Header Ads

हिप और जांघ को मोटा करने के तरीके


हिप और जांघ को मोटा करने के तरीके
हिप और जांघ को मोटा करने के तरीके
हिप और जांघ को मोटा करने के तरीके, थाइस को मोटा करने के टिप्स, ऐसे करें हिप्स और जांघो को मोटा, हिप्स और जांघो को मोटा करने के आसान टिप्स, पतली जांघो को मोटा करने के टिप्स, hips or jaangho ko mota karne ke tips, thighs ko mota karne ke tips, aise laayen hips or jaangho ko shape me

आपको परफेक्ट फिगर के लिए पतली कमर, सही ब्रैस्ट शेप, की ही नहीं बल्कि आपके हिप और जांघो की परफेक्ट मोटाई की जरुरत होती है। आज के समय में ज्यादातर लडकियां शॉट्स पहनना पसंद करती है, या जीन्स पहनती है तो ऐसे में जरुरी है की आपकी हिप और जांघो का साइज सही हो। लेकिन कई बार ऐसा होता है की हिप और जाँघे बहुत पतली होती है। जिसके कारण यदि आप कुछ भी स्किन टाइट पहनते है तो न तो वो देखने में अच्छा लगता है। और कई बार इसके कारण आपके दोस्त लोग आपका मज़ाक भी बनाने लगते है।
आपके हिप और जांघो का मोटापा बढ़ाने के सबसे आसान तरीका होता है की अआप एक्सरसाइज करें, जिससे आपकी मांसपेशियों को टोन होने में मदद मिलती है। साथ ही आपको अपने खान पान में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए जिससे आपको भरपूर मात्रा में पोषक तत्व मिलें, जिसके कारण आपकी बॉडी में मांसपेशियों की वृद्धि हो। क्या आप भी अपने हिप और जांघो को मोटा करना चाहते है तो आइये जानते है उसके लिए कुछ असरदार उपाय।

हिप और जांघो को मोटा करने के टिप्स:-

हिप और जांघो को मोटा करने के टिप्स:-
जॉगिंग करें:-
स्विमिंग करें:-
कार्डियो करें:-
साइकिलिंग करें:-
अंडे का सफ़ेद हिस्सा:-
अंकुरित आहार खाएं:-
मेटाबोलिज्म बेहतर बनाएं:-
खान पान भरपूर लें:-
जॉगिंग करें:-
नियमित सुबह उठकर आधा घंटा जॉगिंग करने से आपको अपने हिप और जांघो को टोन करने में मदद मिलती है। यदि आप ऐसा नियमित करते हैं तो ऐसा करने से हिप्स और जांघो की मसल्स टोन होती है। और आपको फायदा होता है, लेकिन ध्यान दें की आप ऐसा नियमित करें।
स्विमिंग करें:-

हिप और जांघो की मसल्स को टोन करने के लिए स्विमिंग भी बहुत फायदेमंद होती है। इसके लिए आप हफ्ते में दो बार स्विमिंग क्लास में जा सकते है। धीरे धीरे आपको इसका ऐसे दिखाई देने लगेगा।
कार्डियो करें:-

कार्डियो एक ऐसा व्यायाम है जिसके करने से आपके पैरों और जांघो की मांसपेशियों के बीच खिंचाव उत्त्पन्न होता है। जिसके कारण हिप्स और जांघो के उत्तक बेहतर तरीके से विकसित होते है। और उन्हें मोटा होने में मदद मिलती है, लेकिन इसे आप रूटीन में करते है तो ही इसका फायदा आपको मिलता है।
साइकिलिंग करें:-



साइकिलिंग करने से भी आपके हिप्स, जांघो और पैरों की मांसपेशियों पर बल पड़ता है। जिसके कारण मसल्स का विकास अच्छे से होता है, और आपके हिप्स और जांघो को मोटा करने में फायदा मिलता है।
अंडे का सफ़ेद हिस्सा:-

अंडे के सफ़ेद हिस्से में प्रोटीन अधिक मात्रा में होता है और आपकी मसल्स व् उत्तक के बेहतर विकास के लिए आपको अंडे के सफ़ेद हिस्से को नियमित नाश्ते में जरूर खाना चाहिए। लेकिन ध्यान रखें की अंडे का पीला भाग न खाएं क्योंकि इसके सेवन से आपका वजन अधिक बढ़ने लगता है।
अंकुरित आहार खाएं:-

कुछ लोग ऐसे भी होते है जो की अंडे नहीं खाते है तो उनके लिए अंकुरित आहार खाना बहुत जरुरी होता है, क्योंकि अंकुरित आहार में प्रोटीन भरपूर मात्रा में होता है। इसके लिए वो अंकुरित चने, अनुकूरित मूंग, व् अन्य चीजों का सेवन कर सकते है जिसमे प्रोटीन भरपूर मात्रा में होता है।
मेटाबोलिज्म बेहतर बनाएं:-

शरीर के किसी भी अंग के अच्छे से विकास के लिए सबसे जरुरी है की आपके शरीर में पोषक तत्व भरपूर होने चाहिए। लेकिन पोषक तत्व सही मात्रा में बॉडी को मिल सकें इसके लिए बॉय में मेटाबोलिज्म भी बेहतर होना चाहिए। और मेटाबोलिज्म को बेहतर रखने के लिए आपको अपने आहार का अच्छे से ध्यान रखना चाहिए। इसके लिए आपको हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाते रहना चाहिए। इससे आपके मेटाबोलिज्म को बढ़ाने में मदद मिलती है।
खान पान भरपूर लें:-
यदि आप अपनी जांघो और हिप्स को मोटा करने के लिए बहुत अधिक व्यायाम आदि कर रहे है तो आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की आप जितना शारीरिक श्रम कर रहे है उतना ही आपको खाना भी चाहिए। ताकि आपकी बॉडी में कमजोरी न ए, और आपकी बॉडी को फिट होने में मदद मिल सके।
तो यदि आप भी चाहते है की आपका फिगर परफेक्ट होने के साथ आपका हर एक अंग सही शेप में हो तो इसके लिए जरुरी है की आप अपनी फिटनेस का अच्छे से ध्यान दें। और यदि आप केवल हिप्स और जांघो के पतले होने से परेशान है तो ऊपर दिए गए टिप्स का इस्तेमाल करके आप इस समस्या से निजात पा सकते है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.