर, गले लगा कर समझाने की आवश्यकता होती हैं

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.