Header Ads

महिलाओ के हिप्स खोलते है उन से जुड़े कई राज़


महिलाओ के हिप्स खोलते है उन से जुड़े कई राज़
अक्सर लोगों को महिलाओं के बारे में कई मिथ होते हैं, कभी-कभी पुरुष इन मिथकों के साथ हमेशा जीते हैं जबकि कुछ शंका में रहते हैं। हालांकि शोधकर्ता ये भी कहते हैं कि महिलाओं के हिप्स बच्चे के जन्म के बाद ज्‍यादा फैल जाते हैँ। इस रिसर्च में शोधकर्ताओं ने 36 सेंटीमीटर यानी 14.2 इंच साइज या इससे ज्यादा बड़े बट को बड़े हिप्स में माना है जबकि 31 सेंटीमीटर यानी 12.2 के साइज या इससे कम साइज को छोटे साइज के हिप्स माना है।
इस रिसर्च पर सही परिणाम पाने के लिए 18 से 26 साल की 148 महिलाओं पर सर्वे किया गया। इतना ही नहीं हिप्स के सबसे बड़े हिस्से और कमर के सबसे संकरे हिस्से को मापा गया था। यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओं ने ज्यादा वन नाइट स्टैंड किए थे उनके हिप्स भी बहुत बड़े थे। शोधकर्ताओं ने ये भी पाया कि हर चार में जिन तीन महिलाओं के सेक्सुअल पार्टनर अक्सर बदलते रहते थें उनके हिप्स बाकियों के मुकाबले 2 सेंटीमीटर यानी 0.8 इंच ज्यादा बड़े थे। 

इस रिसर्च के मुख्य शोधकर्ता प्रोफेसर कोलिन के मुताबिक, जिन महिलाओं के ज्यादा सेक्‍स पार्टनर्स से बड़े हिप्स होते हैं उन्हें बर्थ प्रोसेस में आसानी होती है बजाय उन महिलाओं के जिनके हिप्स 31 सेंटीमीटर से छोटे होते हैं। प्रोफेसर की मानें तो बड़े हिप्स वाली महिलाओं में बच्चे को जन्म देने के प्रोसेस में होने वाली इंजरी होने की आंशका भी कम हो जाती है।



क्या सच में सेक्स करने से बढ़ता है महिलाओं के हिप्स का आकार?

कई महिलाओं का मानना होता है कि सेक्स करने से उनके हिप्स बढ़ जाते हैं. लेकिन कुछ कहते हैं ऐसा कुछ भी नहीं है. झना तक देखा है अधिकतर महिलाएं यही मानती हैं और ऐसा उन्होंने गौर भी किया है. बल्कि सच तो ये है कि सेक्स करने से कभी भी आपके हिप्स का आकार नहीं बढ़ेगा चाहे आप कितनी बार भी सेक्स क्यों ना कर लें. अगर आपको हमारी बात पर यकीन नहीं होता तो ये मिथक भी हम आपका दूर कर देते हैं जिससे आप अब तक अनजान थे.

दरअसल, ये जानकार आपको हैरानी होगी कि सेक्स करने से कभी हिप्स का साइज नहीं बढ़ता बल्कि जब भी आप सेक्स करते हैं तो सेक्स करते समय आपके हिप्स की मांसपेशियों की थोड़ी बहुत कार्डियो एक्सरसाइज भी हो जाती है जो आपके हिप्स को एक सही आकार देने में मदद करती है. इससे आपके हिप्स कुछ सही अाकार ले लेते हैं. इसके अलावा ये बात भी सच है कि सेक्स करते समय शरीर में कुछ ख़ास तरह के हार्मोन की मात्रा बढ़ जाती है लेकिन यह सिर्फ सेक्स के दौरान ही होता है.

सेक्स के दौरान बहुत से परिवर्तन आपके शरीर में होते हैं उनमे से ही एक है हार्मोन की मात्रा जो उसी दौरान बढ़ती है. लेकिन जैसे ही सेक्स करना बंद कर देते हैं तो इसकी मात्रा कम हो जाती है और शरीर के अनुसार ये फिर से वैसी ही होजाती है जो शरीर पर कोई प्रभाव नहीं डालती.
Hips के फैट को बहुत जल्दी कम करते हैं ये आहार

बदलते लाइफस्टाइल और गलत खान-पान की वजह से लोगों को मोटापे की समस्या हो जाती है। सबसे ज्यादा मोटापा कूल्हों और पेट पर ही देखा जाता है। कूल्हों पर जमा चर्बी की वजह से पर्सनेलिटी भी खराब हो जाती है और कपड़ों की फिटिंग भी सही नहीं आती। कूल्हों की चर्बी को कम करने के लिए लोग सैर करते हैं और जिम में जाकर पसीना बहाते हैं। ऐसे में वर्कआउट के साथ-साथ डाइट में कुछ चीजें भी शामिल करें जिससे चर्बी बहुत जल्दी घटती है। आइए जानिए किन चीजों को खाने से हिप्स के फैट को कम किया जा सकता है।

1. खीरा 
खीरे में काफी मात्रा में फाइबर होते हैं और कैलोरी बहुत कम होती है जो हिप्स के फैट को कम करने में मदद करते हैं। ऐसे में वर्कआउट के साथ-साथ रोजाना दिन में एक बार खीरा खाना फायदेमंद रहता है। 
2. पालक 
इसमें मौजूद फाइबर शरीर में फैट कम करने में मदद करता है। इसके सेवन से सिर्फ कूल्हों का ही नहीं बल्कि जांघों और पेट की भी चर्बी कम होती है।
3. सूखे मेवे 
सूखे मेवों में काफी मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड होते हैं जो कूल्हों और पेट का फैट बहुत जल्दी कम करते हैं।
4. नींबू पानी 
इसमें मौजूद विटामिन सी हिप्स का फैट बर्न करने में बहुत मदद करते हैं। रोजाना दिन में 1-2 बार नींबू पानी का सेवन करना बहुत फायदेमंद रहता है।
5. मछली 
मछली खाने से भी कूल्हों और जांघों का फैट कम होता है। इसमें मौजूद ओमेगा 3 फैटी एसिड चर्बी को कम करने में मदद करते हैं।


अगर आप भी नहीं बन पा रहे हैं बाप? तो अपनाएं ये रामबाण उपाए


आजकल इंसान के गलत खानपान और बदलती लाइफ स्टाइल के कारण कई तरह की बीमारियां और रोगों से जूझना पड़ता है। ऐसी एक समस्या होती है सेक्स की जो कि मर्दों के लिए काफी परेशानी का सबब बन जाती है। क्यूंकि मर्द इस तरह की समस्या के बारे में अपने बड़े और दोस्तों के साथ बात करने में काफी सहज और शर्म महसूस करते हैं।

इसके लिए आप टमाटर और शहद का अचूक उपाय आजमाइए। इसे इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। इसके इस्तेमाल के लिए सबसे पहले आप रोज सुबह नाश्‍ते में एक ग्‍लास टमाटर का रस लें।
फिर इसमें दो चम्‍मच शहद मिलाएं। अब इस मिश्रण को पिएं। नियमित रूप से अगर आप इसका सेवन रोज करते हैं तो आपको इसका एक महीने के अंदर ही अंतर समझ में आ जाएगा। इससे आपके स्पर्म काउंट में बढ़ोतरी होती है जिससे संभोग की शक्ति बढ़ती है। इसके सेवन के बाद किसी भी प्रकार का गर्म न खाएं और न ही पियें। इस दौरान आप चाय और कॉफ़ी पीना छोड़ दें।
बड़े हिप्स वाली महिलाएं होती है ज्यादा इंटेलिजेंट

लड़कियों के हिप्स उनके स्तनों के अलावा दुसरे सबसे आकर्षक अंग होते है. मर्दो को महिलाओ के बड़े हिप्स काफी ज्यादा आकर्षित करते है. इसके पीछे चाहे जो कारण हो. लेकिन बड़े हिप्स का सीधा फायदा महिलाओ को होता है.
- जिन महिलाओ के हिप्स बाकि महिलाओ की तुलना में बड़े होते है. उन महिलाओ में रोगों से लड़ने की क्षमता अधिक रहती है. साथ ही ऐसी महिलाओ औरो की तुलना में ज्यादा इंटेलिजेंट होती है.

- जिन महिलाओ के हिप्स बड़े होते है. उनमे कोलेस्ट्रॉल की मात्रा दुसरो की तुलना में कम होती है.

- बड़े कूल्हों वाली महिलाओ में डयबिटीज व दिल संबंधी बिमारियों का खतरा कम होता है.

- जिन महिलाओ के हिप्स बड़े होते है. उनके बच्चे भी काफी ज्यादा इंटेलिजेंट पैदा होते है.
जानें, मोटे हिप्स वाली औरतो की खूबियां !


अच्छी सेहत का राज एक्टिव और पतला होना माना जाता है। लोग मानते हैं कि फिट शरीर वही है जो मोटा नही है। हाल ही में हुए एक शोध ने इस बात को गलत साबित कर दिया है। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों का इस बारे में कहना है कि जिन औरतों के हिप्स मोटे होते हैं, उनमें रोगो के लड़ने की शक्ति ज्यादा होती है। वह औरतें बाकी लोगों के मुकाबले इंटेलिजेंट होती हैं।
दिमाग के विकास में मददगार होता हैं
मोटे हिप्स वाली औरतो में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम होती है। ऐसी महिलाओं में दिल की बीमारी वजन और डायबिटीज का खतरा कम होता है। जिन लोगों के हिप्स मोटे हैं उनमें ओमेगा 3 फैट्स ज्यादा पाया जाता है। जो दिमाग के विकास में मददगार होता हैं। इतना ही नहीं शोध में यह बात भी साबित हुई है कि ऐसी औरतों से जन्म लेने वाले बच्चे भी बहुत इंटेलिजेंट होते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Healths Is Wealth. Blogger द्वारा संचालित.