Header Ads

पल में दूर होगा प्राइवेट पार्ट का कालापन


पल में दूर होगा प्राइवेट पार्ट का कालापन, करें ये काम

जैसे पूरे शरीर की सफाई की जाती है वैसे ही अन्य हिस्‍सों की तरह प्राइवेट पार्ट की सफाई भी बहुत जरूरी है। पसीने और फंगल इफेक्‍शन की वजह से कई बार होता है कि प्राइवेट पार्ट कालेपन का शिकार हो जाते है। जो लोग स्विमिंग वियर पहनना पसंद करते हैं वो लोग बिकनी एरिया की सफाई और कालेपन को लेकर ज्‍यादा कॉन्शियस होते हैं। जरुरी नहीं है कि आप हर बार ब्‍यूटी पार्लर जाकर प्राइवेट पार्ट कि मसाज या ब्‍लीच करवाएं। घर बैठे भी घरेलू नुस्‍खों से प्राइवेट पार्ट का कालापन चुटकियों में दूर कर सकते हो। तो इन घरेलू नुस्‍खों से प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर किया जा सकता है।

आप शहद चीनी और आधे नींबे का रस मिला कर प्राइवेट पार्ट पर 15 मिनट तक रब करें और उसके बाद पानी से धो लें। फिर देखिए इससे भी कालापन दूर हो जायेगा।

एक कप गर्म पानी में एक चम्‍मच ऐलोवेरा जेल मिला लें। फिर इसे कॉटन की मदद से प्राइवेट पार्ट पर लगाएं। 20 मिनट के बाद से गर्म पानी से धो डालें।
1 चम्‍मच हल्‍दी पाउडर में 2 चम्‍मच नींबू का रस और एक चम्‍मच दही मिलाएं। फिर इस पेस्‍ट को अपने योनि क्षेत्र पर लगाएं। 15 मिनट के बाद इसे साधारण पानी धो लें।

जैतून का तेल कालेपन वाले हिस्से पर लगाएं और आधा घंटा तक लगा रहने दें फिर बाद आधा नींबू काटकर उस पर नमक डालकर कालेपन वाले हिस्से पर रब करें और फिर 30 मिनट बाद गुलाब जल से साफ़ करें। यह प्रक्रिया हफ्ते मे 3 बार करने से कालापन दूर हो जाएगा।

बेसन में नींबू का रस, हल्दी, और दही मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को बनाने के बाद प्राइवेट पार्ट में लगाकर थोड़ी देर तक रब करें और 10 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दे। इसके बाद इस पेस्ट को ठंडे पानी से धो लें। इसके बाद बेकिंग सोड़ा लगाए बहुत ही जल्दी इसका असर दिखेगा।

पके हुए पपीते को शहद में मिलाकर प्राइवेट पार्ट पर लगाएं। शहद त्वचा में नमी प्रदान करता है और उसे मुलायम बनाता है। 20 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें।
आलू से भी प्राइवेट पार्ट का कालापन कम होता है। आलू में केटाकोलिस नामक एक एंजाइम होता है जो जल्द से जल्द काले धब्बो से राहत दिलाता है। हर रोज नहाने से पहले 10 मिनट तक बिकनी लाइन पर आलू का रस रगड़े। अगर आप आलू के रस के साथ नींबू के रस को मिलाते है तो कालापन जल्द ही दूर हो जाएगा।

फंगल इंफेक्‍शन होने पर नीम के पत्तों को पानी में उबालकर उसी पानी से गुप्त अंग की सफाई करे। नीम में मौजूद एंटीबैक्‍टीरियल गुण सभी तरह के इंफेकशन को दूर करता है।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.