Header Ads

सेक्स के लिए सही समय कब

सेक्स के लिए सही समय कब
अगर आप अपने साथी से सेक्स करना चाहते हैं तो पुरुषों के लिए अनुकूलतम सेक्स का समय सुबह सात बजकर 54 मिनट होता है। जबकि महिलाओं के लिए सर्वाधिक उपयुक्त समय रात 11.21 होता है। एक अध्ययन में बताया गया है कि अधिकतर महिलाएं शाम के समय सेक्स को लेकर खुश होती हैं, लेकिन यह एक‍ नियम जैसा है कि पुरुषों के लिए सेक्स का सबसे आदर्श समय दिन भर के लिए काम के लिए तैयार होने से पहले का होता है।

मेलऑनलाइन के लिए कैरोलिन लिखती हैं कि जब बिस्तर पर कामोन्माद दिखाना हो तो महिलाएं नाइट वर्ड साबित होती हैं। पुरुषों को सुबह का समय रास आता है। एक नई स्टडी में कहा गया है कि महिलाएं भले ही दिनभर ऑफिस में काम करती हों या घर में रहकर सारे काम निपटाती हों। लेकिन उनमें कामेच्छा रात 11 बजे से लेकर 2 बजे तक रहती है।

पुरुषों का सेक्सी फील करने का समय सुबह छह बजे से सुबह 9 बजे तक होता है। इसलिए कोई आश्चर्य नहीं है कि दम्पत्तियों को एक स्वस्थ सेक्स लाइफ बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ता है क्योंकि दोनों की सेक्स ड्राइव अलग-अलग समय पर सक्रिय होती है। 

स स्टडी के अनुसार 68 फीसदी महिलाओं और 63 फीसदी पुरुषों ने तब किसी को डेट किया जबकि उसकी सेक्स ड्राइव का समय उनसे अलग था। इस अंतर को लेकर 2300 लोगों का सर्वेक्षण किया गया जिसे सेक्स टॉय बनाने वाली कंपनी लवहनी ने आयोजित किया था जिसमें दम्पत्तियों की बेमेल सेक्स ड्राइव पर प्रकाश डाला गया। सुबह के समय जब पुरुष सबसे ज्यादा कामोन्माद में होते हैं तब मात्र 11 फीसदी महिलाएं ही सेक्स को लेकर उत्तेजना का अनुभव करती हैं।
महिलाओं की सेक्स की इच्छा दिन चढ़ने के साथ बढ़ती जाती है और यह रात में चरमोत्कर्ष पर पहुंच जाती है, जबकि सोने से पहले सेक्स मात्र 16 प्रतिशत लोग करना चाहते हैं। इस अध्‍ययन में यह भी बताया गया है कि पुरुष अपने उन साथियों के साथ सेक्स कर लेते हैं जिस समय उनकी सेक्स ड्राइव उनके साथी के समान होती है।


इस अध्‍ययन में यह भी बताया गया है कि दिन का कौन सा समय है जब पुरुष और महिलाएं सेक्स करना चाहते हैं। छह बजे सुबह से 9 बजे सुबह तक 28 फीसद लोग सेक्स करने के इच्छुक होते हैं लेकिन इस दौरान मात्र 11 प्रतिशत महिलाएं ही सेक्स की इच्छा रखती हैं।

इसी तरह सुबह नौ बजे से एक बजे दोपहर के दौरान जहां 10 फीसदी मर्द सक्रिय रहते हैं वहीं केवल 9 फीसद महिलाएं ही सेक्स को लेकर उत्सुक होती हैं। एक बजे दोपहर से चार बजे शाम तक केवल 5 फीसदी पुरुष सेक्स की इच्छा रखते हैं जबकि इस दौरान 8 फीसदी महिलाएं सेक्स करना चाहती हैं। शाम चार बजे से 6 बजे शाम तक मात्र 3 फीसद पुरुष सेक्स को लेकर सक्रिय होते हैं तो महिलाओं की संख्या केवल 4 फीसद होती है। रात सात बजे से रात 8 बजे तक 5 फीसदी पुरुष और 6 प्रतिशत महिलाएं यौन गतिविधियों में संलग्न होना चाहती हैं।
रात आठ बजे से नौ बजे के बीच 10 फीसदी पुरुष और 9 फीसदी महिलाएं सेक्स को लेकर उत्सुक रहती हैं। पर शाम 9 बजे से रात 11 बजे तक 18 प्रतिशत पुरुष और 22 फीसद महिलाएं सेक्स करना चाहती हैं। पर अगर समय 11 बजे रात से लेकर 2 बजे सुबह का हो तो ऐसे समय पर 16 फीसदी पुरुष और 25 फीसदी महिलाएं सेक्स करने को लेकर लालायित होते हैं। पर सुबह दो बजे से लेकर सुबह छह बजे तक मात्र तीन प्रतिशत पुरुष और मात्र 3 प्रतिशत महिलाएं ही सेक्स संबंध बनाना चाहते हैं। इसके साथ ही दो तिहाई महिलाएं और आधे पुरुषों ने कहा कि वे अपने वर्तमान साथी के साथ ही सेक्स करना चाहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.